ताज़ा खबर
 

jio institute

Prakash Javadekar, HRD Minister

प्रतिष्ठित शैक्षिक संस्थान: चयन न होने से IIT मद्रास नाखुश, HRD मंत्रालय ने जियो इंस्‍टीट्यूट को चुना था

प्रतिष्ठित शैक्षिक संस्‍थानों (Institutions of Eminence) के पास भरपूर स्वायत्तता होगी। वह फीस, कोर्स का समय व ढांचा तय कर सकेंगे। विदेशी संस्‍थानों संग साझेदारी के लिए किसी से इजाजत नहीं लेनी होगी।

Institute of Eminence

प्रतिष्ठित शैक्षिक संस्थान : सरकार ने बनाई टैक्‍स गाइडलाइंस, जियो इंस्‍टीट्यूट को मिलेगा फायदा

मंगलवार को महाराष्ट्र की कैबिनेट ने अपनी टैक्स गाइडलाइन में कुछ बदलाव करने का फैसला किया है। महाराष्ट्र कैबिनेट ने राज्य की सेमी-अर्बन बेल्ट में बिल्डिंग निर्माण में कई सहूलियतें और टैक्स में छूट का ऐलान किया है।

jio institute, jio institute revenue, jio institute revenue model, reliance jio institute, new jio institute, institute of eminence, institute of eminence, education sector, indian universities, Modi govt, Hindi news, news in Hindi, Jansatta

जियो इंस्टीट्यूट: वजूद में आने से पहले ही कमाई का खाका तैयार, केंद्र को बताया- हजार छात्रों से मिलेंगे 100 करोड़

रिलायंस फाउंडेसन ने दावा किया है कि इस इंस्टीट्यूट के लिए दुनिया भर के टॉप 500 संस्थानों से फैकल्टी और शिक्षक नियुक्त किये जाएंगे। संस्थान ने पहले साल का अपना खर्चा लगभग 154 करोड़ रुपये बताया है, जिसमें 93 करोड़ रुपये तनख्वाह और फैकल्टी और स्टाफ की सुविधा पर खर्च होंगे।

jio institute

जियो इंस्टिट्यूट को ट्रोल कर रहे यूजर्स, आ रहे ऐसे फनी रिएक्शन्स

चुने गए विश्वविद्यालयों में आईआईटी दिल्ली, आईआईटी बॉम्बे, इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, बेंगलुरु, बिट्स पिलानी, मनिपाल यूनिवर्सिटी और जियो यूनिवर्सिटी का नाम शामिल है।