Jharkhand

Jharkhand Election: दूसरे चरण के रण में दांव पर दिग्गजों की किस्मत, CM रघुबर दास के सामने मैदान में सरयू राय और गौरव वल्लभ

Jharkhand Assembly Election 2019, CM Raghubar Das, Saryu Rai, Gaurav Vallabh: मतदान के लिए कुल 337 मॉडल मतदान केन्द्र और 94 पूर्ण महिला मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। उन्होंने बताया था कि जमशेदपुर पूर्वी एवं पश्चिमी सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा, जबकि अन्य सभी 18 सीटों पर मतदान दोपहर बाद तीन बजे संपन्न हो जायेगा।

Jharkhand assembly election 2019: आदिवासियों के समर्थन बगैर सत्ता पाना आसान नहीं, ये है CM रघुबर दास के सामने बड़ी चुनौती

Jharkhand assembly election 2019: झारखंड में 26 प्रतिशत आदिवासी आबादी है। सीएम रघुबर दास एक गैर-आदिवासी नेता हैं। वह पिछले पांच वर्षों से सत्ता में हैं और उनकी कई नीतियां इस समुदाय के पक्ष में नहीं रही हैं। इसके बावजूद पार्टी का दावा है कि उन्हें वोट मिलेगा।

झारखंड में चुनाव के दौरान बड़ा हादसा: विधानसभा भवन में लगी आग, विपक्ष और पत्रकार दीर्घा खाक

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि झारखंड विधानसभा के नए भवन के पश्चिमी भाग के चार अलग-अलग हिस्सों में आग लग गई थी। इस आग को बुझाने के लिए दर्जन भर दमकल वाहनों के साथ आग बुझाने वाला दस्ता भी देर रात तक आग पर काबू पाने का कोशिश करता रहा।

झारखंड चुनाव: बागी पड़ेगा BJP पर भारी? जानें सीएम रघुबर दास की सीट समेत दो क्षेत्रों में क्यों बदल गए समीकरण

बीजेपी की ओर से टिकट न देने के बाद राय ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर सीएम के खिलाफ उतरने का फैसला किया। सरयू राय की मानें तो रघुबर दास चाहते ही नहीं थे कि वह चुनाव लड़ें। राय के चुनावी मैदान में उतरने के बाद यहां लोगों की राय बंटी हुई नजर आती है।

झारखंड में पीएम मोदी ने आदिवासियों से जोड़ा ‘अयोध्या के राजकुमार’ का कनेक्शन, जानें क्या बोले

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत करने और राष्ट्र निर्माण में झारखंड के लोगों की गहरी आस्था है। भाजपा सरकार ने नक्सलवाद की कमर तोड़ी है।

इनका झारखंड की राजनीति में रहा है दबदबा! जानें जींस-स्पोर्ट्स शू पहनने वाला यह नेता क्यों कहलाता है ‘किंगमेकर’

सुदेश महतो का कहना है कि वह अवसरवादी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि ‘मैं विधानसभा के बाहर और अंदर दोनों जगह मुद्दे उठाता रहता हूं। मैंने सीएम से भी पूछा कि हम लोगों से समर्थन पाने के लिए कैसे उनके पास जा सकते हैं, जब हमने उनकी समस्याएं ही नहीं सुलझायी हैं।’

झारखंड: पहले चरण में आधे से ज्यादा सीटें गंवा सकती है बीजेपी, वोटिंग ट्रेंड बता रहा हाल

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि बढ़ा हुआ वोटिंग परसेंट चुनावी नतीजों को प्रभावित कर सकता है क्योंकि राज्य में राजनीतिक परिस्थितियां भी बदली हुई हैं।

Law Student को बीच सड़क से किडनैप किया, कार में डाला और ईंट-भट्ठे पर जाकर 12 लोगों ने किया गैंगरेप

पुलिस के मुताबिक, यह घटना 26 नवंबर को उस वक्त हुई, जब पीड़िता अपने एक दोस्त के साथ सड़क किनारे बैठी हुई थी।

झारखंड: BJP के कार्यकारी अध्यक्ष की चुनावी रैली से पहले बड़ा नक्सली हमला! 4 जवान शहीद; गोलियों से छलनी हुई PCR वैन

Jharkhand Naxal Attack, Assembly Election: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी और लातेहार के चंदवा थाना क्षेत्र स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 22 पर लुकिया मोड़ में पुलिस की पीसीआर वैन पर गोलियों की बौछार कर दी।

चुनाव से पहले BJP MP की मांग- धर्मांतरण करने वाले आदिवासियों का बंद हो आरक्षण, 26 में 20% ST झारखंड में कर चुके धर्म परिवर्तन

भाजपा सांसद ने कहा कि झारखंड में स्थिति ये है कि 1947 में 26-27 प्रतिशत आदिवासी थे और उनमें से सिर्फ 3% ईसाई थे, जिन्होंने अपना धर्मांतरण किया था। आज स्थिति ये है कि झारखंड के 26% आदिवासियों में से करीब 20% आदिवासियों का धर्मांतरण हो चुका है।

झारखंड चुनावः BJP स्टार प्रचारकों की पहली सूची में बिहार के डिप्टी CM सुशील मोदी और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के नाम नहीं

81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा के लिए 30 नवंबर से 20 दिसंबर तक पांच चरण में चुनाव होंगे। 23 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी और नतीजे भी इसी दिन आ जाने की उम्मीद है।

झारखंड: मंत्री रहे सरयू राय बोले- पांच साल से भ्रष्‍टाचार के ख‍िलाफ बोल रहा हूं, सीएम ने कुछ नहीं क‍िया

सरयू राय का कहना है कि वे पिछले 5 साल से प्रदेश में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठा रहे हैं लेकिन उनकी किसी ने नहीं सुनी। उन्होंने विधानसभा की सदस्यता से रविवार को इस्तीफा दे दिया।

Jharkhand Election: बीजेपी की नई लिस्ट में सुखदेव भगत की एंट्री, सरयू राय बाहर, AJSU गठबंधन पर सस्पेंस बरकरार

विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी ने 15 और उम्मीदवारों की सूची जारी की है। बता दें कि इस सूची में सरयू राय का नाम शामिल नहीं है।

Jharkhand Election 2019: एक-एक के सिक्के लेकर नामांकन पत्र खरीदने पहुंचा Shiv Sena Candidate, चुनावकर्मियों के छूटे पसीने

मनीष कुमार ने बताया कि वह गरीब परिवार से होने की वजह से प्रतिदिन अपनी कमाई का एक हिस्सा जमा कर रहे थे। पांच साल के अंदर उन्होंने एक लाख दस हजार रुपए एक-एक सिक्का से जमा किया है। वह नामांकन पत्र खरीदने के लिए 6300 सिक्के लेकर आए जबकि बाकी राशि चुनाव के दौरान खर्च करेंगे।

राजमिस्त्री ने की बहन के साथ छेड़छाड़, भाई ने दो साथियों के साथ कर दी हत्या

मृतक इस्माइल ने एक व्यक्ति की बहन से कथित तौर पर छेड़छाड़ कर दी थी। इससे गुस्साए आरोपी ने दो अन्य लोगों के साथ मिलकर लाठी-डंडों से उसकी मार-मारकर हत्या कर दी।

Jharkhand Vidhan Sabha Election 2019 Date: झारखंड में 30 नवंबर से 5 चरण में चुनाव, 23 दिसंबर को आएंगे नतीजे

Jharkhand Vidhan Sabha Election/Chunav 2019 date, Schedule News Updates: CEC अरोड़ा ने आगे बताया, “झारखंड में चुनावी आचार संहिता भी आज से ही प्रभाव में आ गई है।” EC के अनुसार, सूबे में 67 फीसदी क्षेत्र नक्सल प्रभावित हैं, जबकि 13 नक्सलवाद से सबसे अधिक प्रभावित हैं। वहीं, 19 में 13 जिले अतिसंवेदनशील क्षेत्र हैं।

Jharkhand: बीजेपी नेता की हत्या का खुलासा, पुलिस का दावा- इंटरकास्ट मैरिज के चलते पार्टी के दूसरे लीडर ने अंजाम दी वारदात

मेदिनीनगर में स्थानीय बीजेपी नेता देवेन्द्र प्रसाद गुप्ता को गिरफ्तार किया गया है। उन पर आरोप है कि वह पार्टी के नेता गोपाल प्रसाद चौरसिया की हत्या का मुख्या आरोपी है।

कांग्रेस नेता को महंगी पड़ी शस्त्र पूजा, सोशल मीडिया पर फोटो देख आ धमकी पुलिस, अवैध हथियार रखने के केस में भेज दिया जेल

चाईबासा के एसडीपीओ ने मीडिया को बताया कि उन्हें सोशल मीडिया से इसकी भनक लगी थी कि कांग्रेस नेता ने अवैध देसी कट्टे की शस्त्र पूजा की है। इसके बाद छानबीन की गई तो मामले की सच्चाई पता चला।

जस्‍ट नाउ
X