ताज़ा खबर
 

Jharkhand

Jharkhand

झारखंड: घर के समीप किया शौच तो पड़ोसियों ने गला घोट कर मार डाला

मनेगर राम ने उनकी बात नहीं सुनी और दोनों के बीच विवाद बढ़ गया। बात इतनी बढ़ी कि हाथापाई की नौबत आ गई और इस पर छोटू अपने भाईयों महेंद्र, संजय और अपने पिता बीफन को भी बुला लाया।

Global Hunger Index 2018, Global Hunger Index 2018 india, india Global Hunger Index 2018, IMF, IMF india,, jharkhand, global hunger index, hunger situation in india, india gdp, झारखंड, झारखंड में भुखमरी,

रिपोर्ट में दावा- झारखंड की आधी आबादी को नहीं मिल पा रहा भरपेट खाना

यह सर्वे 15 सितंबर से 30 सितंबर के बीच कराया गया है, जिससे झारखंड में भूख के हालात, पोषण और खाने-पीने की विविधता की जानकारी मिलती है।

पैर धुलवाकर वह पानी पीते कार्यकर्ता का फोटो शेयर करने पर बीजेपी सांसद को लताड़ रहे लोग

लोगों ने इस घटना को अंधभक्ति का प्रमाण बताया। लोगों ने इसी के साथ पूछा कि क्या सांसद का यह कृत्य अमानवीय व्यवहार की तरफ इशारा नहीं करता?

CAG, CAG Raised, Serious Questions, FSSAI, Food Safety, Ensures Our Food Safety, CAG Raised Serious Questions, Questions Against FSSAI, Food Safety and Standards Authority of India, CAG report, National News

8 साल से मजदूरों का 313 करोड़ रुपये दबाए बैठी है झारखंड सरकार, CAG ने खोली पोल

CAG ने एक चौंकाने वाली रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के अनुसार, झारखंड सरकार ने 8 वर्षों में मजूदरों के कल्‍याण के नाम पर उपकर के मद में 312.90 करोड़ रुपये वसूले, लेकिन अभी तक इस राशि को श्रमिक कल्‍याण बोर्ड में जमा नहीं कराया गया है। इतना ही नहीं, राज्‍य सरकार ने इस पैसे का इस्‍तेमाल राजकोषीय घाटे को कम करने में भी किया।

jharkhand

500 वाली ट्रे में डाल दिए 2 हजार के नोट, 12 घंटे में ATM से निकल गए 33 लाख रुपये

घटना जमशेदपुर के बारीडीह बाजार इलाके की है। यहां के एटीएम से 3 से 4 सितंबर के बीच कैश डालने वाली एजेंसी की लापरवाही के चलते 12 घंटे में 40 लोगों ने करीब 33 लाख रुपए निकाल लिए।

Mob Lynching in Jharkhand, Mob Lynching, Villagers, Suspect, Thief, Groom, Bride, Marriage, Wooden Sticks, Village, Medininagar, Jharkhand, State News, Crime News, Hindi News

झारखंड में मॉब लिंचिंग: लड़की देखने आए लोगों को भीड़ ने चोर समझ पीटा, एक की मौत

बकौल गुड्डू, “गांव वाले उसी सूचना के आधार पर लाठियां-डंडे लेकर पहुंच गए। हम चारों को उसके बाद घर से निकाला गया और जमकर पीटा। हमें फिर वहां से तिसीबार ले जाया गया। वहां भी हम लोगों को पीटा गया।”

mumbai-police

अपमान से भड़के थाना प्रभारी, कहा- मेरा मुसलमान होना गुनाह है, हम देश के नागरिक नहीं हैं क्‍या?

धीरज की हत्या से गुस्साए स्थानीय लोगों के साथ-साथ बीजेपी समेत दूसरे दलों के नेताओं ने भी थाने का घेराव कर लिया। इसी बीच समझाने के क्रम में किसी ने थानेदार के धर्म को लेकर टिप्पणी कर दी।

झारखंड: दो साल में एक दिन भी नहीं चली विधानसभा, मिनट भर में बजट-विधेयक पास!

मानसून सत्र के भी हंगामेदार होने की आशंकाओं के मद्देनजर स्पीकर दिनेश उरांव ने पक्ष-विपक्ष के विधायकों की बैठक बुलाई थी लेकिन विपक्षी नेता इसमें शामिल नहीं हुए।

sex racket, busted, tripura, arrested, police, crime

झारखंड: धर्म बदल ईसाई बनने का लालच देते 16 प्रचारक गिरफ्तार, 7 महिलाएं भी शामिल

झारखंड में आदिवासियों को ईसाई बनाने के प्रयास के मामले में 16 धर्म प्रचारकों को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने खुद का संबंध तमिलनाडु की एक संस्था से बताया है। गिरफ्तार प्रचारकों में 10 पश्चिम बंगाल और छह दुमका एवं गोड्डा के रहने वाले बताए गए हैं।

jharkhand dgp

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले डीजीपी- सबका साथ, सबकी सुरक्षा, सबका विकास, ये है रघुवर सरकार

दरअसल डीजे पांडे ने पिछले दिनों राज्य के गृह सचिव एसकेजी राहते संग प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

jharkhand

झारखंड गैंगरेपःस्कूल के फादर ने आरोपियों से कहा-ननों को छोड़ दो, लड़कियों को साथ लिए जाओ

गैंगरेप के इस मामले में फादर अल्फांसो का नाम आने पर कैथोलिक बिशप कॉन्फ्रेंस ऑफ इंडिया के महासचिव बिशप मैस्केरेनेस ने पुलिस पर फादर अल्फांसो को फंसाने का आरोप लगाया था।

पूर्व मुख्यमंत्री के भाई अवैध खनन में फंसे, 12.50 करोड़ रुपये का निकाल लिया पत्थर

अवैध खनन के मामले में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के भाई बसंत सोरेन का नाम सामने आया है। पाकुड़ के जिला उपायुक्त की जांच में 12 करोड़ रुपये से ज्यादा मूल्य के पत्थर के अवैध खनन का खुलासा हुआ है। प्रशासन ने आरोपियों को 14 करोड़ रुपये से ज्यादा का नोटिस दिया है।

Assam rape, assam train rape, train rape murder, railway station, simaluguri junction, dibrugarh-rangiya express Hindi news, News in Hindi, jansatta

बीजेपी शासित झारखंड में पांच लड़कियों से जंगल में गैंगरेप, नुक्कड़ नाटक कर लौट रहीं थीं घर

पांचों पीड़िताएं एक गैर सरकारी संस्था से जुड़ी हुई हैं। बुधवार (20 जून) को वे खूंटी जिले के अड़की थाना क्षेत्र के कोचांग इलाके में पलायन और मानव तस्करी पर आधारित नाटक के जरिए जागरूकता फैलाने गई थीं।

jharkhand, jharkhand starvation death, startvation in jharkhand, भूख से मौत, भूखमरी, jharkhand government, bjp, raghuvar das, jharkhand news, News in Hindi, Jansatta

झारखंड: 9 महीने पहले संतोषी ने भूख से तोड़ दिया था दम, अब ऐसे जी रहा परिवार

मिट्टी के एक कमरे के इस मकान में अब टीन का दरवाजा लग गया है, मजबूती के लिए इस दरवाजे को लोहे के फ्रेम में फिट कर दिया गया है। सरकार ने घर में एलपीजी का क्नेक्शन लगवा दिया है, टॉयलेट बन गई है, हालांकि पानी अभी भी लाना पड़ता है। राशन का अनाज देने वाले सरकारी डीलर का दुकान अब नजदीक है। वहां से वक्त पर अनाज मिलता है और इस परिवार की जिंदगी की गाड़ी जैसे-तैसे चल पड़ी है।

बीजेपी सांसद का ऐलान- मैंं दूंगा मुस्‍ल‍िमों की हत्‍या के आरोप‍ियों को कानूनी खर्च, बताई ये वजह

बुधवार सुबह गोड्डा जिले के देवकांड थाना इलाके में भैंस चोरी के आरोप में भीड़ ने दो लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी।

झारखंड: भाजयुमो ने निकाली बाइक रैली, जमकर की नारेबाजी, दुकानदारों ने कार्यकर्ताओं और पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने 10 जून को बाइक रैली निकाली थी। रांची के डेली मार्केट इलाके में दुकानदारों से झड़प हो गई। उग्र भीड़ ने भाजयुमो कार्यकर्ताओं और पुलिस को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

झारखंड के सबसे बड़े अस्‍पताल में हर दिन तीन बच्‍चे की मौत, तीन महीने में 303 नौन‍िहालों की गई जान

झारखंड के सबसे बड़े अस्‍पताल रिम्‍स में साल के शुरुआती तीन महीनों में 303 बच्‍चों की मौत हो चुकी है, इसके बावजूद अस्‍पताल प्रबंधन के रवैये में कोई बदलाव नहीं आया है। अस्‍पताल के विभाग की हालत और ज्‍यादा खराब है।

woman, army officer, sexual harassment, army officer sexual harassment, woman army officer, woman power, republic day parade, nari shakti, india news, army sexual harassment, rajasthan woman army officer, rajasthan army officer, rajasthan sexual harassment

VIDEO: झारखंड में पंचायत का तालिबानी फरमान, घर आए मेहमान से महिलाओं पर बरसवाए डंडे

झारखंड में पंचायत के तालिबानी फरमान पर महिलाओं के साथ क्रूरता करने का मामला सामने आया है। अवैध संबंधों के शक में मेहमान द्वारा ही महिलाओं की सरेआम पिटाई कराई गई।