Jharkhand

शाहरुख खान की बदौलत जीता तमिलनाडु, दिनेश कार्तिक लगातार चौथे मैच में फ्लॉप; RCB के नए बल्लेबाज ने ठोका शतक

तमिलनाडु के कप्तान दिनेश कार्तिक लगातार चौथे मैच में फ्लॉप रहे। वे एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कार्तिक ने इस टूर्नामेंट में इससे पहले 37, 7 और एक रन बनाए थे।

इशान किशन लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप, शाहरुख खान की विस्फोटक पारी के बावजूद हारा तमिलनाडु

इशान किशन के फ्लॉप होने के बावजूद झारखंड ने एलीट ग्रुप-बी विदर्भ को तीन विकेट से हरा दिया। वह तीन मैचों में तीन जीत से तालिका में शीर्ष पर है। विदर्भ ने 50 ओवर में नौ विकेट पर 288 रन बनाए। झारखंड ने कुमार देवब्रत के 100 रन की मदद से 49.3 ओवर में सात विकेट पर 294 रन बना लिए।

झारखंड में नरसंहार! 5 साल के बच्चे समेत परिवार के 5 सदस्यों को टांगी से काटा, रंजिश में हत्या की आशंका

पुलिस ने प्राथमिक जानकारी के आधार पर अंदेशा जताया है कि हो सकता है कि इस हत्याकांड को आपसी रंजिश में अंजाम दिया गया हो। हालांकि अभी पुलिस इस मामले की अलग-अलग एंगल से जांच कर रही है।

‘कम-लागत के श्रम पर आप कुशल समाज नहीं बना सकते’

इंडियन एक्सप्रेस के ‘थिंक माइग्रेशन’ शृंखला की शुरुआत के मौके पर विशेषज्ञों की मंडली ने भारत के आंतरिक पलायन के संकट पर चर्चा की। इसे प्रस्तुत किया ओमिडयार नेटवर्क इंडिया ने। सत्र का संचालन किया इंडियन एक्सप्रेस के डिप्टी एसोसिएट एडिटर उदित मिश्रा ने।

पार्टी मीटिंग के बीच आपस में ही झगड़ पड़े कांग्रेस नेता, वायरल हो रहा वीडियो

कांग्रेस पार्टी में अंदरूनी लड़ाई का एक और नजारा देखने को मिला है। सोमवार को झारखंड कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रदेश कार्यालय रांची में आपस में ही भिड़ गए।

कांग्रेस समर्थित किसान ‘जन आक्रोश रैली’ में हुआ लैला-लैला गाने पर डांस, वीडियो वायरल

बताया गया है कि कार्यक्रम का आयोजन कांग्रेस कोटे के मंत्री और पाकुड़ से विधायक आलमगीर आलम की तरफ से किया गया था। हालांकि, पार्टी का कोई वरिष्ठ नेता मंच पर नहीं दिख रहा है।

7th Pay Commission: अब शादीशुदा बेटियां भी Coal India में होंगी अनुकंपा पर नौकरी की हकदार- JCC बैठक में फैसला

7th Pay Commission Latest News in Hindi: बता दें कि पुरानी व्यवस्था में कोयला कर्मचारियों की मौत के बाद केवल पत्नी, बेटे और कुवांरी पुत्रियों को ही आश्रित समझकर नौकरी दे दी जाती थी।

Syed Mushtaq Ali Trophy: एक दिन में दो सुपर ओवर; ईशान किशन की टीम जीती, छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को रौंदा

मैच बराबरी पर छूटने के बाद सुपर ओवर में किशन के दो छक्के और अनुकूल के एक छक्के से झारखंड ने बिना किसी नुकसान के 23 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद की टीम शाहबाज नदीम द्वारा किए गए ओवर में एक विकेट पर 14 रन ही बना सकी।

Syed Mushtaq Ali Trophy: ईशान किशन ने ओडिशा के गेंदबाजों को कूटा, 166 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन; विराट ने 30 गेंद पर ठोकी फिफ्टी

कप्तान ईशान किशन ने विकास विशाल के साथ मिलकर तूफानी शुरुआत की। दोनों ने 8.4 ओवर में ही 76 रनों की साझेदारी कर ली। किशन सबसे पहले आउट हुए। उन्होंने 36 गेंद की पारी में 60 रन बनाए।

क़ैदी लालू को बंगले में क्यों रखा? कोर्ट के सवाल का सटीक जवाब नहीं दे रही झारखंड सरकार, RIMS को फटकार

लालू फिलहाल चारा घोटाला मामले में न्यायिक हिरासत में रिम्स में इलाजरत हैं।

झारखंड के एक जिले में करोड़ों की शराब पी गए लोग, शराबबंदी वाले बिहार में भी रिकॉर्ड खपत

पुलिस की सख्ती की वजह से कई बार और रेस्टोरेंट बंद रहे लेकिन इसके बावजूद लोगों ने जमकर शराब पी और शराब की बिक्री भी काफी ज़ोरदार हुई। झारखंड के एक जिले में तो लोग 4 करोड़ की शराब गटक गए। हालाँकि पड़ोसी राज्य बिहार भी इस मामले में कहीं से पीछे नहीं रहा. यहाँ भी लोगों ने जम कर शराब खरीदी। जबकि बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी है।

शख्सियत: जनजातीय अस्मिता का नायक जयपाल सिंह मुंडा

वे झारखंड आंदोलन की नींव तैयार करने वाले नेता थे। इसके साथ ही वे जाने-माने राजनीतिज्ञ, पत्रकार, लेखक, संपादक और शिक्षाविद भी रहे। 1925 में वे ‘आक्सफोर्ड ब्लू’ का सम्मान पानेवाले हॉकी के अकेले अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी थे।

राजस्थान के आश्रम से मिलीं पूर्व सीएम बाबू लाल मरांडी की बिछड़ी हुई बहन, जानें कैसे हुई पहचान

आश्रम के संचालक डॉ. बीएम भरद्वाज और उनकी पत्नी डॉ. माधुरी भरद्वाज होम्योपैथी चिकित्सक हैं। करीब सात साल पहले कहीं से एक महिला भटकती हुई उनके आश्रम पहुंची। वह मानसिक अवसाद से ग्रस्त थी। डॉ. भरद्वाज ने उन्हें अपने यहां रखकर पूरा इलाज किया। इस दौरान वह बिल्कुल ठीक होकर सामान्य अवस्था में आ गईं।

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी अब्दुल माजिद गिरफ्तार, गुजरात एटीएस को मिली बड़ी सफलता

टीम ने अब्दुल माजिद कुट्टी को मानगो सहारा सिटी के एक फ्लैट से पकड़ा। वह पिछले डेढ़ वर्षों से अपनी पत्नी व बच्चे के साथ अपनी पहचान छुपा कर रह रहा था।

झारखंड: ‘POLICE’ की नेम प्लेट चोरी की बुलेट पर लगा घूमते थे दारोगा, हुए निलंबित; जांच शुरू

बुलेट की सवारी झारखंड के दुमका में एएसआई को भारी पड़ गई। बिना नंबर प्लेट वाली बुलेट का इस्तेमाल पुलिसकर्मी पुलिस की प्लेट लगाकर करते थे।

7th Pay Commission: नए साल पर यहां के हजारों कर्मचारी होंगे प्रभावित, प्रोन्नति पर सरकार ने लगा दी रोक

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News & Full Details in Hindi: सरकार के हालिया फैसले पर बंधु ने कटाक्ष किया है। कहा है- ये मुख्यमंत्री की ओर से क्रिसमस और नए साल पर दिया गया एक किस्म का तोहफा है।

रांची पुलिस ने दिखाई पहली बार पावर, लालू से मिलने गए मंत्री को रोका, महीनों बाद मिले तेजस्वी

थाना प्रभारी ने उन्हें रोका। कहा- अनुमति लेकर आइए। इसी बीच, भोक्ता भी वहां आ गए थे। मगर पुलिस अपने रुख से टस से मस न हुई। बादल इसके बाद अड़ गए कि वह तो लालू से मिलकर रहेंगे…भले ही जबरदस्ती जाना पड़े।

दुमका: पति को बंधक बना महिला से बलात्कार

पुलिस ने बताया कि रात के समय बाजार से लौट रही महिला और उसके पति को बदमाशों ने बंधक बना लिया और महिला के साथ बलात्कार किया।

IND vs ENG Live
X