ताज़ा खबर
 

Jharkhand News

तलाक लेने की जिद पर अड़े हैं तेज प्रताप, लालू की तबियत पर पड़ रहा है असर

रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो लाल प्रसाद यादव धीरे धीरे डिप्रेसन के शिकार हो रहे है। गौरतलब है कि तेजप्रताप यादव ने परिवार वालों के समझने के बाद भी अपनी पत्नी ऐश्वर्या से तलाक लेने की जिद नहीं छोड़ी है।

झारखंड: शराब पीने के लिए गिलास नहीं दिया तो पुजारी का स‍िर काट डाला, फ‍िर उसी की कुटिया में सो गया

आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने गड़े हुए शव को बरामद कर लिया और उसे पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया है। पुलिस ने हत्‍या में इस्‍तेमाल किए गए हथियार को भी जब्‍त कर लिया है। इसके साथ ही गड्ढा खोदने के लिए इस्‍तेमाल किया जाने वाला औजार भी जब्‍त किया गया है।

झारखंड की रघुवर सरकार को बड़ा झटका: विवादास्पद संगठन PFI पर बैन को कोर्ट ने किया रद्द

सरकार के गृह विभाग ने 21 फरवरी 2018 को एक नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसमें पीएफआई को आपराधिक कानून संशोधन (सीएलए) के सेक्शन 16 के तहत अवैध करार दिया गया था, जिसके बाद कोई भी व्यक्ति इस संगठन को डोनेशन नहीं दे सकता था।

3 बजे SSP से बोला- गैंग ऑफ वासेपुर रंगदारी मांग रहा है, 5 बजे बदमाशों ने दाग दी बुलेट

कारोबारी से बीते 10 दिनों से फोन पर गैंग आॅफ वासेपुर के नाम पर रंगदारी मांगी जा रही थी। इसी शिकायत को लेकर रंजीत कुमार मंगलवार (21 अगस्त) को धनबाद के एसएसपी मनोज रतन चोथे से दोपहर 3 बजे मिले थे। लेकिन उसी शाम 5 बजे रंजीत कुमार को गोलियों से भून दिया गया।

bjp, Delhi bjp, tv debate, Amit shah, Bharatiya Janata Party, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

सम्मान के लिए बुलवाकर किया अपमान, खिलाड़ियों से बीजेपी मंत्री के घर लगवाईं कुर्सियां

करीब 16 दिन पहले प्रदेश बीजेपी कार्यालय में खेलो इंडिया के खिलाड़ियों के हाथों चाय बिस्कुट बंटवाने का मामला सामने आया था, जिस पर मंत्री सीपी सिंह ने सफाई देते हुए कहा था कि वह उस वक्त वहां मौजूद नहीं थे।

मुस्लिम मुख‍िया बनेगी बीजेपी की मुस्लिम आवाज, सीएम रघुवर दास भी मिसफिका के मुरीद

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान की पूर्व रिसर्च फैलो मिसफ़िका झारखंड बीजेपी की नया प्रदेश प्रवक्ता बन सकती हैं। मिसफ़िका, राज्य के पाकुड़ जिले की ऐलामी पंचायत की मुखिया भी हैं।

नौकरियों का लालच देकर एनजीओ बेच रहे लड़कियां, संसद में सरकार ने कहा-हां ये सच है

नौकरियों के नाम पर नाबालिग लड़कियों को बेचे जाने की बात खुद केंद्र सरकार ने मंगलवार को संसद में स्वीकार की। एक लिखित सवाल के जवाब में केंद्रीय गृहमंत्री हंसराज गंगाराम अहीर ने माना कि झारखंड के अपराध अन्वेषण विभाग(सीआइडी) ने ऐसी घटनाओं की पुष्टि की है।

झारखंड में अधिकारियों का कारनामा- राज्यपाल की बनाई कमेटी को बिना इजाजत बदल दिया

झारखंड में अधिकारियों ने राज्यपाल द्वारा बनाई गई कमेटी को चुपके से बदल दिया। इस कमेटी का गठन रिनपास के निदेशक पर सुयोग्य उम्मीदवार के चयन के लिए किया गया था।

लिंचिंग के आरोपियों का किया था स्वागत, आखिरकार जयंत सिन्हा ने मांग ली माफी

माॅब लिचिंग के दोषियों का माला पहनाकर स्वागत करने के मामले में आखिरकार जयंत सिन्हा ने माफी मांग ली। उन्होंने कहा कि मैंने पहले भी कहा था कि कानून अपना काम करेगी।

‘तुम्हारे पापा बीजेपी नेता हैं’, मुस्लिम शख्स के बेटे को पढ़ाने से स्कूल का इनकार!

झारखंड के एक स्कूल के प्रबंधन पर छात्रों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धनबाद जिले के पांडरपाला के आजाद नगर स्थित एक मुस्लिम स्कूल से एक छात्र को कथित तौर पर इसलिए निकाल दिया गया क्योंकि उसके पिता भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता है।

झारखंड: भैंस चुराने के आरोप में भीड़ ने दो मुस्लिम लड़कों को पीट-पीट कर मार डाला

गोड्डा पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन सिंह ने जानकारी दी कि करीब पांच लोग देवदांड पुलिस स्टेशन के तहत आने वाले गांव के अंदर आए थे और उन्होंने दर्जन भर भैंसे चोरी की थी। वे लोग किसी तरह करके बंकत्ती गांव पहुंच गए, लेकिन वहां उन्हें गांववालों ने रोक लिया।

Dead woman's body with focus on hand

झारखंड: भूख से महिला की मौत, सरकार का जवाब- उसके बैंक खाते में पैसा था

अधिकारियों के मुताबिक सावित्री देवी ‘पैरेंकिमल हीमाटोमा’ और दिमाग के भीतर रक्तस्राव से पीड़ित थीं। इसके लिए उनका इलाज रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में चल रहा था। इसके अलावा उनके बैंक खाते में भी 2,375 रुपये पाए गए हैं।

बीजेपी सांसद के घर चोरों ने बोला धावा, कार लेकर हुए गायब

मामला कोडरमा से भाजपा सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र राय के घर हुई वारदात से जुड़ा है। दरअसल सांसद के घर उनके रिश्तेदार आए थे। उन्होंने अपनी कार घर के बाहर पार्किंग में लगा दी। लेकिन चोरों ने वहीं से उनकी कार को पार कर दिया।

58 दिन से भर्ती हैं विधायक, इमेज की चक्‍कर में छुट्टी देना चाहता है अस्‍पताल

विधायक का दावा था कि उन्हें सीने में दर्द, शुगर, पेट में दर्द और दस्त की शिकायत है। अब जब विधायक को भर्ती हुए 50 दिन से ऊपर हो चुके हैं तो प्रबंधन चिंतित है कि आखिर अस्पताल के डॉक्टर विधायक की विचित्र बीमारी का इलाज कर क्यों नहीं पा रहे हैं?

अपनी ही सरकार के खिलाफ बागी हुआ भाजपा सांसद, कहा- लड़ेंगे या मरेंगे

कुर्मी समाज को झारखंड में पिछड़ी जाति का दर्जा मिला हुआ है। लेकिन समाज का दावा है कि एचएच रिसले की मानव ग्राफिक रिसर्च रिपोर्ट के मुताबिक कुर्मियों को जन​जाति माना गया है। यह रिपोर्ट 1891-1892 को प्रकाशित की गई थी।

झारखंड सरकार ने चुनाव ऑब्जर्वर को थमा दी चोरी की गाड़ी, मुंबई पुलिस आई और उठा ले गई कार

चुनाव के लिए नजारत हजारीबाग द्वारा इस गाड़ी को 1250 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से किराये पर लिया गया था। गाड़ी हजारीबाग के ही पलावल गांव के रहने वाले मोहम्मद इकबाल ने दी थी। चुनाव ऑब्जर्वर दस दिनों से इस गाड़ी का इस्तेमाल कर रहे थे।

Jharkhand news

लोगों ने झारखंड में अलग देश घोषित कर खुद को बताया राजा, एेसे नाकाम हुए मंसूबे

मामले में रिटॉयर्ड बीडीओ रामा बिरूआ (80) के सहयोगी को राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, उसके खिलाफ अन्य धाराओं के तहत भी मुकदमें दर्ज किए गए हैं।

liquor sales, liquor ban in bihar, nitish kumar, raghubar das, liquor sales, jharkhand news

नीतीश ने बिहार में लागू की शराबबंदी, पर भाजपा शासित पड़ोसी झारखंड में गिरी सेल

कयास लगाए जा रहे थे कि बिहार में लगे बैन की वजह से नजदीकी झारखंड के जिलों में बिक्री में तेजी आएगी।