Jharkhand News

क़ैदी लालू के लिए दरबार लगाना हुआ मुश्किल: पहरा बढ़ा, जो मिलेगा उसे 14 दिन क्वारंटिन रखने का ऑर्डर

कैली बंगले में तीन पालियों के लिए तीन मजिस्ट्रेट की तैनाती कर दी है। मजिस्ट्रेट अपनी पाली में हर मुलाकाती पर नजर रखेंगे, जिसके पास मुलाकात की इजाजत नहीं होगी, उसे मुलाकात नहीं करने दिया जाएगा।

जब पहली बार सीएम पद की शपथ ले रहे थे हेमंत सोरेन तो ताबड़तोड़ फोटो खींच रही थीं कल्पना, शादी की सालगिरह पर यूं किया याद

साल 2013 में जब हेमंत सोरेन पहली बार राज्य के सीएम बने तब शपथ समारोह में मौजूद कल्पना ने उस ऐतिहासिक क्षण को ताबड़तोड़ अपने कैमरे में क्लिक किया था।

CAA पर समर्थकों और विरोधियों में झड़प, खौफनाक पत्थरबाजी में एक की मौत, 16 गिरफ्तार

सीएए के समर्थन रैली में घायल हुए दर्जनों लोगों में से एक युवक नीरजराम प्रजापति की सोमवार को रांची के आर्किड अस्पताल में मौत हो गई। अस्पताल ने विज्ञप्ति जारी कर युवक की मौत की पुष्टि की है। प्रजापति की मौत पर पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता रघुवर दास ने गहरा दुख व्यक्त किया है।

Jharkhand Elections Exit Poll Results: बहुमत से पीछे BJP, कांग्रेस- JMM, गठबंधन की बन सकती है सरकार; पढ़ें एग्जिट पोल के आंकड़े

Jharkhand Election Exit Poll Results 2019, Jharkhand Vidhan Sabha Election Exit Poll Results 2019: एक्सिट पोल के अनुसार, भाजपा को 34 फीसदी वोट शेयर मिलने की संभावना है, जबकि कांग्रेस-झारखंड मुक्ति मोर्चा गठबंधन को 37 फीसदी वोट मिलने की संभावना है। AJSU पार्टी को नौ प्रतिशत वोट और JVM को छह प्रतिशत पर रखा है। अन्य को बाकी 14 फीसदी मिलने की संभावना है।

हम भलाई के लिए हैं और वो मलाई- हलवा खाने के लिए; विपक्ष पर बरसे JP नड्डा

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी नड्डा ने चुनावी रैली के दौरान कहा कि बीजेपी की सरकार लोगों से किए एक – एक वादे को पूरा कर रही है। चाहे वह नागरिकता संशोधन बिल हो या राम मंदिर बनाने का वादा।

BJP पर बरसे चिदंबरम, कहा- डबल इंजन की सरकार ने झारखंड का कर्जा दोगुना कर 85 हजार करोड़ रुपए कर दिया

Jharkhand assembly election, P Chidambaram: चिदंबरम से पूछा गया कि आखिर लोकसभा चुनाव के बाद क्या बदला है जो जनता उनकी बात सुन लेगी तो उन्होंने कहा कि संसद के चुनाव भाजपा ने लोगों का ध्यान बढ़ाकर, राष्ट्रवाद के मुद्दे पर, पुलवामा, बालाकोट पर, र्सिजकल स्ट्राइक के नाम पर जीता है।

JHARKHAND ELECTIONS: मर्डर आरोपी, कथित साजिशकर्ता और मृतक के बेटे के बीच दिलचस्प जंग, दो जेल से ही किया प्रचार!

विधायक रमेश मुंडा की हत्या के बाद हुए उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए भी राजा पीटर ने माओवादियों की मदद ली। इसके बाद वह झारखंड सरकार में मंत्री भी बन गया।

अमित शाह बोले- सोनिया गांधी व राहुल बताएं 70 सालों में आदिवासियों के लिए क्या किया, राम मंदिर का मुद्दा भी कांग्रेस ने लटकाया

Jharkhand Assembly Election 2019 BJP Congress, Amit shah in jharkhand : अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी और झारखंड मुक्ति मोर्चा आदिवासियों और पिछड़ों की बात करते हैं। मैं पूछना चाहता हूं कि 70 साल तक आपने शासन किया, गरीब के घर में गैस, बिजली, स्वास्थ्य कार्ड, शौचालय क्यूं नहीं पहुंचा? इनके पास कोई बात का जवाब नहीं है।

Jharkhand Election 2019: नीतीश कुमार से दोस्ती बीजेपी के सरयू राय को पड़ी भारी, पार्टी ने काट दिया टिकट!

Jharkhand Election 2019: झारखंड के मंत्री सरयू राय ने कहा, ‘दिल्ली में बैठक के बाद, जहां उम्मीदवारों के नाम को अंतिम रूप दिया गया था, मुझे कई नेताओं ने बताया, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मेरी दोस्ती पसंद नहीं थी।’

NDA के बुरे दिन? महाराष्ट्र के बाद एक और राज्य में हुई तकरार, पासवान बोले- अब अकेले लड़ेंगे चुनाव

चिराग ने बयान देते हुए कहा, ‘लोक जनशक्ति पार्टी की स्टेट यूनिट ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। हम 50 सीटों पर अकेले चुानव लड़ेंगे। प्रत्याशियों की पहली सूची (Candidate List) आज ही जारी कर दी जाएगी।’

Jharkhand Lynching: बैटरी चोरी के शक में पीट-पीटकर मुबारक अंसारी की हत्या, बेटा बोला- जानने वाले थे वो लोग, पुलिस को क्यों नहीं सौंपा

Jharkhand Lynching: मृतक अंसारी के इकलौते बेटे यूसुफ ने कहा, “मेरे पिता चोर नहीं थे। अगर कुछ हुआ था तो वो लोग (भीड़) उन्हें पुलिस को सौंप सकते थे। वे मेरे पिता को जानते थे। हमें साजिश के तहत निशाना बनाया गया नहीं तो आज मेरे पिता जिंदा होते।”

आदिवासियों के बीच बीजेपी के खिलाफ जबर्दस्त रोष, सीएम से भी नाराजगी, झारखंड में आसान नहीं बीजेपी की राह!

भाजपा को चुनाव में चार बड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा। इसमें आदिवासियों के बीच भाजपा विरोधी भावना, मुख्यमंत्री रघुवर दास की छवि, आपराधिक मामलों वाले नेताओं को पार्टी में शामिल करना और टिकट वितरण जैसे मुद्दे बड़े मुद्दे हैं।

Jharkhand Elections 2019: चुनाव आयोग ने किया तारीखों का ऐलान, 5 चरणों में होगा मतदान, 23 दिसंबर को आएगा रिजल्ट

Jharkhand Assembly Elections 2019, Date, Scheduled: राज्य में पांच चरणों में मतदान कराने का ऐलान किया गया है। नक्सल प्रभावित राज्य होने के चलते इतने चरणों में मतदान कराया जा रहा है। नतीजों का ऐलान 23 दिसंबर को कराया जाएगा।

Jharkhand: बीमार पत्नी नहीं ठीक हुई तो दादी पर हुआ डायन होने का शक, युवक ने रात में कुल्हाड़ी से काट डाला

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान विजय ने स्वीकार किया कि उसने अपनी दादी को कुल्हाड़ी से काट दिया, क्योंकि उसकी पत्नी पिछले कई महीनों से ठीक नहीं हो रही थी। उसे शक था कि दादी ने कुछ कर दिया है।

Jharkhand: पेट में दर्द का इलाज कराने गए 2 युवक, सरकारी अस्पताल के डॉक्टर ने लिखा- प्रेग्नेंसी टेस्ट करा लो

झारखंड के सरकारी अस्पताल में पेट दर्द का इलाज कराने गए 2 युवकों को प्रेग्नेंसी टेस्ट कराने के लिए कहने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पीड़ितों को लिखे गए प्रिस्क्रिप्शन की कॉपी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।

बोल तूने 200 रुपए चुराए हैं… नाबालिग मेड को लोहे की गर्म रॉड से जलाया, काट डाले बाल, झारखंड के सरकारी अफसर की हैवानियत

लड़की के परिजनों ने इस मामले में एंप्लॉयर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। आरोपी की पहचान राकेश कुमार के रूप में हुई है। उस पर लड़की को टॉर्चर करने का आरोप लगाया गया है। लड़की के परिजनों का आरोप है कि आरोपी ने उनकी बेटी को बेरहमी से पीटा। जब वह बेहोश हो गई तो 15 दिन तक उसे अपने ही घर में रखा।

झारखंड सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रही थीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, पुलिस ने बरसाईं लाठियां, एक का हाथ टूटा, कई घायल

झारखंड विकास मोर्चा (JVM) के महासचिव संतोष कुमार ने कहा कि सरकार एक तरफ “बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ” की बात कर रही है और दूसरी ओर यह शांतिपूर्ण विरोध कर महिलाओं पर लाठियां बरसा रही है।

झारखंड: छात्रों ने क्रिश्चियन स्कूल में लगाया ‘जय श्रीराम’ का जयकारा, 17 को किया गया निलंबित

जिला शिक्षा पधाधिकारी शिवेंद्र कुमार ने कहा कि उन्हें इसकी जानकारी मिली है और उन्होंने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। इसके बाद ही स्कूल पर नियम के तहत कार्रवाई होगी।

यह पढ़ा क्या?
X