Jharkhand Election 2019

Hemant soren Swearing-in Ceremony Updates: सीएम बनते ही एक्शन में हेमंत सोरेन, बुलायी कैबिनेट मीटिंग

Jharkhand CM Hemant Soren Oath/Swearing-in Ceremony Updates: हेमंत सोरेन दूसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री बने हैं। हेमंत सोरेन के कैबिनेट में आलमगीर आलम, रामेश्वर उरांव और सत्यानंद भोग्ता को जगह मिली है।

Jharkhand Election Results 2019: हेमंत सोरेन खुद चमकाते हैं गाड़‍ियां, लॉन्ग ड्राइव, गाने और फिल्‍मों के हैं शौकीन, दोस्तों की टोली में भी कहलाते थे लीडर

Jharkhand Assembly Election/Chunav Results 2019: दोस्तों के साथ मस्ती करने वाले हेमंत सोरेन की यह लीडरशिप क्वालिटी उनके कॉलेज के दिनों में भी दिखती थी।

झारखंड में बतौर स्‍टार प्रचारक अमित शाह फ्लॉप नंबर 1, प्र‍ियंका सबसे हिट

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कुल पांच सभाएं की थीं। इनमें से चार सीटों पर कांग्रेस या साथी दल जीते। प्र‍ियंका ने सिर्फ पाकुड़ में सभा की थी और वहां कांग्रेस उम्‍मीदवार सफल रहा।

Jharkhand Election Results 2019: झारखंड मे #NRC लिस्ट जारी #BJP बाहर- खराब प्रदर्शन पर लोग ऐसे ले रहे मजे

झारखंड में बीजेपी की हार पर सोशल मीडिया यूजर्स फनी मीम्स भी शेयर कर रहे हैं। इन मीम्स में बीजेपी का मजाक उड़ाया जा रहा है।

Jharkhand Election Results 2019: चित्रकारी और फोटोग्राफी के शौकीन हैं हेमंत सोरेन, इंजीनियरिंग के रास्ते कर डाली ऐसी सोशल इंजीनियरिंग, पत्नी चलाती हैं स्कूल

Jharkhand Election Results 2019: 10 अगस्त 1975 को रामगढ़ के नेमरा गांव में जन्मे हेमंत सोरेन की प्रारंभिक शिक्षा गांव में ही हुई।

झारखंड में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने 47 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया

पूर्व मुख्यमंत्री व झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन दो सीटों से चुनाव जीता। दुमका में भाजपा उम्मीदवार और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री लुइस मरांडी को हार का सामना करना पड़ा।

झारखंड में जेएमएम, कांग्रेस और राजद के महागठबंधन को मिला बहुमत, हेमंत सोरेन बनेंगे मुख्यमंत्री

हेमंत सोरेन दुमका और बरहेट दोनों सीटों से चुनाव जीत गए हैं। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि वह हरेक वर्ग की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे। उन्होंने चुनाव परिणाम को अपने पिता और दिशोम गुरु के नाम से प्रसिद्ध शिबू सोरेन के अथक परिश्रम का फल बताया।

झारखंड: अंतिम चरण में 6 जिलों की 16 सीटों पर CAA से BJP को हो सकता है बड़ा नुकसान, 20 से 30% है मुस्लिम आबादी

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि इस चरण में पांच सीटों देवघर, गोड्ड़ा, जामताड़ा, पाकुड़ और साहेबगंज पर अल्पसंख्यक आबादी 20 फीसदी से अधिक है। ऐसे में भाजपा को यहां वोटों का नुकसान हो सकता है।

नागरिकता कानून पर असम, मेघालय, पश्चिम बंगाल में उग्र प्रदर्शन जारी, दिल्ली-अरुणाचल में भी बवाल

स्मृति इरानी ने राहुल गांधी के बयान की निंदा करते हुए कहा कि वे (राहुल गांधी) महिलाओं के साथ हो रहे अत्याचर को राजनीतिक हथियार के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं।

झारखंड चुनाव: दूसरे चरण के मतदान में हिंसा, सुरक्षा बलों की फायरिंग में एक की मौत, मचा हड़कंप

पश्चिम सिंहभूम के मनोहरपुर के गोइलकेरा बूथ संख्या 48 पर नक्सलियों ने धमकी दी थी। इसकी वजह एक भी मतदाता वोट देने मतदान केंद्र नहीं पहुंचा।

JHARKHAND ELECTIONS: मर्डर आरोपी, कथित साजिशकर्ता और मृतक के बेटे के बीच दिलचस्प जंग, दो जेल से ही किया प्रचार!

विधायक रमेश मुंडा की हत्या के बाद हुए उपचुनाव में जीत हासिल करने के लिए भी राजा पीटर ने माओवादियों की मदद ली। इसके बाद वह झारखंड सरकार में मंत्री भी बन गया।

Jharkhand Assembly Election 2019 Voting: दूसरे चरण में 20 सीटों पर 60.57 प्रतिशत मतदान हुआ, सिसई में पुलिस गोलीबारी में एक ग्रामीण की मौत

Jharkhand Assembly/Vidhan Sabha Election 2019 Voting: दूसरे चरण में 20 सीटों में से 18 पर मतदान शनिवार दोपहर तीन बजे सम्पन्न हो गया। प्राथमिक आंकड़ों के अनुसार इन 18 सीटों पर 60.57 प्रतिशत मतदान हुआ।

झारखंड: ऑटो हब में गई हैं सैकड़ों नौकरियां, विधानसभा चुनाव में अब जा सकती हैं BJP की सीटें

मांग घटने के कारण अकुशल श्रमिक इस आर्थिक सुस्ती के सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। उद्योग से जुड़े लोगों का कहना है कि करीब 800 सहायक इकाइयां टाटा मोटर्स और टाटा स्टील पर आश्रित हैं।

झारखंड चुनाव: बागी पड़ेगा BJP पर भारी? जानें सीएम रघुबर दास की सीट समेत दो क्षेत्रों में क्यों बदल गए समीकरण

बीजेपी की ओर से टिकट न देने के बाद राय ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर सीएम के खिलाफ उतरने का फैसला किया। सरयू राय की मानें तो रघुबर दास चाहते ही नहीं थे कि वह चुनाव लड़ें। राय के चुनावी मैदान में उतरने के बाद यहां लोगों की राय बंटी हुई नजर आती है।

झारखंड बीजेपी नेता ने दिया बड़ा झटका, इस्तीफा सौंप पार्टी को अंदर झांकने की नसीहत दे गए प्रवक्ता

इस्तीफा देने के बाद प्रभाकर ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी प्रमुख अमित शाह से काफी कुछ सीखा है। लेकिन, झारखंड में बीजेपी को आत्मनिरीक्षण करने की जरूरत है।

झारखंड: पहले चरण में आधे से ज्यादा सीटें गंवा सकती है बीजेपी, वोटिंग ट्रेंड बता रहा हाल

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि बढ़ा हुआ वोटिंग परसेंट चुनावी नतीजों को प्रभावित कर सकता है क्योंकि राज्य में राजनीतिक परिस्थितियां भी बदली हुई हैं।

Jharkhand Assembly Election 2019: बदल रहा झारखंड, नक्सल प्रभावित इलाके में हुई सबसे ज्यादा वोटिंग! पहले चरण में कुल 63% मतदान

Jharkhand Assembly/Vidhan Sabha Election 2019: मतदान के दौरान मतदाताओं को भयभीत करने के लिए आज सुबह लगभग साढ़े आठ बजे नक्सलियों ने बिशुनपुर के घाघरा गांव के जंगल में एक पुलिया के निकट विस्फोट किया लेकिन इससे किसी नुकसान की खबर नहीं है। मामले की जांच की जा रही है।

Jharkhand Assembly Election 2019: झारखंड विधानसभा चुनाव में लगी थी ड्यूटी, चुनाव अधिकारियों को छत्तीसगढ़ उतारकर चला गया हेलिकॉप्टर

Jharkhand Assembly/Vidhan Sabha Election 2019: पायलट ने गलती से उन्‍हें छत्‍तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के प्रतापपुर भैंसमुंडा में उतार दिया।

ये पढ़ा क्या?
X