jharkhand assembly election 2019

Lokniti-CSDS Post-poll Survey: झारखंड में मोदी सरकार से पूरी तरह असंतुष्ट वोटर्स 5 साल में ढाई गुना बढ़े

इस विधानसभा चुनाव में स्थानीय मुद्दों और पार्टियों के केंद्रीय नेताओं, खासकर भाजपा का प्रभाव सीमित तौर पर देखा गया। यहां तक कि खुद पीएम नरेंद्र मोदी का प्रभाव भी जनता के वोटरों का मूड नहीं बदल सका। आंकड़े बताते हैं कि मोदी सरकार के कामकाज से असंतुष्ट वोटरों की तादाद लगातार बढ़ती चली गई।

Jharkhand Election Results 2019: हेमंत सोरेन खुद चमकाते हैं गाड़‍ियां, लॉन्ग ड्राइव, गाने और फिल्‍मों के हैं शौकीन, दोस्तों की टोली में भी कहलाते थे लीडर

Jharkhand Assembly Election/Chunav Results 2019: दोस्तों के साथ मस्ती करने वाले हेमंत सोरेन की यह लीडरशिप क्वालिटी उनके कॉलेज के दिनों में भी दिखती थी।

Jharkhand Election Results 2019: 28 आदिवासी सीटों में से केवल दो जीत पाई बीजेपी

Jharkhand Assembly Election/Chunav Results 2019: झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के नेतृत्व में बने झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने 47 सीटें जीत कर स्पष्ट बहुमत प्राप्त किया।

Jharkhand Election Results 2019: झारखंड में हेमंत सोरेन की सरकार तय, बढ़ सकती हैं लालू यादव की उम्मीदें

Jharkhand Election Results 2019: सत्ता में वापसी से न केवल झारखंड बल्कि बिहार में भी राजद कार्यकर्ताओं का जोश बढ़ सकता है। लोकसभा चुनाव 2019 में राजद की बुरी तरह पराजय के बाद से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल थोड़ा कमजोर हो चुका था, उसमें झारखंड चुनाव के नतीजे नई जान फूंक सकते हैं।

झारखंड भी बीजेपी के हाथ से फिसला, 5 पॉइंट्स में जानें हार के कारण

चुनाव से पहले सीएम रघुवर दास ने अबकी बार 65 पार का नारा दिया था, लेकिन पार्टी इसकी आधी सीटों तक भी नहीं पहुंच पाई। ऐसा तब हुआ, जब राज्य में पहली बार पूरे 5 साल तक एक ही सरकार रही।

Jharkhand Election Results 2019: झारखंड मे #NRC लिस्ट जारी #BJP बाहर- खराब प्रदर्शन पर लोग ऐसे ले रहे मजे

झारखंड में बीजेपी की हार पर सोशल मीडिया यूजर्स फनी मीम्स भी शेयर कर रहे हैं। इन मीम्स में बीजेपी का मजाक उड़ाया जा रहा है।

Jharkhand Election Results 2019: चित्रकारी और फोटोग्राफी के शौकीन हैं हेमंत सोरेन, इंजीनियरिंग के रास्ते कर डाली ऐसी सोशल इंजीनियरिंग, पत्नी चलाती हैं स्कूल

Jharkhand Election Results 2019: 10 अगस्त 1975 को रामगढ़ के नेमरा गांव में जन्मे हेमंत सोरेन की प्रारंभिक शिक्षा गांव में ही हुई।

Jharkhand Election Results 2019: जो भी बना CM वो दोबारा हार गया चुनाव, बड़ा दिलचस्प है सियासी इतिहास

Jharkhand Election Results 2019: रघुवर दास ने सबसे पहले साल 1995 में जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा था और वो पहली बार विधानसभा के सदस्य बने थे।

जीत के बाद बोले हेमंत सोरेन- झारखंड में आज से नया अध्याय, किसी की उम्मीदें नहीं टूटेंगी

झारखंड के चुनावी रुझानों में बीजेपी ने 25 का आंकड़ा छुआ, वहीं कांग्रेस गठबंधन भाजपा से पीछे हो गई है। कांग्रेस+ 47 सीटों पर आगे चल रही है।

बीजेपी के विभाजनकारी एजेंडे को जनता ने हराया, झारखंड जीत के बाद बोलीं सोनिया

कांग्रेस के झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने कहा, ‘हमने पहले ही घोषणा की है कि सोरेन मुख्यमंत्री बनेंगे।’ झारखंड के लिए कांग्रेस के समन्वयक अजय शर्मा ने कहा कि यह भाजपा के भ्रष्टाचार और अहंकार की हार है।

हेमंत सोरेन के सिर सजा झारखंड का ताज, JMM-कांग्रेस गठबंधन को मिलीं 47 सीटें

झारखंड के चुनावी रुझानों में बीजेपी ने 23 का आंकड़ा छुआ, वहीं कांग्रेस गठबंधन भाजपा से पीछे हो गई है। कांग्रेस+ 48 सीटों पर आगे चल रही है। ससभी 81 सीटों के रुझान आ गए है।

झारखंड में झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन ने 47 सीटें जीतकर स्पष्ट बहुमत हासिल किया

पूर्व मुख्यमंत्री व झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन दो सीटों से चुनाव जीता। दुमका में भाजपा उम्मीदवार और महिला एवं बाल कल्याण मंत्री लुइस मरांडी को हार का सामना करना पड़ा।

झारखंड में महागठबंधन को मिला बहुमत, हेमंत सोरेन बनेंगे मुख्यमंत्री

बता दें कि 81 विधानसभा सीटों के लिए वाले सूबे में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच कुल पांच चरणों में वोट डाले गए।

Jharkhand Election Results 2019 Constituency Wise: झारखंड में सोरेन सरकार, कौन कहां से जीता, देखें पूरी लिस्ट

Jharkhand Assembly Election/Chunav Result 2019 Constituency Wise: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमकर रैलियां की थीं।

झारखंड में 5 साल बाद फिर सोरेन सरकार, सोनिया गांधी से मिलेंगे हेमंत सोरेन

महागठबंधन ने 81 सीटों के घोषित परिणामों में से 47 सीटों पर जीत हासिल की। 81 सीटों में से 30 जेएमएस, भाजपा ने 25 और 16 सीटों पर कांग्रेस ने जीती। इस चुनाव में सत्ताधारी भाजपा को बड़ा झटका लगा।

Jharkhand Exit Polls Results 2019: महाराष्ट्र, हरियाणा के बाद BJP को अब तिहरा झटका, 22 से 32 सीटों में सिमटेगी भगवा पार्टी

Jharkhand Exit Polls Results 2019: राज्य में पांचवे और अंतिम चरण के मतदान के बाद आए एग्जिट पोल के आंकड़ें इसी ओर इशारा कर रहे हैं। बीजेपी के हाथों से सत्ता फिसल सकती है।

Jharkhand Exit Polls Results 2019: नहीं मिलेगा किसी को भी बहुमत, Congress-JMM गठबंधन से पिछड़ेगी BJP- C Voter

Jharkhand Exit Polls Results 2019: एक्जिट पोल में झारखंड विकास मोर्चा (JVM) और ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (AJSU) को क्रमश: 2-4 और 3-5 सीटें मिलने की संभावना है।जबकि 4-7 सीटों पर अन्य द्वारा जीतने के आसार है।

Citizenship Act, CAB Protest: आग लगाने वालों के कपड़े से ही पता चल जाता है, ये कौन लोग हैं- PM मोदी बोले

PM Narendra Modi, Citizenship Act CAB Protest: पीएम मोदी ने चुनावी रैली में कहा कि कांग्रेस और उसके साथी तूफान खड़ा कर रहे हैं, उनकी बात चलती नहीं है तो आगजनी फैला रहे हैं।

ये पढ़ा क्या?
X