JEE

JEE Advanced 2020 Admit Card: जेईई एडवांस का एडमिट कार्ड जारी, ये रहा डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक

IIT JEE Advanced 2020 Admit Card, Jeeadv.ac.in: आईआईटी दिल्ली द्वारा महामारी के बीच परीक्षा आयोजित की जा रही है, इसलिए विशेष सावधानी बरतने के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया है।

बोले AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी- नरेंद्र मोदी ने प्रश्नकाल रद्द किया, पर छात्रों को JEE, NEET Exams में जवाब देने को मजबूर किया

हैदराबाद से सांसद ने कहा, “आदर्श स्थिति में प्रश्नकाल होना चाहिए।” उन्होंने कहा कि कई देशों में प्रधानमंत्री कोरोना वायरस संबंधी मुद्दों पर संवाददाता सम्मेलन कर रहे हैं, वहीं मोदीजी सिर्फ वीडियो संदेश देते हैं।

नहीं टलेंगे NEET, JEE Exams, 6 गैर-BJP शासित सूबों की याचिका SC ने कर दी खारिज

महाराष्ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल, झारखंड, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के छह मंत्रियों ने शीर्ष अदालत से यह कहते हुए याचिका दायर की थी कि यदि आदेश की समीक्षा नहीं की गई, तो “गंभीर और अपूरणीय क्षति और छात्रों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

नरेंद्र मोदी के ‘Mann ki Baat’ को Youtube पर लाइक से अधिक डिसलाइक, जानें क्या है पूरा मामला

आकाशवाणी पर ‘मन की बात’ की 68वीं कड़ी में वह बोले- विश्व खिलौना उद्योग सात लाख करोड़ रुपये से भी अधिक का है लेकिन इसमें भारत की हिस्सेदारी बहुत कम है। इसी तरह कंप्यूटर गेम्स के मामले में भी बाहरी ताकतों का प्रभुत्व बना हुआ है।

NEET, JEE Main: इन 6 राज्यों में एग्जाम होंगे या नहीं? सुप्रीम कोर्ट से समीक्षा करने की मांग

परीक्षाएं पूरी सावधानी से आयोजित करने के लिए एजेंसी एग्‍जाम के दौरान छात्रों को सेनिटाइज़र और मास्‍क भी देगी।

JEE, NEET: विपक्ष के समान सुर बोलने वाले बीजेपी सांसद बोले- छात्र द्रौपदी बन गए, मैं विदुर, कृष्ण बनें मुख्यमंत्री

अपने ताजा ट्वीट में सुब्रमण्यन स्वामी ने लिखा है कि ‘NEET JEE के मामले में आज छात्र-छात्राएं द्रौपदी की तरह अपमानित हैं? मुख्यमंत्री कृष्ण की भूमिका में हैं।’

राष्ट्रीय भर्ती एजंसी से खुलेगी सरकारी नौकरियों की राह

शुरुआत तीन एजंसियों की परीक्षाएं राष्ट्रीय भर्ती एजंसी के दायरे में आएंगी लेकिन बाद में अन्य एजंसियों को भी इसके दायरे में लाया जाएगा।

NEET, JEE Main Exam 2020: “पोस्टपॉन हों नीट 2020 और जेईई मेन्स 2020” सुप्रीम कोर्ट ने ये किया है फाइनल

NEET 2020, JEE Main 2020 Admit Card: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी रविवार को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर NEET और JEE को स्थगित करने का आग्रह किया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एग्जाम टालने का आग्रह किया।

NEET, JEE Main Exam 2020: परीक्षा स्‍थगित कराने के लिए दोबारा सुप्रीम कोर्ट जाएंगे राज्‍य, दायर करेंगे पुर्नविचार याचिका

नेशनल टेस्‍टिंग एजेंसी NTA ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एनईईटी 2020 (यूजी) की परीक्षा 13 सितंबर 2020 को होगी। इस परीक्षा के लिए देशभर से 15,97,433 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

शेड्यूल के हिसाब से ही होगी NEET परीक्षा, BJP सांसद ने PM को लिखा खत- टाल दें एग्जाम या बढ़ने दें सुसाइड

BJP सांसद ने यह भी स्पष्ट किया, “मैं जब NEET एग्जाम को टालने की बात कह रहा हूं, तब मेरा मतलब सभी मिलते-जुलते एंट्रेस एग्जाम्स से है। मसलन JEE आदि।”

Postpone JEE, NEET 2020: जेईई और नीट 2020 को स्थगित कराने के लिए स्टूडेंट्स कर रहे ये काम

Postpone JEE, NEET 2020: शीर्ष अदालत के फैसले के तुरंत बाद, इंजीनियरिंग और मेडिकल एस्पिरेंट्स ने “postpone JEE 2020” और “postpone NEET 2020” की सोशल मीडिया पर मांग शुरू कर दी।

JEE (Advanced) 2019: लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र JEE परीक्षा की तिथि आगे बढ़ी

JEE (Advanced) 2019: आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार, लोकसभा चुनावों के अंतिम फेज़ की तारीखों के चलते JEE Advanced परीक्षा की तिथि को आगे बढ़ाया जा रहा है। अब यह परीक्षा भारत तथा हर कहीं 27 मई दिन सोमवार को दो शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी।

JEE Main April 2019: आवेदन प्रक्रिया शुरु, जानें सभी डिटेल्स यहां

JEE Main April 2019: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी(एनटीए) द्वारा आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई) मुख्य राष्ट्रीय स्तर की स्नातक इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के हवाले हुआ NEET, JEE, NET, साल में दो बार होंगी परीक्षाएं

अब तक नीट (NEET) और जेईई (JEE) की परीक्षा सीबीएसई द्वारा आयोजित की जाती थी, लेकिन अब नव-निर्मित नेशनल टेस्टिंग एजेंसी इन परीक्षाओं का आयोजन करेगी।

JEE Main Result 2016: आज घोषित होगा रिजल्ट, टॉप 1.50 लाख बैठेंगे JEE Advanced में

JEE Main Result 2016 में पास होने वाले उम्मीदवारों को Joint Entrance Exam (JEE) Advanced के लिए रजिस्ट्रेशन 29 अप्रैल से 4 मई तक करना होगा।

IPL 2020
X