JD(U)

बिहार चुनाव से पहले राजद को एक और झटका, 10 साल से ‘उपेक्षित’ पार्टी उपाध्यक्ष राजेंद्र यादव ने दिया इस्तीफा

वरिष्ठ नेता और लालू प्रसाद यादव के करीबी रहे रघुवंश प्रसाद सिंह ने भी कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे चुके हैं।

Bihar Assembly Election: पार्टी में फूट पर बोले तेजस्वी, चुनाव से पहले आना-जाना लगा रहता है, छोड़ने वालों को शुभकामाएं

तेजस्वी का कहना है कि चुनाव के दौरान लोग आते जाते रहते हैं।ऐसा कोई चुनाव बताइए जब किसी पार्टी का नेता इधर से उधर नहीं हुआ हो। यह चुनाव का मौसम है और सरकार अपनी कुर्सी बचाने में जुटी हुई है।

बिहार में RJD को बड़ा झटका, 8 में से 5 MLC ने थामा नीतीश कुमार का साथ, ज्वॉइन की JDU

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव और लोकसभा में नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने रघुवंश के इस्तीफे को लेकर राजद पर आरोप लगाया है कि पार्टी ने उन लोगों का कभी सम्मान नहीं किया जिन्होंने संगठन को सींचा है।

COVID-19: देश के 75 जिलों में लॉकडाउन, UP, बंगाल, दिल्ली के बाद अब बिहार में भी ‘बंद’ का ऐलान; पर ग्रामीण क्षेत्रों को छूट

इसी बीच, कोरोनावायरस को लेकर तेलंगाना में भी राज्य सरकार ने 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया। सीएम ने अपील की कि लोग इस दौरान घरों में ही रहें। उन्हें इस दौरान सभी जरूरी चीजें मिलती रहेंगीं।

NRC का विरोध कर रहे नीतीश कुमार बिहार में कराएंगे NPR, सुशील मोदी बोले- मई में 13 दिन होगा डेटा कलेक्शन

National Population Register (NPR): यहां एनपीआर 15 मई से शुरू होगा और 28 मई तक चलेगा। एनपीआर के लिए तारीखों का ऐलान शनिवार (04-01-2019) को किया गया है।

बिहार में तेज हुआ पोस्टर वार, जेडीयू के हिसाब दो, हिसाब लो पर राजद का पलटवार- ‘झूठ की टोकरी, घोटालों का धंधा’

इससे पहले गुरुवार को जनता दल यूनाइटेड की ओर से भी एक पोस्टर पटना की सड़कों पर लगाया गया था।

बीजेपी के खिलाफ उम्मीदवार उतारेंगे सहयोगी नीतीश कुमार, दिल्ली की सभी 70 सीटों पर लड़ेंगे चुनाव

उल्लेखनीय है कि बिहार में सत्तारूढ़ जदयू ने अन्य राज्यों में पार्टी के विस्तार की रणनीति के तहत दिल्ली में पूर्वांचली समुदाय की व्यापक मौजूदगी के मद्देनजर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

नीतीश पर बीजेपी दो फाड़: दो पूर्व केंद्रीय मंत्रियों को सुशील मोदी का जवाब- कैप्टन चौका, छक्का लगा रहे तो क्यों बदलें नेतृत्व?

बीजेपी के नेता संजय पासवान और सीपी ठाकुर ने बिहार का अगला विधानसभा चुनाव पीएम मोदी के नेतृत्व में लड़ने की सलाह दी थी यह भी कहा था कि बिहार की कमान सुशील मोदी जैसे किसी नेता को देनी चाहिए।

बिहार: राजद ने खेला ईबीसी का ‘ट्रम्प कार्ड’, तेजस्वी बोले- अतिपिछड़ों को देंगे 60% हिस्सेदारी, बीजेपी-जेडीयू में खलबली

मंगलवार को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने राजद अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ की बैठक में कहा कि लालू यादव ने अतिपिछड़ों को आवाज दी। इस दौरान उन्होंने नीतीश कुमार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बिहार में विधि-व्यवस्था खराब है और सत्ताधारी दल ठीके है का नारा दे रहा है।

झारखंड में ‘तीर’ न‍िशान के साथ चुनाव नहीं लड़ सकेगी नीतीश की जनता दल (यू), चुनाव आयोग ने लगाई रोक

चुनाव आयोग ने इससे पहले जदयू को एक नियम के तहत दो राज्यों में अपने चुनाव चिह्न का इस्तेमाल करके चुनाव लड़ने की छूट दी थी। अब यह छूट वापस ले ली गई है क्योंकि झामुमो ने चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाते हुए कहा था कि चुनाव चिह्नों की समानता से मतदाता भ्रमित हो सकते हैं।

नीतीश से नाराज जदयू सांसद ने कहा- समर्थन देने को बाध्य किया तो दे देंगे इस्तीफा

राहुल गांधी ने नीतीश के कदम को सबसे बड़ा धोखा करार दिया है।

जदयू से निलंबित एमएलसी मनोरमा देवी को मिली ज़मानत

मनोरमा देवी के बेटे रॉकी की तलाश के दौरान गत 9-10 मई की रात्रि में उनके घर से छह शराब की बोतलें बरामद होने के बाद से मनोरमा फरार थीं

JDU ने तीसरे मोर्चे के विचार को खारिज किया

जद (एकी) ने गुरुवार को ‘तीसरे मोर्चे’ के विचार को खारिज करते हुए कहा कि उनकी पार्टी जद (एकी) नेतृत्व द्वारा इसको लेकर चर्चा भी नहीं की गई।

नीतीश को RJD उपाध्‍यक्ष ने बताया स्‍वार्थी, कहा-सेक्‍युलर ताकतों को कर रहे कमजोर

आरजेडी के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा, ‘नीतीश ने पहले तो बिहार के सभी घरों तक शराब पहुंचाई और अब राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बैन लगा रहे हैं।’

मोदी के गढ़ बनारस में नीतीश कुमार ने दिया नया नारा- संघमुक्‍त भारत, शराबमुक्‍त समाज

बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से उत्‍तर प्रदेश में जदयू के प्रचार की शुरुआत की।

अब रॉकी यादव की मां मनोरमा देवी फरार, अवैध रूप से शराब रखने के मामले में पुलिस को है तलाश

बिहार में जेडीयू की नेता मनोरमा देवी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया गया है। मनोरमा देवी के खिलाफ गैरकानूनी तरीके से शराब रखने का केस दर्ज किया गया है।

आदित्य हत्याकांड : नीतीश कुमार ने आरोपी रॉकी यादव की मां मनोरमा देवी को पार्टी से किया निलंबित 

मनोरमा देवी के निलंबन की कार्रवाई बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के पड़ोसी राज्य झारखंड के धनबाद में शराबबंदी को लेकर एक कार्यक्रम में भाग लेकर पटना लौटने के कुछ देर बाद हुई।

गया रोडरेज: जदयू नेता का बेटा रॉकी यादव गिरफ्तार, युवक की हत्या का आरोप

जद (एकी) विधान पार्षद मनोरमा देवी के बेटे राकेश रंजन यादव उर्फ रॉकी कुमार यादव पर 6-7 मई की रात में आदित्य सचदेवा नामक युवक की गोली मारकर हत्या करने का आरोप है।