JD(U)

एनडीए के साथ आने से सत्ता विरोधी लहर से बचे नीतीश कुमार! मोदी फैक्टर का मिलेगा फायदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भागलपुर मंच से लखीसराय, जमुई, मुंगेर, बांका, भागलपुर ज़िलों की तीस से ज्यादा विधानसभा सीटों के मतदाताओं को संबोधित करेंगे।

Bihar Election 2020 HIGHLIGHTS: महागठबंधन के घोषणापत्र में दावा- सरकार बनी तो रद्द करेंगे कृषि कानून, तेजस्वी बोले- 10 लाख रोजगार देना पहला फैसला होगा

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर बिहार चुनाव से पहले वोट की खातिर समाज को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लोगों ने जम्मू कश्मीर में केंद्र के कदम का समर्थन किया है।

बाल-बाल बचे रविशंकर प्रसाद- मंगल पांडे, हेलीकॉप्टर लैंडिंग के दौरान बड़ा हादसा टला

अमित शाह ने ये भी कहा कि चिराग के बयानों की वजह से बात बिगड़ी और बिहार में एनडीए गठबंधन टूट गया।

Bihar Election: बिहार में आरजेडी की सरकार बनेगी तो कश्मीर के आतंकी यहां की धरती पर पनपेंगे, चुनावी सभा में बोले केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय

वैशाली जिले के महनार में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नित्यानंद राय ने कहा कि बिहार में अगर आरजेडी की सरकार बनी तो कश्मीर के आतंकवादी बिहार में पनाह लेने की बात कर रहे हैं।

Bihar Election 2020 HIGHLIGHTS: महाराष्ट्र में कांग्रेस की साथी राकांपा को विपक्षी महागठबंधन में नहीं मिली जगह, अकेले ही लड़ेगी चुनाव

बिहार विधानसभा चुनाव से पहले जनता दल यूनाइटेड ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 15 नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधि के आरोप में 6 साल के लिए बाहर कर दिया है।

बुधवार से ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे नीतीश, एक दिन में करेंगे 4 सभाएं

राजद ने अपने वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी की सीट इस बार बदल दी है। सिद्दीकी इस बार केवटी सीट से चुनाव लड़ेंगे। इससे पहले वह अलीनगर से चुनाव लड़ते थे।

Bihar Elections 2020 के ये हैं स्टार प्रचारक: लालू परिवार से चार-चार, BJP की सूची से शाहनवाज़ ग़ायब

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मीरा कुमार, गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत, अमरिंदर सिंह, भूपेश बघेल, सचिन पायलट आदि नेताओं के नाम शामिल हैं।

आरजेडी का ताबड़तोड़ चुनाव प्रचार शुरू, जारी किए दो वीडियो

इस बार तेजस्वी तय है’ बोल वाले गाने को काफी आकर्षक ढंग से फिल्माया गया है। गाने में मतदाताओं को लुभाने की पूरी कोशिश की गई है।

Bihar Assembly Elections 2020 HIGHLIGHTS: बिहार चुनाव को लेकर भाजपा मुख्यालय में दूसरी बड़ी बैठक, पीएम मोदी और अमित शाह ने नड्डा के साथ की उम्मीदवारों पर चर्चा

बिहार में पहले चरण के चुनाव प्रचार में महागठबंधन के बड़े नेता एक साथ प्रचार करेंगे या नहीं? फिलहाल यह साफ नहीं हो सका है।

बिहार में जदयू 115 और भाजपा 121 सीट पर लड़ेगी चुनाव, एनडीए ने किया औपचारिक ऐलान

बिहार में विधानसभा चुनाव तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को होंगे तथा 10 नवंबर को मतगणना होगी। पहले चरण में 71 सीटों के लिए चुनाव होंगे।

Bihar Elections 2020: सारे दल-बदलू MLAs को नीतीश कुमार से टिकट, बुजुर्ग Congres सदानंद सिंह के बेटे भी लड़ेंगे

सूबे में 243 विधानसभा सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण के लिए 28 अक्तूबर, दूसरे चरण के लिए 3 नवंबर और तीसरे चरण के लिए 7 नवंबर को वोटिंग होगी।

Bihar Election 2020 HIGHLIGHTS: बीजेपी ने जारी की 27 उम्मीदवारों की लिस्ट, देखिए किस क्षेत्र से कौन होगा प्रत्याशी

एलजेपी प्रमुख ने आरोप लगाया कि जेडीयू प्रमुख का सारा ध्यान बिहार के विकास के काम करने के बजाय सिर्फ सीएम बने रहने पर हैं।

चिराग पासवानः पढ़ी- इंजीनियरिंग, की- फैशन डिजाइनिंग और एक्टिंग, पर सियासत में होना पड़ा ‘लैंड’

Bihar Elections 2020: हालांकि, साल 2014 में जमूई सीट से अपनी पार्टी के टिकट पर वह आम चुनाव लड़े। और, जीते भी। उन्होंने RJD के सुधांशु शेखर भास्कर को करीब 85 हजार वोटों क अंतर से हराया था।

बिहार में भाजपा और लोजपा मिलकर बनाएंगे अगली सरकार, बोले चिराग पासवान

महागठबंधन में सीटों की संख्या के बंटवारे का एलान तो हो चुका है मगर कौन सी सीट किसके पास रहेगी, इस पर मंथन का सिलसिला रविवार को भी दिनभर राबड़ी आवास पर चलता रहा।

Bihar Elections 2020: 2 पूर्व DG की तो हो गई राजनीति में एंट्री, तीसरे की राह में आ रहा एक रोड़ा

डीजीपी पद से बीते साल रिटायर हुए केएस द्विवेदी को लेकर धर्म संकट बना हुआ है। द्विवेेेदी भी चुनाव लड़ने के इच्‍‍‍‍‍छुक हैंं।

Bihar Elections: बाप ने खाया चारा, बेटा खा रहा चोखा, 9वीं-12वीं फेल ही दे रहे सूबे को धोखा- तेजप्रताप का फोटो शेयर कर JDU का तंज

तेजप्रताप यादव ने लिट्टी चोखा खाते हुए सोशल मीडिया पर फोटो पोस्ट की जिसका कैप्शन लिखा, ”अरे ! क्यों खाना है धोखा, जब खाने के लिए है लिट्टी-चोखा। बूझे कि नहीं बूझे। भारत की मिट्टी और बिहार की लिट्टी, बेजोड़ है, अतुल्य है।।”

उपेंद्र कुशवाहा ने छोड़ा महागठबंधन का साथ, बसपा के साथ बनाया तीसरा मोर्चा

उपेन्द्र कुशवाहा कह चुके हैं कि तेजस्वी यादव में नीतीश कुमार का मुकाबला करने की क्षमता नहीं है। इसके बाद से ही उनके महागठबंधन छोड़ने की चर्चाएं शुरू हो गई थीं।

केंद्रीय चुनाव आयोग की टीम 29 सितंबर को पहुंचेगी बिहार, 1 अक्टूबर को करेगी ब्रीफिंग

साल 2000 में भाजपा को 14.6 फीसदी वोट हासिल हुए। जदयू को 6.5 फीसदी। राजद को 28.3 फीसदी और कांग्रेस को 11.1 प्रतिशत। वर्ष 2010 में भाजपा को 16.5 प्रतिशत, जदयू को 22.6 प्रतिशत, लोजपा को 6.7 फीसदी, राजद को 18.8 प्रतिशत और कांग्रेस को 8.4 फीसदी मत हासिल हुए थे।

IPL 2020 LIVE
X