JDU nitish kumar

बिहार चुनाव: ‘बटन दबाया लालटेन पर गया कमल पर’, EVM में धांधली को लेकर छपरा के गड़खा में भारी बवाल

बिहार में दूसरे चरण के मतदान के दौरान गड़खा के मुबारकपुर पोलिंग बूथ पर लोगों ने आरोप लगाया कि यहां पर धांधली की जा रही है। लोगों का कहना था कि लालटेन का बटन दबाने पर भी वोट कमल को जा रहा है।

बिहार चुनाव: जीत को लेकर कितने आश्वस्त हैं, पत्रकार के सवाल पूछने पर मुंह मोड़ उड़ गए नीतीश कुमार

जल्द ही पता चल जाएगा कि बिहार में सीएम की कुर्सी पर कौन बैठने वाला है। इससे पहले एक रैली में नीतीश कुमार से जब पत्रकार ने जीत पर सवाल पूछा तो वह मुंह मोड़कर चले गए।

सत्ता समर: नीतीश के किस दांव का घाव सहला रही है लोजपा

उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र की तर्ज पर बिहार में भी दलित सियासत को स्थापित करने के लिए रामविलास पासवान ने जद (एकी) से अलग होकर साल 2000 में लोजपा का गठन किया था। फरवरी 2005 के चुनाव में पासवान बिहार में किंगमेकर बनकर उभरे, लेकिन उन्होंने किसी को भी अपना समर्थन नहीं दिया।

Bihar Election 2020: जदयू का बीजेपी में विलय का है प्लान, चिराग ने आसान किया काम?

Bihar Election 2020: जदयू पूरी तरह से सीएम नीतीश कुमार की लोकप्रियता पर निर्भर है लेकिन कई भाजपा नेताओं को लगता है कि वह अपने राजनैतिक करियर के ढलान पर हैं।

‘मारते रहे बस पलटी, नीतीश की हर बात कच्ची’, लालू के बाद अब नीतीश पर पोस्टर वार

हाल ही में राजधानी पटना के इनकम टैक्स चौराहे पर लगे पोस्टर में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, उनके बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी यादव, राबड़ी देवी और मीसा भारती की तस्वीर थी।

फिर बीजेपी का साथ छोड़ेंगे नीतीश? तेजस्वी नहीं तैयार, लालू से दखल दिलवाने पर विचार

नीतीश कुमार भी बीजेपी गठबंधन से सहज महसूस कर रहे हैं। संभवत: यही वजह है कि उनकी पार्टी जेडीयू में जो भी बीजेपी के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले नेता थे, उन्हें नीतीश ने पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

टीम 178: मिलिए, उन चेहरों से जिन्‍होंने दिलाई महागठबंधन को जीत

बिहार चुनाव में मोदी-शाह की जोड़ी के विजयरथ को रोकने के बाद महागठबंधन उत्‍साह से भरा हुआ है। इस जीत का सेहरा नीतीश कुमार और लालू यादव और उनके प्रमुख रणनीतिकार प्रशांत किशोर के सिर बंधा है, लेकिन कई ऐसे चेहरे भी हैं, जिनका नाम सामने नहीं आया है।

दिल्ली पहुंच गया बिहार का सियासी घमासान…

बिहार में मचा सियासी घमासान अब दिल्ली पहुंच गया है। जनता दल (यूनाइटेड) विधायक दल के नवनिर्वाचित नेता नीतीश कुमार अपने समर्थक विधायकों के साथ दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं तथा बुधवार की शाम उनका राष्ट्रपति से मिलने का कार्यक्रम है। जद (यू) के महासचिव क़े सी़ त्यागी ने बुधवार को बताया कि राष्ट्रपति […]

ये पढ़ा क्या?
X