jaya kishori ji

‘नमस्कार देवी जयंती महारानी…’ जया किशोरी का यह भजन सोशल मीडिया पर हो रहा है वायरल, जानें क्या है खास

Namaskar Devi Bhajan: किशोरी जी ने इस भजन की एक छोटी क्लिप ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर भी शेयर की है।

14 साल की उम्र से कथा करने वालीं जया किशोरी ने बताया कैसे बना जाता है कथावाचक

Jaya Kishori on how to Become a Spiritual Orator : अगर किसी क्षेत्र में आगे बढ़ना है तो उसके लिए मेहनत करना बहुत जरूरी है। अगर आप कथावाचक बनना चाहते हैं तो यह जरूरी है कि आप ईश्वर और उनके वचनों-कथाओं से संबंधित पुस्तकें पढ़ें।

बचपन से डांसर बनना चाहती थीं जया किशोरी, फिर क्यों छोड़ा अपना पैशन, जानिये वजह

Jaya Kishori Ji/ Jaya Kishori : जया किशोरी नानी बाई रो मायरा और श्रीमद् भागवत कथा के लिए देश-विदेश में लोकप्रिय हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं जया किशोरी बचपन से ही डांसर बनना चाहती थीं।

VIDEO: ‘रघुपति राघव राजा राम…’ गांधी जयंती पर वायरल हो रहा जया किशोरी का ये भजन

जया किशोरी जी ने अपने ऑफिशियल यूट्यूब चैनल (Jaya Kishori Official YouTube Channel) आई एम जया किशोरी पर 2 अक्तूबर यानी गांधी जयंती के दिन गांधी जी का प्रिय भजन ‘रघुपति राघव राजा राम’ अपलोड किया।

9 साल की उम्र में जुबानी याद कर लिया था शिव तांडव स्रोत, जानें- जया शर्मा कैसे बनीं जया किशोरी?

जया किशोरी अपनी खास कथा वाचन शैली के लिए देश-विदेश में जानी जाती हैं। उनका असली नाम जया शर्मा है। क्या आप जानते हैं कि उनका नाम जया किशोरी कैसे पड़ा?

कई धर्मगुरुओं से मिल चुकी हैं जया किशोरी, जानिये कहां से ली है दीक्षा

अपने आध्यात्मिक गुरु मिश्र जी से किशोरी जी ने नौ साल की उम्र में ही दीक्षा ले ली थी। उनके मन में बचपन से ही भगवान श्री कृष्ण के प्रति बेहद प्रेम रहा है।

ट्विटर पर जया किशोरी के हजारों फॉलोवर, लेकिन खुद सिर्फ 11 लोगों को करती हैं फॉलो, जानें कौन-कौन है लिस्ट में

अपने भजनों और मोटिवेशनल वीडियो के लिए जया किशोरी सोशल मीडिया (Jaya Kishori Wikipedia/ Jaya Kishori Social Media) पर भी खूब चर्चित हैं। ट्विटर पर उनके 31 हजार से ज्यादा फॉलोवर हैं। जबकि वो सिर्फ 11 लोगों को ही फॉलो करती हैं।

जया किशोरी ने बताया सफलता पाने का सरल रास्ता, कहा सब नहीं चल पाते इस राह पर

हाल ही में जया किशोरी की एक वीडियो बहुत वायरल हुई। इस वीडियो में जया किशोरी सफलता पाने के रास्ते पर बात करती नजर आ रही हैं। फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम और स्नैक वीडियो पर इस वीडियो के क्लिप खूब वायरल हो रहे हैं।

क्या होता है सच्चा प्यार? जानिये जया किशोरी ने क्या बताया

जया किशोरी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल यानी आए एम जया किशोरी (iamjayakishori) पर वॉट इज़ ट्रू लव (What Is True Love) यानी सच्चा प्यार क्या है नाम से एक वीडियो को भक्त बेहद पसंद कर रहे हैं

जया किशोरी कथावाचन की कितनी लेती हैं फीस और कहां करती हैं इन्वेस्ट, जानिये

जया किशोरी (Jaya Kishori Ji) बहुत प्रसिद्ध कथावाचिका हैं। वह देश-विदेश में ‘नानी बाई का मायरा’ और ‘श्री मद् भागवत’ की कथा करती हैं।

घर में नहीं होगा धन का अभाव, जानें- मनी मैनेजमेंट के लिए जया किशोरी ने क्या उपाय बताए

दस मिनट नौ सेकेंड के इस वीडियो में जया किशोरी कहती हैं कि संसार को भोग की दृष्टि से नहीं देखना चाहिए। बल्कि संसार को तो भगवत दृष्टि से देखना चाहिए।

बेटी के लिए छोड़ दिया था जमा-जमाया व्यापार, जानिये अब क्या करते हैं साध्वी जया किशोरी के पिता

Jaya Kishori Family: किशोरी जी के पिता पहले सुजानगढ़, राजस्थान में अपना व्यवसाय संभाला करते थे। लेकिन 1996 से कुछ पहले वे कोलकाता आ गए।

जय देव जय देव… जया किशोरी का ये भजन मचा रहा है सोशल मीडिया पर धूम

Ganesh Ji ka Bhajan: बहुत समय बाद जया किशोरी जी की बहन चेतना शर्मा (Jaya Kishori’s Sister/ Chetna Sharma) भी उनके इस भजन में नजर आई हैं।

इंस्टाग्राम पर जया किशोरी के लाखों फॉलोवर, लेकिन उनकी लिस्ट में सिर्फ 46 लोग; जानिये- किसे करती हैं फॉलो

जया किशोरी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल यानी पर उनके 6.64 लाख फॉलोवर हैं। इस चैनल पर जया किशोरी जी के मोटिवेशनल वीडियो, भजन, कथा प्रसंग और विभिन्न विषयों पर उनके विचार उपलब्ध हैं।

कभी जया किशोरी के साथ गाती थीं भजन, जानिये अब क्या करती हैं उनकी छोटी बहन चेतना शर्मा

चेतना शर्मा के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल आए एम चेतना शर्मा (I am Chetna Sharma/ iamchetnasharma) पर उनके कई वीडियो उपलब्ध हैं। इनमें वह हॉलीवुड और बॉलीवुड के फिल्मी गीतों को गाती नज़र आ रही हैं।

जया किशोरी ने बताया गुस्‍सा काबू करने का तरीका, वायरल हो रहा वीडियो

Jaya Kishori Video: जया किशोरी जी सिर्फ अपने भजनों और कथाओं के माध्यम से ही नहीं बल्कि मोटिवेशनल वीडियो के माध्यम से भी अपने भक्तों के मन में एक खास जगह बना चुकी हैं

‘उत्सव रचयो है म्हारे आंगने…’ गणेशोत्सव में वायरल हो रहा है जया किशोरी का यह भजन, देखें- VIDEO

Jaya Kishori Ji Bhajan and Songs: जया किशोरी जी ने यह गणेश वंदना राजस्थानी भाषा में गायी है। किशोरी जी राजस्थान से हैं, अपने ज्यादातार भजनों में वो राजस्थानी का इस्तेमाल करती हैं

कथा-भजन के साथ ये चीजें भी हैं साध्वी जया किशोरी के दिल के करीब

जया किशोरी को साधारण खान पान के साथ सादा जीवन जीना पसंद है। जया बताती हैं कि उन्हें घर पर रहने का समय कम ही मिलता है। कई-कई महीनों तक वे कथा वाचन के लिए बाहर ही रहती हैं।

यह पढ़ा क्या?
X