jawa

लांच से पहले ही Jawa की आने वाली बाइक Perak की डिटेल आई सामने! Bobber लुक में होगी पेश और कीमत होगी इतनी

Jawa Perak कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली तीसरी बाइक होगी। इस बाइक के पहले मॉडल को कंपनी ने 1946 में दृ​तीय विश्व युद्ध के समय आयोजित पेरिस मोटर शो में प्रदर्शित किया था।

Jawa 15 नवंबर को लांच करेगी नई बाइक Perak Bobber, पावर और परफॉर्मेंस में Royal Enfield से होगी दमदार! इतनी होगी कीमत

मौजूदा समय में Jawa की दो बाइक्स जावा क्लॉसिक और जावा 42 बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। नई Jawa Perak कंपनी की तरफ से भारतीय बाजार में तीसरी बाइक होगी।

लोग पूछ रहे हैं ‘JAWA’ मोटरसाइकिल सड़क पर देखी क्या? 8 महीने तक पहुंचा वेटिंग पीरियड

JAWA ने दशकों बाद एक ​बार फिर से वापसी की है लेकिन हाई वेटिंग पीरियड के चलते अभी भी ये बाइक सड़कों पर कम ही दिखती है। वहीं Benelli Imperiale 400 भी बाजार में उतर चुका है जिसकी डिलीवरी दिवाली से शुरु होने जा रही है। कीमत और रेट्रो डिजाइन के चलते ये बाइक JAWA को कड़ी टक्कर दे सकती है।

Jawa फैंस के लिए खुशखबरी: कंपनी ने लांच की नई बाइक, तत्काल मिलेगी डिलीवरी! Royal Enfield को देगी टक्कर

Jawa जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी तीन नई बाइक्स को भी लांच करने वाली है। इन बाइक्स से आगामी 15 नवंबर को पर्दा उठेगा। वहीं देश के कई शहरों में कंपनी के मौजूदा मॉडल्स जावा मोटरसाइकिल और जावा 42 का वेटिंग पीरियड 8 से 10 महीने तक पहुंच चुका है।

Jawa ला रहा है 3 नए मॉडल! जल्द लांच होगा एनिवर्सरी एडिशन, महज 90 लोगों को मिलेगी ये बाइक

इस समय कंपनी की दो बाइक्स Jawa मोटरसाइकिल और Jawa 42 बिक्री के लिए उलब्ध हैं। जिसमें जावा 42 मॉडल सबसे सस्ती बाइक है और इसकी कीमत 1.63 लाख रुपये है। इसके अलावा दूसरे मॉडल जावा मोटरसाइकिल की कीमत 1.64 लाख रुपये से लेकर 1.72 लाख रुपये तक है।

Jawa के डीलरशिप के नाम पर हो रहा है फर्जीवाड़ा! कंपनी ने खुद किया आगाह, जानें क्या है मामला

Jawa मोटरसाइकिल ने भारतीय बाजार में बीते साल 2018 में अपनी दो बाइक्स Jawa मोटरसाइकिल और Jawa 42 को लांच किया था। इन दोनों बाइक्स को ग्राहकों से बहुत ही शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। कुछ शहरों में इन बाइक्स का वेटिंग पीरियड 10 महीनों तक पहुंच चुका है।

Jawa मोटरसाइकिल का है इंतजार? इस साल नहीं मिलेगी बाइक्स! जानें अपने शहर में वेटिंग पीरियड

Jawa ने 40 साल के बाद एक बार फिर से भारतीय बाजार का रूख किया है। यहां पर महिंद्रा एंड महिंद्रा की लेजेंड बाइक्स नाम के ब्रांड के अन्तर्गत Jawa की बाइक्स की बिक्री की जाती है।

Royal Enfield बुलेट 350 और Jawa में कौन है पावर, परफॉर्मेंस और माइलेज में पैसा वसूल बाइक

Royal Enfield Bullet 350 इस समय कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली सबसे सस्ती बाइक है। वहीं Jawa इसका सबसे निकटतम प्रतिद्वंदी है। दोनों बाइक्स पावर और परफॉर्मेंस के मामले में बिलकुल अलग है।

Jawa के बाद अब Yezdi की हो रही है वापसी! सोशल मीडिया पेज और वेबसाइट हुआ लाइव, ये बाइक्स होंगी लांच

सत्तर से अस्सी के दशक में Yezdi की बाइक्स भारतीय बाजार में खासी मशहूर थीं। उस दौर में कंपनी की Yezdi Roadking और Classic मॉडल सबसे ज्यादा लोकप्रिय था। अब एक बार फिर से ये बाइक्स भारतीय सड़कों पर फर्राटा भरने को तैयार हैं।

Jawa डीलर ने ​बाइक पर लगाया हैंडलिंग चार्ज सहित 9,000 रुपये का अतिरिक्त शुल्क, मालिक ने की CEO से शिकायत

कंपनी ने बीते ​साल देश की सड़क पर अपनी दो मोटरसाइकिलों Jawa और Jawa 42 को लांच किया था। जिनकी कीमत क्रमश: 1.64 लाख रुपये और 1.55 लाख रुपये है।

क्या आपको भी है Jawa की बाइक्स का इंतजार? जान लीजिए कितना है वेटिंग पीरियड

Jawa और Jawa 42 दोनों बाइक्स को कंपनी ने बीते साल नवंबर महीने में लांच किया था। इसके अलावा डुअल चैनल एबीएस वैरिएंट को कंपनी ने दिसंबर महीने में लांच किया था।

Suzuki Gixxer 250 से लेकर Jawa Perak तक, लांच होने वाली ये 5 बाइक्स

Suzuki ने हाल ही में अपनी आने वाली बाइक Gixxer 250 का टीजर जारी किया था। वहीं Jawa Perak की कीमत की घोषणा पहले ही की जा चुकी है, बस इसे लांच किया जाना बाकी है।

आपको भी है Jawa Motorycle का इंतजार! जानिए आपके शहर में कितना है वेटिंग पीरियड

Jawa ने ट्वीटर पर ग्राहकों से अपील की है कि वो धैर्य रखें। कंपनी अपनी तरफ से जल्द से जल्द बाइक डिलीवरी करने की पूरी कोशिश कर रही है।

Jawa की डिलीवरी से नाखुश ग्राहकों ने कैंसिल की बुकिंग! 9 महीने तक पहुंचा वेटिंग पीरियड

बीते साल नवंबर महीने में कंपनी ने तीन बाइक्स जावा, जावा 42 और पेराक को प्रदर्शित किया था। जिसमें से सिर्फ जावा और जावा 42 की ही बिक्री कंपनी ने शुरु की है। अब भारी डिमांड के चलते दोनों बाइक्स की वेटिंग पीरियड काफी बढ़ गई है।

Jawa के माइलेज का हुआ खुलासा! क्या Royal Enfield को करेगी पीछे?

Jawa ने जब से भारतीय बाजार में कदम रखा है तब से इस बाइक को Royal Enfield के सबसे करीबी प्रतिद्वंदी के तौर पर देखा जा रहा है। ज्यादतर लोग इन दोनों बाइक्स की आपस में तुलना करते रहते हैं।

Jawa बाइक का चेसिस नंबर था ‘001’ तो 45 लाख रुपये में नीलाम हुई गाड़ी

जावा ने शहीद जवानों के बच्चों की शिक्षा के लिए अपनी 13 खास बाइक्स को नीलाम किया है। इन सभी बाइक्स के चेचिस नंबर के पीछे कंपनी का खास इतिहास जुड़ा हुआ है।

Jawa 42 और Classic की डिलीवरी हुई शुरू, जानिए इस बाइक की क्यों है इतनी डिमांड?

Jawa ने तकरीबन 4 दशक के बाद भारतीय बाजार में एक बार फिर से अपना कदम रखा है और अपनी दो बाइक्स क्लॉसिक और जावा 42 को लांच किया है। ये बाइक्स इंजन क्षमता के मामले में रॉयल एनफील्ड से कम हैं लेकिन पावर के मामले में उससे भी कहीं आगे हैं।

Royal Enfield को कड़ी टक्कर देने आ रही इटली की Benelli Imperiale, जानिए इसमें क्‍या है खास

बेनेली इटली की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है और इसकी शुरूआत सन 1911 में हुई थी। ये दुनिया की सबसे पुरानी बाइक निर्माता कंपनियों में से एक है। बेनेली इम्पीरियल सीरीज कई मायनो में रॉयल एनफील्ड को टक्कर देने के लिए काफी है।