jawa motorcycle

BS6 Jawa क्लॉसिक और 42 के इंजन डिटेल का हुआ खुलासा! पावर हुई पहले से कम, जानिए क्या हुआ है बदलाव

Jawa ने इन दोनों बाइक्स की कीमत की घोषणा मार्च महीने में ही कर दिया था। पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले इनकी कीमत में तकरीबन 5,000 रुपये से लेकर 9,928 रुपये का इजाफा देखने को मिला है।

किराए पर ले सकेंगे बाइक और साइकिल! सरकार ने जारी की एडवाइजरी, जानिए नई स्कीम

हाल ही में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सभी राज्यों के सड़क परिवहन मंत्रियों से विडियो कॉनफ्रेंसिंग के माध्यम से बात भी की थी। इस बैठक के दौरान उन्होनें राज्यों सरकार के मंत्रियों को सलाह दी थी कि, ऐप-आधारित दोपहिया टैक्सियों को चलाने की अनुमति दी जानी चाहिएं।

कोरोना से जंग जारी! मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Jawa ने शुरू किया फेस शिल्ड बनाने का काम, इससे पहले भी कई कंपनियां कर चुकी हैं योगदान!

बता दें, कंपनी ने मार्च में अपने महाराष्ट्र में कांदिवली प्लांट में फेस शील्ड्स को असेंबल करना शुरू किया था। वहीं जिन फेस शिल्ड को तैयार किया जा रहा है उनके डिजाइन को फोर्ड मोटर कॉर्पोरेशन ने बनाया है।

UM Motorcycles ने भारत में बंद किया ऑपरेशन, डीलर्स को लगा करोड़ों का झटका! 2,500 लोगों की गई नौकरी, FADA ने भेजा कानूनी नोटिस

UM Motorcycles ने भारतीय सहयोगी कंपनी लोहिया ऑटो के साथ अक्टूबर 2018 में अपना ज्वाइंट वेंचर किसी विवाद के चलते बंद कर दिया था। जिसके बाद कंपनी के डीलर्स और कर्मचारियों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

Jawa के डीलरशिप के नाम पर हो रहा है फर्जीवाड़ा! कंपनी ने खुद किया आगाह, जानें क्या है मामला

Jawa मोटरसाइकिल ने भारतीय बाजार में बीते साल 2018 में अपनी दो बाइक्स Jawa मोटरसाइकिल और Jawa 42 को लांच किया था। इन दोनों बाइक्स को ग्राहकों से बहुत ही शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। कुछ शहरों में इन बाइक्स का वेटिंग पीरियड 10 महीनों तक पहुंच चुका है।

Jawa मोटरसाइकिल का है इंतजार? इस साल नहीं मिलेगी बाइक्स! जानें अपने शहर में वेटिंग पीरियड

Jawa ने 40 साल के बाद एक बार फिर से भारतीय बाजार का रूख किया है। यहां पर महिंद्रा एंड महिंद्रा की लेजेंड बाइक्स नाम के ब्रांड के अन्तर्गत Jawa की बाइक्स की बिक्री की जाती है।

महज 20 दिन की Jawa मोटरसाइकिल पर लगी जंग, स्पीडोमीटर में मिला पानी! बाइक मालिक ने की शिकायत

भारतीय बाजार में Jawa का मालिकाना हक महिंद्रा एंड महिंद्रा के पास है। जो कि नए ब्रांड ‘क्लासिक लेजेंड’ के माध्यम से इन बाइक्स की बिक्री करती है। जल्द ही कंपनी बाजार में अपनी नई बाइक Perak को भी बिक्री के लिए उतारने वाली है।

Jawa बाइक्स की वेटिंग पीरियड पहुंची 10 महीने! कंपनी ने लांच किया Delivery Estimator, जानिए कब मिलेगी आपकी बाइक

Jawa ने बीते साल नवंबर 2018 में भारतीय बाजार में अपनी दो बाइक्स Jawa मोटरसाइकिल Jawa 42 को लांच किया था। तब से इन दोनों बाइक्स की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ रही है।

अब बुक की Jawa की बाइक्स तो अगले साल मिलेगी डिलीवरी, जानिए अपने शहर में वेटिंग पीरियड

Jawa ने बीते साल नवंबर महीने में एक साथ 3 बाइक्स Jawa Motorycle, Jawa 42 और Jawa Perak को पेश किया था। फिलहाल जावा और जावा 42 ही आधिकारिक रूप से बिक्री के लिए उपलब्ध है, वहीं जावा पेरॉक को इस साल के अंत तक बाजार में उतारा जा सकता है।

Jawa डुअल चैनल ABS वैरिएंट का इंतजार खत्म, इस महीने से शुरु होगी ​डिलीवरी, कंपनी ने लांच किए नए एक्सेसरीज

Jawa ने फिलहाल भारतीय बाजार में अपनी दो बाइक्स Jawa और Jawa 42 को लांच किया है। भविष्य में कंपनी अपनी तीसरी बाइक Jawa Perak को लांच करेगी, जिसकी कीमत 1.89 लाख रुपये तय की गई है।

Royal Enfield Classic और Jawa 42: किसकी स्पीड है ज्यादा और कौन है पावरफुल?

Jawa की बाइक्स को भारतीय बाजार में खासी लोकप्रियता मिल रही है। इस समय इसकी बाइक्स का वेटिंग पीरियड 8 महीनों तक पहुंच चुका है। वहीं ज्यादातर लोग इस बाइक की तुलना Royal Enfield Classic से कर रहे हैं।

आपको भी है Jawa Motorycle का इंतजार! जानिए आपके शहर में कितना है वेटिंग पीरियड

Jawa ने ट्वीटर पर ग्राहकों से अपील की है कि वो धैर्य रखें। कंपनी अपनी तरफ से जल्द से जल्द बाइक डिलीवरी करने की पूरी कोशिश कर रही है।

Jawa की डिलीवरी से नाखुश ग्राहकों ने कैंसिल की बुकिंग! 9 महीने तक पहुंचा वेटिंग पीरियड

बीते साल नवंबर महीने में कंपनी ने तीन बाइक्स जावा, जावा 42 और पेराक को प्रदर्शित किया था। जिसमें से सिर्फ जावा और जावा 42 की ही बिक्री कंपनी ने शुरु की है। अब भारी डिमांड के चलते दोनों बाइक्स की वेटिंग पीरियड काफी बढ़ गई है।

Jawa बाइक का चेसिस नंबर था ‘001’ तो 45 लाख रुपये में नीलाम हुई गाड़ी

जावा ने शहीद जवानों के बच्चों की शिक्षा के लिए अपनी 13 खास बाइक्स को नीलाम किया है। इन सभी बाइक्स के चेचिस नंबर के पीछे कंपनी का खास इतिहास जुड़ा हुआ है।

Jawa 42 और Classic की डिलीवरी हुई शुरू, जानिए इस बाइक की क्यों है इतनी डिमांड?

Jawa ने तकरीबन 4 दशक के बाद भारतीय बाजार में एक बार फिर से अपना कदम रखा है और अपनी दो बाइक्स क्लॉसिक और जावा 42 को लांच किया है। ये बाइक्स इंजन क्षमता के मामले में रॉयल एनफील्ड से कम हैं लेकिन पावर के मामले में उससे भी कहीं आगे हैं।