Jan Dhan

Jan Dhan Account: जीरो बैलेंस है, फिर भी निकल सकते हैं होने 5000 रु, ये है नियम

Jan Dhan Account: योजना के तहत जीरो बैलेंस पर खाता खुल जाता है। महिलाएं, बच्चे और परिवार के मुखिया इन खातों में अपनी मेहनत की मोटी और गाढ़ी कमाई को सेविंग के रूप में रख सकते हैं।

Jan Dhan खाता प्राइवेट बैंक में खुलवा सकते हैं, आसान है तरीका, जानें कौन-कौन से बैंक लिस्ट में शामिल

एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, यस बैंक, फेडरल बैंक, आईएनजी वैश्य, कोटक महिंद्रा, कर्नाटक बैंक, इंडसइंड बैंक और धनलक्ष्मी बैंक ग्राहकों को जन धन खाता खुलवाने की सुविधा देते हैं।

Jan Dhan Yoajana: पैसे निकालने के लिए महिला जनधन खाताधारकों के लिए 5 दिन का शिड्यूल तय, जानें पूरा टाइम टेबल

Pradhan Mantri Jan Dhan Yoajana: जून महीने की किस्त भी ट्रांसफर कर दी गई है। महिला खाताधारक बैंक में जाकर पैसा निकाल सकती हैं लेकिन इसके लिए बैंकों ने 5 दिन का शिड्यूल तय किया है।

Jan Dhan खाते में जीरो बैलेंस के बावजूद निकाल सकते हैं पैसे, जानें क्या है Overdraft सुविधा

Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana: यह योजना 28 अगस्त 2014 को शुरू की गई थी। योजना के तहत अब तक खुले हैं 38 करोड़ से ज्यादा खाते खोले जा चुके हैं।

Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana के तहत खुलवाया है बैंक खाता? रूपे डेबिट कार्ड पर मिलता है दो लाख रुपये का बीमा

Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana: रूपे कार्ड के साथ खाताधारक की किसी भी कारण से मृत्यु होने पर मृतक के परिवार (नॉमिनी) को 30,000 रूपे का जीवन बीमा कवर दिया जाता है और दो लाख रुपये का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर मिलता है।

Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana: कोरोना संकट में सरकार की आर्थिक मदद आपको मिली या नहीं, इन पांच तरीकों से जानें

Pradhan Mantri Jan Dhan Yojana: खाताधारक बैंकों में जाकर अपने-अपने अकाउंट का स्टेट्स चेक रहे हैं। वहीं कुछ लोगों इस असमंजस की स्थिति में हैं कि उनके खाते में पैसे ट्रांसफर हुए या नहीं।

आठ घंटे के टॉक शो ‘जरा मुस्‍कुरा दो’ के जरिए 2 साल का जश्‍न मनाएगी मोदी सरकार

नरेंद्र मोदी सरकार के दो साल पूरे होने के मौके पर 26 मई को आठ घंटे का टॉक शो आयोजित किया जाएगा। इसका नाम ‘जरा मुस्‍कुरा दो’ रखा गया है।

IPL 2020 LIVE
X