Jammu

COVID-19 संक्रमित के अंतिम संस्कार का विरोध कर रहे भीड़ का हंगामा, अधजली लाश एंबुलेंस में लेकर भागे परिजन

Coronavirus: शव को जलाने का विरोध कर रही भीड़ ने उनपर लाठी और पत्थरों से हमला कर दिया था जिसके बाद यह लोग एंबुलेंस में शव रखकर वहां से किसी तरह बच कर भागे।

कोरोना के हालातों की समीक्षा के बाद ही अमरनाथ यात्रा पर होगा फैसला, जानिए अमरनाथ गुफा की खास बातें

Amarnath Yatra 2020: मान्यता है कि प्राचीन समय में इसी गुफा में भगवान शिव ने माता पार्वती को अमरत्व का रहस्य बताया था। जिस रहस्य को माता पार्वती के साथ कबूतरों के जोड़े ने भी सुन लिया था। गुफा में आज भी कुछ श्रद्धालुओं को कबूतरों का एक जोड़ा दिखाई देता है, जिन्हें अमर पक्षी माना जाता है।

लॉकडाउन के बीच जम्मू में पुलिस गाड़ी में महिला ने दिया बच्ची को जन्म

अधिकारी ने बताया कि महिला ने रास्ते में ही में एक बच्ची को जन्म दिया। प्राथमिक उपचार के बाद महिला को उसके घर ले जाया गया। अधिकारी ने कहा कि मां और बच्ची दोनों स्वस्थ हैं।

डरे हैं जम्मू के आम शहरी, व्यापार में भी गिरावट- फैक्‍ट फाइंडिंग कमिटी की रिपोर्ट से उठे सरकारी दावे पर सवाल

रिपोर्ट में कहा गया है कि कश्मीर घाटी में जारी नाकेबंदी से जम्मू के वाणिज्य और व्यापार उद्योग काफी प्रभावित हुए हैं। फैक्ट्स फाइंडिंग टीम के साथ बातचीत में व्यवसायियों ने बताया कि केंद्र सरकार के ताजा फैसले से लोगों के बीच दूरियां बढ़ गई हैं।

‘पैगाम ए अमन’ बस सेवा फिर हुई शुरु, रवाना हुए 40 POK और 6 भारतीय निवासी

पुंछ जिला विकास आयुक्त राहुल यादव ने कहा, ‘‘बस सेवा शुरू हो गई और पीओके निवासी 40 यात्री तथा छह भारतीय लोग अपने-अपने घरों को रवाना हो गए।’’

Article 370: जम्मू के कुछ जिलों हटाई गई धारा 144, स्कूल-कॉलेज खुले, कश्मीर में ऐसे रहे हालात

अधिकारियों ने बताया कि पुंछ, राजौरी और रामबन जिलों में हालांकि पाबंदियां लागू रहेंगी। एक आधिकारिक आदेश के अनुसार जम्मू जिला प्रशासन ने केंद्र के कदम के मद्देनजर धारा 144 के तहत लगाई निषेधाज्ञा को शुक्रवार को वापस ले लिया।

Jammu: विहिप नेता का दावा- परिषद सिर्फ लव जिहाद के खिलाफ, दूसरे धर्म में शादी पर कोई ऐतराज नहीं

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने ‘लव जिहाद’ पर बयान देते हुए इसका विरोध करने की बात कही है। वे बोले कि विहिप किसी दूसरे धर्म में शादी करने के खिलाफ नहीं है।

J&K: सोमवार को शुरू होगी अमरनाथ यात्रा, सुरक्षा के तगड़े इंतजाम; अमित शाह ने लिया था व्यवस्था का जायजा

अमरनाथ यात्रा सोमवार (1 जुलाई) से शुरू होने जा रही है। इस यात्रा को देखते हुए इसकी सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

जम्मू विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले केरल के छात्रों को बताया देश-विरोधी, यूनिवर्सिटी की वेबसाइट हुई हैक

सेंट्रल जम्मू यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले केरल और तमिलनाडु के छात्रों के साथ मारपीट की गई। छात्रों ने आरोप लगाया कि उन्हें गोमांस खाने वाला और लेफ्टिस्ट मूवमेंट का समर्थक भी कहा गया।

जम्मू-दिल्ली दूरंतो के दो कोच में लूटपाट, बदमाशों ने दिल्ली की सीमा में अंजाम दी वारदात

जम्मू से दिल्ली आ रही दूरंतो एक्सप्रेस के दो कोच में लूटपाट की जानकारी सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने वारदात को गुरुवार तड़के दिल्ली की सीमा में अंजाम दिया। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

मुश्किल में कठुआ रेप केस में वकील रहीं दीपिका सिंह रजावत, जम्मू में नहीं मिल रहा किराये पर घर

दीपिका के सामने यह परेशानी तब खड़ी हुई जब मामले में पीड़ित बकरवाल परिवार ने उन्हें बतौर वकील केस से बाहर कर दिया। दरअसल दीपिका रजावत को केस से जुड़े होने के दौरान लगातार जान से मारने और रेप की धमकियां मिल रही थीं। उस दौरान दीपिका पीड़ित परिवार के साथ खड़ी हुई थीं।

जम्‍मू: एम्‍बुलेंस नहीं मिली, दो साल के बच्‍चे का शव लेकर 220 किलोमीटर चला प‍िता

अस्पताल प्रशासन की बेरुखी देख बेबस बाप बेटे के शव को कंबल में लपेट निकल पड़ा। उसने घर जाने के लिए बस का सहारा लिया। जहां उसने किसी को कुछ नहीं बताया।

पाकिस्‍तान ने फिर मारे हमारे दो नागरिक और एक सैनिक, उमर अब्‍दुल्‍ला ने की बातचीत की वकालत

अंतरराष्‍ट्रीय सीमा पर पाकिस्‍तान की ओर से हो रही गोलीबारी के कारण स्‍थानीय लोगों को सुरक्षित स्‍थानों पर ले जाया जा रहा है। स्‍कूलों को तीन और दिन के लिए बंद रखने का आदेश दिया गया है।

J&K: उधमपुर में सीआरपीएफ के कैम्प पर हमला, एक आतंकी ढेर

उधमपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, ‘आतंकवादियों ने उधमपुर जिले के कुद क्षेत्र में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित सीआरपीएफ शिविर पर हमला किया।

घाटी में स्थायी वापसी पर बंटे हुए हैं कश्मीरी पंडित

अलग कॉलोनी के विरोधी और मूल रूप से मध्य कश्मीर के बड़गाम के रहने वाले कश्मीरी पंडित विजय भट ने कहा कि पंडित वापसी तो चाहते हैं, लेकिन संगीनों के साये में नहीं जीना चाहते।

जम्मू-कश्मीर में बढ़ी शराब की खपत, 2015-16 में पी डालीं कुल 5.75 करोड़ बोतलें

राज्य का जम्मू शहर, जो कि उत्तरी और दक्षिणी दो भागों में बंटा हुआ है। 45 फीसद के साथ सर्वाधिक शराब सेवन वाला शहर है, जहां शराब की विभिन्न 2.60 करोड़ से अधिक बोतलें सेवन की जाती हैं।

जम्मू-कश्मीर के लिए प्रधानमंत्री पैकेज का काम वित्त सचिव देखेंगे

महबूबा ने जेटली से मुलाकात कर प्रधानमंत्री विकास पैकेज के लिए एक अलग खिड़की खोलने का आग्रह किया था जिससे राज्य को संसाधनों के प्रवाह में तेजी लाई जा सके।

सज्जाद लोन का इस्तीफा, महबूबा की नजर भाजपा पर

अलगाववाद से मुख्यधारा की राजनीति में आए सज्जाद लोन को भाजपा के कोटे से ही मंत्री बनाया गया था।