Jammu Kashmir

संपादकीय : खुलते दरवाजे

पिछले कई दशकों से जम्मू-कश्मीर जिन संकटपूर्ण हालात से गुजरा है, उससे उबरने के लिए सबसे पहली जरूरत वहां आर्थिक विकास के रास्ते तैयार करने की है, ताकि नौजवानों को काम मिले और वे किसी के बहकावे में न आएं।

टेरर फंडिंग केस में कश्मीर में एनजीओ और राइट्स ग्रुप पर NIA की छापेमारी, महबूबा भड़कीं

NIA ने जम्मू-कश्मीर में कुछ एनजीओ और अन्य संगठनों के दफ्तर पर छापा मारा। इसके बाद महबूबा मुफ्ती भड़क गईं। उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी बीजेपी की पालतू है और उसी के इशारे पर लोगों को परेशान करती है।

J&K में महबूबा का विरोध! लाल चौक पर नहीं लहरा पाए तिरंगा, तो PDP दफ्तर जाकर फहराया

महबूबा के इस बयान के बाद देशभर में कई संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं बीजेपी ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से पूर्व सीएम के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज करने की भी अपील की है। आज बीजेपी जम्मू-कश्मीर में तिरंगा यात्रा निकाल रही है।

जम्मू कश्मीर: ‘देवी दुर्गा’ को लेकर किया था ट्वीट, जानी-मानी वकील दीपिका सिंह पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का मुकदमा दर्ज; बोलीं – बीजेपी के दबाव में हुआ केस

इससे पहले बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने राकेश बजरंगी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया था और महिला वकील की गिरफ्तारी की मांग भी उठाई थी।

तिरंगा नहीं उठाने के बयान पर घिरीं जम्मू की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती, बोले योगी के मंत्री- पाकिस्तान चली जाएं

महबूबा मुफ्ती ने आज अपने एक बयान में कहा था कि ‘जब तक उन्हें उनका झंडा (जम्मू कश्मीर का झंडा) वापस नहीं मिलेगा, तब तक वह तिरंगा झंडा भी नहीं उठाएंगी।’

जब तक हमें हमारा झंडा वापस नहीं मिलेगा, तब तक नहीं उठाऊंगी तिरंगा- महबूबा मुफ्ती ने किया राष्ट्र ध्वज का अपमान!

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि ‘चीन ने भी अनुच्छेद 370 के बारे में बोला है। उन्होंने इसे विवादित बताया है और पूछा है कि जम्मू कश्मीर को केन्द्र शासित प्रदेश क्यों बनाया गया?’

अनंतनाग में पुलिस अधिकारी की हत्या, 8 लोगों के परिवार में अकेले कमाने वाले थे अशरफ भट्ट

अशरफ भट्ट के परिवार में पत्नी तीन बच्चे, माता-पिता, दो छोटे भाई और एक बहन शामिल हैं। अशरफ के पिता किसान हैं और उनके दोनों भाई अभी तक बेरोजगार हैं।

दबाई जा रही ‘आजाद’ आवाज? श्रीनगर में Kashmir Times का दफ्तर सील, एस्टेट विभाग ने लिया ऐक्शन

कश्मीर टाइम्स की मालिक अनुराधा भसीन का कहना है कि ‘उन्हें ऐसी खबरें मिल रहीं थी कि सरकारी बिल्डिंग से उनके ऑफिस को खाली कराया जा सकता है। लेकिन एस्टेट विभाग द्वारा इस संबंध में हमसे कोई बातचीत नहीं की।

J&K भाजपा प्रमुख बोले-अब अक्साई चीन, गिलगित बाल्टिस्तान को आजाद कराने का वक्त

रैना ने कहा कि ‘पीओके, गिलगित बाल्टिस्तान , पूर्वी लद्दाख और शक्सगाम घाटी भारत का अभिन्न अंग हैं और अभी चीन द्वारा वहां पर कब्जा किया हुआ है।

जम्मू-कश्मीरः खत्म हुई महबूबा मुफ्ती की नजरबंदी, अनुच्छेद 370 हटने के 15 महीने बाद हुईं रिहा

केंद्र सरकार की तरफ से अनुच्छेद 370 हटाने की घोषणा से पहले ही महबूबा मुफ्ती को नजरबंद कर दिया गया था।

जम्मू कश्मीर: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर समेत चार आतंकी ढेर

मारे गये आतंकियों की पहचान जंगलपुरा दिवसार कुलगाम निवासी तारिक अहमद मीर और पाकिस्तानी नागरिक समीर भाई उर्फ उस्मान के तौर पर की गयी है।

बड़े हमले की फिराक में था पाकिस्तान, भारतीय सेना की मुस्तैदी से साजिश नाकाम, जब्त किया हथियारों का जखीरा

अधिकारी के अनुसार, सैनिक तत्काल मौके पर पहुंचे और उन्होंने चार एके74 राइफल, आठ मैगजीन और दो बैग में बंद 240 कारतूस बरामद किये। इलाके को घेर लिया गया और तलाशी अभियान जारी है।

J&K: पंपोर बाइपास के पास आतंकी हमला, CRPF के 2 जवान शहीद, 3 आतंकी जख्मी

बताया जा रहा है कि घायल जवानों को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

LOC पर तनाव: पाकिस्तान ने की तोप से गोलाबारी, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने सितंबर में 47 बार संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी बलों ने पांच सितंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारी गोलीबारी की थी और मोर्टार के गोले दागे थे।

जम्मू कश्मीर: सेना ने एनकाउंटर के बाद बताया था अज्ञात आतंकी, DNA टेस्ट से हुआ खुलासा- शोपियां के रहने वाले युवक मजदूर थे

करीब 43 दिन बाद रिपोर्ट आने के बाद अब पुलिस ने बताया है कि डीएनए सैंपल का मिलान हो गया है। इधर मृतक लड़कों के परिजनों का आरोप है कि पुलिस इस मामले में लीपापोती कर रही है।

जम्मू कश्मीर: टीवी डिबेट्स में संभलकर बोलने की मिली थी धमकी, अब आतंकियों ने वकील बाबर कादरी को गोलियां से भूना, मौत

घटना श्रीनगर के हवाल इलाके में घटी, जहां शाम 6.25 बजे उन्हें नजदीक से गोली मारी गई। गोली मारने के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए। जिनकी तलाश जारी है।

कश्मीर पंडितों का मुद्दा उठा ट्रोल हुए रवीश कुमार, लोग बोले- सीधे कहो 370 हटने से परेशानी

रवीश कुमार ने एक पोस्ट साझा करते हुए लिखा है, ”घाटी के कश्मीरी पंडितों के पास दवा ख़रीदने के पैसे नहीं हैं ! इस ख़बर के मुताबिक़ जो कश्मीरी पंडित तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए घाटी में ही टिके रहे उनकी हालत ख़राब है।

COVID-19 संकट के बीच J&K को राहत! 1350 करोड़ के इकनॉमिक पैकेज का ऐलान, बिजली-पानी बिल में 50% की मिलेगी छूट

राज्य के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने राहत पैकेज का एलान करने के दौरान कहा, ‘मुझे आर्थिक कठिनाइयों का सामना कर रहे राज्य के कारोबारियों के लिए आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

यह पढ़ा क्या?
X