Jammu Kashmir

Sopore Encounter: कौन है वो CRPF जवान, जिसने जान पर खेल बचा ली 3 साल के मासूम की जान? जानें

सोपोर के मॉडल टाउन चौक में हमले में बल के एक जवान भी शहीद हो गया। आतंकी हमले में एक आम नागरिक की भी मौत हो गयी। आतंकी हमले के दौरान सीआरपीएफ के जवान ने अपनी जान पर खेलकर एक तीन साल के मासूम बच्चे की जान बचाई।

सर्जिकल स्‍ट्राइक से भी नहीं सुधरा पाकिस्‍तान, आर्टिकल 370 हटने के बाद ज्‍यादा ही कर रहा परेशान, मुंहतोड़ जवाब दे रहे हमारे जवान

इस साल 25 जून तक पाकिस्तान ने 2215 बार सीजफायर तोड़ा है। जबकि साल 2019 में 3168 और साल 2018 में 1629 बार यह हरकत पाकिस्तान ने की है।

जम्मू कश्मीर: आखिरी आतंकी मसूद ढेर! रेप केस में फरार होकर हिज्बुल में हुआ था शामिल; डोडा आतंक फ्री

हिज्बुल मुजाहिद्दीन का कमांडर मसूद रेप के मामले में काफी पहले डोडा पुलिस के हत्थे चढ़ा था। लेकिन उस वक्त वो पुलिस की गिरफ्त से फरार हो गया था

कोरोना संकट और चीन से तनाव के बीच जम्मू कश्मीर में आतंक पर प्रहार! सुरक्षा बलों ने 4 आतंकी संगठनों के 4 चीफ को ढेर कर रचा इतिहास

पुलिस ने जानकारी दी है कि पाकिस्तान ड्रोन के जरिए अपने पाले हुए आतंकियों को हथियार भेजने की साजिश कर रहा है। दरअसल इससे पहले जम्मू-कश्मीर के कठुआ के पनसर इलाके में बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को शूट कर दिया था।

8 आतंकी ढेर! सेना की चेतावनी- हथियार उठाकर नुकसान पहुंचाया तो होगा यही अंजाम

सेना की तरप से कश्मीर की आवाम का शुक्रिया अदा करते हुए कहा गया है कि वो लोग अब शांति में विश्वास कर रहे हैं और यह उनका विश्वास ही है जिसकी बदौलत हम लगातार सफल ऑपरेशन कर रहे हैं।

Jammu Kashmir: …जब मस्जिद में जा छिपे आतंकी, सुरक्षा बलों ने यूं निकाला बाहर और कर दिया ढेर

Jammu Kashmir: कश्मीर के इंस्पेक्टर जनरल विजय कुमार ने बताया कि आतंकियों को मस्जिद से बाहर निकालने के लिए ना तो फायरिंग करनी पड़ी और ना ही IED ब्लास्ट

Earthquake Today: J&K में लगातार तीसरे दिन भूकंप, 3.9 तीव्रता के महसूस किए गए झटके; जानें बार-बार क्यों कांपती है धरती?

Earthquake in Katra, Jammu & Kashmir Today: इससे पहले मंगलवार की सुबह ही भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। इसकी तीव्रता 5.8 मापी गई थी। केन्द्र शासित क्षेत्र में तीन दिन में ये तीसरी बार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।

जम्मू कश्मीर में आतंक का सफाया! शोपियां में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों को किया ढेर

इस मुठभेड़ को सेना सीआईपीएफ और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की ज्वाइंट टीम ने अंजाम दिया।

जासूसी के आरोप में घाटी के दो युवकों को पाक आर्मी ने पकड़ा, रिहाई के लिए परिजन लगा रहे सरकार से गुहार

फिरोज के भाई ज़हूर ने कहा, “हम सोच रहे थे कि वह जीवित नहीं है। जब एक दोस्त ने कल वीडियो साझा किया, तो मैं चौंक गया … अब हम सरकार से अनुरोध कर रहे हैं कि वह उसे घर वापस लाने में मदद करे।”

Kashmir बार प्रेसीडेंट पर PSA के तहत कार्रवाई को हाईकोर्ट ने सही ठहराया, फैसले की वकीलों ने की आलोचना तो पुलिस ने दर्ज की FIR

बेंच ने कय्यूम को रिहाई से पहले उनकी राजनैतिक विचारधारा छोड़ने की भी शर्त रखी थी। कश्मीर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मियां कय्यूम को बीते साल अगस्त में हिरासत में लिया गया था।

Jammu Kashmir से आर्टिकल 370 हटाने से LAC पर बढ़ा तनाव, चीनी डिप्लोमेट ने ट्वीट कर मामले को दिया नया रंग

वांग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत द्वारा एकपक्षीय तरीके से कश्मीर की यथास्थिति में बदलाव करने से क्षेत्रीय तनाव बढ़ेगा और इससे चीन और पाकिस्तान की संप्रभुता के लिए चुनौती भी पैदा हुई है।

जम्मू कश्मीर: सरपंच अजय पंडित की हत्या पर बोली बेटी- मेरे पिता बहादुर थे, मैं भी उनकी तरह बहादुर बनूंगी

अजय पंडित की हत्या के बाद कश्मीरी पंडितों के संगठनों ने जम्मू के विभिन्न हिस्सों में प्रदर्शन किया। जम्मू में विस्थापित कश्मीरी पंडितों के संगठनों ने दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में कश्मीरी हिंदू सरपंच की आतकंवादियों द्वारा हत्या के खिलाफ बृहस्पतिवार को प्रदर्शन करते हुए इस मामले की जांच की मांग की।

जम्मू-कश्मीर में जिंदा पकड़ा गया लश्कर का आतंकी, हथियार और विस्फोटक बरामद

Jammu and Kashmir, Security Forces Apprehended Lashkar-e-Taiba Terrorist: ज़ाकिर खान के बारे में बताया जा रहा है कि उसने हाल ही में आतंकवादी संगठन ज्वायन किया था। संगठन में शामिल होने के बाद वो जल्दी ही सक्रिय आतंकी बन गया और हिंसक गतिविधियों में भी शामिल हो गया।

जम्मू-कश्मीर: शोपियां में 5 आतंकी ढेर, 15 दिन में 8 शीर्ष कमांडरों समेत 22 आतंकी पहुंचे ‘जहन्नुम’

Coronavirus, (COVID-19), Encounter In Jammu Kashmir, Shopian: बताया जा रहा है कि अभी यह ऑपरेशन जारी है और सुरक्षा बल के जवान पूरे इलाके को खंगाल रहे हैं।

जम्मू कश्मीर: घाटी में कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए कर रहे थे काम, पढ़िए कौन थे लश्कर की गोली से मरने वाले कांग्रेस नेता अजय पंडित

Coronavirus, (COVID-19) Kashmiri Pandit Sarpanch Killed By Terrorist: अजय पंडित के मुस्लिम पड़ोसी उन्हें सिद्धांतों वाला व्यक्ति और स्पष्ट नजरिये वाला इंसान मानते थे। अजय पंडित को जानने वाले बताते हैं कि मंगलवार को इन्हें जम्मू आना था।

लॉकडाउन में आंतक और नशे का कॉकटेल! जैश-ए-मुहम्मद के ‘Narco Terror Module’ का खुलासा, 6 धराए

Lockdown, ‘Narco Terror Module’ Busted In Jammu Kashmir: सिर्फ आतंकियों और अन्य लोगों तक नशे की सामग्री पहुंचाना ही इस मॉड्यूल के सदस्यों का काम नहीं है बल्कि ये हथियार और आतंकियों को अन्य जरुरी सामान भी मुहैया कराते हैं।

मां-बाप की गुजारिश भी नहीं मानी तो सुरक्षाबलों ने हिजबुल के दो आतंकियों को कर दिया ढेर, कुलगांव में सुबह से चल रही थी मुठभेड़

मुठभेड़ के दौरान आतंकियों के माता-पिता को साइट पर लाया गया और उन्हें सरेंडर करने को कहा गया। लेकिन आतंकियों ने मां-बाप की गुजारिश भी नहीं मानी जिसके बाद उन्हें ढेर कर दिया गया।

पुलवामा: विस्फोटकों से लदी कार का मालिक निकला हिज्बुल आतंकी, शोपियां का वाशिंदा है हिदायतुल्लाह मलिक

पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने हिज्बुल के कई नामी आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया है। मोस्ट वांटेड रियाज नायकू को भी सुरक्षा बलों ने इसी महीने एनकाउंटर में मार गिराया था।