Jammu Kashmir

Netflix, Amazon देख सकते हैं कश्मीरी, पर नहीं देख सकते फेसबुक, ट्विटर; 2G स्पीड पर 300 साइट देखने का सरकारी फरमान!

शुक्रवार की रात जम्मू कश्मीर प्रशासन द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक सोशल मीडिया वेबसाइट मसलन, फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर रोक बरकरार है। सभी राजनीतिक दलों की वेबसाइट्स पर भी रोक बरकरार है।

अमेरिका ने भारत से किया आग्रह, कहा- J&K में नजरबंद किए गए कश्मीरी नेताओं को ‘बिना आरोप’ रिहा करें

हाल ही में अमेरिका, वियतनाम, बांग्लादेश, मालदीव, मोरक्को, फिजी, नॉर्वे, फिलीपींस, अर्जेंटीना समेत 15 देशों के राजदूतों ने कश्मीर घाटी का दौरा किया था और वहां के हालात का जायजा लिया था।

केंद्रीय मंत्रियों के J&K दौरे से पहले PM नरेंद्र मोदी ने किया आगाह- जो जा रहे UT, वे न करें राजनीति, सिर्फ लोगों से करना है संवाद

जितेंद्र सिंह, अश्वनी चौबे और अर्जुन मेघवाल सहित मंत्रियों का पहला समूह शनिवार को जम्मू-कश्मीर पहुंचा। अनुच्छेद 370 बटाए जाने के बाद एक नई पहल के रूप में 36 केंद्रीय मंत्री अगले कुछ सप्ताह में केंद्रशासित प्रदेश का दौरा करेंगे।

‘इंटरनेट बैन से कश्मीर में कोई आर्थिक क्षति नहीं’, NITI आयोग के सदस्य बोले- गंदी फिल्में देखते हैं वहां के लोग

यहां उन्होंने जम्मू और कश्मीर में केंद्र सरकार द्वारा पिछले साल 5 अगस्त को किये गये इंटरनेट बैन को जायज ठहराया और कहा कि इससे आर्थिक मोर्चे पर कोई नुकसान नहीं हुआ है।

कश्मीर में इंटरनेटः वाइट लिस्ट में शुमार 153 वेबसाइट्स पर बैन जारी, Netflix-Amazon Prime भी शामिल

Internet in Kashmir- प्रतिबंधित वेबसाइट्स में इनक्रेडिबल इंडिया, अमरनाथ श्राइन बोर्ड के साथ-साथ 20 ट्रैवल वेबसाइट्स भी शामिल हैं। नेटफ्लिक्स (Netflix), एमेजॉन प्राइम (Amazon Prime) और हॉटस्टार (Hotstar) जैसे इंटरटेनमेंट से जुड़े 11 डोमेन भी वाइट लिस्ट में शामिल हैं।

J&K: गृह मंत्रालय ने किया साफ, ‘DSP देविंदर सिंह को नहीं मिला कोई गैलेंट्री अवॉर्ड’, जल्द ही पाने वाले था प्रमोशन

देविन्दर सिंह इंदिरा नगर इलाके में एक नया मकान बनवा रहे हैं। इस मकान की दीवारें बादामी बाग के आर्मी के 15 कार्प्स हेडक्वार्टर से सटी हुई हैं।

आतंकियों के मददगार DSP पर बोले अधीर रंजन चौधरी- सिंह के बजाय देविंदर खान होते तो RSS…BJP ने यूं दिया जवाब

अधीर रंजन चौधरी ने देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद पुलवामा हमले का भी जिक्र किया। उन्होंने लिखा कि “अब सवाल उठेंगे ही कि पुलवामा हमले के पीछे साजिशकर्ता कौन थे? नए सिरे से इसकी जांच होनी चाहिए।”

JK: नजरबंदी से छुटकारा पाने वाले हैं पूर्व CM फारूख व उमर अब्दुल्ला? मोदी सरकार में मंत्रणा, पर रखेगी ये शर्त

जम्मू कश्मीर में स्थिति का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को विदेशी राजनयिकों का दौरा भी हुआ। विदेशी राजनयिकों के दौरे के एक दिन बाद ही फारुख अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला को रिहा करने की चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

मुंबई प्रदर्शनः पूर्व JNU छात्र उमर खालिद के खिलाफ 2 FIR, ‘Free Kashmir’ का पोस्टर लहराने वाली लड़की पर भी केस दर्ज

हालांकि, कल शाम उनके पोस्टर को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और सीनियर BJP नेता ने सवाल उठाए थे कि आखिर इस प्रदर्शन में कश्मीर की आजादी के नारे और पोस्टर क्यों? यह प्रदर्शन आखिर किस चीज के लिए है?

CAA, NRC और J&K पर मोदी सरकार के ऐक्शन से दुनियाभर में अलग-थलग पड़ा भारत- पूर्व विदेश सचिव ने चेताया

मेनन ने कहा कि “इस छवि को त्यागना या अकेले जाना कोई विकल्प नहीं हो सकता, लेकिन इस तरह के फैसलों से लगता है कि हम खुद को अलग-थलग कर रहे हैं। “

Jammu Kashmir:’मुझे श्रीनगर में घर पर ही किया गया नजरबंद’, महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा का दावा

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के कई प्रावधान खत्म किए जाने के बाद कश्मीर के कई स्थानीय नेताओं को नजरबंद किया गया है।न

इंटरनेट बंदी से प्रतिघंटे 2.5 करोड़ रुपये की चपत, 2019 में 100 बार हो चुका नेट ठप, COAI की चिट्टी पर कुंडली मारे बैठी है सरकार

COAI के महासचिव राजन मैथ्यू के अनुसार, चाहे राजस्थान में पेपर लीक होने का डर हो या फिर जम्मू कश्मीर में हिंसा फैलने का डर, सरकार ऐसी सभी जगह ‘इंटरनेट बंद करने की पॉलिसी’ लागू कर रही है।

JK में शहीद सौरभ कटारा की पत्नी रहीं सिर्फ 16 दिन ही सुहागन, अर्थी को कंधा दे कहा- अलविदा

कुपवाड़ा में 23-24 दिसंबर की दरमियानी रात को ग्रेनेड हमले के दौरान सौरभ कटारा शहीद हो गए थे। भरतपुर के जिला कलेक्टर नथमल डिडेल के मुताबिक, शहीद कटारा का अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान से किया गया।

विदेश मंत्री जयशंकर को अमेरिका की सांसद ने दिया जवाब- आलोचना सुनना ही नहीं चाहती भारत सरकार

जयपाल का कहना था कि मैं मानवाधिकारों की परवाह करती हूं, हजारों लोगों को बिना किसी आरोप के हिरासत में लिया गया है, संचार के साधनों पर प्रतिबंध ने आम जीवन को और भी मुश्किल बना दिया।

जयशंकर ने रद्द की नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ बोलने वाली अमेरिकी समिति से मुलाकात, भारत विरोधी बयान देने वाली सांसद की मौजूदगी वजह

भारत के इस कदम पर डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता और अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एलिजाबेथ वारेन ने अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि प्रमिला जयपाल का मुंह बंद करने का प्रयास बहुत मुश्किलें पैदा करने वाला है।

जम्मू-कश्मीरः 5 अगस्त से नजरबंद पूर्व सीएम फारुक अब्दुल्ला को नहीं मिली राहत, PSA के तहत हिरासत की अवधि 3 महीने बढ़ाई गई

गृह मंत्रालय के सलाहकार बोर्ड ने पांच बार के सांसद फारुख अब्दुल्ला से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इस सलाहकार बोर्ड की सलाह पर ही फारुख अब्दुल्ला की हिरासत बढ़ाने का फैसला किया गया है।

कश्मीर मामले पर अमेरिकी संसद में प्रस्ताव पेश, धार्मिक स्वतंत्रता की रक्षा करने और संचार प्रतिबंध हटाने की अपील

भारत सरकार के पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को हटाने और उसे केन्द्र शासित प्रदेश घोषित करने के बाद से ही वहां कई प्रकार के प्रतिबंध लगे हुए हैं।

J&K: 20 साल के मंजूर को मिल चुकी है पीएम स्कॉलरशिप, राजद्रोह केस में 7 महीने जेल में गुजार लौटा बाहर, बयां किया दर्द

प्रिंसिपल बोले, ‘उनका (मंज़ूर और मुश्ताक) का पढ़ाई में प्रदर्शन बढ़िया था और उनका बर्ताव भी अच्छा था। घटना तक उनके खिलाफ कभी कोई अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं हुई।

ये पढ़ा क्या?
X