Jammu Kahsmir

सीमा पर तनाव: पाकिस्तान की सीमा में घुसी भारतीय सेना, पुंछ में LOC के पास फायरिंग में BSF अधिकारी शहीद

नवंबर के तीसरे हफ्ते में बहादुर जवानों ने आतंकियों का सफाया किया था और उनके पास से मोबाइल फोन मिले थे। इसी मोबाइल फोन के जरिए इस टनल का पता चला है।

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में 4 आतंकियों को किया ढेर, जम्मू-श्रीनगर हाईवे बंद किया गया

जम्मू-कश्मीर में जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ में चार आतंकी ढेर कर दिए गए। सेना को यह जानकारी खुफिया एजेंसियों से मिली थी।

रूही सुल्ताना: कश्मीरी शिक्षिका ने दिखाई नई राह

रूही के मुताबिक, ‘मैं अपने छात्रों को पढ़ाने के लिए खेल-खेल (प्लेवे) की प्रक्रिया का इस्तेमाल करती हूं। मैं उन्हें पढ़ाने के लिए रचनात्मक तरीके इस्तेमाल करती हूं, ताकि छात्रों को कक्षा में सीखने के दौरान सभी कुछ उनके दिमाग में स्पष्ट हो सके।’

शाह फैसल: सिविल सर्विस में टॉप करने वाले पहले कश्मीरी, रेप और 370 पर बयान देकर रहे चर्चा में, फिर ज्वायन करेंगे प्रशासनिक सेवा?

आपको बता दें कि यदि वह वापस प्रशासनिक सेवा में शामिल होने का विकल्प चुनते हैं, तो वह जम्मू और कश्मीर में सबसे कम राजनीतिक कैरियर के लिए शाह फैसल एक और रिकॉर्ड बनाएंगे।

J&K Bank fraud case: पूर्व वित्त मंत्री के बेटे के खिलाफ ईडी ने 17 स्थानों पर मारा छापा, जानें कौन हैं हिलाल अहमद राथेर

हिलाल राथेर रियल एस्टेट और सूचना तकनीक के बिजनेस से जुड़ा है। पैराडाइज एवेन्यू नाम से पार्टनरशिप चलाने वाले हिलाल पर जम्मू कश्मीर बैंक के अधिकारियों के साथ मिलकर लोन की हेराफेरी का आरोप है।

जम्मू कश्मीर: 370 हटने की पहली बरसी! आतंकियों ने BJP से जुड़े पंच को मारी गोली, पुलिस पोस्ट पर फेंका ग्रेनेड

यहां एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों ने पुलिस पिकेट पर गोलियां भी बरसाई। इस हमले में 3 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए।

जम्मू-कश्मीर: अब भी 144 नेता नजरबंद, 300 की हुई है सशर्त रिहाई; राज्य के 164 कानून खत्म, केंद्र के 170 लागू हुए

जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा खत्म होने के बाद प्रदेश में मौजूद 354 राज्य कानूनों में से 164 राज्य कानूनों को निरस्त कर दिया गया है। 138 कानूनों में संशोधन किया गया है।

जम्मू-कश्मीरः जनवरी से जून तक 67 युवा बने आतंकी, 24 का काम तमाम और 12 गिरफ्तार

आतंकवादियों ने पिछले एक महीने में 2 बार ऑपरेशन के दौरान मस्जिद का गलत इस्तेमाल किया है। कश्मीर के आईजी ने कहा कि ‘मैं मस्जिद कमेटी से अपील करना चाहूंगा कि वो धार्मिक स्थलों को आतंकवादियों को इस्तेमाल ना करने दें।’

जम्मू कश्मीर: लश्कर के 4 सहयोगी गिरफ्तार! ट्रेनिंग के दौरान पुलिस चौकी पर फेंका था ग्रेनेड, साथियों को शरण और सामान भी मुहैया कराते थे

पुलिस रिकॉर्ड के मुताबिक यह चारो इलाके में लश्कर-ए-तैयबा के सक्रिय आतंकवादियों को साजो सामान और ठिकाना मुहैया कराने में लिप्त थे।

कश्मीरी पंडित की हत्या का बदला पूरा! मारा गया हत्या का आरोपी हिज्बुल आतंकी

Coronavirus, (COVID-19) Kashmiri Pandit Sarpanch Murder Case: अजय पंडित की हत्या के बाद कांग्रेस के एक नेता ने कहा था कि अजय पंडित को अपनी हत्या का अंदेश पहले से था। उन्होंने सरकार से सुरक्षा भी मांगी थी लेकिन उन्हें सुरक्षा देने से इनकार कर दिया गया था।

Jammu and Kashmir: पूंछ में पाकिस्तान ने की भारी गोलीबारी, 1 जवान शहीद 2 घायल; भारतीय सेना ने दे रही करारा जवाब

Jammu and Kashmir, Army Jawan Killed In Firing By Pakistani Troops: आपको बता दें कि इससे पहले शनिवार को भी पाकिस्तान ने कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर, पुंछ जिले के शाहपुर किरनी सेक्टर और बारामुला के कुछ सेक्टरों में भारी गोलाबारी की थी।

जम्मू कश्मीर: हिज्बुल का शीर्ष कमांडर और अलगाववादी नेता अशरफ सेहरी का बेटा मुठभेड़ में ढेर, 2 आतंकियों को मारने में एक जवान भी जख्मी

मुठभेड़ में मारे गये एक आतंकी का नाम जुनैद सेहरी बताया जा रहा है। जुनैद सेहरी कश्मीर के जाने-माने अलगाववादी नेता और तहरीक-ए-हुर्रियत के अध्यक्ष मोहम्मद अशरफ सेहरी का बेटा है।

राजद्रोह के आरोप में तीन कश्मीरी छात्र को मिली थी रिहाई, पुलिस ने फिर से लिया हिरासत में

कॉलेज अधिकारियोंं के मुताबिक दो छात्र इंजीनियरिंग प्रथम वर्ष के छात्र हैं। जबकि एक छात्र दूसरे वर्ष का छात्र है।

DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी का असर? अब CRPF व पुलिस की जगह CISF करेगी J&K एयरपोर्ट की सुरक्षा

Arrested DSP Davinder Singh, Jammu Kashmir: डीएसपी देविंदर सिंह हवाईअड्डा सुरक्षा के रूप में तैनात था जिसे शनिवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक वाहन से हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार किया गया।

VIDEO: रेलवे बना रहा कुतुबमीनार व एफिल टॉवर से भी ऊंचा ब्रिज, कश्मीर को जोड़ने के लिए चिनाब नदी पर दुनिया का सबसे ऊंचा रेल पुल

Chenab Railway Bridge Video: यह पुल निर्माण कार्य पूरा होने के बाद चीन के बेईपैन नदी पर बने शुईबाई रेलवे पुल (275 मीटर) का रिकॉर्ड तोड़ेगा।

ARTICLE 370: पाबंदियों से प्रभावित J&K के छात्रों पर एक्शन! छात्र बोले- वसूला जा रहा मोटा जुर्माना

Article 370: छात्रों का कहना है कि कॉलेजों द्वारा लेट फीस के नाम पर उनसे 5 हजार से 12 हजार रुपए तक वसूले जा रहे हैं।

कौन हैं मादी शर्मा, जिन्होंने जम्मू और कश्मीर में आयोजित कराया EU सांसदों का दौरा?

हाल ही में मादी शर्मा ने ‘WHY DEMOLISHING ARTICLE 370 IS BOTH A VICTORY AND A CHALLENGE FOR KASHMIRI WOMEN’ शीर्षक से एक लेख भी लिखा था जिसकी बड़ी चर्चा हुई थी।

‘आप क्रिमिनल केस लड़ते हैं, आपकी विचारधारा कठोर है’, कह दो वकीलों को PSA के तहत कर लिया गिरफ्तार

हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के मुताबिक चार वकीलों को पीएसए के तहत गिरफ्तार किया गया है। इनमें नजीर अहमद रोंगा मुरादाबाद की सेंट्रल जेल में हैं और मियां कय्युम को आगरा सेंट्रल जेल भेजा गया है।

ये पढ़ा क्या?
X