Jammu and Kashmir

CM अमरिंदर सिंह की पोती की शादी में जमकर नाचे फारुख अब्दुल्ला, वीडियो वायरल

नेशनल कांफ्रेंस नेता फारुख अब्दुल्ला के अंदाज को देखकर वहां मौजूद अन्य लोगों ने भी उनका साथ दिया और गीतों और नृत्य का भरपूर समां बंधा।

PM की तारीफ कर निशाने पर आजाद! J&K में कांग्रेसियों ने फूंका पुतला, अधीर बोले- मोदी की सराहना में वक्त जाया करना बंद करें

गुलाम नबी आजाद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में कहा था कि पीएम ने अपनी पृष्ठभूमि कभी छुपाई नहीं और उन्होंने खुलकर बताया कि बचपन में चाय बेचते थे और बर्तन धोते थे।

जम्मू-कश्मीर में आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद जब्त

सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में एक आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़ किया और भारी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक सामग्री जब्त की।

अमन के दुश्मन

अनुच्छेद तीन सौ सत्तर हटने के बाद विदेशी प्रतिनिधियों का यह दूसरा दल था, जो कश्मीर मामले का अध्ययन करने और अपनी राय देने के मकसद से वहां गया था।

J&K: 72 घंटे में 3 आतंकी हमले, लश्कर के 3 दहशतगर्द ढेर; 2 पुलिसवालों की गई जान

पिछले तीन दिनों में श्रीनगर में यह दूसरा हमला है, इससे पहले आतंकवादियों ने बुधवार को शहर के उच्च सुरक्षा वाले दुर्गानाग इलाके में एक रेस्तरां मालिक और उसके बेटे को गोली मारकर घायल कर दिया था।

J&K: इधर श्रीनगर पहुंचे 24 देशों के राजनयिक, उधर राजौरी में हाईवे पर मिला संदिग्ध कुकर

एहतियात के तौर पर राजमार्ग के दोनों तरफ यातायात को रोक दिया गया।

जम्मू-कश्मीरः पुलिस ट्रेनिंग पूरी करने वाले अफसरों को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने पहनाए बैज, पूर्व ब्रिगेडियर बोले- ये नव फासीवाद की शुरुआत

पुलिस के एक अफसर ने कहा कि आमतौर पर नए पुलिस ग्रैजुएट को बैज पहनाने का काम उनके परिवारवाले या अफसर ही करते हैं, लेकिन कोई नेता नहीं, क्योंकि हमसे गैर-राजनीतिक होने की उम्मीद की जाती है।

संपादकीय: घाटी में घंटी

अनुच्छेद तीन सौ सत्तर हटने के बाद अब कश्मीर घाटी में धीरे-धीरे नागरिक जीवन पटरी पर लौटने लगा है। कश्मीर का विशेष दर्जा हटने के बाद सुरक्षा के मद्देनजर बहुत सारी नागरिक सुविधाएं बंद कर दी गई थीं। उनमें मोबाइल फोन सेवाएं भी शामिल थीं। इसकी वजह से वहां के लोगों को कई तरह की दुश्वारियां उठानी पड़ रही थीं।

J&K: पुलिस को मिली बड़ी सफलता! ज्वॉइंट ऑपरेशन में ‘लश्कर-ए-मुस्तफा’ का मुखिया अरेस्ट

लश्कर-ए-मुस्तफा आतंकी संगठन के प्रमुख हिदायतुल्ला मलिक को जम्मू और अनंतनाग पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में जम्मू से गिरफ्तार किया है।

551 दिन बैन के बाद J&Kवासियों को राहत! 4G इंटरनेट सेवा बहाल

जम्मू कश्मीर में 4G इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है। यह जानकारी एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने शुक्रवार को दी।

J&K में ख़ुफिया जानकारी के बाद 10 दिनों के भीतर BSF को मिली दूसरी सुरंग, 150 मीटर लंबी और 30 फुट है गहरी

बीएसएफ अधिकारियों ने बताया कि यह वही जगह है जहां जून 2020 में बीएसएफ ने पाकिस्तान की तरफ से आए हथियार और गोला-बारूद से लदे एक ड्रोन को मार गिराया था।

J&K: 7 दलों के गुपकर गठबंधन में फूट, अलग हुए PF के सज्जाद लोन; बोले- कोई घटक दूसरे को देखना तक नहीं चाहता

जम्मू-कश्मीर की पीपल्स कॉन्फ्रेंस के सज्जाद लोन ने मंगलवार को क्षेत्रीय दलों के गुप्कर गठबंधन से बाहर आने का फैसला किया।

घाटी का मौसम: कश्मीर में भीषण शीतलहर, पारा शून्य से कई डिग्री नीचे गया; डल झील सहित कई जलाशय जमे

शहर में गुरुवार को न्यूनतम तापमान शून्य से 8.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया था, जो 1991 के बाद श्रीनगर में सबसे कम तापमान था।

सरकारी वेबसाइट पर POK को बताया ‘आज़ाद जम्मू-कश्मीर’, सवाल उठे तो वापस ले ली रिपोर्ट

एयरक्राफ्ट एक्सिडेंट इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (AAIB) की वेबसाइट पर पिछले कुछ दिनों से गलत मैप के साथ लगी थी विस्तारा फ्लाइट से जुड़ी एक जांच रिपोर्ट।

पाक-चीन मिलकर बन सकते हैं गंभीर खतरा, सेना प्रमुख ने कहा, चीन के साथ गतिरोध पर समाधान की उम्मीद

कहा कि हमने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर उच्च स्तर की सतर्कता बरती है। सेना प्रमुख ने कहा कि हम भू-राजनीतिक घटनाक्रम और खतरों के आधार पर अपनी तैयारियों में बदलाव करते रहते हैं।

एनआईए की खामियां गिना कोर्ट ने महबूबा के नेता को दी बेल, पर पुलिस ने तुरंत दूसरे मामले में दबोचा

वहीद उर रहमान पारा को आतंकी फंडिंग के एक मामले डेढ़ महीने की हिरासत के बाद जमानत मिली। लेकिन जमानत दिए जाने के तुरंत बाद, पीडीपी नेता को दूसरे मामले में पुलिस ने फिर से दबोचा लिया। जम्मू-कश्मीर पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने शनिवार शाम को जिला जेल, अम्फाला से रिहा होने के तुरंत बाद पारा को हिरासत में ले लिया।

WHO के नक्शे में J&K, लद्दाख हैं भारत से अलग! भड़के प्रवासी बोले- इसके पीछे चीन का हाथ

दरअसल, लंदन में रहने वाले आईटी कंसल्टेंट पंकज की नजर इस मैप पर सबसे पहले पड़ी। उनके मुताबिक, किसी WhatsApp ग्रुप पर इसे शेयर किया गया था।

400 आंतकी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश में, एलओसी के पार बना रखा है लॉन्च पैड

शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि कई प्रमुख रास्तों को बंद कर दिए जाने के साथ ही भारत के घुसपैठ रोधी ग्रिड की सफलता से परेशान पाकिस्तान सेना ने 2020 में 5,100 बार संघर्ष विराम समझौते के उल्लंघन किए।

ये पढ़ा क्या?
X