ताज़ा खबर
 

Jammu and Kashmir

7th pay commission, 7th pay commission latest news, 7th pay commission latest news today 2018, 7th pay commission latest news in hindi, 7th cpc, 7th cpc latest news, 7th cpc latest news today, 7th pay latest news, jammu and kashmir DA hike, DA hike

7th Pay Commission: यहां सरकारी कर्मचारियों को मिली खुशखबरी, मिलेगा अतिरिक्त 2 पर्सेंट महंगाई भत्ता

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News: प्रशासन के इस फैसले से राज्य के सरकारी फैसले पर मौजूदा वित्त वर्ष में 118 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ बढ़ जाएगा, जबकि सालाना यह रकम 177 करोड़ रुपए के रूप में होगी।

JK Policeman Wife Moving Post, Police Man Wife, Arifa Tausif, Emotional Post, Husband, Wait, Lie, Kids, Parents, Family, Terror, Festival, Jammu and Kashmir Police, Jammu and Kashmir, State News, Hindi News

‘हम इंतजार ही करते रहते हैं’ कश्‍मीरी पुलिसकर्मी की पत्‍नी ने लिखी भावुक पोस्‍ट

बकौल कश्मीरी पुलिसकर्मी की पत्नी, “हम पारिवारिक कार्यक्रमों में भी उनके साथ जाने का इंतजार ही करते रह जाते हैं। हम उनके साथ बाहर जाने की योजना ही बनाते रह जाते हैं। लेकिन यह बमुश्किल कभी हो पाता है। यह सिर्फ अकेले बच्चा पालने की ही बात नहीं है। हम सबसे बड़े झूठे भी हैं।”

Mannan Wani, Aligarh Muslim University, AMU, Research Scholar, Gun Salute, Air Firing, Tribute, Terrorist, First Video, Video Viral, Proof, Terrorist, Takiprora, Kupwada, Jammu and Kashmir, State News, हिज्बुल मुजाहिद्दीन ,भारतीय सेना ,बुरहान वानी ,जम्मू-कश्मीर पुलिस ,अल्ताफ कचरू ,operational commander ,Jammu Kashmir ,Burhan Vani ,Anantnag Encounter ,altaf kachroo ,state News, state News in Hindi, Latest state News, state Headlines, राज्य समाचार, India News, National News, Hindi News

एएमयू के रिसर्च स्‍कॉलर ने आतंकी को दिया गन सैल्‍यूट, वीडियो वायरल

मन्नान से जुड़ा यह वीडियो सोशल मीडिया पर इस वक्त खूब वायरल हो रहा है। मन्नान मूलरूप से जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में टकीपोरा का रहने वाला है। जानकारों की मानें तो यह पहला वायरल वीडियो है, जिसमें उसके आंतक का रास्ता अपनाने का प्रमाण मिला है।

VIDEO: लड़की भगाने के आरोपी को उल्टा लटकाकर जानवरों की तरह पीटा, वीडियो हुआ वायरल

जम्मू-कश्मीर के कठुआ में प्रेम विवाह करने पर एक युवक को अगवा कर लड़की के घरवालों ने बुरी तरह पिटाई की। इस घटना का वीडियो वायरल होने पर पुलिस मामला दर्ज कर आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए प्रयास कर रही है।

JK: ‘भारत माता की जय’ पर अब्दुल्ला को दिखाए जूते, खफा पूर्व CM बोले- अगर समझते हैं ऐसे आजादी आएगी तो…

बुधवार को अबदुल्ला श्रीनगर स्थित एक दरगाह पहुंचे थे। वह नमाज अता करते उससे पहले ही वहां मौजूद लोग पूर्व सीएम को देख नारेबाजी करने लगे। नारे लगाने वालों में कुछ जूते भी उछाल रहे थे।

National Conference, NC, Farooq Abdullah, Jammu kashmir, 35 A, panchayat election, National Conference not to participate in panchayat election, Hindi news, News in hindi, Jansatta

JK: फारुक अब्दुल्ला को जूते दिखाए, वाजपेयी की प्रार्थना सभा में ‘भारत माता की जय’ कहने पर तीव्र विरोध

हालांकि, बाद में दरगाह समिति के लोगों ने मामले में दखल दी, तो हंगामा करने वालों को शांत कराया गया। तभी कुछ युवा विरोधस्वरूप अपने जूते उछालने लगे थे, जिसके बाद हालात बेकाबू हो गए।

कश्‍मीर: बकरीद के दिन भी घाटी में हिंसा, पुलिस पर बरसाए पत्‍थर, लहराए ISIS-PAK के झंडे

ये पूरा घटनाक्रम इदगाह इलाके में बकरीद की नमाज के बाद देखने को मिला। हालांकि, उस दौरान सुरक्षाबलों के जवानों ने इन्हें तितर-बितर करने का प्रयास किया, मगर वे पत्थरबाजी करने से बाज न आए।

ट्विटर पर भिड़े IAS, एक ने कहा-संविधान में भरोसा रखते हो, दूसरे बोले- यह मुगलसराय स्टेशन नहीं

हुआ यूं कि मंगलवार (सात अगस्त) को शाह फैजल ने टि्वटर पर एक पोस्ट किया, जो कि जम्मू और कश्मीर एसपीडीसी लिमिटेड के पूर्व प्रबंधकीय निदेशक हैं। उन्होंने लिखा, “मैं अनुच्छेद 35 ए की तुलना निकाहनामे से करूंगा।”

कश्‍मीर: पैलेट गन के कारण चली गई एक आंख की रोशनी, युवक ने पीड़ि‍तों के लिए बना डाला ट्रस्‍ट

सुरक्षाबलों ने इससे कुछ रोज पहले घाटी में हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी को मार गिराया था, जिसके विरोध में कश्मीर की सड़कों पर हिंसक प्रदर्शन हुए थे। घाटी के नाराज युवा पत्थर लेकर सड़कों पर उतर आए थे, जिन्हें तितर-बितर करने के लिए सुरक्षाबलों ने पैलेट गन का सहारा लिया था।

जम्मू-कश्मीर पुलिस की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाईः पकड़ी गई 250 करोड़ की हेरोइन

पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह बोले- कश्‍मीर में कुछ नहीं बदलेगा, ऐसे ही चलता रहेगा

वह बोले, “वे एक इंच नहीं देना चाहते हैं। यहां तक कि हमारी सेना भी कश्मीर में एक इंच नहीं देना चाहती है। ये ऐसे ही चलता रहेगा। आज जहां इमरान खान (पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री) पहुंचे हैं, वह सेना की वजह से हुआ है।”

जम्मू-कश्मीरः एके-47 लेकर बैंक में 6 आतंकियों ने डाला डाका, सामने आया वीड‍ियो

यह इस तरह का पहला मामला नहीं है। 27 जुलाई को बैंक लूट के दौरान अज्ञात बदमाश द्वारा चलाई गई गोली एक नागरिक और बैंक के सुरक्षाकर्मी को लग गई थी।

जम्मू-कश्मीरः बच्चों को आतंकी बनने के लिए उकसाने के आरोप में 13 शिक्षकों पर एक्शन

बच्चों से जुड़े वीडियो वायरल होने पर पुलिस फौरन हरकत में आई। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इस तरह की घटनाओं को बच्चों का दिमाग बरगलाने के लिए अंजाम दिया गया है, ताकि उन्हें भविष्य में आतंकी बनाया जा सके।

जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में आतंकी हमला, 2 CRPF जवान शहीद; लश्कर-ए-तैयबा ने ली जिम्मेदारी

फिलहाल भारतीय सुरक्षाबल भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने में जुटा है। आतंकी किसी भी हालत में भागने न पाएं, इसके लिए सुरक्षाबलों ने चारों ओर से इलाके की घेराबंदी कर ली है।

‘दुनिया को बचाने’ के लिए अब कश्मीर आएंगे टॉम क्रूज, जानें नई ‘मिशन इंपॉसिबल’ का भारतीय कनेक्शन

‘मिशन इम्‍पॉस‍िबल – फॉलआउट’ में भारत का कई जगह जिक्र होगा और साथ ही इस फिल्म का क्‍लाइमैक्‍स भी भारत से ही जुड़ा होगा। लेकिन खास बात ये है कि मिशन इम्‍पॉस‍िबल – फॉलआउट की शूटिंग कश्‍मीर में हुई ही नहीं है। दरअसल देश में शूटिंग की बजाय न्‍यूजीलैंड की एक वादी को कश्‍मीर के एक छोटे से गांव का लुक द‍िया गया है।

Jammu Kashmir, Mehbooa mufti, pdp, bjp, amit shah, Mehbooa mufti attacks amit shah, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

महबूबा ने अमित शाह से पूछा- BJP MLA घाटी के पत्रकारों को धमका रहे हैं, भाजपा अध्यक्ष क्या कहेंगे?

महबूबा ने कहा, “अनुच्छेद 370 की यथास्थिति बनाए रखना, पाकिस्तान व हुर्रियत के साथ संवाद एजेंडे के हिस्से थे। संवाद को प्रोत्साहन, पत्थरबाजों के खिलाफ मामले वापस लेना और एकतरफा संघर्षविराम जमीन पर विश्वास बहाली के लिए अत्यंत जरूरी कदम थे। इसे भाजपा ने मान्यता और समर्थन दिया था।”

Saifuddin soz, AFSPA, AFSPA in jammu kashmir, jammu kashmir, congres, UPA, kashmir AFSPA, armed forces special power act

कांग्रेसी नेता सैफुद्दीन सोज ने कहा- कश्मीरी चाहते हैं आजादी, मोदी के करीबी सांसद बोले, तो भेज देते हैं पाकिस्तान!

कांग्रेस नेता ने कहा कि केंद्र सरकार को कश्मीर में ऐसा माहौल बनाने पर जोर देना चाहिए, जिसमें हर कश्मीरी खुद को सुरक्षित महसूस कर सके।

9980 Acres of Army, Encroachments on 9980 Acres, Army in Different States, Government Has Acknowledged, Encroachments on army soil, Encroachments, Encroachments case, Different States, national news

जम्मू-कश्मीरः अनंतनाग में मुठभेड़ के दौरान IS के तीनों आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

शुक्रवार (22 जून) सुबह अनंतनाग के श्रीगुफवाड़ा इलाके में सेना को आतंकियों के होने की खबर मिली थी। हरकत में आए सुरक्षाबलों ने इसके बाद कॉम्बिंग ऑपरेशन चलाया था।