Jammu and Kashmir

जम्मू एंड कश्मीर बैंक के 2800 कर्मचारियों का वेतन रुका, ACB का शिकंजा कसा

आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि यह वास्तव में हमारा निर्णय नहीं है। यह जम्मू-कश्मीर बैंक के कॉर्पोरेट कार्यालय में एसीबी की छापेमारी से संबंधित है जब उन्होंने पिछले साल कुछ फाइलों का अधिग्रहण किया था।

लाइव डिबेट में दीया मिर्ज़ा-विशाल डडलानी पर भड़के संबित पात्रा तो सिंगर ने कहा, शेरू- चीन का नाम भी लेकर दिखाओ…

Sopore Encounter, Vishal Dadlani, Sambit Patra: 3 साल के बच्चे की फोटो संबित पात्रा ने भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। जिस पर एक्ट्रेस दीया मिर्जा और सिंगर विशाल ददलानी ने भी रिएक्ट किया। उस रिएक्शन का जवाब संबित पात्रा..

रिटायर्ड IG ने टीवी पर खोया आपा, पैनल में बैठे वकील को कहा- क्रिमिनल, कट्टरपंथी

बकौल पूर्व आईजी, “ये लोग इसलिए परेशान हैं, क्योंकि हम हावी हो चुके हैं। कारण- आज कट्टरपंथ बहुत बुरे दौर से गुजर रहा है। ये सिर उठाने लायक नहीं है। ऐसे में ये ऐसे काम करेंगे, ताकि ये हम पर स्कोर कर सके। ये लोन और सईद साहब देश विरोधी हैं।”

ज़ादिबाल मुठभेड़: सरेंडर के लिए सेना ने आतंकियों के माँ-बाप को बुलाया, नहीं माने तो तीनों को किया ढेर

कश्मीर आईजी ने बताया कि एक घर के अंदर तीन आतंकी फंसे हुए थे, सूत्रों से उनकी पहचान कि गई और उनके माता-पिता को बुलाया गया। माँ-बाप ने आतंकियों से सरेंडर करने की अपील की, लेकिन वे नहीं माने।

BSF ने अहले सुबह मार गिराए पाकिस्तानी जासूसी ड्रोन, सेमी-ऑटोमैटिक राइफल के साथ 7 ग्रेनेड बरामद

पाकिस्तान के इस ड्रोन को भारतीय सीमा के 250 मीटर अंदर उड़ते देखा गया, बीएसएफ जवानों ने इसे सुबह 5:10 बजे मार गिराया।

10-15 साल तक कश्मीर में असुरक्षित बने रहेंगे कश्मीरी पंडित, फिर होगा पुनर्मिलन…!

कश्मीर में समस्या यह है कि एक अल्पसंख्यक भाग ही कश्मीरी पंडितों से शत्रुता रखता है, यही भाग सशस्त्र है जिसकी वजह से बाकी निहत्थे बहुमत के लोग बंदूकों के डर से मूकदर्शक बने रहते हैं।

एक साथ चार जगहों पर रात के अंधेरे में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने रात 10:20 पर मंजाकोट सेक्टर में, केरी सेक्टर में 10:40 पर, बालाकोट सेक्टर में 10:30 पर, करोल मैत्रन में 10:50 पर सीजफायर का उल्लंघन किया।

सरकार तय करेगी खबर फर्जी या अनैतिक, पत्रकार को एंटी नेशनल बता कर सकेगी कानूनी कार्रवाई, विज्ञापन भी रोकेगी, J&K प्रशासन की नई मीडिया नीति

पॉलिसी डॉक्यूमेंट के पेज नंबर 8 और 9 में कहा गया है कि डीआईपीआर (सूचना और जनसंपर्क निदेशालय) नकली समाचार, साहित्यिक चोरी और अनैतिक या देश विरोधी गतिविधियों के लिए प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और मीडिया के अन्य रूपों की सामग्री की जांच करेगा।”

J&K में बड़ी सफलताः 24 घंटे में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के 9 दहशतगर्द ढेर, दो हफ्तों में 9 बड़े ऑपरेशन; 6 कमांडर्स समेत 22 आतंकी गिराए मार

Jammu Kashmir, 9 Terrorists Of Hizbul Mujahideen Killed: कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ढेर किये गये आतंकवादियों में से एक की पहचान उमर धोबी के तौर पर हुई है। उमर धोबी पिंजोरा का ही रहने वाला था और हिज्बुल का शागिर्द था।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों से मुठभेड़ में हिजबुल के टॉप कमांडर समेत 5 आतंकवादी ढेर, ऑपरेशन खत्म

कश्मीर रेंज के आईजी पुलिस विजय कुमार ने कहा कि शोपिया के एसपी को सूचना मिली थी कि रेबल गांव में पांच आतंकवादी छुपे हुए हैं। आर्मी, सीआरपीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने क्षेत्र की पूरी तरह से नाकेबंदी कर दी।

J&K: PSA से पूर्व IAS अफसर शाह फैसल व 2 PDP नेतओं को निजात, पर नजरबंदी से राहत नहीं; घर से न निकलने के निर्देश

मदनी, मंसूर और फैसल उन नेताओं में शामिल हैं, जिन्हें शुरूआत में एहतियातन हिरासत में लिया गया था और बाद में पांच अगस्त 2019 के घटनाक्रम के बाद उनके खिलाफ पीएसए लगा दिया गया था।

पुलवामा जैसा हमला करने की फिराक में थे आतंकी, 45 किलो विस्फोटक से लदी कार को पुलिस ने दबोचा, फिर कराया ब्लास्ट

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में लॉकडाउन के बाद से ही आतंकी गतिविधियां बढ़ी हैं, पिछले दो हफ्ते में यहां पुलिस और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो चुकी है।

कश्मीर मुद्दा: पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है तालिबान का यह रुख

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक मैसेज वायरल हो रहा था, जिसमें कहा गया कि तालिबान कश्मीर के जिहाद में शामिल हो रहा है, हालांकि तालिबान ने खुद इस मैसेज पर सफाई जारी की है।

बेचैन है कश्मीर, कुछ कीजिए प्रधानमंत्री जी- कश्मीरी पूर्व सुप्रीम कोर्ट जज की पीएम नरेंद्र मोदी से अपील

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्कंडेय काटजू ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जम्मू-कश्मीर में शाह फैजल के नेतृत्व में नई सरकार का गठन कराने का अनुरोध किया है।

रियाज नायकू की मौत के बाद इधर हिज्बुल को मिला नया कमांडर, उधर ट्वीट कर बोले सेना के टॉप जनरल- कितने गाजी आए, कितने गए…

ढिल्लन दो माह पहले श्रीनगर में 15 कॉर्प्स के कमांडर थे, जो कि समूची कश्मीर घाटी में हर किस्म के आतंकियों और जवाबी कार्रवाई वाले ऑपरेशनों के लिए जिम्मेदार होता है।

जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की कड़ी फटकार- साल में 200 करोड़ खर्चकर दो बार क्यों बदलते हो दरबार? डेढ़ सौ साल पुरानी रीति बदलें

जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट की चीफ जस्टिस गीता मित्तल और जस्टिस रजनीश ओसवाल की बेंच ने पूर्व में राज्य की दो राजधानियों के बीच सरकारी दफ्तर शिफ्ट किए जाने की परंपरा बंद किए जाने की कुछ वजहें भी गिनाईं।

सुप्रीम कोर्ट में बोला जम्मू-कश्मीर प्रशासन- इंटरनेट नहीं मूलभूत अधिकार, आतंकी करते हैं इस्तेमाल

जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में 4 जी इंटरनेट स्पीड की मांग करने वाली याचिकाओं पर जवाब देते हुए केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा सौंपा है, जिसमें कहा गया है कि सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगाने के फैसले को शीर्ष अदालत के 10 जनवरी के फैसले के बाद हटा लिया गया है।