Jammu and Kashmir

J&K: 43 करोड़ की हेराफेरी केस में फारूख अब्दुल्ला से ED की पूछताछ, बोले- ये ‘प्रतिशोध की राजनीति’

‘जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन’ (जेकेसीए) में कथित अनियमितताओं से जुड़े एक मामले में नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ईडी के समक्ष पेश हुए हैं। ईडी की टीम श्रीनगर स्थित अपने कार्यालय में पूर्व सीएम से पूछताछ कर रही है।

जम्मू-कश्मीर: क़ानून बदला, बनेगी ‘लोकल सरकार’, अभी नहीं विधानसभा चुनाव के आसार

यह परिषद जिला विकास बोर्ड की जगह लेगा, जिसका नेतृत्व जम्मू-कश्मीर के राज्य रहने के दौरान कोई कैबिनेट मंत्री या राज्य मंत्री करता था।

J&K के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने दिया विवादित बयान, कहा- चीन की मदद से फिर बहाल होगा अनुच्छेद 370

फारूक अब्दुल्ला पहले भी कई विवादित बयान दे चुके हैं। अब अब्दुल्ला का कहना है कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने की वजह से भारत-चीन सीमा पर तनाव की शुरुआत हुई है।

सुरक्षा बलों से बचने के लिए शौचालय के नीचे बंकर बना छुप रहे आतंकवादी, पता लगाने को ड्रोन का इस्तेमाल कर रही सेना

अनंतनाग में एक अस्थायी गुफा का पता लगाने वाले सेना के दल के एक अधिकारी ने घटना के बारे में बताते हुए कहा उन्होंने एक घर के अंदर शौलालय के आसपास सफेद सीमेंट लगा हुआ देखा, जहां आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी।

जम्मू-कश्मीर: BJP-PDP शासन में हुआ 10 हजार करोड़ रुपए का हेरफेर? CAG ने रिपोर्ट में उठाया गैर-पारदर्शी लेनदेन का मुद्दा

सीएजी के मुताबिक, 2017-18 में जम्मू-कश्मीर सरकार की ओर से बजट तय करने, सेविंग्स और खर्चों में बड़ी त्रुटियां थीं।

कश्मीर के बडगाम में आतंकियों ने बीडीसी चेयरमैन को मारी गोली, पुलिस को बिना बताए चले गए थे पैतृक गांव

पुलिस ने बताया कि भूपिंदर बिना बताए अपने पैतृक गांव आ गए थे। बीडीसी चेयरमैन कई दिनों बाद वापस घर आए थे। घर आते वक़्त भूपिंदर ने दोनों पीएसओ को भी स्थानीय पुलिस थाने में छोड़ दिया था।

370 हटने के बाद क्यों आमरण अनशन पर बैठे कश्मीरी पंडितों के संगठन के मुखिया, बोले- और लोग भी होंगे शामिल; जानें- क्या हैं मांगें

कश्मीरी पंडितों के संगठन- कश्मीरी पंडित संघर्ष समिति (KPSS) ने स्थानीय प्रशासन पर परेशान किए जाने और अकेला छोड़ने का आरोप लगाया है।

सदन में फारूख अब्दुल्ला ने पूछा सवाल- जब चीन से हो सकती है बात, फिर PAK से क्यों नहीं?

उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बगैर कहा कि हम जिस तरह से चीन से बात कर रहे हैं उसी तरह पड़ोसी से बात करनी पड़ेगी। रास्ता निकालना पड़ेगा। j

सेना ने नाकाम की पुलवामा जैसे हमले की साजिश, घाटी से बरामद किया 52 किलो विस्फोटक और 50 डेटोनेटर

एनआईए ने इस साल अगस्त में पुलवामा हमले पर अपनी 13,500 से ज्यादा पन्‍नों की चार्जशीट दायर की थी। चार्जशीट में पाकिस्तान में छिपे बैठे हमले के मास्टरमाइंड जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर समेत 20 को आरोपी बनाया गया है।

जम्मू और कश्मीरः बढ़ीं पूर्व मंत्री की मुश्किलें! CBI ने परिवार के शिक्षा न्यास के खिलाफ दर्ज किया केस

समाचार एजेंसी पीटीआई ने मंगलवार को यह जानकारी दी। रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से बताया गया कि इन सभी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

सियासत से बना लो दूरी या फिर नतीजे भुगतने को तैयार रहो- J&K के नेताओं को हिज्बुल की धमकी

पुलिस के मुताबिक, हिज्बुल मुजाहिद्दीन के नाम की यह चिट्ठी शहीदी चौक पर स्थित कांग्रेस के कार्यालय तक पोस्ट के जरिए पहुंची।

जम्मू-कश्मीर: खुद बंगला खाली करने जा रहे उमर अब्दुल्ला, कहा- मीडिया में प्लांट की गई थी नोटिस मिलने की खबर

उमर अब्दुल्ला को 5 अगस्त को कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद श्रीनगर में नजरबंद कर दिया गया था, इसी साल मार्च में उन्हें रिहा किया गया है।

आतंकी भाई की याद में किया क्रिकेट मैच का आयोजन, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 10 युवाओं पर की कार्रवाई

मैच को देखने के लिए काफी लोग भी आए हुए थे। सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मैच को बंद करवा दिया। सैयद रूबन के भाई सईद ताजुमल इमरान से पूछताछ भी की। ग्राउंड में मारे गए आतंकी के पोस्टर भी लगे हुए थे। मारा गया आतंकी कमांडर रूबन शोपिया जिले का रहने वाला था।

Pantha Encounter में देश के लिए शहीद हुए ASI बाबू राम, पार्थिव शरीर देख बेटा बोला- पिता पर है गर्व, मैं भी जाऊंगा सेना में

जम्मू-कश्मीर में पिछली दो रातों से लगातार एनकाउंटर हुए हैं, शुक्रवार रात को एक एनकाउंटर में भारतीय सेना के जवान शहीद हुए, जबकि शनिवार को एक ASI की जान गई।

J&K: मुठभेड़ में ढेर 4 आतंकियों में एक पूर्व कॉन्सटेबल, 4 AK-47 ले भागा था, बनाया था आतंकी संगठन अल-बद्र

सेना के अधिकारियों ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि इस एनकाउंटर में मारे गए 4 आतंकियों से 2 एके 47 और 3 पिस्टल भी बरामद की गईं हैं।

पुलवामा केसः NIA की चार्जशीट में मसूद अजहर समेत 19 के नाम, मुख्यारोपी उमर फारूख ने भारत में ऐसे की थी घुसपैठ

NIA के वकील विपिन कालरा ने बताया, “चार्जशीट (पुलवामा आतंकी हमले के मामले में NIA ने कोर्ट में दायर) 5,000 पन्नों की है। अगर डिजिटल साक्ष्यों को भी जोड़ दें तो यह 15,000 से अधिक पन्नों की हो जाती है। कुल 19 अभियुक्त हैं। मसूद अज़हर मुख्य आरोपी है। सुनवाई की अगली तारीख 1 सितंबर है।”

370 पर J&K में 6 दल लामबंद, बोले- केंद्र का फैसला था असंवैधानक, यहां हमारे बिना हमारे बारे में कुछ भी नहीं

विभिन्न दलों ने कहा कि वे ‘गुपकर घोषणा’ से बंधे हुए हैं, जो चार अगस्त 2019 को नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला के गुपकर आवास पर सर्वदलीय बैठक के बाद घोषित की गई थी।

J&K: साल भर बाद 2 जिलों में 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवायें बहाल, पर 8 सितंबर तक वैध रहेगा आदेश

दरअसल, कुछ ही दिन पहले, केंद्र ने उच्चतम न्यायालय को बताया था कि एक विशेष समिति केंद्र शासित प्रदेश के जम्मू और कश्मीर क्षेत्रों के एक-एक जिले में परीक्षण के आधार पर 15 अगस्त के बाद इस सुविधा की अनुमति देने पर विचार कर रही है।

IPL 2020 LIVE
X