Jammu and Kashmir

PSA के तहत उमर अब्दुल्ला की हिरासत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची बहन सारा पायलट, तुरंत रिहाई की मांग की

अपनी याचिका में सारा पायलट ने कहा लोकतंत्र में केंद्र सरकार से राजनीति असहमति होना एक नागरिक (खास तौर पर विपक्षी सदस्य) का कानूनी अधिकार है।

सियाचिन में जवानों को कम मिल रहा राशन और उपकरण, CAG की रिपोर्ट में हुआ खुलासा

रक्षा मंत्रालय ने अपनी ओर से सीएजी को बताया कि सेना के मुख्यालय के भंडार में विशेष ऊंचाई पर रहने वाले सैनिकों के लिए जरूरी कपड़ों और उपकरणों की कमी है।

जम्मू-कश्मीर: CRPF पोस्ट पर आतंकी हमला, जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू के आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि पुलिस ने नागरोटा के बान इलाके में टोल प्लाजा पर श्रीनगर जा रहे ट्रक को तड़के पांच बजे रोका, जिसके बाद मुठभेड़ में आतंकी मारा गया।

पुलिस पदकों से ‘शेर-ए-कश्मीर’ शब्द हटाने पर भड़की नेशनल कांफ्रेंस, कहा- इतिहास बदलने की साजिश

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से आतंकवाद खत्म करने और उसका पुराना वैभव वापस लाने के लिए वहां पर कई नए कानून बनाने और पुराने कानूनों को बदलने जा रही है।

J&K: हिजबुल आतंकियों के साथ पकड़े गए DSP देविंदर सिंह पर कार्रवाई, छीना गया ‘शेर-ए-कश्मीर’ मेडल

आदेश के अनुसार, निलंबित अधिकारी का कदम विश्वासघात के बराबर है। आदेश में यह भी कहा गया है कि डीएसपी के इस काम से बल की छवि बहुत खराब हुई है।

Doda Encounter: नौकरी छोड़ MBA पास बना हिजबुल कमांडर, BJP-RSS नेताओं का था हत्यारा!

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के ने बताया कि हारून वानी का हाथ वरिष्ठ आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके निजी सुरक्षा ऑफिसर की हत्या कराने में भी हाथ था।

5 माह से नजरबंद पूर्व CM उमर अब्दुल्ला को राहत, अब सरकारी घर किए जाएंगे शिफ्ट, पर रहेंगे हिरासत में

वैसे, उमर को भले ही नजरबंदी से रियायत मिली हो, पर उनके पिता और पूर्व सीएम फारूख अब्दुल्ला और PDP चीफ अभी भी हाउस अरेस्ट में ही हैं।

जम्मू और कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, डोडा में मार गिराया हिजबुल कमांडर हारुन हफाज

यह जानकारी बुधवार को भारतीय सेना के हवाले से समाचार एजेंसी ANI ने यह जानकारी दी।

J&K में ‘नेटबंदी’ से आजादी, ब्रॉडबैंड व 2जी इंटरनेट सेवा आंशिक रूप से बहाल

यह कदम ऐसे समय में उठाया गया हैं, जब उच्चतम न्यायालय ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन को केंद्र शासित प्रदेश में लगे प्रतिबंधों की समीक्षा करने का आदेश दिया था।

हिजबुल आतंकियों के साथ गिरफ्तार J&K डीएसपी ने उनको अपने घर में दी थी पनाह, सामने आई एक और बड़ी चूक

जानकारी के अनुसार दविंदर सिंह कथित रूप से खूंखार आतंकियों को कश्मीर से बाहर भेजने में मदद करता था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के दौरान सिंह द्वारा कुछ खुलासे के बाद उनके इंदिरा नगर आवास पर छापेमारी की गयी।

JK में पांबदियों पर SC नाराज, कहा- पुख्ता वजहें जरूरी, आदेशों की 7 दिन में करें समीक्षा; ई-बैंकिंग सेवाएं फौरन करें बहाल

कोर्ट ने कहा कि नागरिक अधिकारों की रक्षा करना जरूरी है। आप बेवजह इंटरनेट पर रोक नहीं लगा सकते हैं।

नाना की कब्र पर नहीं जाने दी गईं इल्तिजा मुफ्ती, सुरक्षाकर्मियों पर लगाया धक्का-मुक्की का आरोप, कहा- सुरक्षा हटा ले सरकार

इल्तिजा मुफ्ती ने कहा, ‘‘मुझे न केवल रोका गया बल्कि उन सुरक्षार्किमयों ने मेरे साथ धक्का-मुक्की भी की जिनसे मेरी सुरक्षा की अपेक्षा है। मेरी बांहों और पैर में चोटें आई हैं।’’ इल्तिजा ने कहा कि वह विशेष सुरक्षा समूह (एसएसजी) के निदेशक को पत्र लिखकर अपना सुरक्षा घेरा वापस लेने की मांग करेंगी।

5 दिन पहले निकला था 33 पदों का विज्ञापन, 370 खत्म होने के बाद गैर कश्मीरियों को मिला था मौका, हाईकोर्ट ने लगा दी रोक!

मंगलवार को जारी सूचना में कहा गया है, “सभी को सूचित किया जाता है कि 26.12.19 की विज्ञापन संख्या 09/2019, जिसके द्वारा जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में विभिन्न नॉन गजटेड पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे, वे तत्काल प्रभाव से रद किए जाते है।”

जम्मू और कश्मीरः चार महीने बाद हुई इन 5 नेताओं की रिहाई, पर फारूख अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती अब भी नजरबंद

इन पांचों को जम्मू-कश्मीर में विशेष राज्य का दर्जा छीनने वाले अनुच्छेद 370 के अगस्त में लागू होने के बाद सुरक्षा कारणों से हिरासत में ले लिया गया था, जबकि सोमवार को इन्हें रिहा किया गया।

पांच साल में 15 गुना बढ़ गए इंटरनेटबंदी के मामले, साल 2014 से अब तक कुल 357 बार रोकी गई जिंदगी की रफ्तार

इस साल 15 दिसंबर तक 93 मौकों पर इंटरनेट सेवा को अस्थायी रूप से बंद किया जा चुका है। इससे 167 क्षेत्र प्रभावित हुए हैं। आंकड़ों के अनुसार दुनियाभर में इंटरनेटबंदी की घटनाओं में 67 फीसदी भारत में सामने आई हैं।

J&K: रामबन में सिलेंडर ब्लास्ट से हड़कंप, एक ही परिवार के चार लोगों के उड़े चीथड़े

जम्मू-कश्मीर में एलपीजी गैस सिलेंडर में आग लगने से एक महिला और उसकी तीन बेटियों की मौत हो गई तथा तीन अन्य लोग घायल हो गए।

JK में स्कूल बंदी पर पैनलिस्ट ने कहा- कहां सब चंगा है? भड़कीं एंकर का जवाब- संख्या जानते नहीं और UT पर बात कर रहे आप?

100 से भी ज्यादा दिन हो चुके हैं, जम्मू कश्मीर में हालत समान्य है या नहीं ये अब भी चर्चा का विषय है। रोज़ कई टीवी चैनल इस पर प्राइम टाइम बहस करते हैं। ऐसी ही एक बहस एबीपी न्यूज़ में चल रही थी। इस बहस के दौरान कश्मीर को लेकर एक पैनलिस्ट के जवाब पर महिला एंकर भड़क गईं।

जम्मू-कश्मीर में नहीं दिखेंगे मुस्लिम देशों के प्राइवेट चैनल्स, केंद्र सरकार ने प्रसारण पर लगाई रोक

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने इसे लेकर एक एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी के अनुसार, केबल टीवी ऑपरेटरों को केबल टीवी नियमों के तहत उनके दायित्वों की याद दिलाई गई है।

ये पढ़ा क्या?
X