jammu and kashmir article 370

Doda Encounter: नौकरी छोड़ MBA पास बना हिजबुल कमांडर, BJP-RSS नेताओं का था हत्यारा!

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह के ने बताया कि हारून वानी का हाथ वरिष्ठ आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके निजी सुरक्षा ऑफिसर की हत्या कराने में भी हाथ था।

J&K: मनरेगा के भुगतान के लिए सरपंचों का जोरदार प्रदर्शन, पुलिस ने हिरासत में लिया; BJP-PDP सरकार ने दी थी 1000 करोड़ रुपए भुगतान की मंजूरी

Jammu and Kashmir: प्रदर्शनकारी सरपंचों की मांग है कि मनरेगा के तहत जम्मू-कश्मीर की भाजपा और पीडीपी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के लिए 1,000 करोड़ रुपये की देनदारियों की मंजूरी दी गई थी जिसका भुगतान किया जाए। साथ ही निर्वाचित पंचायत सदस्यों को पर्याप्त सुरक्षा देने और उनके मासिक मानदेय की वृद्धी भी शामिल किया जाए।

J&K: रेलवे पुलिस में SPO पद की भर्ती, कड़ाके की ठंड में फिजिकल टेस्ट देने पहुंची युवाओं की भीड़

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (SSP) शफकत अहमद ने बताया कि रेलवे पुलिस अधिकारी (Special Police Officer) पदों के लिए 20,000 से अधिक आवेदन फार्म आए हैं।

J&K: रामबन में सिलेंडर ब्लास्ट से हड़कंप, एक ही परिवार के चार लोगों के उड़े चीथड़े

जम्मू-कश्मीर में एलपीजी गैस सिलेंडर में आग लगने से एक महिला और उसकी तीन बेटियों की मौत हो गई तथा तीन अन्य लोग घायल हो गए।

J&K: हिरासत में रखे नेताओं का उत्पीड़न! मुफ्ती का आरोप- तलाशी के लिए 3 साल के बच्चे के करीब-करीब उतार दिए कपड़े

कश्मीर के एसएसपी (सिक्योरिटी) इम्तियाज हुसैन ने इन आरोपों को खारिज किया साथ ही उन्होंने इस मामले में किसी भी तरह की चर्चा करने से इनकार कर दिया।

Jammu-Kashmir: LoC पार भारत में घुसे पाकिस्तानी सैनिक, हमले में Indian Army का जवान शहीद

रिपोर्ट के मुताबिक, ‘स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। भारत ने पाकिस्तान की करतूत का मुंहतोड़ जवाब दिया है।’ कश्मीर घाटी में पाकिस्तान लगातार शांति भंग करने का प्रयास कर रहा है।

Kashmir : बोर्ड परीक्षा से पहले शोपियां में आतंकियों ने सरकारी स्कूल पर फेंका पेट्रोल बम, जलकर खाक हुई बिल्डिंग

31 अक्टूबर से ही जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा निष्प्रभावी हो गया है, इसके साथ ही इसे अब केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया है। 5 अगस्त से ही राज्य में सुरक्षा बलों का साया था और कई तरह की पाबंदियां भी लगी हुई थीं।

J&K का राज्य का दर्जा आज से खत्म, लद्दाख को मिली नई पहचान, जानें UT बनने के बाद क्या हुआ बदलाव?

जम्मू-कश्मीर और लद्दाख केंद्र शासित प्रदेशों का नेतृत्व उपराज्यपाल (एलजी) गिरीश चंद्र मुर्मू और आरके माथुर करेंगे। यह पहली बार हुआ है, जब किसी राज्य को 2 केंद्र शासित प्रदेशों में तब्दील किया गया।

जम्मू-कश्मीर में गैर-कश्मीरियों को घर से निकालकर गोलियों से भूना, 6 की मौत

दक्षिण कश्मीर में मंगलवार को गैर-कश्मीरियों पर यह छठा और महज 24 घंटे में दूसरा आतंकी हमला था। कश्मीर में अब तक 12 लोग जान गंवा चुके हैं।

J&K की हाड़ कंपाने वाली ठंड से कैसे निपटेंगे 70 हजार जवान? लाखों थर्मलवीयर से लेकर स्पेशल बैरक और टॉयलेट्स का इंतजाम

केंद्र सरकार की तरफ से अनुच्छेद 370 को खत्म किए जाने की घोषणा के बाद से सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीमा सुरक्षा बल और आईटीबीपी की 700 से अधिक कंपनियां जम्मू-कश्मीर भेजी जा चुकी हैं।

SC को सौंपे 55 पन्नों की रिपोर्ट में कहा 5 अगस्त के बाद कश्मीर में नहीं मरा कोई बच्चा, पर अंतिम संस्कार का वीडियो उठा रहा सवाल

19 अगस्त को एक रिपोर्टर अल्ताफ के परिवारवालों के पास पहुंचा था। अल्ताफ के परिवारवालों ने उसके अंतिम संस्कार का वीडियो फुटेज रिपोर्टर के साथ शेयर किया। अगले दिन इस वीडियो को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था।

केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल ने की पीएम की तारीफ, कहा- जम्मू कश्मीर के लोगों के लिए ‘फरिश्ता’ हैं मोदी

आप सभी जानते है कि कैसे जम्मू-कश्मीर सिर्फ दो परिवारो का कठपुतली बनकर रह गया था। लेकिन आज जब वहां से धारा 370 हट गया है तो वहां के लोगों को लगता है कि नरेंद्र मोदी उनके लिए फरिश्ता बनकर आए हैं।

‘…तुम जरूर मारे जाओगे’, आतंकियों को जम्मू-कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने दे डाली वॉर्निंग

कश्मीर में लोगों की रोजी रोजी मुख्य रूप से पर्यटन और सेब के व्यापार से चलती है। ऐसे में आतंकवादी और स्थानीय चरमपंथी समूह के लोग सेब के व्यापार को निशाना बना रहे हैं।

J&K: नजरबंदी में बढ़ी उमर अब्दुल्ला की दाढ़ी, ‘अपशकुनी’ महल में इस तरह गुजार रहे वक्त, घरवालों से मुलाकात की मिली इजाजत!

उमर की बहन साफिया और उनके बच्चों को शनिवार को उनसे मिलने की अनुमति दी गई। सूत्रों का कहना है कि महबूबा मुफ्ती की मां और उनकी बहने को बृहस्पतिवार को मिलने की इजाजत दी गई थी।

जम्मू हवाई अड्डे पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को रोका, बैरंग भेजे गए दिल्ली

प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रवींद्र शर्मा ने बताया, ‘‘आजाद साहब दिल्ली से यहां दिन में करीब पौने तीन बजे पहुंचे और उन्हें हवाईअड्डे से आगे बढ़ने की इजाजत नहीं दी गई। उन्हें शाम 4:10 बजे जबरन विमान से दिल्ली भेज दिया गया।’’

ये पढ़ा क्‍या!
X