jamia milia islamia

JMI ने सेमेस्टर एग्जाम के लिए कहा- लैपटॉप, बिजली का कर लें इंतजाम; स्टूडेंट्स ने लगाया भेदभाव का आरोप

यूनिवर्सिटी ने छात्रों से परीक्षा के लिए लैपटॉप, बिजली और इंटरनेट का इंतजाम करने को कहा है। जिसके चलते छात्र परेशान हैं। छात्रों का कहना है कि उनके पास इस परीक्षा को लिखने के लिए उचित उपकरण और इंटरनेट कनेक्टिविटी की सुविधा नहीं है।

‘यूपीएससी जिहाद’ और ‘जामिया के जिहादी’ कहने पर सुदर्शन चैनल और एडिटर इन चीफ के खिलाफ जामिया मिलिया ने खोला मोर्चा

चव्हाणके ने अपने शो का एक ट्रेलर ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि इस शो के माध्यम से 26 अगस्त को हैशटैग ‘यूपीएससी जिहाद’ के साथ सिविल सेवाओं में “मुसलमानों की घुसपैठ” का “पर्दाफाश” किया गया था।

जामिया हिंसा मामलाः भड़काऊ भाषण और दंगे भड़काने के आरोप में शर्जील इमाम के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर

चार्जशीट के मुताबिक, शर्जील इमान ने 13 दिसंबर 2019 को भड़काऊ भाषण दिया था, इसके बाद ही जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में हिंसा भड़क उठी थी।

जामिया में पुलिस के सामने पिस्तौल लहराने वाला चिल्ला रहा था, ‘ये लो आजादी’; फायरिंग से पहले किया था FB लाइव

पिस्तौल लहराने और गोली चलाने वाले आरोपी की पहचान हो गई है। और वह नाबालिग बताया जा रहा है।

Jamia Firing: मोदी सरकार ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी, पुलिस को दिए कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश, जामिया फायरिंग पर बोले शाह

Jamia Firing: सबसे हैरत की बात यह है कि जब वह पिस्तौल लहराते हुए वहां दौड़ रहा था, तब दिल्ली पुलिस तमाशबीन बनी रही।

जामिया में बवाल के बाद छात्रों ने की सफाई, कैंपस के बाहर सड़कों से उठाए कचरे, देखें Video

वीडियो में छात्रों के समूह जामिया मिल्लिया इस्लामिया की ओर जाने वाली सड़क पर तेज ठंड के बावजूद कूड़े को बड़े प्लास्टिक बैग में रखते देखा जा रहा है।

VIDEO: ‘यूनिवर्सिटी कैंपस में रात भर अपने लिए सुरक्षित जगह खोजते रहे छात्र, सबकुछ बर्बाद कर दिया’, फूट-फूट कर रोई लॉ स्टूडेंट्स ने बताया अपना दर्द

जामिया की छात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके दोस्त मारे गए। बहुत से के हाथ-पैर टूट चुके हैं। सिर फूट चुके हैं। सब रो रहे हैं। रातभर मेरे दोस्त रोते रहे। रातभर हॉस्टल की लड़कियां रोती रहीं। मैंने यूवर्सिटी का ऐसा हाल देखा तो मुझसे रहा नहीं गया। उन्होंने मेरे घर के साथ ऐसा किया है। जान बचाने के लिए हम किसी तरह से वहां भाग सके। सुरक्षित जगह ढूंढने लगे। स्थानीय लोगों के घरों में जाकर छिपना पड़ा।

‘पहले हिंसा रुके, उसके बाद करेंगे सुनवाई’, जामिया मिल्लिया यूनिवर्सिटी और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी मामले पर सुप्रीम कोर्ट ने की टिप्पणी

एडवोकेट इंदिरा जयसिंह का कहना था कि देश में इस तरह के मानवाधिकारों के उल्लंघन के गंभीर मामले सामने आ रहे हैं। अदालत को इस मामले में स्वतः संज्ञान लेना चाहिए।

CAA: जामिया में पुलिस एक्शन के विरोध में AMU में प्रदर्शन, छोड़ने पड़े आंसू गैस के गोले, लाठीचार्ज

पुलिस का कहना है कि छात्रों की तरफ से पत्थरबाजी की गई। पुलिस ने प्रदर्शनकारी छात्रों को तितर-बितर करने के लिए लाठी चार्ज किया।

Jamia Millia Islamia में बवाल! छात्रों का ‘भाड़े के गुंडों’ से हमले का आरोप, ‘इजरायली कनेक्शन’ पर हो रहे प्रदर्शन

छात्रों ने बताया है कि उन पर ‘किराए के गुंडों’ ने तब हमला किया जब वे एक महीने पहले पांच छात्रों को जारी किए गए कारण बताओ नोटिस का विरोध कर रहे थे।

जामिया मिलिया में फैशन शो पर बवाल, प्रदर्शनकारियों ने बताया ‘इस्लाम’ और ‘तहजीब’ के खिलाफ

स्टूडेंट्स ऑफ जामिया के सदस्य अरशद वारसी के मुताबिक, उन्होंने शुरुआत में आयोजनकर्ताओं को कहा कि यह कार्यक्रम ‘इस्लामिक आचार’ के खिलाफ है। आयोजनकर्ताओं ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, जिसके बाद वे वेन्यू पर सुबह 10 बजे पहुंच गए।

JNU: जेएनयू प्रवेश परीक्षा के लिए 127 शहरों में बनेंगे केंद्र, जामिया में भी दाखिले शुरू

जेएनयू की प्रवेश परीक्षाएं 27 से 30 मई तक आयोजित होंगी। यहां शैक्षणिक सत्र 2019-20 में दाखिले के लिए 3383 सीटें उपलब्ध हैं जिनमें से 1043 एमफिल और पीएचडी पाठ्यक्रमों की हैं।

SRK को मानद डॉक्टरेट देना चाहता था जामिया, मोदी सरकार ने रोका!

शाहरुख जामिया के एजेके मास कम्युनिकेशन रिसर्च सेंटर में 1988-90 में मास्टर्स के छात्र थे। हालांकि, कम अटेंडेंस की वजह से वह फाइनल परीक्षा में नहीं बैठ पाए थे।

जामिया, एएमयू के अल्‍पसंख्‍यक दर्जे के बचाव में आए मुस्‍ल‍िम बुद्धिजीवी, कहा- रवैए में बदलाव करे सरकार

हाल ही में सरकार की ओर से कहा गया था कि ये दोनों विश्वविद्यालय अल्पसंख्यक संस्थान नहीं हैं क्योंकि इनकी स्थापना संसद के अधिनियम से हुई है।

ये पढ़ा क्या?
X