jaish e muhammad

नगरोटा में मारे गई आतंकियों को मिली थी कमांडो ट्रेनिंग, 30 किलोमीटर पैदल चल कर पहुंचे थे भारत

संभावित घुसपैठ का रास्ता सांबा सेक्टर में मावा गांव से था। यह रामगढ़ और हीरानगर सेक्टर के बीच है। नानाथ नाले के पास कई कच्चे रास्ते हैं जो पिकअप प्वाइंट से अंतर्राष्ट्रीय सीमा तक पहुंचते हैं।

Nagrota Encounter: मसूद अजहर का भाई था जैश के 4 आतंकियों का हैंडलर, PAK से बैठे-बैठे दे रहा था निर्देश

असगर के साथ हमले की साजिश रचने के लिए जैश के एक अन्य आतंकी काजी तरार को भी लगाया गया था। सूत्रों की मानें तो बहावलपुर में जैश मुख्यालय में इस संदर्भ में एक बैठक भी हुई थी, जिसमें जैश से जुड़े मौलाना अबु जुंदाल और मुफ्ती तौसीफ शामिल हुए थे।

फर्नीचर दुकान चलाने वाले 22 साल के युवक ने दिया था पुलवामा हमले को अंजाम, जानें कैसे हुई थी हमले की प्लानिंग

सीआरपीएफ काफिले की बस को निशाना बनाने का आइडिया काकापोरा के एक दुकानदार का था। जांच में ये भी पता चला है कि आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मोहम्मद उमर फारुख ने भी दुकानदार को इसके लिए शाबाशी दी थी।

J&K: जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े 4 संदिग्ध पुलवामा से अरेस्ट, आतंकियों के बन चुके हैं मददगार!

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोग अवंतिपोरा में सक्रिय जैश ए मोहम्मद के आतंकियों की मदद करते थे।

नरेंद्र मोदी सरकार में आतंक के खिलाफ देश को बड़ी कामयाबी, UN ने मसूद अजहर को घोषित किया ‘ग्लोबल टेररिस्ट’

यूएन में भारत के राजदूत सैयद अकबरुद्दीन के हवाले से कहा कि बड़े, छोटे, सब एकजुट हो गए हैं। मसूद अजहर को यूएन सैंक्शन लिस्ट में वैश्विक आतंकी घोषित कर दिया गया है।

श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी गिरफ्तार, 2 लाख का था इनाम

 Jaish-e-Mohammad: जांच में सामने आया कि लोन ने 2000 में कुपवाड़ा में इलेक्ट्रॉनिक सामानों की दुकान शुरू की थी। बाद में 2004 में उसने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शॉल का कारोबार शुरू किया।

जैश सरगना मसूद अजहर ने दुनिया भर में फैलाए थे हाथ, इन मुस्लिम देशों ने नहीं दिया साथ

jaish-e-muhammad: 90 के दशक की शुरुआत में अजहर सऊदी अरब, अबू धाबी, शारजाह, केन्या, जाम्बिया भी गया और कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के लिए पैसे इकट्ठे किए थे।

परवेज मुशर्रफ का कबूलनामा: मेरे कार्यकाल में भारत पर जैश-ए-मोहम्‍मद से हमले करवाता था पाकिस्‍तान

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने इस बात को स्वीकार किया है कि उनके कार्यकाल के दौरान पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने जैश-ए-मुहम्मद की मदद के जरिए भारत में आत्मघाती हमले कराए थे।

पाकिस्तान में बड़ी कार्रवाई- आतंकी मसूद अजहर के भाई समेत प्रतिबंधित संगठनों के 44 लोग गिरफ्तार

Jaish e Muhammad Chief Masood Azhar: पाकिस्तान में मंगलवार को प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर समेत प्रतिबंधित संगठनों के 44 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मसूद अजहर: 1999 में एनडीए सरकार ने सकुशल पहुंचाया था कांधार, मौत की अटकलों पर खुफिया एजेंसियां अलर्ट

मसूद अजहर पर 2001 के संसद हमले की साजिश रचने का, जम्मू कश्मीर विधानसभा पर आत्मघाती हमले और पठानकोट वायु सेना केंद्र तथा पुलवामा आतंकी हमले की साजिश रचने के भी आरोप हैं।

भारत में उड़ी मसूद अजहर के मरने की अफवाह, पाकिस्तानी मीडिया, सरकार खामोश

14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ टुकड़ी पर हुए आत्मघाती हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे। जैश-ए-मोहम्मद ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी।

जैश-ए-मोहम्मद ने भारत के खिलाफ किया था ‘गजवा ए हिंद’ का ऐलान!

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमले के लिए जिम्मेदार पाकिस्तानी आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने करीब सालभर पहले एक सम्मेलन में संकल्प लिया था कि भारत..पाकिस्तान संबंध चाहे जिस भी स्थिति में रहे वह अपना ‘गजवा ए हिंद’ (भारत के खिलाफ जिहाद) जारी रखेगा।

IAF Strike: जमींदोज हुआ जैश-ए-मोहम्मद का यह आतंकी ठिकाना! सामने आईं तस्वीरें

Indian Air Force Aerial Strike: भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में चल रहे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया। इस कार्रवाई में करीब 300 आतंकी मारे गए।

पाकिस्तानी सरकार ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के मुख्यालय को कब्जे में लिया

मंत्री ने आगे कहा कि पंजाब सरकार ने बहावलपुर में दो परिसरों को कब्जे में लिया है और उसके कामकाज को देखने के लिए अपना एक प्रशासक नियुक्त किया है।

जम्मू-कश्मीर : उरी से भी बड़ा आतंकी हमला, CRPF के 40 जवान शहीद, जैश-ए-मोहम्मद ने ली जिम्मेदारी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ की 54 बटालियन के काफिले पर बड़ा आतंकी हमला हुआ है। हमले में 30 जवान शहीद हो गए। आत्‍मघाती हमलावर ने विस्‍फोटकों से लदे वाहन से बस में टक्‍कर मार दी जिसके बाद जबरदस्‍त धमाका हुआ।

महज 4 फीट कद लेकिन बन गया था मौत का सौदागर, सेना ने मार गिराया जैश का कमांडर

अधिकारियों ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद के डिवीजनल कमांडर 47 वर्षीय तांत्रे के मारे जाने से आतंकवादी संगठन को बड़ा झटका लगा है।

मसूद अजहर पर बैन की बातचीत को लेकर चीन ने भारत-पाक को दी सलाह

संयुक्त राष्ट्र में मसूद अजहर को प्रतिबंधित कराने के भारत की कोशिशों में आखिरी क्षण में अड़ंगा डालने के बाद चीन ने अब कहा है कि भारत और पाकिस्तान को आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना से जुड़े मुद्दे को ‘सीधी’ बातचीत और ‘गंभीर विचार विमर्श’ से सुलझाना चाहिए।

Pathankot Attack के एक महीने बाद FIR तक दर्ज नहीं कर पाया पाकिस्‍तान

12 जनवरी को भारत के साथ शुरुआती जांच रिपोर्ट सांझा करते हुए पाकिस्तान ने मसूद अजहर से जुड़े हुए और सबूत मांगे थे।

ये पढ़ा क्या?
X