Data powered by
Wed, 01:03 pm
30 C
Partly cloudy
Max: 31c
Min: 22c
Chances of rain: 0%
Humidity: 26%
Airport Sanganer S.O 302029
Ajmer Road S.O 302006
Akhepura B.O 302013
Amba Bari S.O 302039
Amer Clark Hotel S.O 302018
Amer Road S.O 302002
Amer S.O 302028
Arjun Lal Sethi Nagar S.O 302004
Ashok Nagar S.O (Jaipur) 302001
Bajaj Nagar S.O 302015
Bani Park S.O 302016
Bapu Nagar S.O 302015
Barkat Nagar S.O 302015
Basna B.O 302028
Bhambhoria B.O 302026

एक अक्टूबर 1964 को सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ के कृपाराम जी की ढाणी में जन्में डोटासरा ने राजस्थान विश्वविद्यालय से कानून में डिग्री हासिल की। सीकर की अदालतों में दो दशकों से अधिक समय तक वकालत की।

दरअसल, भाकर खुलकर पायलट के साथ खड़े हैं और सोमवार व मंगलवार को जयपुर में हुई कांग्रेस विधायक दल की बैठकों में शामिल नहीं हुए थे। उन्होंने सीएम गहलोत पर निशाना साधते हुए सोमवार को ट्वीट किया था कि ‘‘हमें गहलोत की गुलामी मंजूर नहीं है।’’

इसी बीच, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को कहा कि राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के पास पूर्ण बहुमत है और वह अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी-सीए सचिन पायलट में टकराव की जो स्थिति है, उससे सरकार फिलहाल खतरे में दिख रही है। ऐसे में इन दोनों में से Congress के लिए कौन अहम है और सूबे की सियासत में कौन किस पर भारी है? आइए जानते हैंः

जारी किए गए निर्देश में राजस्थान मृत्युभोज निवारण अधिनियम-1960 का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। निर्देश में कहा गया है कि, राजस्थान मृत्युभोज निवारण अधिनियम-1960 के प्रावधानों के अनुसार मृत्युभोज होने की सूचना न्यायालय को दिए जाने का जिम्मेदारी पंच,पटवारी और सरपंच की है।

Coronavirus, (Covid-19): पुलिस को दी गई अपनी तहरीर में आचार्य ने कहा है कि मोरारी बापू ने ‘श्रीकृष्ण’ के अलावा उनके बड़े भाई ‘बलदाऊ’ को लेकर भी आपत्तिजनक बातें कही हैं।

Lockdown 4.0: कभी शिक्षा की अलख जगाने वाले रामवतार सिंह कोरोना के चलते फावड़ा कुदाल चलाने को विवश हैं। जयपुर के पास आसलपुर जोबनेर गांव में एमए, बीएड किए हुए कई शिक्षकों को मनरेगा में काम करना पड़ा रहा है।

विधायक ने शराब की दुकानें खोलने के लिए मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में उन्होंने आग्रह किया है कि मुख्यमंत्री लॉकडाउन के दौरान सूबे में शराब की दुकानों को खोलने का आदेश दें। इसके पीछे उन्होंने कई तर्क दिए हैं।

Coronavirus Cases in Rajasthan District-Wise, City-Wise Today: सीएम के मुताबिक, “इलाके के हिसाब से अन्य जगहों की स्थिति है। इलाके घने हैं। एक गली में अधिक लोग रहते हैं। लोगों ने एक महीने घर पर रहने की तपस्या की है। अगर हमने चीजें चालू कर दीं, तो लोगों की तपस्या बेकार हो जाएगी। हालांकि, उद्योग और दुकानें खुलना भी जरूरी हैं।”

जेडीए के रिकॉर्ड्स के मुताबिक हाउसिंग स्कीम के लिए नींदड़ और उसके आसपास की 327 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहित की जानी प्रस्तावित है। अभी तक करीब 204 हेक्टेयर जमीन किसानों द्वारा सरेंडर की जा चुकी है।

जयपुर भारत के सबसे बड़े राज्य राजस्थान की राजधानी है। इसे पिंक सिटी और गुलाबी नगरी भी कहते हैं। जयपुर की स्थापना आमेर के महाराजा सवाई जयसिंह (द्वितीय) ने की थी। यूनेस्को द्वारा जुलाई 2019 में जयपुर को वर्ल्ड हेरिटेज सिटी का दर्जा दिया गया। यह शहर तीन ओर से अरावली पर्वतमाला से घिरा हुआ है। राजा जयसिंह द्वितीय के नाम पर ही इस शहर का नाम जयपुर पड़ा। जयपुर भारत के टूरिस्ट सर्किट गोल्डन ट्रायंगल (India’s Golden Triangle) का हिस्सा भी है। इस गोल्डन ट्रायंगल में दिल्ली, आगरा और जयपुर आते हैं। राजधानी दिल्ली से जयपुर की दूरी 280 किलोमीटर है। जयपुर शहर एक बड़ा पर्यटन स्थल है। यहां  जंतर मंतर, हवा महल, सिटी पैलेस, गोविंददेवजी का मंदिर, श्री लक्ष्मी जगदीश महाराज मंदिर, बी एम बिड़ला तारामण्डल, आमेर का किला, जयगढ़ दुर्ग आदि घूमने की जगह हैं।