jadeja

India vs Australia: जरुरत पड़ी तो इंजेक्शन ले बैटिंग करेंगे रविंद्र जडेजा, टूटा है भारतीय ऑलराउंडर का अंगूठा

भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान मिशेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद जडेजा के बाएं हाथ के दस्ताने पर लगी थी, जिसके बाद उन्हें मेडिकल टीम से मदद लेनी पड़ी थी।

रविंद्र जडेजा ने सनसनीखेज तरीके से स्टीव स्मिथ को किया रनआउट, बोले- यह मेरा सर्वश्रेष्ठ क्षेत्ररक्षण प्रदर्शन; देखें VIDEO

स्मिथ 131 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे और 11वें नंबर के बल्लेबाज जोश हेजलवुड के साथ ज्यादा से ज्यादा गेंद को खेलने के मूड में थे, लेकिन जडेजा के स्टंप पर सीधे थ्रो से उनकी पारी का अंत हुआ। जडेजा ने डीप स्क्वायर लेग से भागते हुए गेंद ली और इसे सीधे स्टंप की ओर फेंक दिया।

‘क्रिकेटर नहीं होता तो घोड़े संभालता, वाइफ को ATM कार्ड देने के बाद लगता है डर’, हरभजन को दिए इंटरव्यू में बोले थे रविंद्र जडेजा

जनवरी 2016 में रीवा और जडेजा शादी के बंधन में बंधे थे। रीवा के पिता राजकोट के एक व्यापारी हैं। उनकी मां भारतीय रेलवे में काम करती हैं। रीवा ने राजकोट में मैकेनिकल इंजीनियर थीं। उनकी और जडेजा के बीच उम्र का अंतर सिर्फ 2 साल का है।

IND vs AUS: रविंद्र जडेजा की गलती से रनआउट होने पर अजिंक्य रहाणे ने दिया ये रिएक्शन, जीता फैंस का दिल

रहाणे दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 104 रन बनाकर नाबाद थे। वे अपने निजी स्कोर में सिर्फ 8 रन ही जोड़ सके। रहाणे ने 223 गेंद की पारी में 12 चौके लगाए। यह टेस्ट करियर में उनका 12वां शतक है।

जसप्रीत बुमराह 2020 में सबसे ज्यादा कमाने वाले भारतीय क्रिकेटर, विराट कोहली को छोड़ा पीछे; रोहित शर्मा टॉप-5 से बाहर

बीसीसीआई की ओर से हर भारतीय खिलाड़ी को एक टेस्ट खेलने के 15 लाख, एक वनडे के 6 लाख और एक टी20 मैच के 3 लाख रुपए मैच फीस के तौर पर मिलते हैं। बुमराह ने इस साल 4 टेस्ट, नौ वनडे और 8 टी20 मैच खेले हैं।

रविंद्र जडेजा के कारण जा सकती थी रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे की जान, हिटमैन ने इंटरव्यू में किया था खुलासा

रोहित शर्मा ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा, ‘‘जडेजा को वहां लेकर जाना सही आइडिया नहीं था। उसे गाड़ी में ही छोड़ देना चाहिए था। जैसे ही चीते ने मुझे देखा था तो मैं डर गया था। मैं जडेजा को मारने वाला था।’’

‘क्या कनकशन विकल्प के तौर पर जडेजा के समान थे चहल?’ ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने उठाए सवाल

हेनरिक्स ने भारतीय पारी के दौरान 22 रन देकर तीन विकेट हासिल करने के बाद 30 रन की पारी भी खेली। उन्होंने हालांकि स्पष्ट किया कि वह न तो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के कनकशन विकल्प नियम पर सवाल उठा रहे हैं और न ही भारत के विकल्प मांगने के अधिकार पर।

गंभीर हो सकती है रविंद्र जडेजा की चोट, ड्रेसिंग रूम में आया था चक्कर; मैच के बाद साथी खिलाड़ी ने खोला राज

चहल टीम में शामिल नहीं थे, वह आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रविंद्र जडेजा के कनकशन विकल्प के तौर पर आए और उन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाकर मैच जीतने में अहम भूमिका निभाई।

जब महिला क्रिकेटर से पूल पर मिलने वाले थे रविंद्र जडेजा, वायरल हो गया चैट

रविंद्र जडेजा ने 49 टेस्ट में 1869 रन बनाए और 213 विकेट लिए। 165 वनडे में उनके नाम 2296 रन बनाने के साथ 187 विकेट लिए। 49 टी20 में 173 रन बनाने के अलावा 39 विकेट भी लिए हैं।

ये पढ़ा क्या?
X