isis india

IS ने वीडियो में भारत को दी धमकी, कहा- बाबरी, कश्मीर, गुजरात और मुजफ्फरनगर का बदला लेने आ रहे हैं

वीडियो में शेख कहता है, ‘हम वापस आएंगे, पर हाथ में तलवार लेकर। बाबरी मस्जिद, कश्मीर, गुजरात और मुजफ्फरनगर में मारे गए मुसलमानों का बदला लेने।’

कांग्रेस के नेता आजाद द्वारा RSS की ISIS से तुलना करने वाले बयान का बदला संसद में लेगी BJP

भाजपा कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के उस विवादित बयान का मुद्दा संसद में उठाने की तैयारी में है जिसमें उन्होंने आरएसएस की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस से की थी।

ISIS से जुड़े होने के आरोपी तमिलनाडु के कम्‍प्‍यूटर इंजीनियर के खिलाफ पिता ने दर्ज कराया बयान

23 साल के तमिलनाडु के रहने वाले कम्‍प्‍यूटर इंजीनियर मोहम्‍मद नसीर को सूडान से बीते साल दस दिसंबर को भारत डिपोर्ट किया गया था।

इन सात भारतीय कंपनियों के सामान से विस्‍फोटक बनाता है ISIS

आतंकी संगठन इस्‍लामिक स्‍टेट (ISIS) को हथियार और विस्‍फोटक मुहैया कराने वाली कई कंपनियों की सूची सामने आई है। इनमें भारत की भी 7 कंपनियों के नाम हैं।

रिपोर्ट में खुलासा-विस्‍फोटक बनाने में भारत की सात कंपनियों के सामान का इस्‍तेमाल करता है ISIS

कॉन्‍फ्ल‍िक्‍ट आर्मामेंट रिसर्च (CAR) ने 20 महीने में यह स्‍टडी की है। इन सात भारतीय कंपनियों ने आतंकियों द्वारा इस्‍तेमाल किए जाने वाले अधिकतर डेटोनेटर्स, डेटोनेटिंग कॉर्ड, सेफ्टी फ्यूज आदि बनाए थे।

बांग्‍लादेश में पुजारी की हत्‍या की ISIS ने ली जिम्‍मेदारी, कहा- हिंदुओं के खिलाफ पहला हमला

ऑनलाइन जिहादी गतिविधियों पर नजर रखने वाले समूह ने कहा कि आईएस से जुड़े अमाक न्यूज एजेंसी की एक विज्ञप्ति में आईएसआईएस ने जिम्मेदारी का दावा किया है।

ISIS के कहर को लेकर मुस्लिम धर्मगुरुओं से मिले गृहमंत्री राजनाथ सिंह

यह पहली बार है कि गृह मंत्री ने आइएस के मुद्दे पर मुसलिम धर्मगुरुओं से मुलाकात की है। सिंह ने कुछ भारतीय नौजवानों के आइएस की ओर आकर्षित होने के बाद पैदा हुई स्थिति की समीक्षा की।

6 शहरों में एक साथ 12 जगह NIA ने मारा छापा, ISIS से हमदर्दी रखने वाले 13 गिरफ्तार

स्थानीय पुलिस बलों की मदद से शनिवार को छह शहरों – बेंगलुरू, तुमकुर, मंगलुरू, हैदराबाद, मुंबई और लखनऊ में एक साथ 12 ठिकानों पर तलाशी और छापेमारी में इन लोगों को गिरफ्तार किया गया।

ISIS के लिए लड़ने सीरिया पहुंचे चार भारतीय गिरफ्तार, दमिश्‍क की जेल में बंद

सीरिया के उप प्रधानमंत्री वालिद अल मौलेम ने बताया कि भारतीय जॉर्डन के जरिए दाखिल हुए थे, लेकिन उन्‍हें आतंकी संगठन में भर्ती होने से पहले ही पकड़ लिया गया।

रमादी पर इराकी सेना के कब्‍जे से गुस्‍साया आईएस, अपने ही लड़ाकों को जिंदा जलाकर मारा

मोसुल के कई और निवासियों ने कहा कि हारे आईएस चरमपंथियों को सजा दी जा रही है और रमादी में लड़कर जान नहीं गंवाने के कारण उनको मौत के घाट उतारा जा रहा है।

ISIS के चंगुल से छूटे बच्‍चों की आपबीती: रोने तक की छूट नहीं, ट्रेनिंग से मना किया तो पैर तोड़े

आईएसआईएस के कब्‍जे में रहने वाले बच्‍चों को बाल तक कटाने की छूट नहीं थी। कैम्‍प से रिहा होने में कामयाब रहे एक बच्‍चे के मन में इतना खौफ समाया है कि वह अभी भी बाल कटाने से डरता है।

J&K: 9 नाबालिग गिरफ्तार, ISIS के समर्थन में वॉट्सऐप ग्रुप चलाने और झंडे लहराने का आरोप

वॉट्सऐप ग्रुप से दूसरे देश के आईएसआईएस समर्थक भी जुड़े हुए थे। सूत्रों के मुताबिक, इस ग्रुप के लीडर ने अपना नाम आईएसआईएस के चीफ अबू बकर अल बगदादी के नाम से मिलता जुलता रखा था।

घर से झूठ बोलकर भागे मुंबई के तीन युवक, ATS को ISIS में शामिल होने का शक

एटीएस को जिन लड़कों के ISIS में शामिल होने का शक है। उनके नाम- अयाज सुल्‍तान (23), मोहसिन शेख (26) और वाजिद शेख (25) हैं।

तो भारत भी छेड़ेगा आतंकी संगठन ISIS के खिलाफ जंग? पर्रिकर ने कहा- ऐसा मुमकिन बशर्ते…

आईएसआईएस और भारत, मनोहर पर्रिकर, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, इस्‍लामिक स्‍टेट, पर्रिकर इस्‍लामिक स्‍टेट, इंडिया इस्‍लामिक स्‍टेट, manohar parrikar, islamic state, Parrikar islamic State, India Islamic state, INdia isis

इंडियन ऑयल का मैनेजर निकला ISIS का एजेंट, जयपुर में हुआ गिरफ्तार, राजस्‍थान में फैला रहा था नेटवर्क

मोहम्‍मद सिराजुद्दीन के कमरे से ISIS की मैगजीन ‘दाबिक’ की कॉपियां भी बरामद हुई हैं। वह आईएस का नेटवर्क फैलाने के लिए कई बार अजमेर जा चुका है।

ISIS ने डेढ़ साल से पहले पति को किया अगवा, सरकार बता रही जिंदा, मां-बाप डाल रहे दूसरी शादी का दबाव

महिला आईएसआईएस द्वारा इराक के मोसुल में जून 2014 में बंधक बनाए गए 39 भारतीय मजदूरों में से एक की पत्‍नी है। डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी भारत सरकार उनके जिंदा होने की बात कहती रही है।

मेहबूबा मुफ्ती ने कहा- इस्‍लाम को बदनाम करने वाले हिंदू संगठन ISIS जैसे, इन पर लगे लगाम

कुछ बीजेपी शासित राज्‍यों में बीफ बैन पर हुए विवाद पर मुफ्ती ने कहा, ”जब लोग बढ़ती महंगाई से लड़ने की कोशिश कर रहे हैं और उन्‍हें प्‍याज नहीं मिल रहा, कुछ लोग अचानक से ये बताने लगते हैं कि किस तरह का मीट खाया जाना चाहिए।”

सीरिया में मारा गया IS का भारतीय ‘रंगरूट’

पूरी दुनिया में दहशत का पर्याय बन चुके खूनी संगठन आइएस में शामिल हुआ एक भारतीय ‘रंगरूट’ सीरिया में मारा गया है। शनिवार को उसकी मौत होने की खबर है। आइएस के समर्थकों ने आॅन लाइन संदेश के जरिए उसकी ‘शहादत’ की जानकारी दी। संदेश में कहा गया है कि कोबान (सीरिया) में जंग के […]

आज का राशिफल
X