IS

भारत से भागकर इस्लामिक स्टेट की ओर से जंग लड़ने गया, आई खबर- लीबिया की जेल में सड़ रहा तबरेज

विदेश मंत्रालय की एंजेसी MEA को हाल ही में यह जानकारी लीबिया अथॉरिटी से मिली है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लीबिया की जेल में कैद शख्स का नाम तबरेज तांबू है, जो साल 2006 में भारत से इस्मालिक स्टेट के आंतकी संगठन आईएसआईएस में शामिल होने के लिए गया था।

Orlando Nightclub Attack: IS ने ली जिम्मेदारी, हमलवार ने फोन पर खुद का बताया था बगदादी का ‘वफादार’

न्यूयॉर्क में पैदा हुए 29 साल के मतीन ने गे डांस क्लब के भीतर अंधाधुंध गोलीबारी करने के बाद आपातकालीन नंबर पर फोन किया और आईएसआईएस के सरगना अबू बकर अल-बगदादी के प्रति अपनी निष्ठा के बारे में बताया।

अगली पीढ़ी के जिहादी तैयार कर रहा IS: कब्जे वाले इलाकों में 31 हजार महिलाएं प्रेग्नेंट, अगवा किए गए बच्चों को भी कर रहा ट्रेंड

आईएसआईएस के नियंत्रण वाले क्षेत्रों में अभी 31 हजार महिलाएं गर्भवती हैं। बताया जा रहा है कि इन महिलाओं से पैदा हुए बच्चों को आतंकी संगठन अपने लड़ाके बना सकता है।

कुमार स्‍वामी का दावा- कर्नाटक के CM सिद्धारमैया को मिली 70 लाख की घड़ी चोरी की

कुमारस्‍वामी के दावे के मुताबिक, सिद्धारमैया को जो घड़ी तोहफे में मिली थी, वह हीरे जड़ी ‘हब्‍लोट’ की है, जिसका मूल्‍य है 68 लाख 56 हजार रुपए। कस्‍टम ड्यूटी के बाद घड़ी की कीमत 70 लाख हो जाती है।

ISIS के 5000 लड़ाके लौटे यूरोप, कर सकते हैं बड़ा हमला

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट अब यूरोप में कहर बरपाने की तैयारी कर रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इराक और सीरिया जैसे आईएस प्रभावित देशों से करीब पांच हजार यूरोपीय नागरिक ट्रेनिंग लेकर लौटे हैं।

ISIS का भारतीय मुस्लिमों पर कोई असर नहीं, आतंकवाद के खिलाफ लड़ रहा मुस्लिम समुदायःTMC

आइएसआइएस से कथित संबंधों के आरोप में कुछ लोगों की हाल ही में हुई गिरफ्तारियों तथा इनको लेकर मुस्लिम संगठनों के विरोध की पृष्ठभूमि में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व आॅल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य सुलतान अहमद ने बुधवार को कहा…

ISIS से अपने बच्चों को बचाएंगे मुसलिम, मसजिदों, मदरसों में शुरू होगी IS के खिलाफ मुहिम

हाल ही में देश के कई शहरों में आइएस से कथित तौर पर जुड़े संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद इस प्रतिनिधि संस्था ने आगे आना तय किया है।

भारत के चार राज्यों से ISIS के 14 हमदर्द गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजंसी (एनआइए) ने राज्यों की पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा एजंसियों के साथ मिलकर पूरे देश से प्रतिबंधित आतंकवादी समूह आइएस के साथ हमदर्दी रखने वाले 14 लोगों को उनके स्वयंभू प्रमुख ‘अमीर’ सहित गिरफ्तार कर बड़े…

घर से झूठ बोलकर भागे मुंबई के तीन युवक, ATS को ISIS में शामिल होने का शक

एटीएस को जिन लड़कों के ISIS में शामिल होने का शक है। उनके नाम- अयाज सुल्‍तान (23), मोहसिन शेख (26) और वाजिद शेख (25) हैं।

भारत की मजबूती इसकी विविधता में एकता है: महबूबा

असहिष्णुता पर जारी चर्चा के बीच जम्मू-कश्मीर में भाजपा की गठबंधन सहयोगी पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को कहा कि बुद्धिजीवियों का पुरस्कार वापसी बनावटी विरोध नहीं था, बल्कि जम्हूरियत की खूबसूरती है।

इंडियन ऑयल का मैनेजर निकला ISIS का एजेंट, जयपुर में हुआ गिरफ्तार, राजस्‍थान में फैला रहा था नेटवर्क

मोहम्‍मद सिराजुद्दीन के कमरे से ISIS की मैगजीन ‘दाबिक’ की कॉपियां भी बरामद हुई हैं। वह आईएस का नेटवर्क फैलाने के लिए कई बार अजमेर जा चुका है।

मुकेश भारद्वाज का कॉलम: …और ‘खाली हाथ, खाली दिमाग’ युवा ISIS के चंगुल में फंसते चले गए

मध्यपूर्व में अमेरिका के हाथों इराक के राष्‍ट्रपति सद्दाम हुसैन के पतन के साथ ही वहां भारी राजनीतिक, सामाजिक व आर्थिक उथल-पुथल हुई….

ISIS के खिलाफ अब शुरू होगी जर्मनी की जंग

सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ ब्रिटेन के हवाई हमले शुरू करने के एक दिन बाद जर्मनी के भी सीधे तौर पर इस जंग में उतरने का रास्ता साफ हो गया है।

मैंने IS को बातचीत का न्‍योता भेजा, उन्‍होंने जान से मारने की धमकी दी: श्रीश्री रविशंकर

आध्‍यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में हुए आतंकी कार्रवाई को दुनिया भर के उदारवादी समाज पर किया गया हमला बताया है। उन्‍होंने अपने लेख में कहा, ‘पेरिस हमले ने पूरी दुनिया के लिए दहशत फैलाने और हैरान करने वाले हैं।

IS ने माना कि यमन मस्जिद पर उसी ने किया था बम विस्फोट

यमन की राजधानी सना में आज एक मस्जिद में नमाज के दौरान हुए विस्फोट में 25 लोगों की मौत हो गयी. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट की यमन स्थित शाखा ने ईद-अल-अज्हा की छुट्टी के दौरान हुए इस आत्मघाती बम हमले की जिम्मेदारी ली है.

बच्चों को गर्दन काटने और एके-47 चलाने की ट्रेनिंग दे रहा ISIS

आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के चंगुल से परिवार सहित भागे 14 साल के बच्चे रगाब अहमद ने अपनी आपबीती बयां की है।

ISIS Mission 2020: भारत को अपने कब्जे में करना

इस्लामिक स्टेट पर एक नई किताब में दिए एक नक्शे के मुताबिक इस दुर्दांत आतंकी संगठन की योजना दुनिया के बड़े हिस्से में अगले पांच साल में अपना प्रभुत्व कायम करने की है, जिसमें लगभग समूचा भारतीय उपमहाद्वीप शामिल है।

उस शख्स की तलाश जारी जो बनना चाहता IS का प्रवक्ता

मुंबई की क्राइम ब्रांच इन दिनों काफी परेशान है। जी हां, पुलिस को है एक ऐसे शख्स की तलाश जो यह मान रहा है कि आतंकी याकूब मेमन शहीद हुआ है।

जस्‍ट नाउ
X