ips

वो घटना जिसके बाद बिहार के DGP गुप्तेश्वर पांडेय ने IPS बनने की ठान ली थी, खुद सुनाया पूरा किस्सा

Bihar DGP Gupteshwar Pandey: डीजीपी पांडेय बताते हैं कि जब उनके किसी मित्र का (जिसे वो पढ़ाई में खुद से कमतर मानते थे) UPSC क्लियर हो गया तो उन्होंने भी सिविल सेवा में जाने का निर्णय लिया

सुदर्शन टीवी के ‘नौकरशाही जिहाद’ कार्यक्रम के प्रसारण पर रोक लगाने से HC का इंकार, सरकार ने भी दे दी थी हरी झंडी 

सुदर्शन न्यूज़ चैनल 28 अगस्त को ‘नौकरशाही जिहाद’ नाम का एक कार्यक्रम प्रसारित करने वाला था। इस शो का प्रोमो सामने आते ही विवाद मच गया था।

श्रीनगर में पहली बार महिला आईपीएस को बनाया गया सीआरपीएफ का आईजी, जानें कौन हैं चारू सिन्हा

पहली बार नहीं है कि उन्हें कोई मुश्किल जिम्मेदारी सौंपी गई है, इससे पहले भी वह बिहार के नक्सल प्रभावित इलाके में सीआरपीएफ के आईजी पद पर सेवा दे चुकी हैं।

IPS शालिनी अग्निहोत्री के नाम से कांपते हैं अपराधी, एक ताने ने बदल दी थी जिंदगी; पढ़ें- सक्सेज स्टोरी

शालिनी उस समय काफी छोटी थीं और उन्हें नहीं पता था कि डीसी क्या होता है। लेकिन इतना जरूर समझ में आ गया कि ये कोई बड़ी और शक्तिशाली पोस्ट है।

मां दूसरों के घर बनाती थीं रोटियां, पिता ढोते थे ईंट; बेटा 22 की उम्र में बना IPS, जानिए साफिन हसन की सक्‍सेज स्‍टोरी

IPS Safin Hasan Success Story: साफिन हसन UPSC से पहले गुजरात पीएससी परीक्षा में भी बैठे थे और 34वीं रैंक हासिल की थी। जिसके बाद उन्हें जिला रजिस्ट्रार की नौकरी भी मिली थी, लेकिन…

बचपन से पास रहे, शादी की, आईपीएस बने और अब पति की बॉस बनीं डीसीपी पत्‍नी

दोनों बचपन में एक ही जगह पले बढ़े और आगे बढ़े। अंबाला के रहने वाले वृंदा और अंकुर ने अंबाला कॉन्वेंट जीसस एंड मैरी स्कूल से 10वीं तक की पढ़ाई साथ पूरी की।

IPS अब्‍दुर रहमान: मोदी सरकार के फैसलों के मुखर आलोचक, NRC पर भी थी तल्‍ख टिप्पणी

अब्दुर रहमान महाराष्‍ट्र कैडर के 1997 बैच के आईजी रैंक के आईपीएस अफसर हैं। वह फिलहाल महाराष्‍ट्र राज्‍य मानवाधिकार आयोग में तैनात हैं।

संसद से CAB पास होने पर नाराज IPS अफसर ने दे दिया इस्तीफा, चार महीने पहले दिया था VRS का आवेदन

आईपीएस ने कहा कि सांप्रदायिक और असंवैधानिक” नागरिकता (संशोधन) विधेयक” के खिलाफ विरोध दर्ज कराते हुए सेवा से इस्तीफा देने का फैसला किया है।

सेंट्रल आर्म्ड फोर्सेज को गृह मंत्रालय की सख्त हिदायत, सोशल मीडिया पर न करें आवाज बुलंद, वर्ना…

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) के अधिकारियों को गृह मंत्रालय ने हिदायत दी है कि वो अपनी मांगों को लेकर सोशल मीडिया पर आवाज बुलंद ना करे और सोशल मीडिया का इस्तेमाल करने से बचें।

कंचन चौधरी भट्टाचार्य: नहीं रहीं देश की पहली महिला डीजीपी, बहन कविता ने ‘उड़ान’ में पर्दे पर उतारी थी संघर्ष की कहानी

पूर्व डीजीपी 31 अक्टूबर 2007 को रिटायर हुई थीं। इस दौरान उन्हें उत्तराखंड पुलिस द्वारा विदाई समारोह में एक औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

13 साल की बच्ची संग रेप कर हो गया था फरार, दो साल बाद इस महिला IPS ने सऊदी से धर लाया

आरोपी सुनील कुमार (38) केरल में छुट्टियां मनाने आया था। इस दौरान उसने 13 साल की एक बच्ची के साथ कई दिनों तक रेप किया।

हिरासत में मौत का मामला: पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को उम्र कैद

1990 में जामनगर में भारत बंद के दौरान हिंसा हुई थी। हिंसा के बाद 100 से ज्यादा लोंगों को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद आरोपी प्रभुदास माधवजी वैश्नानी की रिहाई के बाद मौत हो गई थी।

UP: योगी सरकार ने किए 25 आईपीएस अफसरों के तबादले, STF को चार भागों में बांटा

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने शुक्रवार देर रात 25 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया। साथ ही यूपी एसटीएफ को चार भागों में बांटकर अलग-अलग क्षेत्रों में पुलिस अधीक्षकों की तैनाती भी की गई।

तलाक लिए बिना दूसरी महिला के बच्‍चे का पिता बना आईपीएस अधिकारी, केंद्र ने किया डिसमिस

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की सलाह पर राजस्थान के आईपीएस अधिकारी पंकज चौधरी को डिसमिस कर दिया है। उनपर कई मामलों की जांच चल रही थी। चौधरी की पहली शादी का मामला इलाहाबाद हाई कोर्ट में लंबित है।

Mount Everest फतह करने वाली पहली महिला IPS बनीं अपर्णा कुमार

उत्‍तर प्रदेश में डीआईजी के पद पर तैनात IPS अधिकारी अपर्णा कुमार ने दुनिया की सबसे ऊंंचे पर्वत, यानी माउन्‍ट एवरेस्‍ट पर चढ़ाई की है। अपर्णा ऐसा करने वाली भारतीय पुलिस सेवा की पहली महिला अधिकारी हैं।

इशरत जहां मामले की जांच करने वाले आइपीएस सतीश वर्मा को नोटिस

सूत्रों ने बताया कि एसआइटी) के सदस्य रहे आइपीएस अधिकारी सतीश वर्मा पर ड्यूटी से अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने और बगैर इजाजत के यात्रा करने का आरोप है।

मुलायम सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने वाले आईपीएस ने वापस ज्वाइन की ड्यूटी

ठाकुर ने बताया कि उन्होंने दोपहर में पुलिस महानिदेशक कार्यालय पहुंचकर ड्यूटी ज्वाइन की और पुलिस महानिदेशक जाविद अहमद से मुलाकात करके किसी जिम्मेदारीपूर्ण पद पर तैनाती देने की गुजारिश की।

देश में IPS के 900 पद खाली, सबसे ज्‍यादा रिक्‍द पद यूपी में

देश में भारतीय पुलिस सेवा (आइपीएस) के 900 से अधिक पद खाली हैं। इनमें सर्वाधिक 114 पद उत्तर प्रदेश में खाली हैं। गृह मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक 1 जनवरी, 2016 को देश में 908 आइपीएस अधिकारियों की कमी थी।

IPL 2020 LIVE
X