IPL

रोहित शर्मा को पुलिस ने दी थी जेल में डालने की धमकी, हिटमैन ने इंटरव्यू में खुद कबूली थी बात

रोहित शर्मा ने इंटरव्यू के दौरान यह भी बताया था कि उनके करियर की कहानी काफी कुछ सचिन तेंदुलकर से मिलती जुलती है। आर्थिक तंगी के चलते रोहित शर्मा बचपन में अपने माता-पिता की जगह दादा-दादी के घर पर रहकर पले बढ़े हैं।

IPL 2021 की नीलामी में करोड़ों में बिकेगा यह ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर, पूर्व भारतीय ओपनर की भविष्यवाणी

भारत को सिडनी टेस्ट जीतने के लिए अभी भी 309 रन चाहिए। टीम इंडिया ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में 2 विकेट पर 98 रन बना लिए हैं। चेतेश्वर पुजारा 9 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 4 रन बनाकर नाबाद हैं।

सौरव गांगुली वुडलैंड्स अस्पताल में भी कर रहे थे काम, IPL गवर्निंग काउंसिल की बैठक में हुए थे शामिल

गांगुली 5 जनवरी को हुए बैठक में ऑडियो कॉल के जरिए शामिल हुए थे। इस बैठक में आईपीएल को लेकर कई अहम फैसले लिए गए थे। गांगुली वीडियो कॉल के जरिए मीटिंग में शामिल होने के लिए उपलब्ध नहीं थे। इसलिए उन्होंने ऑडियो कॉल के जरिए हिस्सा लिया।

विराट कोहली के प्रहार से घबरा गए थे जसप्रीत बुमराह, करियर पर लग सकता था ग्रहण; सचिन तेंदुलकर की सलाह से मिली सफलता

जसप्रीत बुमराह ने 2016 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी। इससे तीन साल पहले उन्होंने अपना पहला आईपीएल मैच खेला था। बुमराह ने अब तक 92 आईपीएल मैचों में 109 विकेट चटकाए हैं। इस लीग में उनकी एंट्री कहानी काफी रोचक है।

‘ICC पाकिस्तान और बाबर आजम को भूल गया, ये वर्ल्ड क्रिकेट नहीं बल्कि IPLकी टीम है’, भड़के शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने कहा, ‘‘बाबर आजम से बड़ा कोई खिलाड़ी टी20 का पाकिस्तान में नहीं है। वह विराट कोहली के बाद बेस्ट है। आईसीसी सोचेगा कि हमें आईपीएल की टीम नहीं, बल्कि दशक की बेस्ट टी20 टीम चुननी थी।’’

BCCI AGM Meeting 2020: आईपीएल में होंगी 10 टीमें, BCCI ने एजीएम की बैठक में लिया फैसला

बैठक के दौरान बीसीसीआई के सदस्यों ने यह भी फैसला लिया कि सभी प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों (महिला और पुरूष दोनों) को कोरोना महामारी के कारण घरेलू सत्र सीमित रहने की उचित भरपाई की जाएगी।

‘खराब फॉर्म के बावजूद ऋषभ पंत को रिटेन करे दिल्ली, पृथ्वी शॉ और अश्विन को कर सकते हैं बाहर’, बोले पूर्व ओपनर

आईपीएल का 14वां सीजन अगले साल अप्रैल में शुरू हो सकता है। उससे पहले बीसीसीआई टूर्नामेंट में एक या दो टीमों को शामिल करना चाह रही है। अगर ऐसा होता है तो सीजन से पहले बड़ा ऑक्शन होगा।

‘IPL में मेरे प्रदर्शन ने आस्ट्रेलिया दौरे से दबाव हटा दिया’ वनडे सीरीज से पहले बोले मोहम्मद शमी

शमी को लगता है कि आईपीएल में अच्छे प्रदर्शन ने उन पर से दबाव हटा दिया। उन्होंने कहा, ‘‘सबसे बड़ा फायदा यह है कि मैं अब बिना किसी दबाव के आगामी सीरीज के लिये तैयारी कर सकता हूं। मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं है। मैं इस समय काफी सहज हूं। ’’

सचिन तेंदुलकर की एक सलाह ने बदला सूर्यकुमार यादव का करियर, रामाकांत आचरेकर के ‘गुरु मंत्र’ का हुआ था असर

सूर्यकुमार ने आईपीएल 2020 में 16 मैच में 40 की औसत से 480 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 134.57 का रहा है। वहीं, 2019 में उन्होंने 16 मैच में 32.61 की औसत से 424 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 130.86 का रहा था।

‘शुभमन गिल को कप्तान बनाए KKR, सुनील नरेन और दिनेश कार्तिक को टीम से करे बाहर’, बोले पूर्व भारतीय ओपनर

kkr की टीम 14 मैच में 7 जीत और 7 हार के साथ पांचवें स्थान पर रही। शुभमन गिल, इयॉन मॉर्गन और नीतीश राणा ने 300 से ज्यादा रन बनाए। वरुण चक्रवर्ती और पैट कमिंस ने 10 से ज्यादा विकेट लिए। इन पांच खिलाड़ियों के अलावा किसी के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं थी।

रोहित शर्मा को टी20 की कमान सौंप दें विराट कोहली, यही है सही समय- बोले इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान

रोहित की कप्तानी में मुंबई की टीम ने आईपीएल 2020 में कुल 16 में से 11 मुकाबले जीते। उसे पांच मैच में ही हार का सामना करना पड़ा। मुंबई ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को हरा दिया था। दिल्ली का पहली बार चैंपियन बनने का सपना टूट गया था। खिलाड़ी के तौर पर रोहित का ये छठे खिताब था।

9 टीम वाले IPL को मिला राहुल द्रविड़ का समर्थन, NCA प्रमुख बोले- देश में प्रतिभा की कमी नहीं

ऐसी चर्चा है कि 2021 के आईपीएल में आठ की जगह नौ टीमें होंगी और जिसे 2023 तक 10 टीमों का टूर्नामेंट किया जा सकता है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की भी यह दीर्घकालिक योजना का हिस्सा है।

IPL 2020: विदेशी खिलाड़ियों में इंग्लैंड का रहा जलवा, कैरेबियाई और कीवी दिग्गजों ने किया निराश

क्रिस गेल टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में खेले, लेकिन उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उनके शामिल होते ही पंजाब की टीम का प्रदर्शन शानदार हो गया। गेल का स्मार्ट स्ट्राइक रेट 132.22 का रहा। इम्पैक्ट नंबर बल्लेबाजी और गेंदबाजी के प्रदर्शन के आधार पर कैलकुलेट किए गए हैं।

‘रोहित शर्मा अभी भी सिर्फ 70% फिट, लोग कुछ नहीं जानते इसलिए करते हैं बकवास’, सौरव गांगुली का बड़ा बयान

रोहित हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के कारण आईपीएल के कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए पहले तो नहीं चुना गया, लेकिन जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए वापसी की तो उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया। इस पर काफी विवाद भी हुआ।

IPL 2020 से इन 4 युवाओं ने ठोका टीम इंडिया के लिए दावा, MS Dhoni और विराट कोहली ने बताया था फ्यूचर स्टार

देवदत्त पडिक्कल ने सीजन में कोहली और डिविलियर्स से ज्यादा रन बनाए। कवर और एक्स्ट्रा कवर में शानदार शॉट खेलने में पडिक्कल माहिर हैं। शॉर्ट पिच गेंदों का सामना भी बखूबी करते हैं। कोहली ने उन्हें भविष्य का स्टार खिलाड़ी बताया।

आइपीएल : मुंबई इंडियंस का जलवा लगातार बरकरार

मुंबई के लिए कुछ खिलाड़ी काफी भाग्यशाली साबित हुए हैं। उनका प्रदर्शन चाहे जैसा भी रहे वे फिट होने पर टीम का हिस्सा होते हैं। ऐसा ही एक नाम कीरोन पोलार्ड का है। वे मुंबई की हर जीत के गवाह रहे हैं। बात चाहे 2013 की हो या 2020 की। पोलार्ड की पहचान पिंच हीटर और शानदार हरफनमौला के तौर पर है। इसकी झलक उनके प्रदर्शन में साफ दिखती है।

मुंबई के लिए कुछ खिलाड़ी काफी भाग्यशाली साबित हुए हैं। उनका प्रदर्शन चाहे जैसा भी रहे वे फिट होने पर टीम का हिस्सा होते हैं। ऐसा ही एक नाम कीरोन पोलार्ड का है। वे मुंबई की हर जीत के गवाह रहे हैं। बात चाहे 2013 की हो या 2020 की। पोलार्ड की पहचान पिंच हीटर और शानदार हरफनमौला के तौर पर है। इसकी झलक उनके प्रदर्शन में साफ दिखती है।

IPL 2020 Final, MI vs DC: मुंबई ने तोड़ा दिल्ली का दिल, रिकॉर्ड पांचवीं बार बना चैंपियन; लगातार दो सीजन खिताब जीतने वाली दूसरी टीम बनी

मुंबई की टीम लगातार दो सीजन में खिताब जीतने वाली दूसरी टीम बन गई। उसने पिछले सीजन के फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था। चेन्नई ने ही 2010 और 2011 में लगातार दो खिताब जीते थे। रोहित शर्मा का आईपीएल में ये छठा खिताब है। वे एक बार डेक्कन चार्डर्स के लिए टाइटल जीत चुके हैं।

जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद को युवराज सिंह ने बताया स्पेशल प्लेयर, इरफान पठान बोले- जीतना चाहिए था मैच

अब्दुल समद का यह पहला सीजन था। उन्होंने 12 मुकाबलों में 22.20 की औसत से 111 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 170.76 था। वे 3 बार नॉटआउट रहे। 33 रन समद का सर्वोच्च स्कोर रहा। समद ने 65 गेंदों का सामंना किया। उनके बल्ले से 8 चौके और 6 छक्के निकले।

ये पढ़ा क्या?
X