IPL updates

नानी के निधन के बावजूद दिल्ली के खिलाफ खेले शेन वॉटसन, पिछले साल खून से लथपथ होने पर भी गेंदबाजों की थी कुटाई

शेन वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर डीन जोन्स को भी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका पिछले हफ्ते मुंबई में निधन हो गया। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास नहीं होता, ऐसा शानदार इंसान हमारे साथ नहीं है। मैं उन्हें बेहद करीब से जानता था।’’

IPL 2020: टीम धोनी को ग्लूकोज चढ़वा के आना पड़ेगा- चेन्नई के खिलाड़ियों पर वीरेंद्र सहवाग का तंज

सहवाग ने कहा, ‘‘चेन्नई की शुरुआत बुरी नहीं थी। ऐसा लग रहा था कि गाड़ी सेकंड गियर में ही है। मुरली विजय भारत के लिए टेस्ट मैच खेलते हैं, उनको ये विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ये टी20 मैच है। शेन वॉटसन, जो कि पुराना डीजल इंजन है, झटके खाकर वहीं फेल हो गया।’’

CSK vs DC: दिल्ली ने चेन्नई को हराकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, हार के बाद धोनी बोले- अंबाती रायुडू की कमी खली

दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार (25 सितंबर) को 176 रनों का लक्ष्य दिया था। उसने 20 ओवर में 3 विकेट पर 175 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन ही बना सकी। चेन्नई को लगातार दूसरे मैच में हार मिली और दिल्ली को लगातार दूसरे मैच में जीत।

SRH vs RCB: डिविलियर्स ने लगाई तूफानी फिफ्टी, आरसीबी के लिए ठोका छक्कों का दोहरा शतक

पारी के 12वें ओवर में डिविलियर्स बल्लेबाजी के लिए आए। उस समय टीम का स्कोर 2 विकेट पर 90 रन था। उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ पारी को संभाला, लेकिन यह साझेदारी बड़ी नहीं हो सकी। कोहली 14 रन बनाकर आउट हो गए। आरसीबी की टीम एक समय 16 ओवर में 3 विकेट पर 124 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला।

DC vs KXIP: रविचंद्रन अश्विन को चेन्नई के खिलाफ खेलने की उम्मीद, दो विकेट लेने के बाद कंधे में चोट के बाद हो गए थे मैच से बाहर

अश्विन के ओवर ने मैच को पलट दिया। उन्होंने एक ओवर में दो विकेट लेकर किंग्स इलेवन पंजाब की कमर तोड़ दी। उन्होंने पिछले सीजन में पंजाब की कप्तानी की थी। दिल्ली ने इस मैच को सुपर ओवर में अपने नाम कर लिया।

कगिसो रबाडा हैं सुपर ओवर के मास्टर गेंदबाज, 2019 में भी केकेआर के जबड़े से छीन चुके हैं जीत

सुपर ओवर में पंजाब की टीम सिर्फ दो ही रन बना सकी। दिल्ली ने 2 बॉल में ही 3 रन का टारगेट हासिल कर मैच जीत लिया। पंजाब ने आईपीएल इतिहास में सुपर ओवर का सबसे न्यूनतम स्कोर बनाया।

DC vs KXIP: मार्कस स्टोइनिस ने 21 गेंद में पलट दिया खेल, जड़ा विस्फोटक अर्धशतक

स्टोइनिस पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की ओर से खेले थे। विराट कोहली की टीम ने उन्हें इस सीजन में अपनी टीम में नहीं रखा। दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें नीलामी में 4.8 करोड़ रुपए में खरीदा था।

DC vs KXIP: पृथ्वी शॉ की गलती शिखर धवन पर पड़ी भारी, पहले मैच में ‘गब्बर’ हुआ फेल

धवन के पास सुरेश रैना के रिकॉर्ड को बराबर करने का मौका था, लेकिन वे चूक गए। दरअसल, धवन ने आईपीएल में 37 अर्धशतक लगाए हैं। दूसरे नंबर पर काबिज रैना ने 38 अर्धशतक जड़े हैं। अगर धवन यहां फिफ्टी लगा देते तो वे सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में रैना के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच जाते।

IPL 2020: कभी धोनी से होती थी तुलना, तीन साल बाद मैदान पर उतरते ही इस खिलाड़ी ने जमाया रंग

सौरभ ने अब तक आईपीएल में 82 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 29 की औसत से 1305 रन बनाए। सौरभ ने 7 अर्धशतक भी लगाए हैं। उन्होंने आईपीएल के तीसरे सीजन में शानदार बल्लेबाजी की थी।

RCB के पूर्व कोच ने विराट कोहली को ठहराया चैंपियन नहीं बनने का जिम्मेदार, कहा- गलत खिलाड़ियों को करते थे सपोर्ट

रे जेनिंग्स के कोच रहते हुए आरसीबी की टीम दो बार फाइनल खेली थी। 2009 में अनिल कुंबले कप्तान थे। वहीं, 2011 में डेनियल विटोरी के हाथों में बागडोर थी।

IPL से पहले गौतम गंभीर ने दी कोहली को सलाह, 2 बार के चैंपियन ने विराट और MS Dhoni की कप्तानी में बताया फर्क

आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 19 सितंबर को होगी। धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी।

IPL Controversy: जब धोनी के रहते सातवें स्थान पर रही टीम; मालिक ने छीन ली थी कप्तानी, हुआ था बवाल

अजहरुद्दीन ने पुणे सुपरजाएंट्स के मालिकों को आड़े हाथों लेते हुए कहा था, ‘‘जिस तरह से भारत के सबसे सफलतम कप्तान को राईजिंग पुणे सुपर जायंट्स ने अपनी टीम की कप्तानी से हटाया है ये बहुत ही शर्मनाक और घटिया निर्णय है।’’

‘धोनी को नहीं वीरेंद्र सहवाग को कप्तान बनाना चाहता था CSK’, चेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज क्रिकेटर ने किया खुलासा

सहवाग के फैसले के बाद ही चेन्नई ने धोनी को खरीदने का मन बनाया था। माही का अंतरराष्ट्रीय करियर उस समय 4 साल से भी कम था। धोनी तब से टीम के कप्तान हैं। उनके नेतृत्व में टीम तीन बार चैंपियन बनी।

IPL Controversy: जब बीच मैदान पर ही भिड़ गए गौतम गंभीर और विराट कोहली, एक-दूसरे को कहे थे अपशब्द

कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु को 155 रनों का लक्ष्य दिया ता। क्रिस गेल ने मैच में 50 गेंद पर 85 रन बनाए थे। आरसीबी की टीम एक सदस्य 9 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 75 रन बना चुकी थी। तभी बालाजी ने कोहली को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

‘धोनी के रहते CSK जीत की दावेदार, लेकिन मुंबई इंडियंस से है सबसे ज्यादा खतरा’, बोले पूर्व भारतीय ओपनर

आकाश ने कहा, ‘‘ऑलराउंड बॉलिंग की बात करें तो वहां दीपक चाहर, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एंगिडी, जोस हेजलवुड और ड्वेन ब्रावो हैं। ये टीम ऑलराउंड बॉलिंग में सबसे आगे है।’’

VIDEO: धोनी ने जड़ा ऐसा शानदार छक्का, स्टेडियम के बाहर गिरी गेंद; मुरली विजय बोले- गुम हो गई बॉल

धोनी ने भारत के लिए 350 वनडे, 90 टेस्ट, 98 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। उन्होंने 10,773 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 50 से ज्यादा रहा। टेस्ट मैचों में धोनी ने 38.09 की औसत से 4876 रन बनाए हैं।

IPL Controversy: जब नीतीश राणा ने मैदान पर विराट कोहली को दी थी ‘गाली’, फिर भी भारतीय कप्तान ने गिफ्ट किया था बल्ला

नीतीश राणा के आईपीएल में किए गए प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 46 मैच में 29.3 की औसत से 1085 रन बनाए हैं। इस दौरान 8 अर्धशतकीय पारी खेली है। उनका स्ट्राइक रेट 134.6 का रहा है।

IPL 2020 से 12 दिन पहले राजस्थान रॉयल्स को लगा झटका, सभी मुकाबलों में नहीं खेलेंगे बेन स्टोक्स

राजस्थान रॉयल्स ने स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। ऐसा माना जा रहा है कि फ्रैंचाइजी टीम में वापस आने तक स्टोक्स का इंतजार करेगा। वह भी सिर्फ इसी शर्त पर कि वो टूर्नामेंट के दूसरे हाफ में अपनी उपलब्धता की पुष्टि करते हैं या नहीं।

IPL 2020 LIVE
X