IPL News

IPL 2020: केएल राहुल ने रचा इतिहास, KXIP के लिए दो सीजन में 600 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज

राहुल दो सीजन में 600 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली है।

दिल्ली कैपिटल्स को नहीं मिलेगा तीन मैचों तक ऋषभ पंत का साथ, स्टार क्रिकेटर की इंजरी को लेकर श्रेयस अय्यर ने दिया अपडेट

शुक्रवार (9 अक्टूबर) को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में विकेटकीपिंग करते समय वे चोटिल हो गए थे। डॉक्टर्स ने पंत को कम से कम 1 हफ्ते आराम करने की सलाह दी है।

IPL 2020: MS Dhoni ने फिर से बदला अपना लुक, फैंस को आई 2011 के माही की याद

सीएसके अपने 7 मुकाबलों में से केवल 2 ही मैच जीत सकी है। 5 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। पॉइंट्स टेबल में सीएसके छठे स्थान पर है। प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए टीम को लगातार मुकाबलों में जीत दर्ज करनी होगी।

नानी के निधन के बावजूद दिल्ली के खिलाफ खेले शेन वॉटसन, पिछले साल खून से लथपथ होने पर भी गेंदबाजों की थी कुटाई

शेन वॉटसन ने ऑस्ट्रेलिया के महान क्रिकेटर डीन जोन्स को भी भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका पिछले हफ्ते मुंबई में निधन हो गया। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे विश्वास नहीं होता, ऐसा शानदार इंसान हमारे साथ नहीं है। मैं उन्हें बेहद करीब से जानता था।’’

IPL 2020: टीम धोनी को ग्लूकोज चढ़वा के आना पड़ेगा- चेन्नई के खिलाड़ियों पर वीरेंद्र सहवाग का तंज

सहवाग ने कहा, ‘‘चेन्नई की शुरुआत बुरी नहीं थी। ऐसा लग रहा था कि गाड़ी सेकंड गियर में ही है। मुरली विजय भारत के लिए टेस्ट मैच खेलते हैं, उनको ये विश्वास ही नहीं हो रहा था कि ये टी20 मैच है। शेन वॉटसन, जो कि पुराना डीजल इंजन है, झटके खाकर वहीं फेल हो गया।’’

CSK vs DC: दिल्ली ने चेन्नई को हराकर बनाया अनोखा रिकॉर्ड, हार के बाद धोनी बोले- अंबाती रायुडू की कमी खली

दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार (25 सितंबर) को 176 रनों का लक्ष्य दिया था। उसने 20 ओवर में 3 विकेट पर 175 रन बनाए थे। इसके जवाब में चेन्नई की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 131 रन ही बना सकी। चेन्नई को लगातार दूसरे मैच में हार मिली और दिल्ली को लगातार दूसरे मैच में जीत।

CSK vs DC: धोनी के पास खास उपलब्धि हासिल करने का मौका, रोहित और रैना के क्लब में हो सकते हैं शामिल

चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ 21 में से 15 मैच अपने नाम किए हैं। पिछले सीजन में दोनों टीमों के बीच 3 मुकाबले खेले गए थे। धोनी की टीम सभी मैच जीतने में कामयाब हुई थी।

वीरेंद्र सहवाग के बाद MS Dhoni पर केविन पीटरसन भी भड़के, कहा- मैं उनकी नॉनसेंस को स्‍वीकार नहीं कर सकता

धोनी ने मैच के बाद कहा था, ‘‘हम कुछ अलग चीजें आजमाना चाहते हैं, जैसे सैम (सैम करन) या जडेजा को भेजना। ऐसा कुछ हमने लंबे समय से नहीं किया है और हमें टूर्नामेंट की शुरुआत में ऐसा करने का मौका मिलता है।’’

IPL 2020: कीरोन पोलार्ड ने हार्दिक पांड्या की मदद से 5 साल बाद लिया विकेट, मुंबई इंडियंस के लिए बनाया खास रिकॉर्ड

मुंबई ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अपनी पहली जीत हासिल की है। इससे पहले उसने यूएई में 6 मैच खेले थे। सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा था।

IPL 2020 में नए लुक के साथ आए CSK के महेंद्र सिंह धोनी, फैंस बताने लगे ‘सिंघम’

धोनी भले ही 437 दिन बाद क्रीज पर उतरे हो, लेकिन उनकी डिमांड कम नहीं हुई है। 39 साल के माही मैच के अलावा विज्ञापन के समय भी टीवी पर लगातार दिख रहे हैं। मुचु्अल फंड से लेकर फैंटेसी स्पोर्ट्स ऐप तक का वो प्रचार कर रहे हैं।

DC vs KXIP: रविचंद्रन अश्विन को चेन्नई के खिलाफ खेलने की उम्मीद, दो विकेट लेने के बाद कंधे में चोट के बाद हो गए थे मैच से बाहर

अश्विन के ओवर ने मैच को पलट दिया। उन्होंने एक ओवर में दो विकेट लेकर किंग्स इलेवन पंजाब की कमर तोड़ दी। उन्होंने पिछले सीजन में पंजाब की कप्तानी की थी। दिल्ली ने इस मैच को सुपर ओवर में अपने नाम कर लिया।

कगिसो रबाडा हैं सुपर ओवर के मास्टर गेंदबाज, 2019 में भी केकेआर के जबड़े से छीन चुके हैं जीत

सुपर ओवर में पंजाब की टीम सिर्फ दो ही रन बना सकी। दिल्ली ने 2 बॉल में ही 3 रन का टारगेट हासिल कर मैच जीत लिया। पंजाब ने आईपीएल इतिहास में सुपर ओवर का सबसे न्यूनतम स्कोर बनाया।

DC vs KXIP: मार्कस स्टोइनिस ने 21 गेंद में पलट दिया खेल, जड़ा विस्फोटक अर्धशतक

स्टोइनिस पिछले सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) की ओर से खेले थे। विराट कोहली की टीम ने उन्हें इस सीजन में अपनी टीम में नहीं रखा। दिल्ली कैपिटल्स ने उन्हें नीलामी में 4.8 करोड़ रुपए में खरीदा था।

IPL 2020 के पहले ही मैच में धोनी ने रचा इतिहास, अपनी कप्तानी में चेन्नई को दिलाई 100वीं जीत

अबुधाबी में खेले गए आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई ने जीत के लिए मिले 163 रन के लक्ष्य को 19.2 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। अंबाती रायुडू ने 71 और फाफ डुप्लेसिस ने नाबाद 58 रन बनाए।

IPL 2020: कभी धोनी से होती थी तुलना, तीन साल बाद मैदान पर उतरते ही इस खिलाड़ी ने जमाया रंग

सौरभ ने अब तक आईपीएल में 82 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 29 की औसत से 1305 रन बनाए। सौरभ ने 7 अर्धशतक भी लगाए हैं। उन्होंने आईपीएल के तीसरे सीजन में शानदार बल्लेबाजी की थी।

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के लिए फायदेमंद रहा ब्रेक, टूर्नामेंट के लिए फिट और फ्रेश हैं माही; बोले CSK के कोच

शनिवार (19 सितंबर) को सीएसके और रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस के बीच टूर्नामेंट का शुरूआती मुकाबला खेला जाएगा। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान फ्लेमिंग ने कहा कि उनकी टीम का बड़े मैच जीतने का अनुभव अगले 53 दिन तक काफी काम आएगा।

‘तुम लोगों का दिमाग घुटने में ही रहेगा,’ जब अपने ही गेंदबाजों पर भड़के थे महेंद्र सिंह धोनी

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ धोनी ने आईपीएल में भी अपनी धाक जमाई है। वे तीन बार टाइटल जीतने वाले दूसरे कप्तान हैं। रोहित शर्मा चार बार चैंपियन बने हैं।

RCB के पूर्व कोच ने विराट कोहली को ठहराया चैंपियन नहीं बनने का जिम्मेदार, कहा- गलत खिलाड़ियों को करते थे सपोर्ट

रे जेनिंग्स के कोच रहते हुए आरसीबी की टीम दो बार फाइनल खेली थी। 2009 में अनिल कुंबले कप्तान थे। वहीं, 2011 में डेनियल विटोरी के हाथों में बागडोर थी।

IPL 2020 LIVE
X