IPL history

IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई के खिलाफ सबसे बड़ा रन चेज किया, बेन स्टोक्स और संजू सैमसन ने बनाया रिकॉर्ड

संजू सैमसन ने 31 बॉल पर 54 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके जड़े। इसी के साथ सैमसन सीजन में सबसे ज्यादा 23 छक्के लगाने वाले प्लेयर बन गए हैं। उनके बाद निकोलस पूरन का नंबर है, जिन्होंने 22 छक्के जड़े हैं।

सच हुई MS Dhoni की बात? कहा था- युवाओं में स्पार्क नहीं दिखा; ऋतुराज गायकवाड़ और जगदीशन 0 पर हुए आउट

धोनी की टीम नौ विकेट पर 114 रन ही बना सकी। चेन्नई ने पांच विकेट पावरप्ले के भीतर ही गंवा दिए थे। आईपीएल इतिहास में पहली बार टीम के 5 बल्लेबाज पावरप्ले में आउट हो गए। सैम करन ने 52 रन की पारी खेलकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

IPL: 13 साल में चेन्नई सुपरकिंग्स की सबसे शर्मनाक बल्लेबाजी, पहली बार पावरप्ले में 5 विकेट गिरे

चेन्नई की टीम ने अपने शुरुआती चार विकेट तो 4 रन के निजी स्कोर पर ही गिर गए थे। यह दूसरा सबसे खराब प्रदर्शन है। इससे पहले 2011 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ कोच्ची टस्कर्स केरला के 2 रन पर 4 विकेट गिर गए थे।

IPL Records: कोलकाता नाइटराइडर्स को हरा मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास, ट्रेंट बोल्ट ने पूरी की विकेटों की फिफ्टी

खास यह है कि किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के मामले में दूसरे नंबर पर कोलकाता नाइटराइडर्स ही है। कोलकाता ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अब तक 18 जीत हासिल की हैं।

आखिरी गेंद पर छक्के से जीत दिलाने में रोहित शर्मा हैं नंबर वन, जानिए और किन बल्लेबाजों के नाम है यह उपलब्धि

रोहित शर्मा ही वह खिलाड़ी हैं जिन्होंने आईपीएल में पहली बार मैच की आखिरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई थी। आईपीएल के इतिहास में पहली बार हुआ कि जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रही टीम महज 2 विकेट गंवाने के बावजूद आखिरी गेंद पर मैच जीत पाई।

विराट कोहली हैं IPL के सबसे युवा कप्तान, उनके नाम है टूर्नामेंट के ये खास रिकॉर्ड्स

IPL Records: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम एक और अनोखा रिकॉर्ड दर्ज है। वे भारतीय धरती पर आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं।

  यह पढ़ा क्या?
X