IPL 2020

KKR vs KXIP Playing 11, Dream11 IPL 2020 Live Updates: पंजाब को हर हाल में चाहिए जीत कोलकाता से मैच आज; ये हो सकती है दोनों की प्लेइंग-11

IPL 2020 Live Score, KKR vs KXIP Dream11 Team Prediction, Playing 11 for IPL Today Match, Players List: कोलकाता की टीम 11 मैच में 12 अंक के साथ चौथे स्थान पर है। दूसरी ओर, पंजाब की टीम 11 मैच में 10 अंक के साथ पांचवें स्थान पर है। उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए तीनों मैच जीतने होंगे।

IPL 2020: राजस्थान ने मुंबई के खिलाफ सबसे बड़ा रन चेज किया, बेन स्टोक्स और संजू सैमसन ने बनाया रिकॉर्ड

संजू सैमसन ने 31 बॉल पर 54 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 4 चौके जड़े। इसी के साथ सैमसन सीजन में सबसे ज्यादा 23 छक्के लगाने वाले प्लेयर बन गए हैं। उनके बाद निकोलस पूरन का नंबर है, जिन्होंने 22 छक्के जड़े हैं।

IPL 2020 Points Table: राजस्थान की जीत के साथ चेन्नई सुपरकिंग्स पहली बार प्लेऑफ की दौड़ से बाहर, ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस हुई रोमांचक

IPL 2020 Points Table, Standings, Purple Cap, Orange Cap Holder List: प्लेऑफ में पहुंचने के लिए मुंबई को तीन मैच में सिर्फ एक जीत की आवश्यकता है। राजस्थान की टीम का भविष्य कोलकाता नाइटराइडर्स, किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के प्रदर्शनों पर निर्भर करेगा। राजस्थान के अगले दो मुकाबले पंजाब और कोलकाता के खिलाफ हैं।

RR vs MI: हार्दिक पंड्या ने 20 गेंद पर ठोका तूफानी अर्धशतक, Black Lives Matter कैंपेन के समर्थन में टेके घुटने

हार्दिक इस सीजन में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले चौथे बल्लेबाज हैं। उन्होंने अंकित राजपूत के एक ओवर में 4 छक्के लगाए। उसके बाद कार्तिक त्यागी के ओवर में 27 रन बनाए।

RR vs MI: जोफ्रा आर्चर ने लिया इस IPL का ‘बेस्ट कैच’, हैरान रह गए मुंबई और राजस्थान के खिलाड़ी; VIDEO

आर्चर ने ही मुंबई का पहला विकेट लिया था। उन्होंने क्विंटन डीकॉक को 6 रन के निजी स्कोर पर बोल्ड कर दिया था। इसके बाद ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने मुंबई की पारी को संभाला। दोनों ने तेजी से बल्‍लेबजी की और पावरप्ले में मुंबई का स्कोर 59 रन तक पहुंचा दिया था।

बेन स्टोक्स IPL 2020 में शतक लगाने वाले पहले विदेशी, संजू सैमसन का अर्धशतक, राजस्थान ने मुंबई को रौंदा

मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रन बनाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा रन हार्दिक पंड्या ने बनाए। उन्होंने 21 गेंद पर 60 रनों की पारी खेली। हार्दिक ने 20 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और 7 छक्के लगाए।

RCB vs CSK: विराट कोहली सीजन में 400 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज, टूर्नामेंट में छक्कों का दोहरा शतक भी पूरा किया

चेन्नई सुपरकिंग्स के ओपनर फाफ डुप्लेसिस ने 13 गेंद पर 25 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान अपने 400 रन पूरे कर लिए। वे आईपीएल के 13वें सीजन में 400 से ज्यादा रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

बेन स्टोक्स के शतक की बदौलत जीता राजस्थान रॉयल्स, मुंबई इंडियंस को 8 विकेट से हराया

मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रन बनाए। उसके लिए हार्दिक पंड्या ने 21 गेंद की पारी में 60 रन बनाए। इस दौरान 2 चौके और 7 छक्के लगाए। हार्दिक ने 20 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

मुंबई ने किया एक बदलाव, रोहित शर्मा की जगह कीरोन पोलार्ड ही कर रहे हैं कप्तानी

मुंबई की टीम 10 में से सात जीत के साथ शीर्ष पर कायम है। दूसरी ओर, राजस्थान को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना जरूरी होगा। उसने 11 में से 4 मैच जीते हैं और 7 हारे हैं। टीम 8 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को 8 विकेट से हराया, कायम रखीं प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें

इस मैच में चेन्नई ने शार्दुल ठाकुर और जोस हेजलवुड को बाहर किया था। दोनों की जगह मिशेल सैंटनर और तेज गेंदबाज मोनू कुमार को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया। दूसरी ओर, आरसीबी ने एक बदलाव करते हुए इसुरू उडाना की जगह मोइन अली को मौका दिया था।

RCB vs CSK: दो बदलाव के साथ उतरा चेन्नई, बंगलौर ने भी किया एक चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग 11

IPL 2020 RCB vs CSK: दोनों के बीच इस सीजन यह दूसरा मैच था। पहला मैच बंगलौर ने जीता था। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर 11 साल से चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल के किसी एक सीजन में दोनों मैच नहीं जीत पाया है।

KXIP vs SRH: रवि बिश्नोई ने रोका डेविड वार्नर का अर्धशतकीय रथ, 9 मैच बाद 50 के अंदर आउट

वॉर्नर पिछले पांच पारियों में अर्धशतक नहीं लगा सके हैं। राजस्थान के खिलाफ दुबई में 48 रन की पारी उनका टॉप स्कोर रहा है। उसके बाद वो चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 9, कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 47, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 4 और पंजाब के खिलाफ 35 रन बनाकर आउट हुए हुए हैं।

KKR vs DC: श्रेयस अय्यर ने किया कोलकाता की सोच को सलाम, कहा- हमारे गेंदबाजों को पीट दिया

अय्यर ने कहा, ‘कोलकाता नाइटराइडर्स ने हमें प्रत्येक विभाग में पछाड़ दिया। उनके खेलने के रवैये और सोच को सलाम। उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी की, विशेषकर सुनील नरेन ने, हमारे गेंदबाजों को पीट दिया। वे शॉट चयन में काफी अच्छे थे।’

KKR vs DC: 200वें मैच में अजिंक्य रहाणे ने की शर्मनाक बल्लेबाजी, मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने बनाया खास रिकॉर्ड

वरुण ने दिल्ली के मध्यक्रम के सभी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उन्होंने इसकी शुरुआत ऋषभ पंत से की। इसके बाद शिमरॉन हेटमायर, श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोइनिस और अक्षर पटेल को आउट किया।

आखिरी 4 ओवर में 7 विकेट लेकर जीता पंजाब, दो ओवर में 17 रन नहीं बना सकी हैदराबाद की टीम

किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 126 रन बनाए।निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा नाबाद 32 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से राशिद खान ने 14 रन देकर 2 विकेट लिए। कप्तान केएल राहुल 27 गेंद पर 27 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर बोल्ड हुए। क्रिस गेल 20 गेंद पर 20 रन बनाकर जेसन होल्डर का शिकार बने।

किंग्स इलेवन पंजाब की लगातार चौथी जीत, सनराइजर्स हैदराबाद को 12 रन से हराया

जाब ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 126 रन बनाए। उसकी ओर से निकोलस पूरन हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 32 रन बनाए। हैदराबाद की ओर से राशिद खान, संदीप शर्मा और जेसन होल्डर ने 2-2 विकेट लिया।

हैदराबाद ने एक बदलाव किया, पंजाब की टीम से मयंक अग्रवाल बाहर; ये है प्लेइंग-11

पंजाब के ओपनर मयंक अग्रवाल पिछले मैच में चोट से परेशान दिख रहे थे। हालांकि, उनके बाहर होने की संभावना कम है। ग्लेन मैक्सवेल फॉर्म में वापस आ रहे हैं। ऐसे में पंजाब की टीम प्लेइंग इलेवन में बदलाव नहीं करना चाहेगी।

दिल्ली कैपिटल्स की लगातार दूसरी हार, वरुण चक्रवर्ती के 5 विकेट की बदौलत जीता कोलकाता नाइटराइडर्स

दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन कप्तान श्रेयस अय्यर ने बनाए। उन्होंने 47 रनों की पारी खेली। अय्यर के अलावा ऋषभ पंत ने 27, रविंचंद्रन अश्विन ने 14 और शिमरॉन हेटमायर ने 10 रनों का योगदान दिया। इन तीनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका।

यह पढ़ा क्या?
X