IPL 2020

आर्थिक तंगी के कारण स्वीपर बनने को तैयार था यह क्रिकेटर, शाहरुख खान ने बदल दी जिंदगी

2017 में रिंकू को किंग्स इलेवन पंजाब ने 10 लाख रुपए में खरीदा, लेकिन उन्हें सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला। उसमें भी उन्हें बल्लेबाजी नहीं मिली। टीम ने उन्हें ऑक्शन में डाल दिया। इसके बाद 2018 में केकेआर ने उन पर बड़ा दांव लगाया।

सौरव गांगुली को भारत में ही आईपीएल होने की उम्मीद, बोले- 30-40 दिन भी मिले तो होगा आयोजन

कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए भारत में टूर्नामेंट के आयोजन में किसी तरह की समस्या होने पर न्यूजीलैंड, श्रीलंका और यूएई ने टूर्नामेंट के आयोजन की पेशकश की है।

श्रीलंका या यूएई में हो सकता है आईपीएल, ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बना #IPL2020; फैंस ने शेयर किए मजेदार MEMES

कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल तक के लिए टालने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इसे कराने को लेकर सभी संभावनाओं की तलाश कर रहा है।

बीसीसीआई ने दिए IPL में चीनी स्पॉन्सरशिप खत्म करने के संकेत, कहा- अन्य मुद्दों पर भी कर रहा गौर

पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ जारी तनाव के बीच आईपीएल में चीनी कंपनियों की स्पॉन्सरशिप खत्म करने की मांग हो रही है। आईपीएल का टाइटल स्पॉन्सर ‘वीवो’ है। वीवो चीनी कंपनी है।

भारतीय ओपनर के ऑल टाइम IPL-11 के कप्तान बने MS DHONI; गौतम गंभीर, क्रिस गेल और आंद्रे रसेल को नहीं दी जगह

टीम में पहले ओपनर के तौर पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को चुना है। उनका स्ट्राइक रेट 142.4 का रहा है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि क्रिस गेल की तुलना वॉर्नर में ज्यादा निरंतरता है। वे आक्रामक भी हैं।

वेस्टइंडीज में खेलेंगे IPL में 2 गेंद पर हैट्रिक लेने वाले प्रवीण तांबे, शाहरुख खान की टीम से हुआ करार

प्रवीण तांबे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए 2013 और 2015 में खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में 33 मुकाबलों में 28 विकेट अपने नाम किए थे। 2014 सीजन तांबे के लिए बेहतरीन रहा था। तब उन्होंने 13 मैच में 15 विकेट झटके थे।

VIVO बना रहेगा IPL का प्रायोजक, 440 करोड़ के लिए BCCI खत्म नहीं करेगा करार; ट्रेजरार बोले- चीनी कंपनी से इंडियन इकॉनमी को ही फायदा

धूमल ने कहा कि चीनी कंपनियां भारत में अपने प्रोडक्ट बेचकर जो पैसा कमाती हैं, उसका बड़ा हिस्सा ब्रांड प्रमोशन के नाम पर बीसीसीआई को मिलता है। बोर्ड उस कमाई पर केंद्र सरकार को 42% टैक्स देता है।

बीसीसीआई का शशांक मनोहर पर आरोप, कहा- T20 वर्ल्ड कप को लेकर भ्रम फैला रहे ICC चेयरमैन

पदाधिकारी ने कहा, ‘अगर आईसीसी इस महीने टूर्नमेंट को स्थगित करने की घोषणा करता है तो जिन सदस्य देशों के खिलाड़ी आईपीएल का हिस्सा नहीं है, वे भी इस दौरान अपनी द्विपक्षीय सीरीज को लेकर योजना बना सकते हैं। फैसला करने में विलंब से सभी को नुकसान होगा।’

चेन्नई सुपर किंग्स ने टीम डॉक्टर को किया सस्पेंड, शहीद जवानों और पीएम पर दिया था विवादास्पद बयान

चेन्नई सुपर किंग्स के डॉ. मधु थोट्टापिल्ली ने अपने ट्वीट में लिखा था, ‘मैं यह जानने को उत्सुक हूं कि जो ताबूत वापस आएंगे, क्या उस पर पीएम केयर्स का स्टीकर लगा होगा।’

IPL एंटरटेनमेंट के साथ बिजनेस भी, इससे बदलेगा देश के लोगों का मूड; बोले बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल

आईसीसी का टी20 वर्ल्ड कप पर फैसला लेने में देर करना, कहीं आईपीएल के खिलाफ साजिश तो नहीं है, के सवाल पर अरुण धूमल ने कहा, मैं उस पर टिप्पणी नहीं करूंगा। मुझे लगता है कि आईसीसी चुनाव नजदीक होने से सब कुछ मिक्स हो रहा है।

BCCI खाली स्टेडियम में IPL 2020 कराने के मूड में, सौरव गांगुली ने लिखा सभी स्टेट एसोसिएशन को लेटर

सौरव गांगुली ने राज्य क्रिकेट बोर्डों को लिखे पत्र में घरेलू क्रिकेट को लेकर कहा है, ‘हमें आगे बढ़ना है। बीसीसीआई अगले क्रिकेट सीजन में प्रतियोगी क्रिकेट की प्रक्रिया शुरू करने की सोच रहा है। हम विभिन्न फॉर्मेट और विकल्पों पर विचार कर रहे हैं, ताकि विभिन्न घरेलू टूर्नामेंट हो पाएं।’

‘4000 करोड़ के नुकसान की आशंका के बावजूद न सैलरी कटेगी, न छंटनी होगी,’ बोले- बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल

कोरोनावायरस के कारण दुनिया के सबसे अमीर बोर्ड भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसके बावजूद वह न तो उसने किसी की सैलरी में कटौती की है और न ही किसी को निकाला है।

‘बालकनी से कूदने का मन करता था, 2 साल तक डिप्रेशन में रहा,’ वर्ल्ड कप विजेता क्रिकेटर ने ठीक होने को ली थी डायरी की मदद

उथप्पा भारत के लिए 46 वनडे और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं। उनको आईपीएल 2020 के लिए हुई नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने तीन करोड़ रुपए में खरीदा था। हालांकि, कोरोनावायरस महामारी के कारण आईपीएल स्थगित है।

IPL 2020: विदेश में टूर्नामेंट कराने की सोच रहा बीसीसीआई, टी20 वर्ल्ड कप पर ICC के फैसले पर निगाहें

IPL 2020: देश में लोकसभा चुनाव होने के कारण इंडियन प्रीमियर लीग 2009 का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में किया गया था, जबकि 2014 में इसके कुछ मैच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले गए थे।

VIDEO: ‘बेटे को क्रिकेटर बनाने के लिए सुनी गालियां, 8 साल में डिसाइड किया था करियर’, नीतीश राणा के पिता का छलका दर्द

नीतीश राणा ने आईपीएल में 46 मैच में 29.32 की औसत से 1085 रन बनाए हैं। इस दौरान 8 अर्धशतक लगाए। नीतीश केकेआर के लिए मध्यक्रम में सभी नंबर पर बल्लेबाजी कर चुके हैं।

VIDEO: ‘चेन्नई सुपरकिंग्स ने सुधारा मेरा करियर’, सुरेश रैना ने कहा धोनी ने दी थी खुलकर खेलने की आजादी

सुरेश रैना सिर्फ चेन्नई के लिए 164 मैच में 4527 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 33.28 का रहा है। रैना का स्ट्राइक रेट 137.34 का रहा। उन्होंने एक शतक और 32 अर्धशतक लगाए।

महेंद्र सिंह धोनी के लाइव आने की अफवाह पर फैंस हुए खुश, चेन्नई सुपरकिंग्स ने मामला किया साफ

सीएसके ने अपने आधिकारिक ट्विटर इंस्टाग्राम अकाउंट पर लॉकडाउन में कई खिलाड़ियों के इंटरव्यू लिए। इस दौरान सुरेश रैना, हरभजन सिंह, मुरली विजय और फाफ डुप्लेसिस समेत कई मौजूदा और पूर्व खिलाड़ी लाइव हुए। हर बार फैंस महेंद्र सिंह धोनी को बुलाने की मांग कर रहे थे।

IPL 2020, T20 World Cup 2020 Date: आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप पर नहीं लिया फैसला, फैंस को 10 जून तक करना होगा इंतजार

IPL 2020, ICC T20 World Cup 2020: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बोर्ड मीटिंग में गुरुवार को टी20 वर्ल्ड कप 2020 को लेकर कोई फैसला नहीं हो पाया। बोर्ड ने आईसीसी प्रबंधन से विभिन्न आपात विकल्पों को लेकर संबंधित हितधारकों के साथ चर्चा जारी रखने का आग्रह किया है।

ये पढ़ा क्या?
X