ipl 2020 points table

टॉप-4 में पहुंचने को 4 टीमों में टक्कर, ऑरेंज और पर्पल कैप के लिए भी दिग्गजों में जंग

राजस्थान की राह कठिन है। वह पॉइंट्स और नेट रनरेट दोनों में पंजाब से पीछे है। यदि उसे प्लेऑफ में पहुंचना है तो ना सिर्फ अपने तीनों मैच जीतने होंगे, बल्कि पंजाब और हैदराबाद के हारने की दुआ भी करनी होगी।

केकेआर के लिए चुनौती बना टॉप-4 में बने रहना, जानिए पर्पल और ऑरेंज कैप के लिए किसमें हो रही टक्कर

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और शीर्ष पर कायम दिल्ली कैपिटल्स के 10-10 मैचों में 14-14 अंक हैं। हालांकि, उसका नेट रनरेट दिल्ली से कम है। बंगलौर की जीत से केकेआर की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है।

टॉप-3 टीमों को हरा शीर्ष-5 में पहुंचा पंजाब, जानिए ऑरेंज और पर्पल कैप की रेस में कौन है आगे

किंग्स इलेवन पंजाब से मिली हार के बावजूद श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली दिल्ली की टीम टॉप पर कायम है। उसके 10 मैच में 14 अंक हैं। दूसरे नंबर पर मुंबई इंडियंस है, जबकि रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर तीसरे नंबर पर है।

दिल्ली को पछाड़ मुंबई फिर टॉप पर, ट्रेंट बोल्ट भी शामिल हुए पर्पल कैप की रेस में

मुंबई के खिलाफ हार से केकेआर अंक तालिका में चौथे नंबर पर बनी है, लेकिन उसका नेट रनरेट खराब हो गया है। इसका असर उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं पर पड़ सकता है।

रोमांचक हुई टॉप-4 में पहुंचने की होड़, जानिए पर्पल और ऑरेंज कैप की रेस में कौन आगे

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने ऑरेंज कैप (सबसे ज्यादा रन) की अपनी दावेदारी और पक्की कर ली। वह टूर्नामेंट में 400 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।

जानिए पर्पल और ऑरेंज कैप की रेस में कौन है आगे

पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर मुंबई इंडियंस, दूसरे स्थान पर दिल्ली कैपिटल्स, तीसरे पर रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और चौथे स्थान पर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम है। सबसे कम एक जीत के साथ किंग्स इलेवन पंजाब की टीम आठवें पायदान पर है।

लीग स्टेज के आधे मैच समाप्त, टॉप-4 में कोहली-रोहित की टीमें

सीजन में बेहतर खेल दिखाने के बावजूद ‘बैड लक’ के कारण केएल राहुल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब आखिरी यानी आठवें पायदान पर है। वह 7 मैच में सिर्फ एक ही जीत सकी है।

यह पढ़ा क्या?
X