ipl 2020 final

‘सूर्या के लिए मुझे अपना विकेट कुर्बान करना चाहिए था,’ बोले रोहित शर्मा; सोशल मीडिया पर हो रही सूर्यकुमार की टीम भावना की तारीफ

रोहित ने कहा, ‘वह जिस फॉर्म में था, मुझे अपना विकेट बलिदान कर देना चाहिए। था। उसने पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया और अविश्वसनीय शॉट लगाए।’ सूर्यकुमार यादव ने कहा, मुझे यकीन था कि रोहित टीम को जीत तक ले जाएंगे। मुझे अपना विकेट गंवाने का कोई दुख नहीं है।

IPL: रोहित शर्मा 2 रन से डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके, 4 साल बाद Final में दोनों कप्तान ने जड़ी फिफ्टी

IPL 2020 Records: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ यह रोहित शर्मा का 200वां आईपीएल मैच था। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 4000 रन भी पूरे कर लिए। रोहित मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए अब तक 4060 रन बना चुके हैं।

IPL 2020: फाइनल में फ्लॉप हुए दिल्ली के HULK स्टोइनिस, टीम के लिए पहला ओवर सीजन में बना ‘काल’

पहले ओवर की पहली गेंद पर स्टोइनिस को ट्रेंट बोल्ट ने क्विंटन डीकॉक के हाथों कैच करा दिया। स्टोइनिस खाता भी नहीं खोल सके। बोल्ट ने पारी के तीसरे ओवर में अजिंक्य रहाणे को आउट कर दिया। शिखर धवन जयंत यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए।

IPL 2020 Final, MI vs DC: मुंबई ने तोड़ा दिल्ली का दिल, रिकॉर्ड पांचवीं बार बना चैंपियन; लगातार दो सीजन खिताब जीतने वाली दूसरी टीम बनी

मुंबई की टीम लगातार दो सीजन में खिताब जीतने वाली दूसरी टीम बन गई। उसने पिछले सीजन के फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था। चेन्नई ने ही 2010 और 2011 में लगातार दो खिताब जीते थे। रोहित शर्मा का आईपीएल में ये छठा खिताब है। वे एक बार डेक्कन चार्डर्स के लिए टाइटल जीत चुके हैं।

IPL 2020 FINAL: रोहित शर्मा के पास 3 रिकॉर्ड बनाने का मौका, कीरोन पोलार्ड लगा सकते हैं छक्कों का ‘दोहरा शतक’

रोहित बतौर पांच बार आईपीएल जीत चुके हैं। चार बार मुंबई और एक बार डेक्कन चार्जर्स (2009) के लिए जीते हैं। रोहित दिल्ली के खिलाफ फाइनल में उतरते ही एक और उपलब्धि अपने नाम कर लेंगे। वे 200 आईपीएल मैच खेलने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे।

MI vs DC: मुंबई इंडियंस ने फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया, रोहित शर्मा की टीम पहली बार रन चेज कर फाइनल जीती

दिल्ली ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 156 रन बनाए। टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा नाबाद 65 रन बनाए। 50 गेंद की पारी में 6 चौके और दो छक्के लगाए। अय्यर के सीजन में 500 रन पूरे हो गए।

IPL 2020: मुंबई को मैच से पहले लगा झटका, स्टार स्पिनर बाहर; ये है दोनों की प्लेइंग-11

दिल्ली कैपिटल्स पहली बार आईपीएल का फाइनल खेलने उतरी है। मुंबई इंडियंस का यह छठा खिताबी मुकाबला है। इससे पहले वह 2010, 2013, 2015, 2017 और 2019 में फाइनल खेल चुकी है। साल 2010 को छोड़ हर बार चैंपियन रही है।

IPL 2020 FINAL Preview: पांचवीं बार खिताब जीतने उतरेगी मुंबई इंडियंस की टीम, पहली बार चैंपियन बनने पर दिल्ली कैपिटल्स की नजर

आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा की नजरें पांचवें खिताब पर है। वहीं, दिल्ली पिछले बारह सत्रों में फिसड्डी साबित होने के बाद पहली बार इस मुकाम तक पहुंची है। ऐसा बहुत कम ही होता है कि सबसे प्रबल दावेदार दो टीमें ही खिताब के लिये आपस में टकराएं।

आज का राशिफल
X