international

ओवरटाइम पर यूरोप के एक देश में उबाल

प्रधानमंत्री ओरबान की दलील है कि इस ओवरटाइम का कर्मचारी को पैसा मिलेगा। उनके मुताबिक, यह तो अच्छा कानून है जो ज्यादा पैसा कमाने वालों को ज्यादा काम करने की आजादी देता है।

तीन महीने कैद में कितनी बार बलात्‍कार हुआ, नादिया मुराद को याद नहीं, मिला नोबेल का शांति पुरस्‍कार

उत्तरी इराक में सीरिया की सीमा से सटे शिंजा इलाके के पास कोचू गांव में अपने छह भाइयों और भरे पूरे परिवार के साथ रहने वाली नादिया मुराद ने बलात्कार के खिलाफ जागरूकता फैलाने का काम किया।

जांच के दायरे में डोनाल्‍ड ट्रंप की पूरी जिंदगी

ट्रंप प्रशासन में गृह मामलों के मंत्री रयान जिंके शुक्रवार को चौथे कैबिनेट मंत्री रहे जिन्होंने पद छोड़ने की घोषणा की। पद पर रहते हुए उनके कार्यों को लेकर 17 मामलों की जांच चल रही है।

मुसीबत से निकालने के नाम पर करता था अश्‍लील हरकत, बाबा के खिलाफ उतरीं 10 महिलाएं

जाहिरा को छोड़कर आरोप लगाने वाली अन्य महिलाएं अभी खुलकर सामने नहीं आई हैं। जाहिरा ने ग्लोबो टेलीवीजिन नेटवर्क के एक कार्यक्रम में शुक्रवार रात यह खुलासा किया।

मैर्केल की उत्तराधिकार के सामने ‘मिनी मैर्केल’ की छवि तोड़ने की चुनौती

जर्मनी में परंपरा भी रही है कि सत्ताधारी पार्टी का प्रमुख ही सरकार का प्रमुख भी होता है। इसीलिए कह सकते हैं कि हैम्बर्ग में सीडीयू प्रतिनिधियों ने सिर्फ पार्टी प्रमुख नहीं बल्कि एक तरह से नई चांसलर को चुना है।

पूर्व विदेश मंत्री पर भड़के डोनाल्‍ड ट्रंप, बता डाला ‘मूर्ख और कामचोर’

टिलरसन ने सीबीएस न्यूज को दिए एक साक्षात्कार के दौरान ट्रंप की आलोचना करते हुए कहा था, “मैं उनसे रोजाना कहता था कि आप ऐसा नहीं कर सकते”।

फ्रांस में दंगे भड़कने की आशंका, राष्‍ट्रपति का कुछ पता नहीं

माना जा रहा है कि सप्ताह भर प्रदर्शन के बीच 40 वर्षीय मैक्रों एलिसी प्रेजिडेंशल पैलेस में बंद कमरे में बैठकें करते रहे और एक प्रकार से लोगों से दूर भागते रहे।

ब्राजील में दो बैंकों पर हमला, पांच बंधकों समेत 12 लोग मारे गए

कार्यालय के अनुसार, “हथियारों से लैस एक दल शहर में तड़के शहर में घुसा और शहर के मध्य पहुंचकर उसने घटना को अंजाम देने की कोशिश की। संदिग्धों और पुलिस के बीच गोलीबारी हुई।”

कर्ज चुकाने के लिए मासूम बेटियां ‘बेच’ रहे पिता, सिर्फ चार महीनों में 161 की लगी बोली

सूखे से पहले 80 फीसदी से ज्यादा परिवार कर्ज की चपेट में थे। कई परिवारों को उम्मीद थी कि अच्छी फसल होने पर वह कर्ज चुका देंगे लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाए।

वो भारतीय राजकुमारी जो बन गई थी ब्रिटिश जासूस, अब नोट पर होगी तस्‍वीर

कर्नल फ्रैंक स्पूनर ने नूर खान के बारे में लिखा कि उनका व्यक्तित्व काफी अस्थिर था। हालांकि रेडियो में उनके पास बेहतरीन स्किल था। जून 1943 में उन्हें फ्रांस भेजा गया था।

रूस ने यूक्रेन नेवी के तीन जहाजों को पकड़ा, यूएन सिक्‍योरिटी काउंसिल ने बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

यूक्रेन की नौसेना का कहना है कि घटना रविवार को हुई जब दो छोटे युद्धपोत और एक टगबोट केर्च जलडमरूमध्य से गुजर रही थी।

चीन: ट्विटर पर शिकंजा कसना शुरू, लोगों के ट्वीट डिलीट कर रही सरकार

चीन को डर है कि इन साइटों का राजनीतिक गतिविधि के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। इस डर से अधिकारियों ने पिछले साल से चोरी चुपके इन पर रोक लगाने का अभियान शुरू किया है।

अमेरिका: भारत आने वाले थे, 16 साल के लड़के ने 61 वर्षीय भारतीय की गोली मारकर ले ली जान

खबर के अनुसार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कई गोलियां लगने की वजह से उनकी मौत हुई है। आरोपी की उम्र के कारण उसके नाम का खुलासा नहीं किया गया है।

वैश्विक भुखमरी सूचकांक: 119 देशों में भारत को 103वां स्‍थान, कई पड़ोसी देशों से भी नीचे

वैश्विक भुखमरी सूचकांक में दुनिया के 119 देशों में भारत 103वें स्थान पर रहा है। एक रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है।

‘गंदगी में रहती हूं ताकि कोई छेड़खानी ना करे’, फुटपाथ पर यूं जिंदगी बिता रही मशहूर एक्टर की एक्स वाइफ

लोनी ने बताया कि वो लॉस एन्जलिस में cosmetic surgery center में असिस्टेंट के तौर पर काम कर रही थीं। लोनी ने यह भी बताया कि दो साल पहले उनकी नौकरी छूट गई थी। लोनी ने बताया कि जिस अपार्टमेंट में वो रह रही थीं वहां उन्हें बिजली के झटके देकर प्रताड़ित किया जाता था।

रनवे से बाहर निकल गया प्‍लेन, सामने समंदर था, उसमें जा घुसा

इस विमान हादसे का वीडियो और इससे जुड़ी कई सारी तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं। वीडियो में यह विमान रनवे पर चलता नजर आ रहा है। कई तस्वीरों में यह भी नजर आ रहा है कि विमान समंदर में खड़ा है और यात्रियों को वहां से निकालने की कोशिश की जा रही है।

मशहूर प्लेबॉय की सेक्स करते हुए मौत, 6000 महिलाओं से बना चुका था संबंध

मॉरिजियो जफांटी 1970 में नाइटक्लब में काम करते थे। 17 साल की उम्र में मॉरिजियो जफांटी ने एक नाइट क्लब के साथ करते हुए अपने करियर की शुरुआत की। उस वक्त उनका काम सड़क से गुजरने वाली महिलाओं से बातचीत कर उन्हें क्लब में आने के लिए राजी करना था।

पाकिस्तानियों की चीन में फंसी पत्नियां, वापस लाने के लिए यूं लगा रहे ऐड़ी-चोटी का जोर

पाकिस्तान के एक व्यापारी मिर्जा इमरान बेग इन दिनों बीजिंग दूतावास के चक्कर काट रहे हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स से बातचीत के दौरान उन्होंने बतलाया कि उनकी पत्नी और बच्चे चीन के शिनझियांग प्रांत में फंस गए हैं।