International News

चीनी अखबार ने कहा, हिंद महासागर में अमेरिका की युद्ध की धुन पर नाचना चाहता है भारत

ग्लोबल टाइम्स में लियू जोंगी के इस लेख में कहा गया कि चीन के साथ सीमा संघर्ष को एक बहाने के रूप में इस्तेमाल करते हुए भारत सक्रिय रूप से QUAD के भौतिकीकरण को बढ़ावा दे रहा है।

PAK: पूर्व PM नवाज शरीफ के दामाद गिरफ्तार, मरियम का ट्वीट- दरवाजा तोड़ पुलिस सफदर को ले गई साथ

उन्होंने लिखा, “कराची में जहां हम ठहरे थे। पुलिस वहा आई। हमारे होटल का दरवाजा तोड़ा और कैप्टन सफदर को गिरफ्तार कर साथ ले गई।”

US Elections: कमला हैरिस के नाम का उड़ाया था मजाक, वायरल VIDEO के बाद लोगों के निशाने पर आ गए डेविड परड्यू

भारतीय मूल की कई नामचीन हस्तियों ने अपने हिंदी नामों की व्याख्या की और घटना के प्रति आक्रोश व्यक्त किया।

LAC विवाद: जवाब देने को 7 जगह भारत ने ली अहम पोजीशन! बोला चीन- खाली करें चूशुल, भारत का जवाब- पैंगॉन्ग से हटाओ PLA

सूत्रों के मुताबिक भारत औऱ चीन के रक्षा औऱ विदेश मंत्रालय के बीच जो बातचीत अब तक हुई है उसमें दोनों ही देश बॉर्डर पर शांति बनाए रखने के लिए राजी हुए हैं। लेकिन इस बातचीत में चीन यह बताने में नाकाम रहा है कि आखिर क्यों वो बॉर्डर पर सैनिकों की संख्या बढ़ा रहा है।

‘शक्तिशाली’ महसूस कर रहा हूं, हर किसी को करना चाहता हूं ‘किस’- COVID-19 से ठीक होने के बाद रैली में बोले डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप (74) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प हाल में कोविड-19 से पीड़ित पाए गए थे। राष्ट्रपति को उपचार के लिए एक सैन्य अस्पताल में भर्ती किया गया था। अस्पताल में चार दिन रहने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

पाकिस्तानः PM के खिलाफ ‘अपनों’ ने ही खोल दिया मोर्चा, इमरान खान को बता दिया “सैन्य कठपुतली”

पाकिस्तान से सम्मेलन को डिजिटल रूप से संबोधित करते हुए खटक ने कहा, “यह पाकिस्तान में सबसे खतरनाक मार्शल लॉ है क्योंकि इसने संवैधानिक संस्थानों को अभद्र और विकृत किया है।”

COVID-19 Vaccine की राह नहीं आसान! अब Johnson & Johnson ने रोका ट्रायल

हालांकि, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि कैसे उसकी तबीयत गड़बड़ाई? पर कंपनी इस सवाल का जवाब तलाशने में जुटी है।

LAC विवादः चीन का आक्रामक रुख बातों से नहीं सकता बदल, ये कबूलने का आ गया है वक्त- लद्दाख पर बोले US के NSA

ओ ब्रायन ने रेखांकित किया कि चीन की अन्य अंतरराष्ट्रीय सहायता में वेनेजुएला के निकोलस मादुरो सहित दुनिया के ऐसे शासकों को निगरानी प्रणाली और दमन के उपकरण बेचना है जो लोगों के राजनीतिक और आर्थिक अधिकार सीमित करते हैं।

US Presidential Elections 2020 से पहले डोनाल्ड ट्रंप और जो बाइडेन में होने वाली दूसरी बहस रद्द, ये है वजह

दोनों उम्मीदवारों के बीच तीसरी बहस टेनेसी के नाशविले में 22 अक्टूबर को होगी।

US Election 2020: कोरोना को हल्के में ले रहे संक्रमित डोनाल्ड ट्रंप? समर्थकों से ‘मिलने’ अस्पताल से निकले बाहर; एक्सपर्ट बोले- ये ‘पागलपन’

इसी बीच, ट्रम्प के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद न्यू जर्सी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बेडमिन्स्टर में ‘ट्रम्प नेशनल गोल्फ कोर्स‘’ में चंदा इकट्ठा करने के लिए आयोजित किए गए कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले 200 से अधिक लोगों से सम्पर्क किया है।

डोनाल्ड ट्रंप के लिए COVID-19 से भी अहम हैं US Presidential Elections? संक्रमित होने के बाद भी समर्थकों से ‘मिलने’ गए बाहर

राष्ट्रपति की झलक पाकर उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। इसके तुरंत बाद ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘अस्पताल के बाहर मौजूद सभी प्रशंसकों और समर्थकों की मैं सराहना करता हूं।

छिड़ने वाली है जंग? आर्मीनिया और अजरबैजान के बीच गोलाबारी, जानें क्या है पूरा विवाद

अज़रबैजान के राष्ट्रपति ने देश के नाम अपने संबोधन में लोगों को भरोसा दिलाया है कि उनकी सेना को कुछ ही नुकसान हुआ है, लेकिन जंग जारी है। दूसरी ओर अर्मेनिया का दावा है कि उन्होंने अपने एक्शन में अज़रबैजान के चार हेलिकॉप्टर, तीन दर्जन टैंक और अन्य सेना के वाहनों को नष्ट कर दिया है।

आ गई ‘उड़ने वाली कार’, जापान में परीक्षण सफल, ड्राइवर के साथ कुछ मिनट्स तक भरती रही उड़ान

उन्होंने कहा, ‘‘दुनियाभर में उड़ने वाली कार को लेकर 100 से अधिक परियोजनाएं चल रही हैं। उनमें से कुछ ही ऐसी परियोजनाएं हैं जो एक व्यक्ति को लेकर उड़ान भरने में सफल रही हैं।’’
फुकुजावा ने कहा, ‘‘मुझे आशा है कि कई लोग इसे चलाना चाहते हैं और सुरक्षित महसूस करना चाहते हैं।’’

पाकिस्तानः पूर्व PM नवाज शरीफ भगोड़ा घोषित, इमरान सरकार ने प्रत्यर्पण को ब्रिटेन से साधा संपर्क

शरीफ पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रहे हैं। वह इलाज के लिये फिलहाल लंदन में हैं। शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली में समस्या का पता चलने के बाद वह वहां गये थे। वह पिछले साल नवंबर में ब्रिटेन गये थे।

अमेरिकाः H-1 B वीजा से धोखाधड़ी में भारतीय अरेस्ट, करीब 2 करोड़ डॉलर के घोटाले का है आरोप

अभियोजकों ने कहा कि साहनी पर वीजा के साथ धोखाधड़ी करने के लिए और उससे वितीय लाभ लेने के लिए 6 धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

अफ्रीकी देश माली में सैन्य विद्रोह, राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री को बंधक बनाया गया, संसद भंग

प्रधानमंत्री बौबोऊ सिस्से ने सैनिकों से अपने हथियार डालने का आग्रह किया और उनसे सबसे पहले देश के हित में सोचने की अपील की।

ऐतिहासिक डेमोक्रेटिक सम्मेलन की शुरूआत सर्वधर्म सभा में मंत्रोच्चार और अरदास संग हुई

टेक्सास एटॉर्नी में नीलिमा गोनुगुंटला ने कहा, ‘‘हम जब अगले राष्ट्रपति के उम्मीदवार के तौर पर अपने समय के सबसे अनुभवी और सम्मानित नेताओं में से एक को नामित करने वाले हैं तथा भारतीय मूल की पहली महिला को उप राष्ट्रपति पद के लिए नामित करने वाले हैं तो हम भगवान का आह्वान करते हैं और शाश्वत हिंदू ग्रंथों से अलौकिक प्रेरणा प्राप्त करना चाहते हैं।’’

COVID-19 के कारण लगी रोक के बाद भी मॉडल ने की शादी, तस्वीरें वायरल होने पर लोग दंग; करने लगे आलोचना

सोशल मीडिया पर लोगों ने पूर्व मिस लेबनान की शादी को लेकर कहा, “आप लोगों ने देश में लगे शादी पर बैन का उल्लंघन कर गैर-जिम्मेदाराना हरकत की है।”

IPL 2020 LIVE
X