ताज़ा खबर
 

International News

सिर कटे सांप ने शख्स पर बोला हमला, देखें हैरान कर देने वाला वीडियो

बिल ने इसके बाद शॉटगन से रैटल स्नेक के सिर को निशाना बनाकर फायर किया और उसके सिर को उड़ा दिया। लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि सिरकटे सांप ने मरने के एक घंटे बाद हमला कर दिया।

Europe, Europe politics, Europe article, Europe problems, Europe issues, article on Europe, Europe and india, Europe and muslims, Europe and world, article on Europe politics, Political Activities, Political Activities in europe, International news

यूरोप में मचे घमासान की जड़ें कहीं और हैं

संकट इस कदर गंभीर है कि शरणार्थियों का खुले दिल से स्वागत करने वाली जर्मन चांसलर अंगेला मैर्केल न सिर्फ यूरोपीय संघ के स्तर पर लगातार हमले झेल रही हैं, बल्कि उनकी अपनी सरकार पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं।

बिस्‍तर के पास चार्ज हो रहा मोबाइल फोन फटने से सीईओ की मौत!

क्रेडल ग्रुप ने इस घटना के बाद जारी बयान में कहा है,”पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण उनके सिरहाने पर चार्ज हो रहे स्मार्टफोन में हुए धमाके को बताया है।” इसके बाद क्रेडल ग्रुप ने कहा है कि हसन चार्ज हो रहे फोन के फटने के कारण लगी चोटों के कारण गुजर गए हैं।

aiims result, aiims result 2018, aiims mbbs result 2018, aiims mbbs result, mbbs result, mbbs result 2018, aiims result 2018 date, aiims mbbs result 2018 date, aiimsexams.org, www.aiimsexams.org, aiims, mbbs exam result

परीक्षा में नहीं हो सके चीटिंग इसलिए पूरा देश हो गया OFFLINE

अफ्रीकी देश अल्जीरिया में बुधवार (20 जून) को हाईस्कूल की परीक्षा होने वाली थी। अल्जीरिया की सरकार ने हाईस्कूल की परीक्षा नकल मुक्त करवाने के लिए पूरे देश में इंटरनेट सेवाओं को ठप कर दिया। मोबाइल और फिक्स इंटरनेट लाइन को पूरे देश में दो घंटे के लिए बंद कर दिया गया।

कैसे पति थे सलमान रुश्‍दी, कैसे टूटी चौथी शादी, जानिए पद्मा लक्ष्‍मी के दर्दनाक अनुभव

पद्मा लक्ष्‍मी से शादी करने से पहले सलमान रुश्‍दी तीन शादियां कर चुके थे। दोनों 1999 में न्‍यूयॉर्क में पहली बार मिले थे और पांच साल बाद शादी कर ली थी। पद्मा लक्ष्‍मी का रुश्‍दी के साथ का अनुभव बेहद दर्द भरा रहा। दोनों आखिरकार वर्ष 2007 में अलग हो गए थे।

Pervez Musharraf, Pervez Musharraf arrest, Pervez Musharraf case, Pervez Musharraf in jail, Pervez Musharraf in court, Pakistan Court Orders, Arrest Pervez Musharraf, Confiscation of His Property, international news

परवेज मुशर्रफ का सांसद बनने का सपना चूर, नहीं लड़ पाएंगे चुनाव

परवेज मुशर्रफ ने चित्रराल के NA-1 से नामांकन पत्र दाखिल किया था, रिटर्निंग ऑफिसर मोहम्मद खान ने इसे अस्वीकार कर दिया।

ऑडी की लाखों कारों में लगाया गड़बड़ सॉफ्टवेयर, गिरफ्तार हुए कंपनी के चीफ एग्‍जीक्‍यूटिव

ऑडी के सीईओ रुपर्ट स्‍टैडलर को एमीशन स्‍कैंडल मामले में गिरफ्तार किया गया है। उन पर प्रदूषण नियंत्रण से जुड़े सॉफ्टवेयर में छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया गया है। उनसे 20 जून को पूछताछ की जा सकती है।

‘…तो जल्द आपकी चली जाएगी कुर्सी’, ट्रंप ने जापान के पीएम को कहा कुछ ऐसा कि सब रह गए हैरान

जी7 देशों का समिट दुनिया की सबसे विकसित औद्योगिक और लोकतंत्रिक देशों की बैठक थी। लेकिन ये बैठक बेहद कटुतापूर्ण माहौल में खत्म हुई। जब अमेरिकी राष्ट्रपति ने अचानक इसे सर्वसम्मति से खारिज कर दिया और कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडू पर कड़वाहट से हमला किया।

‘पापा मेरी आंखें…मुझे कुछ दिख नहीं रहा’, सुबह उठते ही चीखने लगा हवाई हमले में घायल मासूम

सीरिया में पिछले कुछ दिनों में हवाई हमलों में तेजी आई है। अब्‍दुल मोइन अल-हसन का घर ऐसे ही एक हमले की चपेट में आ गया था। इसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। इस हादसे में उसके दोनों आंखों की रोशनी चली गई।

भारतीयों को कम अक्ल वाला समझते थे अलबर्ट आइंस्टीन? डायरी से सामने आए चौंकाने वाले तथ्य

नोबेल पुरस्‍कार विजेता भौतिकशास्‍त्री अलबर्ट आइंस्‍टीन की डायरी से भारतीयों के कम अक्‍लमंद होने की बात सामने आई है। आइंस्‍टीन का मानना था क‍ि जलवायु के कारण भारतीयों की सोचने की क्षमता भी कमजोर है।

क्रिकेटर ने घर में बांधा शेर, हुए जांच के आदेश

शाहिद अफरीदी पर अपने घर में कथित तौर पर अफ्रीकी शेर को गले में चेन बांधकर रखने का आरोप है। ये आरोप उन पर एक वीडियो वायरल होने के बाद लगे हैं। इस वीडियो में अफरीदी उसी शेर के साथ नजर आ रहे हैं जिसके गले में चेन बंधी हुई थी।

भारत में सबसे पहले इस शख्‍स ने खरीदी रॉल्स रॉयस की यह कार, सालगिरह पर पत्नी को किया गिफ्ट

भारतीय मूल के कारोबारी सोहन रॉय दुनिया के पहले भारतीय बन गए हैं, जिनके पास रॉल्स रॉयस कुलीनन है। ये शानदार कार उन्होंने अपनी पत्नी को शादी की सालगिरह पर तोहफा देने के तौर पर खरीदी है। उन्होंने रॉल्स रॉयस कुलीनन को खरीदने के लिए 5 करोड़ रुपये अदा किए हैं।

नाम को लेकर 27 सालों से लड़ रहे थे दो देश, अब जाकर सुलझा विवाद

मेसेडोनिया देश ने अपने एयरपोर्ट का नाम सिकंदर के नाम पर रखा है जिसको लेकर भी विवाद है। हालांकि दोनों ही देशों की जनता में कुछ लोग इसके समर्थन में हैं और कुछ लोग सड़कों पर उतरकर इसका विरोध करने में जुट गए हैं।

हिजाब के विरोध में ईरान न जाने वाली चेस प्लेयर संग खड़े हुए मोहम्मद कैफ

एशियन देशों की चेस प्रतियोगिता में भारतीय महिला टीम के सामने बुर्का या हिजाब पहनकर खेलने की बाध्यता रखी गई थी। लेकिन भारतीय शतरंज खिलाड़ी सौम्या स्वामीनाथन ने अपने फेसबुक पेज पर लंबी पोस्ट लिखी और ईरान जाने से इंकार कर दिया।

एक्‍ट्रेस कोएना म‍ित्रा ने ऑस्‍ट्रेलियाई इमाम से कहा- भारत आइए, यहां आपकी जरूरत है

ऑस्‍ट्रेलिया के इमाम मोहम्मद ताहिदी एक बार अपने बयान को लेकर चर्चा में हैं। ताहिदी ने बीते 8 जून को वीडियो में इस्लाम धर्म की कई धार्मिक पुस्तकों के हवाले से अपना बयान दिया था। ताहिदी के मुताबिक,”इस्लामिक आतंकवाद की जड़ें हमारी धार्मिक किताबों से शुरू होती हैं।”

Germany, Germany rape, Germany murder, Germany murder of girl, Germany issues, Germany and refugi, refugi in Germany, refugi problem, refugi problem in germany, refugi problem in europe, refugi problem in india, 14 Year Old Girl, international news

14 साल की लड़की की हत्या से जर्मनी में गर्माया रिफ्यूजी मुद्दा

सुजाना हत्याकांड के बाद एएफडी को चांसलर अंगेला मैर्केल पर हमला बोलने का नया हथियार मिल गया है। पार्टी ने चांसलर का इस्तीफा मांगा है और शनिवार को बड़े प्रदर्शनों का आयोजन किया।

वायरल हो रही है दुनिया के ताकतवर नेताओं की ये तस्‍वीर, जानिए इसके पीछे की वजह

तस्वीर में दूसरी तरफ जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे भी हाथ बांधे खड़े दिख रहे हैं और उनके बगल में ट्रंप के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन बाकी नेताओं के साथ खड़े हैं। बोल्टन के हाथ में कुछ दस्तावेज दिख रहे हैं।

mosque, muslim masjid

7 मस्जिद होंगी बंद, मौलवियों को देश निकाला, ‘पॉलिटिकल इस्लाम’ पर सख्त हुआ यह देश

88 लाख की आबादी वाले ऑस्ट्रिया में मुश्किल से 6 लाख मुस्लिम हैं। इनमें से अधिकतक तुर्की के हैं या उनके परिवारवाले तुर्की के रहे हैं।