Injury

गेंदबाजों के चोटिल होने से फिजियो के ‘कार्यभार और चोट प्रबंधन’ पर उठे सवाल, सौरव गांगुली करेंगे कार्रवाई?

माना जा रहा है कि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली खुद पटेल, परमार, वेब और देसाई से इस बारे में कुछ मुश्किल सवाल कर सकते हैं। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, ‘यही समय है कि गांगुली और सचिव जय शाह को इस बारे में कुछ सवाल करना चाहिए।’

India vs Australia: भारत का एक और गेंदबाज चोटिल, नवदीप सैनी ने छोड़ा मैदान; स्कैन के लिए गए अस्पताल

बीसीसीआई ने सैनी की चोट के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘‘नवदीप सैनी ने ग्रोइन में दर्द की शिकायत की है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम फिलहाल उनका उपचार कर रही है। नवदीप सैनी को स्कैन के लिये ले जाया गया है।’’

भारतीय ड्रेसिंग रूम ‘मिनी अस्पताल’ बना, अश्विन की पत्नी ने खोला राज; ब्रिसबेन टेस्ट के लिए ‘फिट 11’ की चुनौती

सिडनी क्रिकेट मैदान पर टीवी कैमरों की नजर जब भी भारतीय ड्रेसिंग रूम की तरफ गई, रविचंद्रन अश्विन या तो बालकनी में खड़े दिखे या रेलिंग पर टिके हुए नजर आये, लेकिन एक बार भी वह बैठे नहीं। वजह थी उनका कमर का दर्द।

‘फास्ट बॉलर ऑस्ट्रेलिया से उधार मांगने पड़ेंगे’, गेंदबाजों के चोटिल होने पर बोले पूर्व भारतीय ओपनर

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, ‘‘2018 में जब हम सीरीज जीते थे तो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा थे। तीनों अलग-अलग चीजें लेकर आते हैं। तीनों की ताकत अलग है।’’

मुक्केबाजी: अमित पंघाल ने कोलोन विश्व कप में जीता स्वर्ण, चोटिल सतीश को रजत पदक

महिला वर्ग में साक्षी और मनीषा 57 किग्रा फाइनल में पहुंच गई हैं। खिताबी मुकाबले में अब ये दोनों मुक्केबाज आमने-सामने होंगी। मनीषा ने विश्व चैंपियनशिप में दो बार की पदक विजेता हमवतन सोनिया लाठेर को 5-0 से हराया।

IND vs AUS T20: भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया को भी लगा बड़ा झटका, यह ऑलराउंडर हुआ बाहर; एरॉन फिंच के खेलने पर भी संशय

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान फिंच अगर सीरीज से बाहर हो जाएंगे तो यह टीम के लिए बड़ा झटका होगा। कप्तानी को लेकर टीम को माथापच्ची करनी होगी। उपकप्तान पैट कमिंस टी20 सीरीज नहीं खेल रहे हैं। दूसरे उप-कप्तान एलेक्स कैरी पहले मैच में बाहर थे। ऐसे में ग्लेन मैक्सवेल या स्टीव स्मिथ को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है।

खिलाड़ियों की चोट को लेकर कन्फ्यूज है BCCI? रोहित शर्मा, इशांत शर्मा के बाद अब नवदीप सैनी भी हुए खराब मैनेजमेंट का शिकार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे से एक दिन पहले बीसीसीआई ने मेल किया कि रोहित की चोट का निरीक्षण 11 दिसंबर को किया जाएगा। वे आईपीएल के बाद पिता के खराब स्वास्थ्य के कारण मुंबई लौटे थे। मैच से पहले कप्तान विराट कोहली ने रोहित से जुड़े सवाल पर कहा कि “भ्रम और स्पष्टता की कमी” है।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, अमित मिश्रा के बाद अनुभवी इशांत शर्मा भी टूर्नामेंट से हुए बाहर

इशांत शर्मा आईपीएल में 89 मुकाबलों में 71 विकेट ले चुके हैं। इशांत ने 2011 में डेक्कन चार्जर्स की ओर से खेलते हुए कोच्चि टस्कर्स केरला के खिलाफ 12 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे। उन्होंने भारत के लिए 97 टेस्ट मुकाबलों में 297 विकेट ले चुके हैं।

कोहली ही नहीं, कुंबले और सचिन ने भी भयंकर दर्द के साथ खेला था मैच

बहादुरी की कई मिसालें क्रिकेट के मैदान पर मौजूद हैं। कई बार ऐसा हुआ कि क्रिकेटर्स ने अपने दर्द को किनारे रखकर देश को आगे रखा और खेल का स्तर बढ़ाया।

ये पढ़ा क्या?
X