Indian Premier League (IPL)

‘रोहित शर्मा को व्हाइट बॉल की कप्तानी नहीं मिलना शर्म की बात,’ गौतम गंभीर बोले- यह उनका नहीं भारत का दुर्भाग्य

गौतम गंभीर ने कहा, ‘रोहित ने दिखाया है कि उनकी और विराट कोहली की कप्तानी में कितना फर्क है। एक खिलाड़ी 5 बार आईपीएल जीते और दूसरा खिलाड़ी अब तक एक भी आईपीएल नहीं जीते।’

जीत के बाद भी दिल्ली कैपिटल्स का मुश्किल हुआ सफर, ऋषभ पंत के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर भी हुए चोटिल

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान 5वें ओवर की आखिरी गेंद पर बेन स्टोक्स ने एनरिक नोर्त्जे की गेंद पर शॉट लगाया। इस शॉट को बाउंड्री पर पहुंचने से रोकने की कोशिश में श्रेयस अय्यर गिर गए।

मुंबई इंडियंस को हारता देख सचिन तेंदुलकर ने खो दिया था आपा, मैदान पर बल्ला पटक उतारी थी खीज; देखें Video

सचिन तेंदुलकर ने उस मैच में 45 गेंद में 48 रन बनाए थे। अभिषेक नायर 26 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए। इन दोनों के अलावा अंबाती रायुडू (14 गेंद 21 रन) और कीरोन पोलार्ड (10 गेंद 27 रन) ही दहाई का आंकड़ा छू पाए।

‘हम यहां क्रिकेट खेलने आए हैं, मस्ती के लिए नहीं,’ जानिए विराट कोहली को क्यों देनी पड़ी खिलाड़ियों को नसीहत

आईपीएल 2020 जैव सुरक्षित वातावरण में दर्शकों के बिना खेला जाएगा। कोहली ने कहा कि शुरू में यह अजीब लगेगा लेकिन खिलाड़ी जल्द ही इससे सामंजस्य बिठा लेंगे। हालांकि, उन्होंने कहा कि वह यह नहीं कहेंगे कि यह मुश्किल या अजीब नहीं होगा।

IPL 2020: टीमें यूएई में 6 दिन के क्वारंटीन के लिए राजी, लेकिन टीम बस में सफर नहीं करेगा परिवार; खिलाड़ी ने मांगी गोल्फ खेलने की मंजूरी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एसओपी में यह भी कहा है कि खिलाड़ियों या कर्मचारियों द्वारा किसी भी जैव-सुरक्षित प्रोटोकॉल का उल्लंघन आईपीएल की आचार संहिता के नियमों के तहत दंडनीय होगा।

शाहरुख खान खरीद सकते हैं इंग्लैंड की एक क्रिकेट टीम, ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट में निवेश को तैयार है केकेआर

ईसीबी ने ‘द हंड्रेड’ टूर्नामेंट के पहले सत्र में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिए हैं। कोरोनावायरस के कारण अब यह टूर्नामेंट अगले साल होगा। लीग में 8 टीमें हैं।

IPL के पहले शतकवीर ने खोला RCB के ‘चोकर्स’ होने का राज, कहा- टीम में बहुत ज्यादा है ‘बेकार का शोर’

IPL 2020: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स दोनों की ओर से खेल चुके हैं। वे आईपीएल में आखिरी बार 2018 में आरसीबी के लिए खेले थे। उनका आखिरी मैच सीएसके के खिलाफ ही था।

हरभजन सिंह ने ठुकराई करीब 1 करोड़ की पेशकश, BCCI के नियम तोड़ विदेशी लीग में खेलने से किया मना

हरभजन सिंह ने कहा कि बीसीसीआई के नियमों का सम्मान करता हूं और मैं कभी कोई नियम नहीं तोडूंगा । इसके लिये ड्राफ्ट से नाम वापिस लेना पड़े तो मैं लूंगा।

8 साल की उम्र से शेन वॉर्न का फैन, डीवीडी देख सीखी स्पिन की बारीकियां! मुंबई इंडियंस के राहुल चहर ने किया खुलासा

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में चहर ने बताया ‘शेन वॉर्न मेरे आदर्श हैं। मैं जब 8-9 साल का था तो मेरे अंकल मुझे शेन वार्न की गेंदबाजी की डीवीडी लाकर दिखाते थे। मैंने इसी से अपनी गेंदबाजी को बेहतर बनाया।’

IPL 2019: खेलने से पहले रणनीति नहीं बनाती है धोनी की टीम, ब्रावो ने खोले CSK ड्रेसिंग रूम के राज

ब्रावो ने बताया कि धोनी ने उन्हें लागातर स्टेर बॉल डालने के लिए कहा। उन्होंने धीमी गति की गेंद फेंकने से मना कर दिया। डेथ ओवर में लिए गए फैसले बदलती परिस्थिति के अनुसार थे।

भारत में PSL का प्रसारण हुआ था बंद, अब पाकिस्तान ने IPL को लेकर उठाया ये कदम

पुलवामा में 14 फरवरी को आतंकी हमले के बाद भारत में पीएसएल के ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर डी-स्पोर्ट ने लीग के प्रसारण पर रोक लगा दी थी।

IPL 2019: CSK फैंस के लिए बुरी खबर, IPL से बाहर हुआ तेज गेंदबाज

IPL 2019: इस सीजन चेन्नई सुपर किंग्स अपने पहले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर से भिड़ेगी। इसके 3 दिन बाद चेन्नई दिल्ली कैपिटल्स के साथ मैच खेलने के लिए दिल्ली रवाना होगी

IPL 2019: इस तेज गेंदबाज को आईपीएल में दिया जाएगा पर्याप्त आराम

IPL 2019: आईपीएल के दौरान भरतीय खिलाड़ियों के वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर काफी चर्चा हो रही है क्योंकि इस टूर्नामेंट के तुंरत बाद भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के लिए इंग्लैंड रवाना होना हैं।

IPL 2019: किस नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे धोनी? कोच ने बताया CSK का प्लान

IPL 2019: आईपीएल के 12वें सीजन का आगाज 23 मार्च से हो रहा है, जिसका पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा।

एक्शन में बदलाव के बावजूद गेंदबाजी के टॉप स्तर पर सुनील नरेन: KKR स्पिन कोच

IPL 2019: सुनील नरेन की गेंदबाजी एक्शन को कई बार संदिग्ध पाया गया और उन्होंने कार्ल क्रो की देखरेख में इसमें सुधार किया।

वर्कलोड मैनेजमेंट को लेकर जहीर-रोहित ने दिया बड़ा बयान, कहा- शरीर की सुने

रोहित शर्मा आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियन की कमान संभालेंगे जबकि जहीर खान टीम के क्रिकेट संचालन निदेशक की भूमिका में होंगे।

IPL 2019: ‘मम्मी ने पोछा लगाया है क्या?’ अजिंक्य रहाणे ने लोगों से पूछा ऐसा सवाल, जमकर हो रहे ट्रोल

अजिंक्य रहाणे दूसरी बार आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। पिछले साल रहाणे की कप्तानी में राजस्थान ने प्लेऑफ़ में भी जगह बनाई थी।

IPL 2019: विज्ञापनों से 2100 करोड़ रुपये कमा लेगा स्‍टार, लगातार बढ़ रही दर्शकों की संख्‍या

स्टार इंडिया ने पिछले साल छ भाषाओं और 12 चैनलों पर आईपीएल का प्रसारण किया था। इस साल आईपीएल का प्रसारण कुल 22 चैनलों पर किया जाएगा।

ये पढ़ा क्या?
X