Indian national cricket team

‘सौरव गांगुली के पास महेंद्र सिंह धोनी जैसे प्लेयर होते तो टीम ज्यादा ट्रॉफी जीत पाती’, दक्षिण अफ्रीकी कप्तान का दावा

गांगुली ने साल 2000 से 2005 तक टीम का नेतृत्व किया था। उनकी सबसे बड़ी उपलब्धि 2002 में नेटवेस्ट ट्रॉफी जीत थी। इसके अलावा 2003 में वर्ल्ड कप फाइनल तक पहुंचे। गांगुली अजय रात्रा, विजय दहिया, दीप दासगुप्ता, राहुल द्रविड़ और पार्थिव पटेल जैसे विकेटकीपर के साथ खेले थे।

सौराष्ट्र को रणजी चैंपियन बनाने वाले शेल्डन जैक्सन ने छोड़ी टीम, जानिए 2 सीजन में 800 रन बनाने वाले बैट्समैन ने क्यों लिया ऐसा फैसला

शेल्डन जैक्सन ने 76 प्रथम श्रेणी मैच में 49.42 की औसत से 5634 रन बनाए हैं। इस दौरान 19 शतक और 27 अर्धशतक लगाए हैं।

गुजरात में क्रिकेटरों के फर्जी सर्टिफिकेट मामले में नाम आने पर भड़के मुनाफ पटेल, बोले- BCA ने पहले जांच क्यों नहीं की?

ह बात सामने आई थी कि गुजरात के बाहर के युवाओं को फर्जी दस्तावेजों के जरिए एसोसिएशन में भर्ती कराया जा रहा था। BCA पिछले कुछ सालों में खेल को एक ‘व्यवसाय’ बनाने के आरोपों के साथ घिरा हुआ है। मुनाफ बड़ौदा के ही रहने वाले हैं और वे BCA में गेंदबाजी कोच भी हैं।

‘इंडिया को हर बार बुरी तरह हराया, मैच के बाद हमसे माफी मांगते थे भारतीय खिलाड़ी’, शाहिद अफरीदी का विवादित बयान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर अफरीदी ने कहा, ‘‘माफ कीजिए मैं इस सवाल का जबाव दे देकर थक गया हूं। ऐसा कोई शौक नहीं है मुझे। मैं काम कर रहा हूं तो मुझे कुर्सी की जरूरत नहीं है। इमरान खान अच्छे लग रहे हैं। वही ठीक हैं।’’

‘सौरव गांगुली से करता था नफरत, उन्होंने हर बार टॉस के लिए इंतजार कराया’, बोले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने कहा कि गांगुली ने भारतीय टीम को मजबूत और मुश्किल बनाया। गांगुली के नेतृत्व में जब टीम इंडिया नेटवेस्ट सीरीज जीती थी तब नासिर ही इंग्लैंड के कप्तान थे।

भारतीय ओपनर ने विराट कोहली को बताया वनडे-टी20 का बेस्ट क्रिकेटर, सचिन तेंदुलकर और रोहित शर्मा का नहीं लिया नाम

विराट ने वनडे में 11 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। उनके नाम 43 शतक भी हैं। दूसरी ओर, सचिन के 463 वनडे में 18426 रन हैं। रोहित ने वनडे में अब तक 224 मैचों में 9115 रन बनाए हैं। कोहली के नाम 248 मैच में 11867 रन हैं।

Happy Birthday Harbhajan: जब भज्जी ने सिखााया था सौरव गांगुली को ‘सबक’, मारने दौड़े थे कप्तान

दो वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य हरभजन सिंह आज यानी 3 जुलाई 2020 को 40 के हो गए। हरभजन 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। भज्जी ने सौरव गांगुली की कप्तानी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था।

अगर कोई गाली देगा तो उसे थैंक्यू थोड़े न बोलेंगे, रिकी पोटिंग को अपशब्द कहने पर हरभजन ने दी थी सफाई

हरभजन और पोंटिंग 2013 में मुंबई इंडियंस के लिए एक साथ खेले थे। उस दौरान भी पोंटिंग को भज्जी ने परेशान किया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था- पोंटिंग को मुंबई इंडियंस के अभ्यास सत्र के दौरान भी उन्हें खेलने में परेशानी होती थी।

विराट कोहली दुनिया के सबसे मेहनती क्रिकेटर, बनना चाहते हैं दुनिया में बेस्ट; बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर का दावा

विराट कोहली ने 86 टेस्ट में 7240 रन बनाए हैं। 248 वनडे में उनके नाम 11867 रन हैं। इसके अलावा टी20 में उन्होंने 82 मुकाबलों में 2794 रन बनाए हैं।

हार्दिक पंड्या ने प्रेगनेंट पत्नी संग शेयर की तस्वीर, पूछा- चेहरे पर ये निखार कहां से ला रही हो?

हार्दिक पंड्या लॉकडाउन के दौरान और उसके बाद भी सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय हैं। वे लगातार फोटो और वीडियो इंस्टाग्राम और ट्विटर पर शेयर कर रहे हैं।

थप्पड़ खाने के बाद भी हरभजन सिंह के लिए कर रहा था दुआ, श्रीसंत ने कहा- भज्जी पा को मैंने दिलाया था गुस्सा

हरभजन सिंह ने 2008 के अप्रैल में किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में श्रीसंत को थप्पड़ मारा था। इसके बाद उन्हें उस सीजन के लिए बैन कर दिया गया था। बाद में हरभजन मुंबई के कप्तान भी बने थे।

BCCI का PCB पर पलटवार; कहा- पहले आतंकवाद खत्म करने की गारंटी दे, तब मिलेगा वीजा

पीसीबी ने आईसीसी से कहा था कि वह बीसीसीआई से लिखित आश्वासन ले कि उसकी टीम को भारत में 2021 टी20 विश्व कप और 2023 में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप में खेलने के लिए वीजा हासिल करने में किसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

1983 वर्ल्ड कप को लेकर युवराज सिंह और रवि शास्त्री में भिड़ंत, भारतीय कोच ने लिया पुराना बदला

2011 वर्ल्ड कप जीत के 9 साल पूरे होने पर रवि शास्त्री ने ट्वीट किया था। उसमें उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह का नाम नहीं लिखा था। तब युवराज ने उनसे कहा था कि आप मेरा और धोनी का नाम टैग कर सकते थे।

बलविंदर संधू की आउटस्विंगर ने रखी थी भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनने की नींव, ‘हनीमून’ पर गई टीम इंडिया ने रचा था इतिहास

वेस्टइंडीज की टीम की ओपनिंग जोड़ी उस वक्त दुनिया में सबसे बेहतरीन थी। गॉर्डन ग्रीनिज के साथ डेसमंड हेंस बल्लेबाजी के लिए उतरे। ऐसा लग रहा था कि दोनों टीम को 10 विकेट से जीत दिलाएंगे। उनके बाद बल्लेबाजी के लिए आने वाले रिचर्ड्स, कप्तान क्लाइव लॉयड और लैरी गोमेज का नंबर नहीं आएगा।

‘रवि शास्त्री के कारण जसप्रीत बुमराह को टेस्ट टीम में मिली थी जगह’, बॉलिंग कोच भरत अरुण का खुलासा

2017 के अंत तक जसप्रीत बुमराह ने 32 टी20 और 31 वनडे खेल लिए थे। अलग एक्शन के कारण कई लोगों को लगता था कि बुमराह टेस्ट टीम में फिट नहीं हो पाएंगे। उन्होंने अब तक 14 टेस्ट में 20.33 की औसत से 68 विकेट लिए हैं।

इरफान पठान मार्केट में भीड़ देख हुए हैरान, लोगों ने दी भीड़ वाले बाजार और न्यूज चैनल से दूर रहने की सलाह

केंद्र सरकार ने इस बार ‘लॉकडाउन’ के बदले ‘अनलॉक’ शब्द का इस्तेमाल किया है। यह 1 जून से 30 जून 2020 तक प्रभावी रहेगा। कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए 25 मार्च से ही देशभर में लॉकडाउन जारी है।

‘विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया’, वर्ल्ड नंबर-1 बैट्समैन ने इंडियन कैप्टन को बताया जुनूनी

मौजूदा समय के दो धुरंधर विराट और स्मिथ के बीच इस साल दिसंबर में मुकाबला देखने को मिलेगा। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट खेलेगी। पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन, फिर एडिलेड में दूसरा टेस्ट डे-नाइट, उसके बाद मेलबर्न में तीसरा और सिडनी में चौथा टेस्ट होगा।

VIDEO: ‘चेन्नई सुपरकिंग्स ने सुधारा मेरा करियर’, सुरेश रैना ने कहा धोनी ने दी थी खुलकर खेलने की आजादी

सुरेश रैना सिर्फ चेन्नई के लिए 164 मैच में 4527 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 33.28 का रहा है। रैना का स्ट्राइक रेट 137.34 का रहा। उन्होंने एक शतक और 32 अर्धशतक लगाए।

ये पढ़ा क्या...
X