indian national congress

Madhya Pradesh Political Crisis Highlights: कमलनाथ सरकार गिराने वाले Congress के 22 बागी विधायक BJP में शामिल

सवाल उठ रहे हैं कि क्या भाजपा उत्तरप्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड एवं अन्य राज्यों की तर्ज पर किसी अप्रत्याशित चेहरे को मुख्यमंत्री बनाएगी या पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अथवा केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर जैसे दिग्गज नेताओं में से किसी एक को कमान सौंपेगी।

हुड्डा के दवाब में झुकी कांग्रेस, बेटे को बनाया राज्यसभा के लिए उम्मीदवार, गुजरात में भी दिखी प्रेशर पॉलिटिक्स

हरियाणा में पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के बेटे दीपेंदर हुड्डा को टिकट मिला है, जबकि गुजरात में शक्ति सिह गोहिल एक बार फिर टिकट पाने में सफल हुए।

राज्यसभा चुनाव: एक सीट के लिए लगे हैं कांग्रेस के छह दावेदार, 26 मार्च को 55 सीटों पर मतदान

कांग्रेस में भी संसद के ऊपरी सदन की दौड़ लगाने को कई नेता बेकरार हैं। इनमें युवा से लेकर वरिष्ठ कांग्रेसी और पार्टी पदाधिकारी भी शामिल हैं।

कांग्रेस जॉइन करने के 6 महीने में ही BIGG BOSS फेम एक्ट्रेस ने छोड़ी राजनीति, टि्वटर पर किया ऐलान

अर्शी ने कहा एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बढ़ते काम के वजह से मेरे लिए यह संभव नहीं है कि सक्रिय रूप से राजनीति में भाग ले सकूं।

पुणे का यह इंजीनियर लेना चाहता है राहुल गांधी की जगह, कर रहा नामांकन की तैयारी, बोला- कांग्रेस को दोबारा खड़ा करूंगा

गजानंद होसले कहते हैं कि समय की मांग है कि कांग्रेस “फिर से सक्रिय” हो और इसके लिए युवा नेतृत्व की सख्त जरूरत है।

राहुल गांधी ने झंडा फहराकर मनाया पार्टी का 134वां स्थापना दिवस, मनमोहन संग काटा केक

देश की सबसे पुराना राजनीतिक पार्टी कांग्रेस आज अपना 134वां स्थापना दिवस मना रही है। इस खास मौके पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेता पार्टी मुख्यालय पहुंचे।

INC के 133 साल: आजादी के बाद 71 साल में गांधी परिवार से 5 अध्यक्ष बने, 35 साल ऐसे संभाली पार्टी

कांग्रेस अपना 134वां स्थापना दिवस मना रही है। इस बार कांग्रेस के लिए स्थापना दिवस काफी खास है क्योंकि हाल ही में 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में तीन राज्यों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है।

आज ही के दिन बनी देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी, 133 साल में करीब 18 बार टूटी

देश की सत्ता पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी का सफर आसान नहीं था। कई बार कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने उसका साथ छोड़ा और दूसरी पार्टी का गठन किया।

पार्टी लाइन से हटे अशोक गहलोत, खुद को सीएम प्रोजेक्‍ट करते हुए कहा- अब किस चेहरे की तलाश है

साल 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले देश के तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसीलिए पार्टी की कवायद है कि मुख्यमंत्री का नाम घोषित न करके पार्टी के नेताओं के बीच गुटबंदी न होने दी जाए।

राहुल होंगे महागठबंधन के पीएम उम्‍मीदवार? नाम उछलते ही सामने आए विपक्ष के मतभेद

विपक्ष अपनी पूरी शक्ति समेटकर सत्तारूढ़ भाजपा का मुकाबला करने के लिए एकजुट हो रहा है। लेकिन लेकिन एक मामला अभी ऐसा भी है, जिस पर सभी दलों का आमराय होना बड़ी चुनौती है।

मिशन 2019: वोटबैंक बढ़ाने के लिए राहुल गांधी की ये है रणनीति, CWC की मीटिंग में पार्टी नेताओं से बोले

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा,”मैं और दूसरे सभी कांग्रेसजन भारत के सामाजिक सद्भाव और आर्थिक विकास को बहाल करने के मुश्किल भरे काम को पूरा करने में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हैं।”

कांग्रेस के 12 बड़े नेताओं को राहुल गांधी ने कर दिया साइडलाइन, मिशन 2019 के लिए बनाए कई नए विभाग

पार्टी के भीतर सक्रिय लोगों का कहना है कि राहुल ने ये काम बेहद गुपचुप तरीके से, भीतरी असंतोष को पनपने का मौका दिए बिना किया है। इस काम का पार्टी के पुराने मठाधीशों ने भीतरखाने विरोध भी किया था। पार्टी के कार्यकर्ताओं में राहुल गांधी के इन फैसलों का असर दिखने लगा है।

आडवाणी के पुराने सहयोगी ने कहा- राहुल गांधी को पीएम देखना चाहता हूं, नरेंद्र मोदी हुए फेल

पड़ोसी पाकिस्तान और चीन के साथ मतभेदों को गिनाते हुए आडवाणी के करीबी नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी समस्याओं का समाधान करने में नाकाम साबित हुए हैं।

कांग्रेस के सलमान खुर्शीद ने प्रियंका वाड्रा को बताया ‘गेमचेंजर’, 2019 में आ सकती हैं पर्दे के सामने

कई बार पार्टी के कार्यकर्ता और नेता इस बात को उठाते रहे हैं कि प्रियंका वाड्रा को भी सामने से चुनावी राजनीति में हिस्सा लेना चाहिए। लेकिन प्रियंका वाड्रा की भूमिका अभी तक सिर्फ अमेठी और रायबरेली के दौरों और प्रचार तक ही सीमित रही है।

रिपोर्ट: 2019 में नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस के पास नहीं हैं पैसे

कांग्रेस नेतृत्व ने कई राज्यों में अपने कार्यालयों को चलाने के लिए जरूरी फंड भेजना बंद कर दिया है। कांग्रेस ने नेताओं से पार्टी के लिए चंदा बढ़ाने और खर्चों में कटौती करने के लिए कहा है। पैसे की समस्या इतनी विकराल है कि पार्टी को अपने उम्मीदवार के लिए चंदा मांगकर फंड जुटाना पड़ा था।

इस PHOTO की वजह से चर्चा में कांग्रेसी नेता रेणुका चौधरी, जमकर कोस रहा सोशल मीडिया

दावा किया गया कि यह लड़की बच्‍चे की आया है और रेणुका ने उसे खाना खिलाने के बजाए खड़ा रखना मुनासिब समझा।

अगले चुनाव में पीएम पद के उम्मीदार बनें नीतीश कुमारः लालू यादव

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम की वकालत करते हुए कहा कि अगर नीतीश प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनते हैं, तो आरजेडी उनका समर्थन करेगी।

राहुल ने मोदी से पूछा, अभी तक विदेश में क्यों हैं माल्या और ललित

कांग्रेस उपाध्याक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशों से कालाधन लाने की बात की थी तो शराब कारोबार के बेताज बादशाह विजय माल्या और आइपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी अब तक विदेश में क्यों हैं।