ताज़ा खबर
 

indian national congress

राहुल गांधी ने झंडा फहराकर मनाया पार्टी का 134वां स्थापना दिवस, मनमोहन संग काटा केक

देश की सबसे पुराना राजनीतिक पार्टी कांग्रेस आज अपना 134वां स्थापना दिवस मना रही है। इस खास मौके पर कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई नेता पार्टी मुख्यालय पहुंचे।

INC के 133 साल: आजादी के बाद 71 साल में गांधी परिवार से 5 अध्यक्ष बने, 35 साल ऐसे संभाली पार्टी

कांग्रेस अपना 134वां स्थापना दिवस मना रही है। इस बार कांग्रेस के लिए स्थापना दिवस काफी खास है क्योंकि हाल ही में 5 राज्यों के विधानसभा चुनावों में तीन राज्यों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है।

आज ही के दिन बनी देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी, 133 साल में करीब 18 बार टूटी

देश की सत्ता पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वाली कांग्रेस पार्टी का सफर आसान नहीं था। कई बार कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने उसका साथ छोड़ा और दूसरी पार्टी का गठन किया।

Ashok Gehlot,Congress,politics,India

पार्टी लाइन से हटे अशोक गहलोत, खुद को सीएम प्रोजेक्‍ट करते हुए कहा- अब किस चेहरे की तलाश है

साल 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले देश के तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने हैं। इसीलिए पार्टी की कवायद है कि मुख्यमंत्री का नाम घोषित न करके पार्टी के नेताओं के बीच गुटबंदी न होने दी जाए।

राहुल होंगे महागठबंधन के पीएम उम्‍मीदवार? नाम उछलते ही सामने आए विपक्ष के मतभेद

विपक्ष अपनी पूरी शक्ति समेटकर सत्तारूढ़ भाजपा का मुकाबला करने के लिए एकजुट हो रहा है। लेकिन लेकिन एक मामला अभी ऐसा भी है, जिस पर सभी दलों का आमराय होना बड़ी चुनौती है।

a

मिशन 2019: वोटबैंक बढ़ाने के लिए राहुल गांधी की ये है रणनीति, CWC की मीटिंग में पार्टी नेताओं से बोले

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा,”मैं और दूसरे सभी कांग्रेसजन भारत के सामाजिक सद्भाव और आर्थिक विकास को बहाल करने के मुश्किल भरे काम को पूरा करने में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ हैं।”

कांग्रेस के 12 बड़े नेताओं को राहुल गांधी ने कर दिया साइडलाइन, मिशन 2019 के लिए बनाए कई नए विभाग

पार्टी के भीतर सक्रिय लोगों का कहना है कि राहुल ने ये काम बेहद गुपचुप तरीके से, भीतरी असंतोष को पनपने का मौका दिए बिना किया है। इस काम का पार्टी के पुराने मठाधीशों ने भीतरखाने विरोध भी किया था। पार्टी के कार्यकर्ताओं में राहुल गांधी के इन फैसलों का असर दिखने लगा है।

Congress president Rahul Gandhi, Rahul Gandhi, BJP Leader L K Advani, Advani, Pranab mukherjee, RSS, Sangh, Nagpur, Mohan bhagwat, BJP, Congress, Congress sewa dal, PM Narendra modi, National news, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

आडवाणी के पुराने सहयोगी ने कहा- राहुल गांधी को पीएम देखना चाहता हूं, नरेंद्र मोदी हुए फेल

पड़ोसी पाकिस्तान और चीन के साथ मतभेदों को गिनाते हुए आडवाणी के करीबी नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ी समस्याओं का समाधान करने में नाकाम साबित हुए हैं।

कांग्रेस के सलमान खुर्शीद ने प्रियंका वाड्रा को बताया ‘गेमचेंजर’, 2019 में आ सकती हैं पर्दे के सामने

कई बार पार्टी के कार्यकर्ता और नेता इस बात को उठाते रहे हैं कि प्रियंका वाड्रा को भी सामने से चुनावी राजनीति में हिस्सा लेना चाहिए। लेकिन प्रियंका वाड्रा की भूमिका अभी तक सिर्फ अमेठी और रायबरेली के दौरों और प्रचार तक ही सीमित रही है।

dope test, punjab dope test, Rahul Gandhi dope test, Subramanian Swamy, bjp mp Subramanian Swamy, Punjab dope test, capt Amrinder singh, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

रिपोर्ट: 2019 में नरेंद्र मोदी का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस के पास नहीं हैं पैसे

कांग्रेस नेतृत्व ने कई राज्यों में अपने कार्यालयों को चलाने के लिए जरूरी फंड भेजना बंद कर दिया है। कांग्रेस ने नेताओं से पार्टी के लिए चंदा बढ़ाने और खर्चों में कटौती करने के लिए कहा है। पैसे की समस्या इतनी विकराल है कि पार्टी को अपने उम्मीदवार के लिए चंदा मांगकर फंड जुटाना पड़ा था।

renuka chowdhury, Indian National Congress, twitter, social media, india slavery, modern slavery, child labour, women empowermen

इस PHOTO की वजह से चर्चा में कांग्रेसी नेता रेणुका चौधरी, जमकर कोस रहा सोशल मीडिया

दावा किया गया कि यह लड़की बच्‍चे की आया है और रेणुका ने उसे खाना खिलाने के बजाए खड़ा रखना मुनासिब समझा।

Lalu Yadav","Nitish Kumar","Narendra Modi","Bharatiya Janata Party","Janata Dal (United)","Rashtriya Janata Dal","Indian National Congress","Rahul Gandhi

अगले चुनाव में पीएम पद के उम्मीदार बनें नीतीश कुमारः लालू यादव

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम की वकालत करते हुए कहा कि अगर नीतीश प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनते हैं, तो आरजेडी उनका समर्थन करेगी।

Rahul Gandhi","Narendra Modi","Bharatiya Janata Party","Indian National Congress","Digboi","Assam","Tinsukia

राहुल ने मोदी से पूछा, अभी तक विदेश में क्यों हैं माल्या और ललित

कांग्रेस उपाध्याक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशों से कालाधन लाने की बात की थी तो शराब कारोबार के बेताज बादशाह विजय माल्या और आइपीएल के पूर्व प्रमुख ललित मोदी अब तक विदेश में क्यों हैं।

Harish Rawat, BJP, PM Modi, Narendra Modi Visit, DDN, India News, Cashless Economy

Uttarakhand crisis: विश्वासमत के पहले हरीश रावत का बढ़ा भरोसा

नैनीताल स्थित हाई कोर्ट ने सरकार के खिलाफ बागी हो गए नौ कांग्रेस विधायकों की राज्य विधानसभा अध्यक्ष के उन्हें सदन की सदस्यता के अयोग्य घोषित करने के संबंध में जारी किए गए ‘कारण बताओ’ नोटिस को चुनौती देने की याचिका खारिज कर दी।

Budget 2016, Arun jaitley, Budget 2016-17, Union Budget 2016

Budget 2016: Income Tax में 4400 रुपए सालाना तक की राहत, PF से पैसा निकालने पर कटेगा टैक्‍स

वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने अपने तीसरे बजट में जो घोषणाएं की हैं, उनके जरिए लोगों पर 19 हजार करोड़ रुपए का ज्‍यादा टैक्‍स लगाया गया है।

राहुल गांधी, पदयात्रा, कांग्रेस, भूमि अधिग्रहण बिल, Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Padyatra, Padyatra By Rahul Gandhi, Land Bill, Land Acquisition Ordinance, Uttar Pradesh, Narendra Modi, India News

मई में पार्टी की कमान संभाल सकते हैं राहुल

राहुल गांधी इस साल मई में कांग्रेस के शीर्ष पद पर अपनी मां का स्थान ले सकते हैं। जिनके बारे में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि वे अपने अवकाश से जल्द ही लौटेंगे। इस उद्देश्य के लिए कांग्रेस कार्यसमिति के साथ ही एआइसीसी की बैठक मई में दिल्ली या पार्टी के शासन […]

नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने की मिली सज़ा, कांग्रेस प्रवक्ता के पद से हटाए गए शशि थरूर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करने से जुड़े घटनाक्रम में कांग्रेस पार्टी ने आज शशि थरूर को पार्टी के प्रवक्ता के पद से हटा दिया। मोदी की प्रशंसा करने से कांग्रेस की केरल इकाई असहज हो गई थी। कांग्रेस महासचिव जनार्द्धन द्विवेदी ने एक बयान में कहा, ‘‘ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने […]

X