indian government

बादल का दर्द- इस बिल पर डिबेट के लिए मां को आईसीयू में छोड़ आई थी, पर सरकार ने मेरी बात नहीं सुनी

पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अमरिंदर सिंह ने उनके इस्तीफे को एक ‘नाटक’ बताया था। इस पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा, ‘वह खुद सबसे बड़े नाटकबाज हैं और सबसे बड़े झूठे हैं।’

मोदी सरकार से इस्‍तीफा देने वाली पहली मंत्री हैं हरसिमरत कौर, RSS के सहयोगी संगठन ने लगाया था वॉलमाार्ट को फायदा पहुंचाने का आरोप

हरसिमरत नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के शुरू होने से पहले भी विवादों में आईं थीं। मई 2019 में स्वदेशी जागरण मंच ने हरसिमरत की ग्लोबल रिटेल की दिग्गज कंपनी वॉलमार्ट के साथ रिश्तों की जांच की मांग की थी।

चीन से तनाव पर सरकार के कदमों पर खुश नहीं RSS, पर युद्ध नहीं चाहता; दुनिया के साथ मिलकर अलग-थलग करने पर दे रहा जोर

आरएसएस के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता का कहना है कि संघ पहले से ही मौजूदा और पूर्ववर्ती सरकारों को कम्युनिस्ट चीन के करीब जान से चेताता रहा है।

एंटीगुआ सरकार से भारत की अपील- मेहुल चोकसी को हिरासत में लो, भागने न दिया जाए

मेहुुल चोकसी 2000 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले का सह आरोपी है। हाल ही में ऐसी खबरें आईं थीं जिनके मुताबिक उसने एंटीगुआ का पासपोर्ट और वहां की नागरिकता हासिल कर ली थी। ये नागरिकता उसने सिटीजनशिप फॉर इन्वेस्टमेंट कार्यक्रम के तहत ली थी।

भारत सरकार के पास कितनी जमीन है? जानकर चौंक जाएंगे

सरकार के पास देश भर में दिल्ली के क्षेत्रफल (1,483 वर्ग किमी) के नौ गुना जमीन है। अधिकारियों का कहना है कि इस जमीन का उपयोग आधारभूत परियोजनाओं के लिए होगा।

HRD की परेशानी से भारतीय इतिहास अनुसंधान परिषद के प्रमुख ने दिया इस्तीफा

भारतीय इतिहास अनुसंधान परिषद (आइसीएचआर) के अध्यक्ष वाई सुदर्शन राव द्वारा पांच महीने पहले व्यक्तिगत आधार पर पद छोड़ने की अनुमति देने के अनुरोध के साथ भेजे गए पत्र ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय को असमंजस में डाल दिया है और अधिकारियों का कहना है कि यह पत्र इस्तीफा नहीं है।

सरकार ने कहा- नहीं मानते पाकिस्तान और चीन को दुश्मन

राजनाथ सिंह ने कहा हम पाकिस्तान और चीन को शत्रु नहीं मानते। सरकार पड़ोसी देशों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध चाहती है।

सरकार ने माना पाकिस्तान की ओर से आतंकी हमलों में हुई बढ़ोत्तरी

विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह ने सदन में कहा कि सरकार संयुक्त राष्ट्र की ओर से आतंकी संगठनों और व्यक्तियों के विरूद्ध प्रतिबंध लगवाने का प्रयास कर रही है।

BCCI पर भड़के मियांदाद, बोले- भारत के बुरे दिन शुरू, पाकिस्‍तान से क्रिकेट खेलने के लिए एक दिन जोड़ेगा हाथ

मियांदाद ने यह बात बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर के उस बयान के जवाब में कही, जिसमें उन्‍होंने कहा था, ”क्रिकेट संबंध बहाल करने के लिए पाकिस्‍तान सरकार को भारत सरकार के साथ बात करनी चाहिए। इस कदम से माहौल को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।

‘मोदी सरकार में बढ़े अल्पसंख्यकों पर हमले’

अमेरिका की ओर से गठित एक आयोग ने कहा है कि 2014 में भारत में मोदी सरकार के सत्ता संभालने के बाद धार्मिक अल्पसंख्यकों को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जैसे संगठनों की ओर से हिंसक हमलों, जबरन धर्मांतरण और घर वापसी अभियानों का सामना करना पड़ा है।

ये पढ़ा क्या?
X