ताज़ा खबर
 

Indian Cricket Team

Rahul Chahar and Deepak Chahar Are Cousin

VIDEO: देश के लिए एकसाथ खेलने का सपना देखते हुए बड़े हुए ये दोनों भाई, आज हो सकती है ख्वाहिश पूरी

यदि ऐसा हुआ तो यह राहुल के लिए जन्मदिन का एडवांस में दिया गया तोहफा होगा। राहुल का जन्म 4 अगस्त 1999 को राजस्थान के भरतपुर जिले में हुआ था। दीपक उनसे 7 साल बड़े हैं। उनका जन्मदिन भी अगस्त की 7 तारीख को है। उनका जन्मस्थान उत्तर प्रदेश की ताज नगरी (आगरा) है।

team india PRACTICE SESSION

VIDEO: टीम इंडिया ने अभ्यास सत्र में बहाया पसीना, ऑटोग्राफ देकर फैंस के चेहरों पर मुस्कान लाए कप्तान विराट कोहली

अभ्यास सत्र के दौरान टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने फुटबॉल खेली। उन्होंने फील्डिंग की भी प्रैक्टिस की। इस दौरान खिलाड़ियों ने ऊंची कूद का भी अभ्यास किया। अभ्यास सत्र के दौरान स्टेडियम में काफी संख्या में दर्शक मौजूद थे। इनमें भारतीय मूल के लोगों की संख्या ज्यादा थी।

Virat Kohli

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप: 2 साल में 9 टीमों के बीच होंगे 72 मैच, लेकिन भारत-पाक की नहीं होगी भिड़ंत

टीम इंडिया 2-2 टेस्ट की 3, 3 टेस्ट, 4 टेस्ट और 5 टेस्ट की 1-1 सीरीज में कुल 18 मैच खेलेगी। वह विदेशी मैदान पर वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। उसे घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलना है। भारतीय टीम श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज नहीं खेलेगी।

टीम में तकरार के चलते विंडीज दौरे में रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस नहीं करेंगे कप्तान कोहली!

Indian cricket team: कप्तान विराट कोहली इस बार वेस्टइंडीज दौरे से पहले प्रैस कॉन्फ्रेंस नहीं करेंगे। इसके पीछे की मुख्य वजह कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच का टकराव है।

भारत के विश्व कप प्रदर्शन की समीक्षा नहीं होगी, सीओए को सहयोगी स्टाफ और मैनेजर की रिपोर्ट का इंतजार

COA review meeting: भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे के लिये 29 जुलाई को रवाना होने का जिक्र करते हुए राय ने पूछा ‘‘समीक्षा बैठक करने का समय कहां है?’’

BCCI ने कपिल देव को दी भारतीय टीम का नया कोच चुनने की ज़िम्मेदारी

कपिल भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी और पुरूष टीम के पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़ के साथ मिलकर ये फैसला करेंगे कि भारतीय टीम का अगला कोच कौन होगा।

virat kohli dance

विराट कोहली डांस का वीडियो शेयर करने पर ट्रोल हुए, यूजर्स ने कहा- वर्ल्ड कप हारने के बाद यही काम बचा है

विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘सकारात्मकता सकारात्मकता की ओर आकर्षित होती है। आपकी पसंद आपका नतीजा तय करती है।’ इस पर एक यूजर ने लिखा, ‘आपकी पसंद आपका नतीजा तय करती है !!! और तुम्हारी अद्भुत विकल्पों ने वर्ल्ड कप को बर्बाद कर दिया। जाओ भाई नाचो, खूब नाचो।’

OPPO ने टीम इंडिया से किया किनारा, अब इस ‘लर्निंग एप’ बायजूस की जर्सी में उतरेगी टीम इंडिया

वेस्टइंडीज दौरा तीन अगस्त से शुरू होगा और दो सितंबर को समाप्त होगा। दक्षिण अफ्रीका 15 सितंबर से भारत का दौरा करेगी और इस सीरीज के साथ मेजबान टीम की जर्सी पर लगा लोगो भी बदल जाएगा।

… क्या खत्म हो गया दिनेश कार्तिक का करियर? BCCI ने विंडीज दौरे से किया नज़रअंदाज

इस सीरीज से विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के बाहर होने के बाद ऐसा माना जा रहा था की पंत के साथ-साथ कार्तिक को भी मौका मिलेगा। लेकिन चयनकर्ताओं ने ऐसा नहीं किया और उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए नहीं चुने जाएंगे धोनी, पंत को बेहतर विकेटकीपर बनाने की मिलेगी जिम्मेदारी

धोनी भारतीय टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जायेंगे। वह टीम के साथ विदेशी और घरेलू सीरीज के लिए पहले विकेटकीपर के तौर पर नहीं जुड़ेंगे।

किस्सा वर्ल्डकप का: रात में चल भी नहीं पा रहे थे नेहरा, सुबह सूजे हुए पैर से की गेंदबाजी, चटकाए 6 विकेट

नेहरा टीम के सबसे ज़िद्दी खिलाड़ियों में से एक थे। उन्होंने रात भर अपने टखने की बर्फ से सिकाई की और अगले दिन 150 की रफ़्तार से साथ मैदान में उतरे।

MSK Prasad, Virat Kohli, IPL performance IPL, WC selection

IPL में कितना भी धमाल मचा लें खिलाड़ी, वर्ल्‍ड कप के लिए नहीं सेलेक्‍ट करेंगे : BCCI

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा 15 अप्रैल को मुंबई में की जाएगी, जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली शामिल हो सकते हैं।

ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों भारतीय क्रिकेट टीम की हार का विदेश मंत्रालय ने लिया बदला

इस मैच में विदेश मंत्रालय ने ऑस्ट्रेलियाई हाई कमीशन को 10 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ विदेश मंत्रालय ने ऑस्ट्रेलिया के हाथों हुई भारतीय क्रिकेट टीम की हार का बदला ले लिया।

Ind vs Aus: रोहित शर्मा के हाथ से बल्ला क्या छूटा तो लोग मारने लगे ताने- गरबा स्टेप या ‘क्रिकेट डांडिया’!

Ind vs Aus : जम्पा के ओवर में रोहित लम्बा शॉट लगाने के चक्कर में क्रीज से बाहर आ गए और बल्ले को जोर से घुमाया जिसके बाद बल्ला हाथ से छुटकर काफी दूर चला गया और रोहित स्टंपिंग हो गए।

कोच ने किया ऋषभ पंत का बचाव, कहा- धोनी ने भी शुरू में कैच छोड़े, स्‍टंपिंग मिस की

मोहाली वनडे में ऋषभ पंत द्वारा किए गए कुछ विकेटकीपिंग ब्लंडर्स दर्शकों के लिए एमएस धोनी को याद करने के लिए काफी थे। इस मैच के बाद पंत की आलोचना हो रही है। ऐसे में ऋषब पंत के कोच ने उनका बचाव किया है और कहा है धोनी जैसे अनुभवी खिलाड़ी से करना अनुचित है।

टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने पर तिलमिलाए पाकिस्‍तान को ICC ने दिया करारा जवाब

रांची में 8 मार्च को खेले गये तीसरे वनडे में भारतीय टीम ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद 40 सीआरपीएफ जवानों के सम्मान में आर्मी कैप पहनी थी।

VIDEO: धोनी की नकल के चक्‍कर में बुरी तरह फेल हुए पंत, ऐसे निकला कोहली का गुस्सा

इस मैच में न दिनेश कार्तिक थे, न ही एमएस धोनी थे और इसलिए पंत को स्टंप के पीछे की जिम्मेदारी दी गई थी। इस दौरान पंत ने धोनी की नकल करने का प्रयास किया और एक रन अतिरिक्त दे दिया जिसके बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली उनपर भड़क गए।

बिन धोनी कप्‍तानी में ढीले पड़ जाते हैं विराट कोहली, लेते हैं अजीब फैसले

भारतीय टीम को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टीम में न होने से कप्तानी में थोड़ा ढीले पड़ जाते हैं विराट कोहली। कई बार ले लेते हैं अजीब फैसले।