Indian army

WhatsApp और Facebook के जरिए ISI महिला एजेंट को खुफिया जानकारी भेजने का आरोप, गिरफ्तार हुआ Indian Army का जवान

Indian Army Soldier Honey Trap: सेना के जवान की गतिविधियां संदिग्ध होने की जानकारी मिलने पर खुफिया विभाग ने उसकी गतिविधियों की निगरानी की। इस दौरान पता चला कि वह पाकिस्तानी एजेंट से फेसबुक और व्हाट्सएप के माध्यम से निरन्तर सम्पर्क में है तथा गोपनीय सूचनाएं साझा कर रहा है।

रिटायर्ड सैन्य अफसरों पर लगाम कसने के लिए कोड ऑफ कंडक्ट बना रहा आर्मी हेडक्वॉर्टर? भड़के वेटरन

लोकसभा चुनाव के दरमियान 150 से ज्यादा दिग्गजों ने एक सार्वजनिक पत्र लिखा था। इसमें सीमापार हमलों जैसे सैन्य अभियानों के लिए श्रेय, और यहां तक की सुरक्षा बलों को ‘मोदी जी की सेना’ होने का दावा करने के लिए नेताओं की कोशिशों पर नाराजगी जताई गई थी।

Indian Army से बर्खास्त अधिकारी पर जासूसी करने और किताबें चुराने के आरोप, दोहरी नागरिकता के चलते हुआ शक

सेना के अधिकारी ने शक जताया कि मुकेश अरोरा विदेशी एजेंसियों के लिए जासूसी कर रहे हैं। क्योंकि वह अब कनाडा में बस गए हैं। पुलिस हिरासत में उनसे इंटेलिजेंस ब्यूरो और दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा के अधिकारियों ने काफी देर तक पूछताछ की।

फायरिंग के दौरान फटा T-90 टैंक का बैरल, शहीद हो गया सेना का जवान शाबिर खान

T-90 Tank Barrel Burst, Army Soldier Dies: बीकानेर के महाजन फील्ड फायरिंग रेंज में नियमित अभ्यास के दौरान T-90 टैंक फायरिंग से सेना का एक जवान शहीद हो गया।

इंडियन Army का मेजर जनरल NCC गर्ल कैडेट्स को भेजता था अश्लील VIDEO, अब होगा कोर्ट मार्शल

Indian Army Major general: आरोपी मेजर जनरल को एनसीसी के वेस्टर्न रीजन कमान की जिम्मेदारी मिली हुई थी, जहां उसे गर्ल्स कैडेट की देखभाल भी करने का जिम्मा भी मिला था। लेकिन इस दौरान आरोप है कि पोस्टिंग के दौरान उसने कुछ गर्ल कैडेट्स को अश्लील विडियो क्लिप भेजी थी।

जम्मू और कश्मीरः अवंतीपोरा में मुठभेड़, जवानों ने तीन आतंकी किए ढेर

अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधान निरस्त करने और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने की केंद्र सरकार की पांच अगस्त की घोषणा के बाद से संचार सेवाओं पर प्रतिबंध लगा हुआ था।

PoK में Indian Army के एक्शन पर कांग्रेस बोली- चुनाव के वक्त मोदी सरकार ऐसा ही करती है, यह मुद्दों से ध्यान भटकाने की साजिश

‘मोदी जी की सरकार जब भी किसी बड़े राज्य में चुनाव होते हैं, तब-तब सर्जिकल स्ट्राइक जैसा कुछ करती है। अब मूल मुद्दों से ध्यान भटकाकर सर्जिकल स्ट्राइक पर राजनीति की जाएगी।’

मोबाइल की रोशनी में हुआ शहीद BSF जवान का अंतिम संस्कार, प्रशासन की शर्मनाक करतूत

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के काकमरीचार में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर गुरुवार (20 अक्टूबर) को बॉर्डर गार्ड्स बांग्लादेश (बीजीबी) की गोलीबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान विजयभान यादव शहीद हो गए और एक अन्य जवान घायल हो गया।

Jammu-Kashmir Live Update: केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने कहा- घुसपैठ में नाकाम होने पर बौखलाया PAK, सेना दे रही जवाब

भारत ने आर्टिलरी गन्स का इस्तेमाल कर पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में आंतकी कैंपों पर हमला बोला है। बालाकोट एयर स्ट्राइक (Balakot Air Strike) के बाद यह पाकिस्तानी की सीमा में पनप रहे आतंकियों पर भारत का एक और करारा हमला है। बता दें कि इससे पहले पाकिस्तान ने सीजफायर उल्लंघन (Ceasefire Violation) किया था, जिसमें दो जवान शहीद हो गए थे। इसमें एक आम नागरिक की भी मौत हुई थी।

MADE IN INDIA स्नाइपर राइफल्स दुश्मनों को मौत की नींद सुलाने को तैयार हैं! जानें खूबियां

भारतीय सेना को पांच से छह हजार स्नाइपर राइफलों की जरुरत हैं और भारत अपनी इन जरुरतों को पूरा करने के लिए अमेरिका और रूस की कंपनियों की निर्भर है।

PAK ने अक्टूबर तक 2 हजार से अधिक बार किया सीजफायर उल्लंघन, सेना ने जवाब में मार गिराए 150 आतंकी!

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक 10 अक्टूबर 2019 तक पाकिस्तान ने 2317 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। वहीं सेना ने अलग-अलग अभियानों में एलओसी और भीतरी इलाकों में 147 आतंकियों को मौत के घाट उतारा है।

”सेना में हो रहा उत्पीड़न, छोड़ दूंगा फोर्स”, पाकिस्तान में यातना सहने वाले चंदू चव्हाण बोले

चंदू चव्हाण की तरफ से उत्पीड़न के आरोपों पर भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया कि वह लगातार गलतियां कर रहा है। उसके खिलाफ अनुशासनहीनता के 5 मामले में जांच चल रही है।

LoC की तरफ बढ़ रहे थे कई आतंकी, सेना ने की फायरिंग तो भागने लगे पीछे, सेना ने बनाया वीडियो

यह वीडियो 30 जुलाई का बताया जा रहा है।यह कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर का है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि पाकिस्तानी आंतकवादी एलओसी के पास के इलाके में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं।

बालाकोट में पाकिस्तान ने फिर सक्रिय किए आतंकी, 500 घुसपैठिए भारत में दाखिल होने की फिराक में: आर्मी चीफ

आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान ने जैश के आतंकी ठिकाने को फिर से सक्रिय करा दिया है। उन्होंने कहा कि कम से कम 500 आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश में है।

VIDEO: लद्दाख में भारतीय सैनिकों के गजब के स्टंट, अरुणाचल में भी दिखाया दमखम

वीडियो में देखा जा सकता है कि 5-6 युद्धक टैंकर के साथ जवान अपना दमखम दिखा रहे हैं। सेना ने पूर्वी लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश के दुर्गम इलाके में पसीना बहाती नजर आई।

VIDEO: पाकिस्तानी BAT कर रहे थे घुसपैठ, भारतीय सेना ने हथगोले दाग यूं नाकाम की कोशिश

सेना के मुताबिक यह घुसपैठ का यह मामला 12-13 सितंबर का है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पाकिस्तान घुसपैठिए अपने नापाक मंसूबे लेकर भारतीय सीमा में दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे।

कश्मीरी शख्स का आरोप- आधी रात को घर से खींच कर ले गए फौजी, नंगा कर पीटा; सेना का ज्यादती से इनकार

शोपियां जिले के हीरपोरा गांव में साक्षात्कार में आबिद के हाथ कांप रहे थे। उन्होंने बताया कि आधी रात को सैनिक उनके घर में आए और उन्हें व भाई को घसीटकर घर से बाहर ले गए।

J&K: रास्ते में पड़ा था मोर्टार का गोला, भारतीय सेना ने सूझबूझ से यूं किया तबाह, देखें VIDEO

Indian army diffuse bomb video: अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को सीमा पार से हो रही गोलीबारी के दौरान मेंढर सेक्टर के बालाकोट इलाके में मोर्टार का गोला एक घर के निकट गिरा और कुछ ग्रामीणों ने इसे देखा सेना को जानकारी दी।