Indian army

नगरोटा में मारे गई आतंकियों को मिली थी कमांडो ट्रेनिंग, 30 किलोमीटर पैदल चल कर पहुंचे थे भारत

संभावित घुसपैठ का रास्ता सांबा सेक्टर में मावा गांव से था। यह रामगढ़ और हीरानगर सेक्टर के बीच है। नानाथ नाले के पास कई कच्चे रास्ते हैं जो पिकअप प्वाइंट से अंतर्राष्ट्रीय सीमा तक पहुंचते हैं।

डोकलाम में भारत के लिए फिर मुश्किलें खड़ी कर सकता है चीन, सैटेलाइट तस्वीरों से मिले संकेत

इस बार चीन की तरफ निर्माण ने इस रिज तक संपर्क बनाने का प्रयास किया है। चीन ने सड़क को भारतीय सेना की डोका ला पोस्ट के समीप तक बना दिया है। यह पोस्ट सिक्किम और डोकाला की सीमा के बीच पड़ती है।

वो दिन दूर नहीं जब इस्लामाबाद, लाहौर और कराची में आपकी छत पर तिरंगे लहराएंगे…BJP नेता ने PAK पैनलिस्ट से कहा, बोले अर्णब- घुस कर ठोंकेंगे…

अर्नब गोस्वामी ने भी पाकिस्तानी पैनलिस्ट को खूब खरी खोटी सुनाई। अर्नब ने कहा कि घुस कर ठोकेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी की चोरी कैसे पकड़ी गई, ये लोग रंगे हाथ पकड़े गए।

VIDEO: तमीज से बात कर, कमर लचक जाएगी चपड़गंजू…कमर चीमा पर भड़के BJP प्रवक्ता, PAK पैनलिस्ट बोले- नरेंद्र मोदी फौजियों की लाशों पर खेलते हैं

कमर के बाद भाटिया ने जुबानी हमला किया- पाकिस्तान के टुकड़े हो जाएंगे। समझे, चपड़गंजू…भिखारी, लटोरे। कटोरा कहां है तेरा बता पहले?

पाकिस्तान ने माना, भारतीय सैनिकों ने पीओके में मचाई भयंकर तबाही

पाकिस्तान लगातार सीमा पर नापाक हरकत कर रहा है। दिवाली से पहले कल कई जगहों पर उसने बिना उकसावे के फायरिंग शुरू कर दी। भारतीय सेना ने उसके 7-8 सैनिक ढेर कर दिए।

पूर्वोत्तर में सेना को बड़ी कामयाबी, शीर्ष उल्फा नेता राजखोवा ने किया सरेंडर; जानें सेना ने कैसे बिछाया था जाल

पूर्वोत्तर में सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। शीर्ष उल्फा कमांडर दृष्टि राजखोवा ने सरेंडर कर दिया है। वह लोअर असम में उग्रवादी घटनाओं के लिए जिम्मेदार है।

लद्दाख: अब भी जारी है चीन का निर्माण, PLA सैनिकों के लिए बना रहा कैम्प

सुरक्षा बलों को आशंका है कि चीन बातचीत के बहाने विवादित स्थलों पर अपनी स्थिति को मजबूत करने में जुटा है।

श्रीनगर में सेना के साथ मुठभेड़ में हिज्बुल का चीफ कमांडर ढेर, सेना ने एक आतंकी को जिंदा पकड़ा

हिज्बुल के पूर्व कमांडर रियाज नाइकू के बाद सैफुल्लाह को हिज्बुल मुजाहिदीन ने कश्मीर में अपना नया चीफ कमांडर बनाया था।

जम्मू-कश्मीर: LoC पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग, मंदिर क्षतिग्रस्त

अफसरों के हवाले से समाचार एजेंसी ANI ने बताया, “जम्मू और कश्मीर के कठुआ और पुंछ में एलओसी पर पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया गया। फायरिंग के दौरान बुलेट्स से मंदिर और कुछ घर क्षतिग्रस्त हुए हैं।”

VIDEO: चीन से तनातनी के बीच बोले पूर्व मेजर ज.जीडी बख्शी- ‘ड्रैगन’ के खिलाफ नाथुला जैसी कार्रवाई करने का समय आ गया है

मेजर जनरल (रिटायर्ड) जीडी बख्शी ने कहा कि कोविड के चलते हमने इस साल अपनी रुटीन एक्सरसाइज नहीं की थी, जिसकी वजह से चीन की घुसपैठ से हम हैरान हुए।

LOC पर मंडरा रहा था पाकिस्तानी ​क्वॉडकॉप्टर, भारतीय सेना ने मार गिराया

चीनी कंपनी डीजेआई माविक 2 प्रो मॉडल द्वारा बनाया गया पाकिस्तानी क्वॉडकॉप्टर को भारतीय सेना ने गोली मार दी, यह एक घंटे से सीमा के आसपास मंडरा रहा था।

संपादकीय: चीन का रुख

चीन की बढ़ती सैन्य गतिविधियां उसकी युद्ध की मानसिकता और तैयारियों का संकेत हैं। इससे यह जाहिर होता है कि वह किसी न किसी बहाने भारत को उकसा कर लड़ाई छेड़ने की फिराक में है। इस साल मई से लेकर अब तक के घटनाक्रम से भी इसकी पुष्टि होती है।

सेना में जश्न, मेस, कैंटीन बंद करने समेत कई प्रस्ताव- पैसे और संसाधनों के बेहतर इस्तेमाल की कवायद

प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि विजय दिवस और कारगिल विजय दिवस समारोह को कम से कम ‘धूमधाम’ के साथ आयोजित किया जाना चाहिए, जबकि इसका उद्देश्य सैनिकों को प्रेरित करना है।

जम्मू कश्मीर: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर समेत चार आतंकी ढेर

मारे गये आतंकियों की पहचान जंगलपुरा दिवसार कुलगाम निवासी तारिक अहमद मीर और पाकिस्तानी नागरिक समीर भाई उर्फ उस्मान के तौर पर की गयी है।

बड़े हमले की फिराक में था पाकिस्तान, भारतीय सेना की मुस्तैदी से साजिश नाकाम, जब्त किया हथियारों का जखीरा

अधिकारी के अनुसार, सैनिक तत्काल मौके पर पहुंचे और उन्होंने चार एके74 राइफल, आठ मैगजीन और दो बैग में बंद 240 कारतूस बरामद किये। इलाके को घेर लिया गया और तलाशी अभियान जारी है।

सेना के 76 वीरता पदक विजेता व शहीदों के परिवार 7 महीने से कर रहे एनुइटी राशि का इंतजार, परिवार वाले बोले- सरकार गंभीरता से नहीं ले रही मुद्दा

परमवीर चक्र, महावीर चक्र, शौर्य चक्र, वीर चक्र, कीर्ति चक्र और सैन्य पदक विजेताओं को दिए जाने वाले प्रति लाभार्थी के लिए वीरता पुरस्कार की राशि 48,000 से 2 लाख रुपए के बीच होती है।

LOC पर तनाव: पाकिस्तान ने की तोप से गोलाबारी, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

पाकिस्तान ने सितंबर में 47 बार संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी बलों ने पांच सितंबर को राजौरी जिले के सुंदरबनी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास भारी गोलीबारी की थी और मोर्टार के गोले दागे थे।

ये पढ़ा क्या?
X