ताज़ा खबर
 

Indian army

Indian Army, Pakistan, Post, new sniper rifle, LOC, Jammu and Kashmir, Jammu, Kashmir, Ceasefire, Ceasefire violation, Northern Command, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

इन नई स्नाइपर राइफलों से पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही सेना, जानें खूबियां

पुलवामा हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ गया है। पाकिस्तान की तरफ से अकारण गोलीबारी का भारतीय सेना नई स्नाइपर राइफलों से जवाब दे रही है। इन अत्याधुनिक राइफलों की खरीद हाल ही में की गई है।

Films on Army

कश्‍मीर: आर्मी की सबसे महत्‍वपूर्ण छावनी में जमीन की बंदरबाट, दो पूर्व अधिकारियों पर केस दर्ज

बादामी बाग छावनी कश्मीर घाटी में सबसे महत्वपूर्ण सैन्य प्रतिष्ठानों में से एक है। यहां भारतीय सेना के 15 कॉर्प्स का मुख्यालय भी है। यह मुख्यालय चिनार कॉर्प्स के रूप में भी खासा मशहूर है।

indian army

639 करोड़ का ठेका: आतंकी अजहर को बचाने वाले चीन से आएगा बुलेटप्रूफ जैकेट का सामान

SMPP को जब यह कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था, तब उसने कच्चा माल यूरोपीय देशों से मंगाने की बात कही थी। लेकिन अब कंपनी कुल कच्चे माल का 40 प्रतिशत चीन से मंगा रही है।

J&K: सेना ने घाटी की महिलाओं से की अपील, कहा- अपने बेटों को आतंकी बनने से रोकें, वरना आपको होगा नुकसान

सेना के लेफ्टिनेंट जनरल ने शुक्रवार को घाटी की महिलाओं से अपील करते हुए कहा, ‘‘अगर आपके बेटे आतंकवादियों के बहकावे में आते हैं तो आपको और आपके बच्चे दोनों को नुकसान होगा।’’

indian army

Jammu Kashmir के बडगाम से जवान के अगवा होने की खबर को सेना ने नकारा, कही यह बात

जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले से आतंकियों द्वारा सैनिक को किडनैप करने की खबरों को सेना ने गलत करार दिया है। उनका कहना है कि जवान पूरी तरह सुरक्षित है।

indian army, samba, army, gov school

J&K: स्कूलों की मदद के लिए सेना ने बढ़ाए हाथ, ‘ऑपरेशन सद्भावना’ के तहत उपलब्ध कराईं ये चीजें

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना ने ‘ऑपरेशन सदभावना’ के तहत एक सरकारी स्कूल में बच्चों के लिए बुनियादी ढांचा विकसित करने में योगदान दिया। सेना ये अभियान कई साल से चला रही है।

press conference today, press conference today live, india news, pakistan news, india pakistan news, press conference today india, india press conference today, india press conference, press conference live, india press conference live india, air force press conference today, india air force press conference today, iaf press conference today, indian army press conference today, indian navy press conference, indian navy press conference today, press conference news, press conference live today, joint press conference india, joint press conference india today

IAF, Indian Army, and Indian Navy Press Conference: आर्मी, नेवी और एयर फोर्स की साझा प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में दिखाए गए सबूत, कहा- हमारे सैन्‍य ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश

India Pakistan Tension, Indian Air Force, Indian Army, and Indian Navy Joint Press Conference Today: थल, नभ और वायु सेना के बड़े अफसर एक साथ आए। तीनों ने अपनी बात रखने के बाद पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिए। इसके बाद सुबूत भी दिखाए गए।

tiranga

Wing Commander Abhinandan: दुश्मन के शिकंजे में बेखौफ दिखे भारतीय एयरफोर्स पायलट, पाकिस्तानी अफसरों की तारीफ भी की

पाकिस्तान ने दावा किया था कि गिरफ्त में आने के बाद भारतीय पायलट ने अपनी पहचान विंग कमांडर अभिनंदन के तौर पर बताई थी। वहीं, भारतीय विदेश मंत्रालय ने इस बात की पुष्टि की थी हवाई संघर्ष में भारत को एक मिग 21 गंवाना पड़ा और एक पायलट लापता हो गया।

DRDO

भारतीय सेना की ताकत में इजाफा, जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल का सफल परीक्षण

इस मिसाइल के सफल परीक्षण के बाद भारतीय सेना जमीन से ही किसी भी संदिग्ध एअरक्राफ्ट, हेलीकॉप्टर, एंटी-शिप मिसाइल, यूएवी, बैलेस्टिक मिसाइल, क्रूज मिसाइल और कॉम्बैट जेट को हवा में ही नेस्तानाबूत कर सकती है।

Gauri Mahadik, Virar, Widow, Major Prasad Mahadik, Indian Army, Tribute, Husband, Fire, Shelter, Indo-China Border, Tawang, Arunachal Pradesh, Lieutenant, Training, Officers Training Academy, OTA, Chennai, Non-Technical Category, War Widows, mumbai news, army, officers training academy, Bihar Regiment, Major Prasad Mahadik, Hindi News

दो साल पहले सीमा पर शहीद हुए थे सैनिक पति, अब पत्‍नी बनी लेफ्टिनेंट

2015 में कंपनी सेक्रेट्री और वकील गौरी की शादी प्रसाद से हुई थी। मौजूदा समय में विरार में ससुराल में रहती हैं। पति के शहीद होने के बाद उन्होंने वर्ली में लॉ फर्म में नौकरी छोड़ दी थी।

kashmir, kashmir terror attack, kashmir terror attack news, jammu and kashmir terror attack, awantipora kashmir, awantipora kashmir terror attack, awantipora kashmir terror attack news, awantipora kashmir terrorist attack, pulwama attack, pulwama attack today on crpf, pulwama attack news, kashmir pulwama attack, Home ministry, air travel, Delhi-Srinagar, Srinagar-Delhi, Jammu-Srinagar, Srinagar-Jammu, Central Armed Paramilitary Forces

पुलवामा हमले के बाद करीब आठ लाख जवानों के लिए गृह मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान

Jammu and Kashmir Pulwama’s Awantipora Terror Attack Updates: पैरा-मिलिट्री में कॉस्टेबल, हेड-कॉस्टेबल और एएसआई रैंक के जवानों को श्रीनगर से जाने व जाने के लिए हवाई सुविधा उपलब्ध करवायी जाएगी।

army, indian army, army recruitment

सेना भर्ती में दिखा कश्‍मीरी युवाओं का जोश, 111 पदों के लिए आए लगभग 2500 उम्‍मीदवार

Indian Army Recruitment : सेना ने यह भर्ती रैली ऐसे समय में आयोजित की है जब देश के विभिन्‍न हिस्‍सों से कश्‍मीरी छात्रों संग बदसलूकी से जुड़ी खबरें आ रही हैं।

gautam gambhir, gautam gambhir career, gautam gambhir and indian army, team india and gautam gambhir

क्रिकेट नहीं है गौतम गंभीर का पहला प्यार, कहा- जिंदगी भर रहेगा इस बात का मलाल

गंभीर ने एक किताब के विमोचन के दौरान अपने पहले प्यार का जिक्र किया जिसको हासिल न कर पाने का मलाल उन्हें आज तक है।

युवकों के गले में बंदूक डालकर फोटो खिंचवाने के लिए दबाव बनाती है सेना: महबूबा मुफ्ती

सेना ने जवाब देते हुए कहा, ‘यह बयान चुनाव के चलते सुरक्षा बलों पर दबाव बनाने के लिए दिया गया है। सेना अपने लोगों को परेशान नहीं कर सकती है।’

सेना भत्ता रोकने पर सरकार का जवाब- जरूरत पड़ी तो और देंगे पैसा

धन की कमी के कारण सेना द्वारा अस्थायी भत्तों पर रोक लगाने की खबरों के बीच रक्षा मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि धन की कमी स्थायी नहीं है और जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त धन मुहैया कराया जाएगा।

औरंगज़ेब की हत्या में राष्ट्रीय राइफल्स के तीन जवान हिरासत में, आतंकियों के खबरी होने का शक

जवान औरंगजेब की हत्‍या मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। इस मामले में 44 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स के तीन जवानों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ की जा रही है। तीनों जवानों पर आतंकियों का खबरी होने का शक है।

indian army

सेना में फंड की कमी, टीए/डीए बिल पास करने पर अस्थाई रोक

सभी अधिकारियों, जेसीओ (जूनियर कमीशंड ऑफिसर) और जवानों के कुल परिवहन और अन्य खर्चों के लिए प्रति वर्ष लगभग 4,000 करोड़ रुपए का खर्च आता है। मगर PCDA सिर्फ 3,200 करोड़ रुपए दिए गए, जो चालू वित्त वर्ष में समाप्त हो गए हैं।

सर्जिकल स्‍ट्राइक जैसे ऑपरेशन के लिए डेढ़ साल तक सैनिकों को दी गई थी ट्रेनिंग, रिटायर्ड ले. जनरल का खुलासा

सर्जिकल स्ट्राइक के दौरान रिटा. लेफ्टिनेंट जनरल दीपेंद्र हुडा नॉर्दन कमांडर थे। हुडा ने बताया कि सर्जिकल स्ट्राइक के लिए भारतीय सैनिकों को डेढ़ साल से तैयार किया जा रहा था।