indian army day

सेना में जश्न, मेस, कैंटीन बंद करने समेत कई प्रस्ताव- पैसे और संसाधनों के बेहतर इस्तेमाल की कवायद

प्रस्ताव में यह भी कहा गया है कि विजय दिवस और कारगिल विजय दिवस समारोह को कम से कम ‘धूमधाम’ के साथ आयोजित किया जाना चाहिए, जबकि इसका उद्देश्य सैनिकों को प्रेरित करना है।

Army Day: बर्फ के बीच जवानों ने बचाईं 2 जिंदगियां, PM मोदी बोले- मां भारती के सैनिकों को सलाम

Army Day 2020, PM Modi Tweet: पीएम ने ट्वीट किया है कि, ‘‘ भारत की सेना मां भारती की आन-बान और शान है। सेना दिवस के अवसर पर मैं देश के सभी सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को सलाम करता हूं।’’

Happy Indian Army Day 2020 Whatsapp Wishes Images, Status, Quotes: आज है देश के जवानों की जांबाजी और कुर्बानी को याद करने का दिन, आर्मी डे की शुभकामनाएं

Happy Indian Army Day 2020 Whatsapp Wishes Images, Status, Quotes, Messages, Photos, Pics, Wallpapers: इंडियन आर्मी के जवानों को सम्मान देने के लिए भी इस दिन को सेलिब्रेट किया जाता है। ऐसे ही खास मौके पर आप अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से ये मैसेज शेयर करें और इस दिन के महत्व को भी बताएं।

Happy Indian Army Day 2020 Wishes Images, Quotes, Status: चलो फिर से आज वो नजारा याद कर लें…. इस मैसेज के जरिए अपनों को आर्मी डे की दें शुभकामनाएं

Happy Indian Army Day 2020 Wishes Images, Quotes, Status, SMS, Messages, Photos: आइए इस खास मौके पर हम सब अपनों को आर्मी डे के मैसेज भेजकर इस दिन को और खास बनाएं और जवानों को सम्मान दें।

Indian Army Day 2020: भारतीय सेना के पास दुनिया में सबसे बड़ी ‘स्वैच्छिक’ सैन्य बल है…. इसके और भी कई महत्व हैं

Indian Army Day 2020 Date (भारतीय सेना दिवस, आर्मी डे कब मनाया जाता है): भारतीय स्वतंत्रता के समय भारतीय सेना की कमान ब्रिटिश जनरल सर फ्रांसिस बुचर के हाथों में थी। इसलिए भारतीयों के हाथों में देश का पूर्ण नियंत्रण सौंपने का यह सही समय था।

Indian Army Day 2020 Speech, Essay, Quotes: आर्मी डे के लिए यहां से तैयार करें बेहतरीन और आसान स्पीच

Indian Army Day 2020 Speech, Essay, Nibandh, Bhashan, Slogan, Quotes: इंडियन आर्मी डे के इस खास मौके पर छात्रों और शिक्षकों के लिए यहां से तैयार करें बेहतरीन और आसान स्पीच-

भारत में कुल 1.4 मिलियन सक्रिय सेना और 11.55 आरक्षित बल हैं…. इंडियन आर्मी से जुड़ी और भी हैं कई जरूरी बातें

Indian Army Day 2020 Date (भारतीय सेना दिवस, आर्मी डे कब मनाया जाता है): भारतीय सेना दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी सेना है। भारत में कुल 1.4 मिलियन सक्रिय सेना और 11.55 आरक्षित बल हैं, साथ ही 20 लाख अर्धसैनिक बल हैं।

Indian Army Day 2020 Date, Theme: 15 जनवरी को है इंडियन आर्मी डे, जानिए इससे जुड़ी सभी जानकारी

Indian Army Day 2020 Date, Theme (भारतीय सेना दिवस, आर्मी डे कब मनाया जाता है): 15 जनवरी को इंडियन आर्मी डे होता है। इस साल 72वां आर्मी डे है। इससे जुड़ी और भी कई जानकारी आपको यहां मिलेगी।

Army Day पर आर्मी चीफ ने दी पाकिस्तान को चेतावनी, दुश्मनों को देंगे मुंह तोड़ जवाब

भारतीय सेना के प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत शत्रुतापूर्ण कृत्यों के खिलाफ कड़े कदम उठाने में हिचकेगा नहीं।

ये पढ़ा क्या?
X