india weather

30 सितंबर तक हरियाणा को अलविदा कह सकता है मानसून, जानिए अपने क्षेत्र के मौसम का हाल

करीब 10 दिन से उत्तर भारत के क्षेत्रों में बरसात नहीं हुई है। इससे मौसम लगातार गर्म व शुष्क बना हुआ है।

यूपी में फिर से सक्रिय हुआ मानसून, हरियाणा के कई इलाकों में हुई बारिश

उत्तराखंड में भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। प्रदेश के चमोली जिले में भारी बारिश से नदियों का जलस्तर बढ़ गया है, भूस्खलन से बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर वाहनों की आवाजाही रूक गई है।

Weather Forecast Today Highlights: दिल्ली-एनसीआर में फिर होगी बारिश, 27 से 29 जुलाई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather Forecast Highlights: मेरठ और सहारनपुर मंडल में 15 जुलाई के बाद धीरे धीरे अब मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। मौसम विभाग ने शुक्रवार के लिए असम और मेघालय में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

बिहार के इन इलाकों में हो सकती है मूसलाधार बारिश, जारी किय गया अलर्ट

हरियाणा और पंजाब के दक्षिणी इलाके व राजस्थान के ज्यादातर इलाकों मुख्य रूप से शुष्क बने रहेंगे। हालांकि उत्तर-पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश होने की संभावना है।

लखनऊ में झमाझम बारिश, उत्तर भारत में भी अगले 3 दिन तक बरसेंगे बदरा

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली और एनसीआर मे अगले सात दिनों तक लगातार बारिश की संभावना जताई जा रही है।

Weather Forecast Today Highlights: जल्द ही फिर जोर पकड़ेगा मानसून, उत्तर प्रदेश के इन इलाकों में बारिश की संभावना

Weather Forecast Today Highlights: उत्तर भारत में पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान व पश्चिमी राजस्थान में मौसम मुख्य रूप से साफ और शुष्क रहेगा। हालांकि उत्तर प्रदेश के तराई क्षेत्रों से सटे जो इलाकों हैं, खासकर उत्तराखंड से सटे, वहां कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।

Weather Forecast Highlights: दिल्ली के लोगों को गर्मी से मिलेगी राहत, तीन-चार दिन पहले दिल्ली पहुंच सकता है मानसून

मौसम विभाग के मुताबिक इस बार तीन-चार दिन पहले ही मानसून राष्ट्रीय राजधानी पहुंच जाएगा। आमतौर पर मानसून 27 जून को दिल्ली पहुंचता है। क्षेत्रीय अनुमान केन्द्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने कहा कि पश्चिम बंगाल और इसके आसपास मंडरा रहा एक चक्रवाती परिसंचरण 19 और 20 जून को दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ेगा।

बंगाल की खाड़ी के ऊपर विकसित हो रहा कम दबाव का क्षेत्र, दिल्ली में गर्मी से राहत मिलेगी

सौराष्ट्र और कच्छ में बारिश की उम्मीद है। मध्य प्रदेश में ज्यादार जगहों पर मौसम साफ रहेगा और बारिश की गतिविधियों में कमी आ जाएगी।

Cyclone Nisarga, Weather Today Highlights: महाराष्ट्र-एमपी में हो रही बारिश, अगले 24 घंटों में यूपी और राजस्थान में भी आसार

तूफान निसर्ग से सबसे अधिक महाराष्ट्र का रायगढ़ ज़िला प्रभावित हुआ है। रायगढ़ में कई स्थानों पर कच्चे मकान, झोपड़े नष्ट होने की खबरें हैं। बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है।

1 जून तक उत्तर भारत के कई हिस्सों में मौसम रहेगा सुहाना, पश्चिम बंगाल में दो दिन बारिश के आसार

राजस्थान और हरियाणा के कुछ इलाकों को पश्चिमी विक्षोभ के चलते कल से कुछ राहत मिलने का अनुमान है, उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है।

दिल्ली, राजस्थान में पारा 50 डिग्री के करीब; मौसम विभाग ने कहा- प्रचंड गर्मी से तत्काल राहत नहीं

देश में कई इलाकों में गर्मी का कहर जारी है, राजस्थान के चुरू में 50 डिग्री तक तापमान दर्ज हो चुका है, जो कि 10 सालों में दूसरा सबसे ज्यादा है।

Weather Forecast Highlights: दिल्ली में पारा 45 डिग्री के पार, अगले कुछ दिन नहीं मिलेगी गर्मी से राहत, जानिए पूरे हफ्ते के मौसम का हाल

उत्तर भारत में अब पारा चढ़ेगा। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, राजस्थान, गुजरात, बिहार, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और उत्तर प्रदेश में सोमवार से तापमान में वृद्धि दर्ज की जा सकती है।

पीएम मोदी 22 मई को पश्चिम बंगाल के दौरे पर जाएंगे, सीएम ममता के साथ प्रभावित इलाकों का लेंगे जायजा

हवा इतनी तेज थी कि बड़ी संख्या में पेड़, बिजली के खंभे, लैंपपोस्ट, टेलीफोन टावर, ट्रैफिक सिग्नल उखड़ गए। कच्चे मकानों, पुरानी पक्की इमारतें धराशायी हो गईं।

Cyclone Amphan Highlights: तूफान ‘अम्फान’ पहुंचा सकता है भारी नुकसान, मौसम विभाग का अलर्ट- 195km प्रति घंटा होगी हवा की रफ्तार

तूफान के दस्तक देने के दौरान समुद्र से करीब चार से छह मीटर ऊंची तूफानी लहरें आने के कारण दक्षिण और उत्तर 24 परगना जिलों के निचले इलाके जलमग्न हो सकते हैं। तटीय ओडिशा में भी 19 मई को कई स्थानों पर हल्की से मध्यम स्तर की बारिश होने की संभावना है।

Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर में धूल भरी आंधी का अनुमान, हरियाणा-पंजाब-यूपी में आज हो सकती है बारिश

असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड के कई भागों में मध्यम से तेज गति की बारिश हो सकती है। मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में कम बारिश के आसार हैं, मगर यहां बारिश हो सकती है।

Weather: दिल्ली-नोएडा में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश, जानिए कैसा है आपके शहर के मौसम का हाल

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जताया था कि कुछ स्थानों पर बादलों की गर्जना के साथ हल्की बारिश या बूंदा-बांदी की स्थिति देखने को मिल सकती है।

Weather Forecast Today: कश्मीर-हिमाचल में आज हो सकती है बारिश, पंजाब-हरियाणा-दिल्ली-एनसीआर में भी बारिश का पूर्वानुमान

Weather Forecast Report Today, Delhi, UP, Ghaziabad, Noida, Delhi Weather Report Today : मैदानी इलाकों के मौसम में फिलहाल आज बहुत अधिक बदलाव की उम्मीद नहीं है, मगर पंजाब, हरियाणा, दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश और बूंदा-बांदी की संभावना कहीं-कहीं पर है। इसके साथ ही उत्तर-पूर्वी राजस्थान में बादलों की गर्जना के साथ बारिश हो सकती है।

Weather Forecast Updates: UP में 24-25 मार्च को भारी बारिश के आसार, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ में दो दिन होगी छिटपुट बारिश

Weather Forecast Report, Delhi, UP, Ghaziabad, Noida, Delhi Weather Report Updates: मौसम वैज्ञानिक ने दिल्ली-एनसीआर में आंशिक रूप से बादल छाने के साथ ही गरज के साथ छींटे पड़ने का पूर्वानुमान लगाया है।

यह पढ़ा क्या?
X