India Vs Pakistan

दाऊद इब्राहिम ने टीम इंडिया को दिया था खास ऑफर, कपिल देव ने ‘अंडरवर्ल्ड डॉन’ को ड्रेसिंग रूम से दिया था भगा

वेंगसरकर ने दावा किया था कि साल 1986 में टीम इंडिया की ड्रेसिंग रूम में दाऊद इब्राहिम खुद आया था। उसने पूरी टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मैच जीतने पर हर खिलाड़ी को इनाम के तौर पर कार देने की बात कही थी।

शाहिद अफरीदी ने टीम इंडिया को बुलाया था घर; भारतीय खिलाड़ियों ने नहीं खाया था ‘खास खाना’, मुश्किल में पड़ गए थे पाकिस्तानी कप्तान

वीरेंद्र सहवाग और शाहिद अफरीदी ने कुछ साल पहले एक क्रिकेट टूर्नामेंट में साथ हिस्सा लिया था। उस दौरान दोनों ने साथ इंटरव्यू दिया था और कई खुलासे किए थे। अफरीदी ने कहा था कि भारतीय खिलाड़ियों को उन्होंने घर पर बुलाया था, लेकिन मुसीबत में फंस गए थे।

पाकिस्तान से मैच में राहुल द्रविड़ की बैटिंग पर कमेंटेटर ने मारा था ताना, ‘द वाल’ ने दोनों पारियों में ठोक दिए थे शतक

राहुल द्रविड़ ने पहली पारी में 110 रन बनाए थे। द्रविड़ के अलावा वीरेंद्र सहवाग ने 81, सचिन तेंदुलकर ने 52 और गौतम गंभीर ने 29 रन बनाए थे। भारत ने पहली पारी में 407 रन बनाए। द्रविड़ ने दूसरी पारी में 135 रन ठोक दिए। दिनेश कार्तिक ने तेजी से रन बनाते हुए 140 गेंदों पर 93 रन बनाए थे।

2003 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मैच के पहले रात में सो नहीं पाए थे सचिन तेंदुलकर, भारत को दिलाई थी असंभव जीत

दक्षिण अफ्रीका के सेंचुरियन में खेले गए उस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। उसने 50 ओवर में 7 विकेट पर 273 रन का स्कोर खड़ा किया था। उस जमाने में 270 या उससे ज्यादा का स्कोर मैच विनिंग माना जाता था।

भारत आने पर ‘घर’ नहीं जा सके थे इंजमाम उल हक, पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने रविचंद्रन अश्विन से किया खुलासा

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने कहा, ‘मेरे खानदान, मेरे परिवार और मेरी बहुत ज्यादा यादें भारत से जुड़ी हुईं हैं। पहले तो यह सब कुछ (भारत-पाकिस्तान) एक ही था।’ इस पर अश्विन ने कहा, ‘जी इंजी भाई, वह तो है।’

India vs Pakistan: इंजमाम उल हक ने चुनी सचिन तेंदुलकर की बेस्ट पारी, बोले- ऐसा खेलते उन्हें कभी नहीं देखा

सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 शतक लगाए हैं। वसीम अकरम से लेकर शोएब अख्तर की गेंदों को जमकर धोया है। टेस्ट में भी कई यादगार पारियां खेलीं हैं, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान इंजमाम ने उनकी 2003 वर्ल्ड कप में खेली गई पारी को बेस्ट बताया है।

‘सचिन तेंदुलकर क्रिकेट पर राज करने के हकदार थे’, भारत के खिलाफ हैट्रिक लेने वाले पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा

आकिब जावेद ने 1991 में शारजाह में खेले गए भारत के खिलाफ वनडे मुकाबले में सबसे खतरनाक गेंदबाजी थी। उस मुकाबले में आकिब ने 37 रन देकर 7 विकेट अपने नाम किए थे। उन्होंने रवि शास्त्री, मोहम्मद अजहरुद्दीन और सचिन तेंदुलकर को लगातार तीन गेंदों पर पवेलियन का रास्ता दिखाया था।

‘मुझे लगा ये बच्चा क्या खेलेगा’, सचिन तेंदुलकर को पहली बार देखकर हैरान हो गए थे इमरान खान; VIDEO

तेंदुलकर ने अपने करियर में 34000 से ज्यादा रन बनाए। उन्हें क्रिकेट में ग्रेटेस्ट ऑफ ऑलटाइम कहा जाता है। सचिन उस मैच में मनोज प्रभाकर आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे थे। वकार यूनुस का भी वह मैच था। सचिन 15 रन बनाकर वकार की गेंद पर आउट हो गए थे।

लाइव मैच में फैन ने किया था जहीर खान से प्यार का इजहार, दिग्गज गेंदबाज ने फ्लाइंग किस देकर दिया था जवाब; देखें Video

उस मैच में टीम इंडिया के मौजूदा हेड कोच रवि शास्त्री कमेंट्री कर रहे थे। उन्होंने भी पूरे मामले में खूब चुटकी ली थी। उन्होंने कहा था, ‘शर्माइये मत, हम सब लाइव देख रहे हैं।’ दिलचस्प यह है कि जहीर खान उस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं थे।

‘तमीज में रहकर सवाल करेंगी तो मैं आपको जवाब दूंगा,’ पाकिस्तान की हार पर भारतीय एंकर पर भड़क गए थे शोएब अख्तर

एशिया कप 2018 में भारत का पाकिस्तान से पहला मुकाबला 19 सितंबर को हुआ था। उस मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी। हालांकि, पूरी टीम 43.1 ओवर में 162 रन पर ढह गई। भुवनेश्वर कुमार ने 7 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके थे।

‘मैं कोहली की तारीफ क्यों नहीं करूं, पाकिस्तान में वैसा कोई खिलाड़ी नहीं’, आलोचकों पर भड़के शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने कहा, ‘‘यहां के खिलाड़ियों को विराट कोहली की तरह बनना चाहिए। गलतियां नहीं निकालनी चाहिए। कभी भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तानी प्लेयर की तरह बनना चाहते थे। अब पाकिस्तानी इंडियन की तरह बनना चाहते हैं।’’

जब पाकिस्तान के खिलाफ आग-बबूला हो गए थे राहुल द्रविड़, शोएब अख्तर से हुई थी भिड़ंत

पाकिस्तान ने उस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। राहुल द्रविड़ ने सबसे ज्यादा 67 रन बनाए थे। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए थे। राणा नावेद उल हसन ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच लिया था।

7 फीट लंबे पाकिस्तानी पेसर को खेल नहीं पा रहे थे विराट कोहली, तब युवराज सिंह ने दी थी खास सलाह

भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया वह टी20 मैच 25 दिसंबर 2012 को हुआ था। भारतीय टीम ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 133 रन बनाए थे। उस मैच में विराट कोहली को मोहम्मद इरफान ने 9 के निजी स्कोर पर विकेटकीपर कामरान अकमल के हाथों कैच कराया था।

चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान शोएब अख्तर से भिड़ गए थे आशीष नेहरा, पाकिस्तानी गेंदबाज ने पंजाबी में की थी स्लेजिंग

नेहरा ने खुलासा किया है कि वे एक बार चैंपियंस ट्रॉफी के मैच में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर से भीड़ गए थे। मुकाबला इंग्लैंड के बर्मिंघम में 2004 में खेला गया था। उस मुकाबले में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था।

जावेद मियांदाद मैदान पर ही गेंदबाज से रूम नंबर पूछने के बाद लगे थे भौंकने, सुनील गावस्कर ने बताई रोचक कहानी

सुनील गावस्कर ने कहा, ‘‘विकेट के पीछे खड़े सैयद किरमानी ने मुझसे पूछा कि यह क्या हो रहा है। मैंने कहा कि इसे जावेद ने ही शुरू किया है तो वह ही खत्म करेगा।’’

…जब सुनील गावस्कर के शतक के चक्कर में संदीप पाटिल की पैंट हुई थी गीली, टीम इंडिया के पूर्व सेलेक्टर ने खुद किया था खुलासा

पाटिल खुद पर कंट्रोल करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन जब तक गावस्कर अपना शतक पूरा करते तब तक संदीप पाटिल की पैंट गीली हो चुकी थी। उस मैच में गावस्कर ने 97 रन से 100 तक पहुंचने में 25 मिनट लिए थे।

MS Dhoni को शतक से रोकने को शोएब अख्तर ने जानबूझकर मारी थी बीमर, 14 साल बाद किया खुलासा, कहा- अब तक है पछतावा

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा, ‘जिस तेजी से मैं गेंदबाजी कर रहा था, महेंद्र सिंह धोनी उतनी ही तेजी से शॉट लगा रहे थे। मुझे लगता है कि मैं हतोत्साहित हो गया था।’

‘सुनील गावस्कर रन बनाते थे, इमरान खान गाली मुझे देते थे,’ Facebook Live में पाकिस्तानी दिग्गज का खुलासा

इमरान खान की अगुआई में पाकिस्तान ने 1992 में वनडे वर्ल्ड कप जीता था। सुनील गावस्कर 1983 की विश्व कप विजेता भारतीय टीम का हिस्सा थे। सुनील गावस्कर ने अपने करियर के दौरान क्रिकेट के बहुत से रिकॉर्ड तोड़े।

यह पढ़ा क्या?
X