India vs New Zealand

श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली को बताया शेर, कहा- 4 नंबर को लेकर सवाल पूछना ही गलत

अय्यर ने कहा, ‘जब आप भारत के लिए खेल रहे हों तो आपको किसी भी ऑर्डर के लिए लचीलापन रखना होता है। मतलब जो भी टीम की जरूरत हो। मुझे लगता है कि स्थिति के मुताबिक मैं किसी भी ऑर्डर पर बल्लेबाजी कर सकता हूं।’

अजहरुद्दीन के एक फैसले ने बदली थी सचिन तेंदुलकर की किस्मत, क्रिकेट को मिला था ‘भगवान’

अजहरुद्दीन ने 1994 में सचिन से ओपनिंग कराने का फैसला किया था। 1994 के न्यूजीलैंड दौरे पर टीम के नियमित ओपनर नवजोत सिंह सिद्धू की गर्दन में परेशानी हो गई थी। इसके बाद यह फैसला लिया गया था।

Icc Test Rankings: जसप्रीत बुमराह और पृथ्वी शॉ की जबरदस्त वापसी, मयंक अग्रवाल टॉप-10 से हुए बाहर

Icc Test Rankings: इस साल टीम इंडिया केवल एक ही टेस्ट सीरीज खेली है और उसमें भी उसे हार का सामना करना पड़ा है। न्यूजीलैंड दो टेस्ट की सीरीज में टीम इंडिया को 2-0 से हरा दिया। हालांकि, इस सीरीज में हारने के बावजूद टेस्ट रैंकिंग में भारत को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

Ind vs Nz: तीसरी बार विराट कोहली ने खोया आपा; केन विलियमसन को दी गाली, अंपायर ने कहा अब बहुत हो गया

India vs New Zealand: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड की पहली पारी में केन विलियमसन और टॉम लाथम को पवेलियन लौटने का इशारा किया था। उन्होंने दर्शकों को भी मुंह बंद करने का इशारा किया था।

IND vs NZ: विराट कोहली ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड, न्यूजीलैंड साबित हुआ उनके करियर का सबसे खराब विदेशी दौरा

India vs New Zealand: टेस्ट सीरीज में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन मयंक अग्रवाल ने 4 पारियों में 102 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा ने 4 पारियों में 100 रन, पृथ्वी शॉ ने 4 पारियों में 98 रन, अजिंक्य रहाणे ने 4 पारियों में 91 रन और हनुमा विहारी ने 4 पारियों में 82 रन बनाए थे। कोहली ने 4 पारियों में 38 रन बनाए हैं।

रवि शास्त्री ने रविंद्र जडेजा का सुपरमैन कैच वाला फोटो शेयर किया, फैंस बोले- आपको इस्तीफा दे देना चाहिए

India vs New Zealand: न्यूजीलैंड की टीम वेलिंगटन में पहला टेस्ट 10 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरे टेस्ट भी टीम इंडिया की हालत अच्छी नहीं। दूसरी पारी में भारतीय टीम के 6 विकेट 90 रन पर गिर चुके हैं।

Ind vs Nz: विराट कोहली ने केन विलियम्सन और टॉम लाथन को दिखाई ऊंगली, फैंस ने की सजा की मांग

India vs New Zealand: विराट कोहली इस दौरे पर लगातार खराब फॉर्म से जूझते नजर आए। वे पहले टेस्ट में 2 और 19 रन की पारी ही खेल पाए थे। वहीं, दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 3 और 14 रन बनाए। विराट पिछली 22 पारियों से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा सके हैं।

Ind vs Nz: रविंद्र जडेजा बने सुपरमैन, हवा में उछलकर लपका हैरतअंगेज कैच, देखें VIDEO

India vs New Zealand: रविंद्र जडेजा ने कैच के बारे में कहा, ‘मैं उम्मीद कर रहा था कि वेगनर डीप स्क्वायर लेग की ओर रन बनाएगा। मैंने उम्मीद नहीं की थी कि गेंद इतनी तेजी से मेरी तरफ आएगी। हवा के साथ यह तेजी से आई और मेरे हाथों में आ गई। जब मैंने कैच लपका तो मैंने महसूस ही नहीं किया कि कैच पकड़ लिया है।’

India vs New Zealand 2nd Test 2nd Day : दूसरे दिन का खेल समाप्त, फिर से फ्लाप दिखी भारत की बल्लेबाजी

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। भारतीय क्रिकेट टीम पहली पारी में कुछ कमाल नहीं दिखा पाई। वह 63 ओवर में 242 रन पर ऑलआउट हो गई।

India vs New Zealand: विराट कोहली का खराब फॉर्म जारी, लगातार पांचवीं पारी में अर्धशतक लगाने में नाकाम

विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले दो वनडे में 9 और 15 रन की पारी खेली थी। कोहली को क्राइस्टचर्च में आउट कर टिम साउदी ने नया कीर्तिमान भी बनाया। उन्होंने कोहली का शिकार 10वीं बार किया।

India vs New Zealand 2nd Test Score: पहले दिन का खेल समाप्त, न्यूजीलैंड ने भारतीय बल्लेबाजों को किया पस्त

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 2 मैच की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच में शनिवार यानी 29 फरवरी 2020 से क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान पर खेला जा रहा है।

IND vs NZ: दूसरे टेस्ट में भारत को लग सकता है बड़ा झटका, चोट के कारण इशांत शर्मा पर प्लेइंग इलेवन से बाहर होने का खतरा

IND vs NZ 2nd Test Match: दिग्गज सीमर मैच से दो दिन पहले यानी 27 फरवरी को नेट्स में मौजूद थे और उन्होंने गेंदबाजी का अभ्यास भी किया था। लेकिन उन्होंने मैच की पूर्व संध्या पर हुए अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया।

India vs New Zealand: पृथ्वी शॉ पर दूसरे टेस्ट से बाहर होने का खतरा, मयंक के साथ अब नया खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग

India vs New Zealand: पृथ्वी शॉ न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में वे टिम साउदी की बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए थे। वहीं, दूसरी पारी में ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें शॉर्ट गेंद पर पवेलियन भेजा था। वे दोनों पारियों को मिलाकर सिर्फ 30 रन ही बने सके थे।

India vs New Zealand Women’s T20 World Cup 2020: भारत की जीत की हैट्रिक, रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड को 3 रन से हराया

न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के साथ ही भारत ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। भारत ने अपने शुरुआती दोनों मुकाबलों में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश को हराया था। उसने ऑस्ट्रेलिया को 17 और बांग्लादेश को 18 रन से हराया था।

IND vs NZ: कीवी क्रिकेटरों ने वाइन और सिगार के साथ मनाया पहाड़ पर जश्न, भारत को हराने को लेकर है 22 साल पुरानी परंपरा

India vs New Zealand: जश्न मनाने के लिए विकेटकीपर के साथ टीम के सिर्फ गेंदबाज ही जा सकते हैं। कौन गेंदबाज पहाड़ पर जाएगा, इसका भी चयन विकेटकीपर ही करता है।

IND vs NZ: कपिल देव ने उठाए विराट कोहली की कप्तानी पर सवाल, कहा- समझ से परे है खिलाड़ियों का सेलेक्शन

1983 के विश्व कप में भारत को चैंपियन बनाने वाले कपिल देव केएल राहुल को टीम में शामिल नहीं करने पर भी आश्चर्यचकित हैं। उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी को उसकी फॉर्म के आधार पर चुना जाना चाहिए न कि फॉर्मेट के अनुसार।

आकाश चोपड़ा का खुलासा, मैथ्यू हेडेन के शॉट से बचने के लिए कर रहे थे हनुमान चालीसा का पाठ

आकाश ने इस ट्वीट में राजनीति को भी जोड़ दिया। हाल ही में दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान हनुमान जी काफी चर्चा में रहे थे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी ने चुनाव प्रचार के दौरान हनुमान जी को याद किया था। इतना ही नहीं केजरीवाल ने जीत का श्रेय भी हनुमान जी को ही दिया था।

IND vs NZ 1st Test: भारत 7 साल बाद 10 विकेट से हारा, न्यूजीलैंड ने हासिल की अपनी 100वीं टेस्ट जीत

India vs New Zealand, Ind vs NZ 1st Test 4th Day: चौथे दिन सिर्फ 79 मिनट में भारत के 6 विकेट गिर गए। उसने तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय दूसरी पारी में 65 ओवर में 4 विकेट पर 144 रन बनाए थे। न्यूजीलैंड ने दूसरी पारी में 10 गेंद में 9 रन बनाकर मैच जीत लिया।