India Vs England

India vs Australia: जरुरत पड़ी तो इंजेक्शन ले बैटिंग करेंगे रविंद्र जडेजा, टूटा है भारतीय ऑलराउंडर का अंगूठा

भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान मिशेल स्टार्क की शॉर्ट गेंद जडेजा के बाएं हाथ के दस्ताने पर लगी थी, जिसके बाद उन्हें मेडिकल टीम से मदद लेनी पड़ी थी।

IND vs ENG T20, ODI, Test Series 2021 Schedule: दो महीने बाद भारत में टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेलेगा इंग्लैंड; जानिए तारीख और जगह

India vs England (IND vs ENG) T20, ODI, Test Series 2021 Schedule, Time Table: यह समझा जा रहा है कि इंग्लैंड की सफल मेजबानी के बाद आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) का देश में आयोजन करने का दरवाजा खुल जाएगा। कोविड-19 के कारण आईपीएल के पिछले सत्र को यूएई में खेला गया था।

दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम में होगा भारत-इंग्लैंड के बीच डे-नाइट टेस्ट, खेले जाएंगे 5 टी20 मुकाबले

इंग्लैंड के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए विराट कोहली की टीम के लिए अच्छी तैयारी होगी, जो भारत में अक्टूबर-नवंबर में खेला जाना है। इंग्लैंड की टीम भारत में पिछली बार टेस्ट सीरीज 2016-17 में खेली थी।

भारत और इंग्लैंड सीरीज का बदल गया शेड्यूल, BCCI ने एक टेस्ट को घटाकर बढ़ाए दो टी20 मैच

आईपीएल 2020 के यूएई में सफल आयोजन के बाद बीसीसीआई के पास एक बैकअप वेन्यू तैयार हो गया है। बोर्ड यहां सिर्फ इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज ही नहीं, बल्कि आईपीएल 2021 का आयोजन भी कर सकता है। गांगुली ने कहा, ‘‘अगला आईपीएल पांच महीने दूर है और हम इसे भारत में लाने की बहुत कोशिश कर रहे हैं।’’

जब टीम में जगह पाने के लिए सौरव गांगुली से भिड़ गए थे आशीष नेहरा, चोट के बावजूद इंग्लैंड पर बरपाया था कहर

नेहरा के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अपना पहला टेस्ट मोहम्मद अजहरुद्दीन, पहला वनडे सौरव गांगुली और पहला टी20 महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेला। उन्होंने 17 टेस्ट में 44, 120 वनडे में 157 और 27 टी20 में 34 विकेट लिए।

युवराज सिंह के 6 छक्कों के 13 साल पूरे; युवी ने ब्रॉड के लिए मजे, तो गौतम गंभीर बोले- ये रिकॉर्ड मुझे दे दे ठाकुर

युवराज ने 12 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था। यह टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज अर्धशतक है। उनका रिकॉर्ड आज भी कायम है। युवराज ने मैच में 16 गेंदों में कुल 58 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 362.50 का रहा। 3 चौके और 7 छक्के लगाए।

‘सचिन के आउट होते ही देवदास देखने चले गए थे मेरे माता-पिता, बेटे की बैटिंग नहीं देखी’, कैफ ने सुनाई नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल की कहानी

उस मैच में भारतीय टीम को 326 रनों के लक्ष्य मिला था। कैफ 109 गेंद पर 87 रन बनाकर नाबाद थे। उन्होंने 6 चौके और 2 छक्के लगाए थे। भारत ने फाइनल में इंग्लैंड को हरा दिया था।

अगले साल फरवरी में भारत करेगा इंग्लैंड की मेजबानी, अप्रैल में होगा आईपीएल 2021; बोले सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने कहा, ‘‘बीसीसीआई आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 और 2023 में 50 ओवर आईसीसी क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी करेगा। ’’ पूर्व भारतीय कप्तान ने यह भी कहा कि भारतीय महिला टीम के दौरे पर चर्चा चल रही हैं लेकिन इसके बारे में और कुछ नहीं बताया।

‘डेब्यू टेस्ट में धोनी ने 4-5 घंटे बल्लेबाजी करने का दिया था आदेश’, भारतीय ऑलराउंडर ने किया खुलासा

मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को मजबूत शुरुआत दी थी। विराट कोहली, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे और महेंद्र सिंह धोनी ने मिलकर सिर्फ 72 रन बनाए थे। टीम के 184 रन पर 6 विकेट गिर गए थे।

रवि शास्त्री की सलाह के बाद 10 पारियों में सिर्फ 134 रन बनाने वाला बल्लेबाज बना ‘रन मशीन’, कोहली ने खुद ही किया खुलासा

कोहली ने 2014 में इंग्लैंड दौरे पर 10 पारियों में सिर्फ 134 रन बनाए थे। यह उनके करियर की सबसे खराब सीरीज रही थी। चार साल बाद जब वे दोबारा वहां गए तो बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 5 टेस्ट की सीरीज में 539 रन बनाए। इस दौरान दो शतक और तीन अर्धशतक लगाया।

‘सचिन तेंदुलकर को 100वां शतक नहीं बनाने देने पर मुझे और अंपायर को मिली थी जान से धमकी,’ इंग्लिश क्रिकेटर का 9 साल बाद खुलासा

इंग्लैंड के लिए 23 टेस्ट, 85 वनडे और 34 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले टिम ब्रेसनेन ने बताया कि उसके बाद उन्हें और अंपायर रॉड टकर को जान से मारने की धमकियां मिलने लगी थीं।

भारतीय महिला टीम को क्रिकेट बिरादरी से मिल रहीं बधाइयां, कोहली बोले- हमें आप पर गर्व

सीमित ओवर फॉर्मेट में भारतीय टीम के मुख्य आधार स्तंभ केएल राहुल ने भी महिला टीम को अपनी बधाई दी है। केएल राहुल ने लिखा, ‘@ T20WorldCup के फाइनल में पहुंचने पर भारतीय महिला टीम को बधाई। गुडलक, कप साथ लेकर घर लौटिए। @BCCIWomen’

Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final Schedule: सेमीफाइनल में टीम इंडिया के सामने इंग्लिश चुनौती, पहली बार फाइनल में पहुंचने का मौका

Women’s T20 World Cup 2020 Semi-Final Schedule: भारतीय टीम इस वर्ल्ड कप में अब तक एक भी मैच नहीं हारी है। उसने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हराया तो दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश को 18 रन से शिकस्त दी। तीसरे मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 3 रन से हराया तो चौथे मैच में श्रीलंका को 7 विकेट से शिकस्त दी थी।

India vs England: विराट कोहली भारत तो सैम कर्रन बने इंग्‍लैंड के मैन ऑफ द सीरीज, जानिए कोहली ने इस पर क्या कहा

भारत और इंग्लैंड के बीच जारी टेस्ट सीरीज खत्म हो गई। भारतीय टीम को पटखनी देते हुए इंग्लैंड की टीम ने 4-1 से यह सीरीज जीत ली। हालांकि सीरीज का परिणाम, सीरीज में दोनों टीमों के बीच हुई टक्कर को नहीं दर्शाता है। भारतीय टीम सीरीज भले ही हार गई हो लेकिन सिर्फ एक टेस्ट […]

VIDEO : सीधे जाकर हनुमा विहारी की आंख में लगी गेंद, भागे-भागे आए फिजियो

India vs England 5th Test: ओवल में भारत और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज का आखिरी और पांचवां टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है। मैचे के चौथे दिन मैदान पर उस वक्‍त अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब बेन स्‍टोक्‍स के बल्‍ले से निकली गेंद सीधे शॉर्ट लेग पर खड़े हनुमा विहारी के हेलमेट से जा टकराई। आंख के पास गेंद टकराने से वह लड़खड़ा से गए थे। टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट दौड़े-दौड़े मैदान में पहुंचे थे।

India vs England: एक ही ओवर में दो विकेट झटक जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड को दिया बड़ा झटका, देखें वीडियो

बुमराह ने पहले 63वें ओवर की दूसरी गेंद पर एलिस्टर कुक को बोल्ड किया। वहीं इसी ओवर की 5वीं गेंद पर बुमराह ने रुट को एलबीडब्लू कर इंग्लैंड को करारा झटका दिया।

India vs England: सीरीज हार के बाद विराट कोहली की कप्‍तानी से नाखुश महान बल्‍लेबाज, क‍हा- सवाल तो उठेंगे ही

सुनील गावस्कर ने कहा कि भारतीय टीम के ड्रेसिंग रुम में क्या चल रहा है, इस बारे में, मैं कुछ नहीं बता सकता, लेकिन एक बल्लेबाज के तौर पर वह कमाल का खेल दिखा रहे हैं।

IND vs ENG: चौथा टेस्‍ट जीता भारत तो टूट जाएगा 15 साल पुराना रिकॉर्ड, केएल राहुल भी रचेंगे इतिहास

India vs England, 4th Test : इंग्लैंड में और इंग्लैंड के खिलाफ भारत अभी तक सिर्फ 173 रनों का सर्वोच्च स्कोर ही चौथी पारी में हासिल कर पाया है। पिछली बार साल 2014 में जब भारत ने इंग्लैंड का दौरा किया था।

Ind Vs Aus 4th Test Live
X