India vs Australia

‘मना करने के बावजूद धोनी ने आखिरी दिन मुझे कप्तान बना दिया’, सौरव गांगुली ने अपने अंतिम टेस्ट की सुनाई कहानी

सौरव गांगुली ने अपना आखिरी मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेला था। टीम इंडिया उस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 172 रन से हराया था। भारत ने 4 टेस्ट की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-0 से हराया था।

प्रज्ञान ओझा ने ऑस्ट्रेलिया के जबड़े से छीन ली थी जीत, सचिन तेंदुलकर के विदाई मैच में बने थे हीरो

प्रज्ञान ओझा ने भारत के लिए 24 टेस्ट में 113 विकेट लिए थे। इस दौरान 5 बार पारी में 4 और 7 बार पारी में 5 विकेट लिए। ओझा ने 18 वनडे मुकाबलों में 21 विकेट झटके। वहीं, 6 टी20 में 10 विकेट अपने नाम किए। बांए हाथ के इस स्पिन गेंदबाज ने इसी साल संन्यास लिया था।

विराट कोहली के दौरे पर नहीं आने की अटकलों से परेशान क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, दांव पर ब्रॉडकास्टर के 161 करोड़ रुपए

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। सीरीज का पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। भारतीय टीम ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को उसकी जमीन पर 4 टेस्ट की सीरीज में 2-1 से हराया था।

रवि शास्त्री की सलाह के बाद 10 पारियों में सिर्फ 134 रन बनाने वाला बल्लेबाज बना ‘रन मशीन’, कोहली ने खुद ही किया खुलासा

कोहली ने 2014 में इंग्लैंड दौरे पर 10 पारियों में सिर्फ 134 रन बनाए थे। यह उनके करियर की सबसे खराब सीरीज रही थी। चार साल बाद जब वे दोबारा वहां गए तो बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने 5 टेस्ट की सीरीज में 539 रन बनाए। इस दौरान दो शतक और तीन अर्धशतक लगाया।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच में स्टीव बकनर ने की थी ‘बेईमानी’, 12 साल बाद मांगी माफी

बकनर ने अपने करियर के आखिरी में ज्यादा गलतियां की थीं। उन्होंने इस बात को स्वीकार किया है कि 2008 में भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज के दौरान सिडनी टेस्ट में गलत फैसले दिए थे।

दुनिया के नंबर-3 टेस्ट बल्लेबाज लाबुशेन को भारतीय गेंदबाज से लगता है ‘डर’, बोले- मुश्किल होगा निपटना

लाबुशेन 2018-19 की सीरीज में भारत के खिलाफ सिडनी में खेले गए टेस्ट में मैदान में उतरे थे। वह दिसंबर में भारतीय टीम के दौरे का बेसब्री से इंतजार कर रहे है जहां दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट की सीरीज खेली जाएगी।

भारत और ऑस्ट्रेलिया सीरीज से भिड़ेगा बिग बैश टी20 टूर्नामेंट, जारी हुआ शेड्यूल

बीबीएल का फाइनल अगले साल छह फरवरी को खेला जाएगा। महिला बीबीएल में 59 मैच होंगे और यह 17 अक्टूबर से 29 नवंबर तक खेला जाएगा।

‘विराट कोहली ने मैच से एक दिन पहले कहा था आप करोगे टीम का नेतृत्व’, रहाणे ने टेस्ट कप्तानी मिलने की बताई कहानी

रहाणे ने टीम का नेतृत्व शानदार तरीके से किया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 300 रनों पर समेट दिया। रहाणे के 46 रन की मदद से भारत ने 332 रन बनाए। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों पर समेट दिया। इसके बाद भारतीय टीम को 106 रनों का लक्ष्य मिला। जिसे टीम इंडिया ने आसानी से हासिल कर लिया।

60 साल पहले बीच मैदान क्रिकेटर को लड़की ने KISS कर मचा दिया था तहलका, बल्लेबाज से ‘जलने’ लगे थे कमेंटेटर

अब्बास ने 10 टेस्ट की 18 पारियों में 428 रन बनाए। इस दौरान अब्बास ने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए थे। उनका उच्चतम स्कोर 112 रन है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब्बास ने 235 मैच में 12367 रन बनाए। वे 29 बार नाबाद रहे। उन्होंने 64 अर्धशतक और 21 शतक लगाए हैं।

विराट कोहली ने याद किया 6 साल पुराना मुकाबला, दोनों पारियों में शतक ठोकने के बावजूद भारत को मिली थी हार

भारत को 364 रनों का लक्ष्य दिया था। कोहली ने दूसरी पारी में भी शतक लगाया। मुरली विजय ने भी 99 रनों की पारी खेली। इसके बावजूद वे टीम इंडिया को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा पाए थे और पूरी टीम 315 रन पर आउट हो गई थी।

‘ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने मुझे माइकल जैक्सन बना दिया था,’ मंकी गेट कांड पर फिर छलका हरभजन सिंह का दर्द

हरभजन ने कहा, ‘मुझे फंसा दिया गया। मुझे लगा कि यार यह हो क्या गया। मैं अदालत में बैठा हुआ हूं। बाहर का एक जज बैठा हुआ है। पूरी इंक्वायरी बैठी हुई है। मैं थोड़ा घबराया हुआ था कि यह हो क्या रहा है। सोच रहा था कि आखिरी हमेशा मैं ही क्यों?’

राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को दी चेतावनी, जानिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किससे सतर्क रहने की दी हिदायत

भारत को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। हालांकि, उन्होंने कहा कि विराट कोहली और उनकी टीम में ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देने की काबिलियत है।

‘विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया’, वर्ल्ड नंबर-1 बैट्समैन ने इंडियन कैप्टन को बताया जुनूनी

मौजूदा समय के दो धुरंधर विराट और स्मिथ के बीच इस साल दिसंबर में मुकाबला देखने को मिलेगा। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट खेलेगी। पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन, फिर एडिलेड में दूसरा टेस्ट डे-नाइट, उसके बाद मेलबर्न में तीसरा और सिडनी में चौथा टेस्ट होगा।

‘भावनाओं में बहकर हो गया था’, स्टीव स्मिथ को अजीबोगरीब रिएक्शन देने पर 3 साल बाद बोले इशांत शर्मा

इशांत शर्मा इस तरह का रिएक्शन सितंबर 2015 में दिनेश चंडीमल के सामने भी दे चुके थे। उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया था। वे उसके अगले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले टेस्ट में नहीं खेल सके थे।

टीम इंडिया को पिंक बॉल में ऑस्ट्रेलिया से मिलेगी कड़ी चुनौती, जानिए कैसा है डे/नाइट टेस्ट में कंगारू टीम का रिकॉर्ड

भारत को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर तीन टी20, 4 टेस्ट मैच और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का सबसे खास आकर्षण भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में 11 से 15 दिसंबर के बीच खेले जाने वाला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा।

India vs Australia, IND vs AUS Test Series 2020 Schedule: टीम इंडिया 11 दिसंबर से विदेशी मैदान पर खेलेगी अपना पहला डे/नाइट टेस्ट, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया शेड्यूल

India vs Australia, IND vs AUS Test Series 2020 Schedule: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट और 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है। कोरोनावायरस के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिन खुद को आइसोलेशन में रखना होगा।

सचिन तेंदुलकर को शारजाह में लक्ष्मण पर आया था गुस्सा, पड़ी थी बड़े भाई से डांट; 22 साल बाद किया खुलासा

सचिन और लक्ष्मण ने पांचवें विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की थी। तेंदुलकर 131 गेंद पर 143 रन बनाकर आउट हुए। लक्ष्मण 34 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद थे। भारत 46 ओवर में 5 विकेट पर 250 रन ही बना सका। टीम इंडिया 26 रन से हार गई।

शेन वार्न को अपने इशारों पर नचाते थे सचिन तेंदुलकर, दोनों में चलता था चूहे-बिल्ली का खेल; ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का खुलासा

ब्रेट ली के मुताबिक, ‘यह वार्न को अपने इशारों पर नचाने जैसा था। शेन वार्न के साथ बहुत कम बल्लेबाज ऐसा कर सकते थे, क्योंकि वे बेहद प्रतिभाशाली थे, लेकिन कई अवसरों पर सचिन तेंदुलकर ऐसा करते थे।’

IPL 2020 LIVE
X