India vs Australia

60 साल पहले बीच मैदान क्रिकेटर को लड़की ने KISS कर मचा दिया था तहलका, बल्लेबाज से ‘जलने’ लगे थे कमेंटेटर

अब्बास ने 10 टेस्ट की 18 पारियों में 428 रन बनाए। इस दौरान अब्बास ने एक शतक और दो अर्धशतक लगाए थे। उनका उच्चतम स्कोर 112 रन है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अब्बास ने 235 मैच में 12367 रन बनाए। वे 29 बार नाबाद रहे। उन्होंने 64 अर्धशतक और 21 शतक लगाए हैं।

विराट कोहली ने याद किया 6 साल पुराना मुकाबला, दोनों पारियों में शतक ठोकने के बावजूद भारत को मिली थी हार

भारत को 364 रनों का लक्ष्य दिया था। कोहली ने दूसरी पारी में भी शतक लगाया। मुरली विजय ने भी 99 रनों की पारी खेली। इसके बावजूद वे टीम इंडिया को जीत की दहलीज तक नहीं पहुंचा पाए थे और पूरी टीम 315 रन पर आउट हो गई थी।

‘ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने मुझे माइकल जैक्सन बना दिया था,’ मंकी गेट कांड पर फिर छलका हरभजन सिंह का दर्द

हरभजन ने कहा, ‘मुझे फंसा दिया गया। मुझे लगा कि यार यह हो क्या गया। मैं अदालत में बैठा हुआ हूं। बाहर का एक जज बैठा हुआ है। पूरी इंक्वायरी बैठी हुई है। मैं थोड़ा घबराया हुआ था कि यह हो क्या रहा है। सोच रहा था कि आखिरी हमेशा मैं ही क्यों?’

राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को दी चेतावनी, जानिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किससे सतर्क रहने की दी हिदायत

भारत को ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर तीन दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। हालांकि, उन्होंने कहा कि विराट कोहली और उनकी टीम में ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देने की काबिलियत है।

‘विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट को बदल दिया’, वर्ल्ड नंबर-1 बैट्समैन ने इंडियन कैप्टन को बताया जुनूनी

मौजूदा समय के दो धुरंधर विराट और स्मिथ के बीच इस साल दिसंबर में मुकाबला देखने को मिलेगा। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट खेलेगी। पहला टेस्ट 3 दिसंबर से ब्रिस्बेन, फिर एडिलेड में दूसरा टेस्ट डे-नाइट, उसके बाद मेलबर्न में तीसरा और सिडनी में चौथा टेस्ट होगा।

‘भावनाओं में बहकर हो गया था’, स्टीव स्मिथ को अजीबोगरीब रिएक्शन देने पर 3 साल बाद बोले इशांत शर्मा

इशांत शर्मा इस तरह का रिएक्शन सितंबर 2015 में दिनेश चंडीमल के सामने भी दे चुके थे। उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया था। वे उसके अगले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले टेस्ट में नहीं खेल सके थे।

टीम इंडिया को पिंक बॉल में ऑस्ट्रेलिया से मिलेगी कड़ी चुनौती, जानिए कैसा है डे/नाइट टेस्ट में कंगारू टीम का रिकॉर्ड

भारत को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर तीन टी20, 4 टेस्ट मैच और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का सबसे खास आकर्षण भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में 11 से 15 दिसंबर के बीच खेले जाने वाला डे-नाइट टेस्ट मैच होगा।

India vs Australia, IND vs AUS Test Series 2020 Schedule: टीम इंडिया 11 दिसंबर से विदेशी मैदान पर खेलेगी अपना पहला डे/नाइट टेस्ट, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया शेड्यूल

India vs Australia, IND vs AUS Test Series 2020 Schedule: टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट और 3 एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है। कोरोनावायरस के कारण भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद 14 दिन खुद को आइसोलेशन में रखना होगा।

सचिन तेंदुलकर को शारजाह में लक्ष्मण पर आया था गुस्सा, पड़ी थी बड़े भाई से डांट; 22 साल बाद किया खुलासा

सचिन और लक्ष्मण ने पांचवें विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी की थी। तेंदुलकर 131 गेंद पर 143 रन बनाकर आउट हुए। लक्ष्मण 34 गेंद पर 23 रन बनाकर नाबाद थे। भारत 46 ओवर में 5 विकेट पर 250 रन ही बना सका। टीम इंडिया 26 रन से हार गई।

शेन वार्न को अपने इशारों पर नचाते थे सचिन तेंदुलकर, दोनों में चलता था चूहे-बिल्ली का खेल; ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का खुलासा

ब्रेट ली के मुताबिक, ‘यह वार्न को अपने इशारों पर नचाने जैसा था। शेन वार्न के साथ बहुत कम बल्लेबाज ऐसा कर सकते थे, क्योंकि वे बेहद प्रतिभाशाली थे, लेकिन कई अवसरों पर सचिन तेंदुलकर ऐसा करते थे।’

India vs Australia 2nd Test HIGHLIGHTS: भारत की ऐतिहासिक जीत, ऑस्ट्रेलिया को बुरी तरह हराया

India vs Australia (IND vs AUS) 2nd Test Match Highlights Streaming Online at Star Sports 1 and 3 DD Sports: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया की कमान सौरव गांगुली के हाथों में थी, जबकि कंगारू टीम का नेतृत्व स्टीव वॉ कर रहे थे।

India vs Australia 3rd ODI HIGHLIGHTS: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को दी करारी शिकस्त, सचिन तेंदुलकर ने खेली धमाकेदार पारी

India vs Australia (IND vs AUS) 3rd ODI Match Highlights Streaming Online at DD Sports: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच वनडे की सीरीज 2001 में खेली गई थी। सौरव गांगुली भारत और स्टीव वॉ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान थे।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने माइकल क्लार्क के विराट कोहली की चापलूसी वाले आरोप को नकारा, कहा- हमारा काम खेलना, उकसाना नहीं

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन जुबानी जंग के लिए मशहूर हैं। वे हमेशा किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं। वे पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर भी विराट कोहली की चुटकी ले चुके हैं।

Women’s T20 World Cup में बना नया रिकॉर्ड, भारत में 90 लाख लोगों ने देखा फाइनल

Women’s T20 World Cup 2020: भारतीय टीम पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन खेली। पहली बार फाइनल में पहुंची, लेकिन खिताब जीतने से चूक गई। उससे पहले टीम इंडिया ग्रुप स्टेज में अपने सभी मुकाबलों को जीती थी।

Covid-19: रविंद्र जडेजा ने VIDEO पोस्ट कर देशवासियों को चेताया, कैरेबियाई क्रिकेटर ने कहा- ये तो आपके बाएं हाथ का खेल

Covid-19: कोरोनावायरस के कारण दुनिया के 195 देशों के लोग परेशान हैं। अब तक 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और 4 लाख 60 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं।

रिकी पोंटिंग ने 2003 वर्ल्ड कप फाइनल का बैट शेयर किया, फैंस ने पूछा- स्प्रिंग किधर है

सौरव गांगुली की टीम से फैंस को चैंपियन बनने की उम्मीद थी, लेकिन खिताब ऑस्ट्रेलिया जीत गया। उसके लिए कप्तान रिकी पोंटिंग ने फाइनल में आक्रामक पारी खेलते हुए नाबाद 140 रन बनाए थे।

मोहम्मद अजहरुद्दीन की जादुई पारी से ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड वार के बाद मिली थी सबसे बड़ी हार, मुश्किल समय में जड़ा था शतक

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी मार्क टेलर के हाथों में थी। उस वक्त उनकी टीम में बेस्ट गेंदबाज नहीं थे। गेंदबाजी की कमान पॉल विल्सन और गैरी रॉबर्टसन के हाथों में थी। उनके साथ स्पिन विभाग में महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न थे।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को क्यों याद आया 12 साल पुराना ‘मंकीगेट’ कांड, हरभजन सिंह से भिड़े थे एंड्रयू साइमंड्स

Ricky Ponting: मेलबर्न में खेले गए पहले टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 337 रन से जीत मिली थी। सिडनी में हुए दूसरे टेस्ट को उसने 122 रन से अपने नाम कर लिया था। एडिलेड में खेला गया चौथा टेस्ट ड्रॉ रहा था।