ताज़ा खबर
 

India Virat Kohli

ind vs aus, ind vs aus 2nd odi, ind vs aus odi series, adelaide

IND vs NZ: टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे विराट कोहली, अंतिम दो वनडे से भी हटे

India vs New Zealand, Ind vs NZ 2019 Schedule, Time Table, Squad: कोहली को अंतिम दो वनडे मैचों से भी आराम दिया गया है। विराट की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी का भार एक बार फिर ओपनर रोहित शर्मा उठाते नजर आएंगे।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज का आरोप- विराट कोहली ने कंगारू कप्तान से किया ‘अपमानजनक’ बर्ताव

बीसीसीआई मंगलवार को कोहली के समर्थन में आगे आया और ऑस्ट्रेलिया में इन खबरों को बकवास करार दिया गया कि कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होने पर घमंड है।

virat kohli

VIDEO: विराट कोहली के कवर ड्राइव पर मंत्रमुग्‍ध हुए गावस्‍कर, बोले- बिल्‍कुल परफेक्‍ट

India vs West Indies, Ind vs WI ODI Series 2018: महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडीज बल्लेबाजों ने 9 विकेट के नुकसान पर 283 रन बनाए। टीम की तरफ से सबसे अधिक रन विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप (95) ने बनाए।

Team India captain virat kohli

IND vs WI: शतक के बाद विराट कोहली ने किया ये कैसा इशारा? वीडियो में देखें कप्तान का अनोखा सेलिब्रेशन

61वें शतक का जश्न कुछ अलग अंदाज में था। इस बार विराट ने जब दूसरे ओडीआई में वेस्टइंडीज के खिलाफ 37वां अंतर्राष्ट्रीय एक दिवसीय शतक लगाया तो कुछ स्पेशल हुआ।

indian team

इन तीन खिलाड़ियों ने भारतीय क्रिकेट टीम में की वापसी, एक को मिला प्रमोशन

आईपीएल में अपने गेंदबाजी से सबको चौंकाने वाली 27 वर्षीय तेज गेंदबाज सिद्धार्थ कौल को इंग्लैंड के ही खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए चुना गया है।

विराट कोहली ने खोला राज, बताया शतक लगाना उनके लिए क्यों नहीं हैं मुश्किल

कई बड़े क्रिकेटर्स का रिकॉर्ड तोड़ने वाले भारतीय कप्तान विराट कोहली का कहना है, ‘रिकॉर्ड्स मेरे लिए मायने नहीं रखते, क्योंकि मैं जानता हूं कि जब मैंने इंडियन टीम के लिए खेलना शुरू किया था, तब मेरी प्रतिभा कितनी सीमित थी और उसके हिसाब से अगर मैं पहले के 10 सालों को देखूं और आज से तुलना करूं तो इस दुनिया में मेरे से ज्यादा नकारात्मक व्यक्ति कोई नहीं होगा।’

भाई विकास को मिला अवार्ड तो विराट कोहली ने यूं दी बधाई

विकास ने टाइम्स फूड अवार्ड्स 2018 में बेस्ट वेस्टर्न व्यंजन का अवार्ड जीता है। भारतीय कप्तान अपने भाई की इस सफलता से काफी खुश हैं। उन्होंने ट्विटर पर विकास को बधाई भी दी है। साथ ही अनुष्का शर्मा ने भी विकास को उनकी इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

तब विराट कोहली को टीम में नहीं चाहते थे महेंद्र सिंह धोनी

वेंगसरकर के मुताबिक, श्रीलंका दौरे से पहले टीम में सचिन तेंदुलकर के नहीं होने से एक बल्लेबाज की जरूरत थी और सभी की पसंद तमिलनाडु के बल्लेबाज एस बद्रीनाथ थे। उस दौरान भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच गैरी कर्स्टन बद्रीनाथ से काफी प्रभावित थे।

कोहली का फैन हुआ महानतम बल्लेबाजों में शुमार यह दिग्गज क्रिकेटर, बताया दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई टी-20 मैचों की सीरीज के आखिरी मैच के दौरान केपटाउन में 74 वर्षीय पोलॉक की मुलाकात कोहली से हुई थी और वह भारतीय कप्तान से मिलकर काफी खुश हुए थे। उन्होंने भारतीय पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर के साथ मिलकर टेस्ट चैम्पियनशिप गदा भी विराट कोहली को सौंपा था।

Ind vs SA 3rd T20: फाइनल मुकाबले से पहले बोले डु प्लेसिस, भारतीय टीम के लिए आसान नहीं होगा जीतना

India vs South Africa 3rd T20 Match Squad, Ind vs SA: पिछले दोनों मैचों में भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें मैदान पर उतार-चढ़ाव से गुजरी हैं। पहले मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने बेहतर प्रदर्शन किया तो दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने कमाल की पारी खेली। शनिवार को केपटाउन में खेले जाने वाले तीसरे मैच से पहले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस ने भारतीय टीम को सावधान किया है।

Ind vs SA: पोर्ट एलिजाबेथ में शतक लगाकर इस मामले में विराट कोहली से भी आगे निकल गए रोहित शर्मा

India vs South Africa 5th ODI: रोहित शर्मा के अलावा कोई भी बल्लेबाज 50 रन भी नहीं बना सका। शिखर धवन ने 34 रन, विराट कोहली ने 36 रन, अजिंक्य रहाणे ने 8 और श्रेयस अय्यर ने 30 रन बनाए। वहीं हार्दिक पांड्या बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

Ind vs SA: विराट कोहली ने तोड़ा एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड, इस वनडे सीरिज में बना गए 393 रन

India vs South Africa 2018 4th ODI: दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स ने साल 2015 में भारत के साथ हुई वनडे सीरीज में 358 रन बनाए थे, लेकिन अब सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड कोहली ने अपने नाम कर लिया है। उन्होंने अब तक इस सीरीज में 393 रन बना लिए हैं।

Gundappa Viswanath, Gundappa Viswanath says, Gundappa Viswanath statement, Virat Kohli, Virat Kohli records, Break All Records, Kohli Can Break, Kohli Can Break All Records, sport news

Ind vs SA 3rd ODI: दर्द से कराह रहे थे विराट कोहली फिर भी नहीं टूटा हौसला, पढ़िए मैच के बाद क्‍या बोले कप्‍तान

India vs South Africa 2018 3rd ODI: कोहली ने बताया, ‘मैच अच्छी गति और बाउंस के साथ शुरू हुआ था। नई गेंद अच्छी गति के साथ बल्ले पर लग रही थी, लेकिन 30वें ओवर के बाद गेंद में अचानक बड़ा बदलाव हो गया इसलिए हमारा टारगेट 330 से कम हो गया।’

Ind vs SA 3rd ODI: विराट की बल्‍लेबाजी के ऑस्‍ट्रेलियाई भी हुए मुरीद, दिग्‍गजों ने इस तरह की तारीफ

India vs South Africa 2018 3rd ODI: पहले मैच में कोहली ने 119 गेंदों में 112 रन बनाए थे, तो वहीं दूसरे मैच में उन्होंने नाबाद 46 रन बनाए थे। वहीं तीसरे मैच में भी कोहली के बल्ले ने झमाझम रनों की बारिश करते हुए भारतीय टीम को मैच जितवा दिया।

IND vs SA: एक बार फिर मैदान पर गाली देते पकड़े गए विराट कोहली, स्‍टंप माइक ने कर लिया रिकॉर्ड

IND vs SA: अपने गुस्से के लिए मशहूर कोहली अक्सर ही मैच के दौरान कुछ ऐसी बातें कहते हैं, जिनसे विरोधी टीम का मनोबल कम होता है। अपने साथी खिलाड़ियों को जमकर और जोश के साथ खेलने के लिए उत्साहित करते वक्त कई बार उनके मुंह से गालियां भी निकल जाती हैं।

IND vs SA: इस साउथ अफ्रीकी दिग्‍गज की सलाह- विराट कोहली को अपने गुस्‍से पर जरा काबू रखना चाहिए

IND vs SA: दोनों टीमों के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में कमेंट्री कर रहे केप्लर का कहना है कि कोहली को अपने गुस्से पर थोड़ा काबू रखना चाहिए। उन्होंने यह बात हाल ही में आईसीसी द्वारा कोहली पर लगाए गए जुर्माने को लेकर कही।

IND vs SA: स्विंग करती गेंद हार्दिक पंड्या को कर रही थी परेशान, देखें विराट कोहली ने कैसे की मदद

IND vs SA: भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली और ऑल-राउंडर क्रिकेटर हार्दिक पंड्या क्रीज पर जमे हुए हैं। दूसरे दिन के अंत तक भारत ने 61 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 183 रन बना लिए हैं।

National Selection Committee, National Selection Committee meeting, meeting of National Selection Committee, Jasprit Bumrah, Bhuvneshwar Kumar, Virat Kohli, Talk About Jasprit Bumrah, Talk About Bhuvneshwar Kumar And Virat Kohli, sport news

बल्ले पर स्टिकर के लिए 100 करोड़ लेते हैं विराट कोहली! जानें धोनी-रोहित शर्मा-गेल को मिलता है कितना पैसा

इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली इस वक्त अपने शानदार खेल के दम पर विज्ञापन की दुनिया में छाए हुए हैं। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के कारण उन्हें कई सारे प्रोडक्ट्स के विज्ञापन मिल रहे हैं।