ताज़ा खबर
 

India News

Michael Clarke

ICC World Cup 2019: ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने इस भारतीय क्रिकेटर को बताया दुनिया का सबसे बेहतरीन फील्डर

ICC World Cup 2019: विश्व के सबसे सर्वश्रेष्ठ फील्डिंग खिलाड़ी के चयन में माइकल क्लार्क ने भारतीय खिलाड़ी का नाम लिया है। उन्होंने अपने दावे पर तर्क देते हुए कहा कि भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा विश्व के बेस्ट फील्डर हैं।

elections, elections 2019, elections 2019 live, lok sabha elections, lok sabha elections 2019, election, election 2019, lok sabha election 2019, general election 2019, narendra modi, narendra modi election news, narendra modi news, narendra modi 2019 ,narendra modi nomination 2019, narendra modi nomination filing, pm modi, pm narendra modi

Lok Sabha Election 2019: NDA की रैली में पहुंचे कांग्रेसी MLA, बोले- छोड़ूंगा अपनी पार्टी, जो करेगा काम उसे दूंगा समर्थन

Lok Sabha Elections 2019 India: वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि ”चौकीदार” के साथ साथ ”ठोंकीदार” को भी हटाना है।

arrest

दिवाली पर आधी रात को जलाए थे पटाखे, कोर्ट ने 2.5 लाख रुपए का जुर्माना लगाकर भेजा जेल

आधी रात को आतिशबाजी करने के एक मामले में जिला न्यायाधीश मार्विन बे ने आरोपी जीवन तीन सप्ताह की जेल की सजा सुनाई साथ ही उस पर 5,000 सिंगापुर डॉलर का जुर्माना भी लगाया।

hindi news, hindi news live, hindi samachar, hindi samachar today, abp news, aaj tak news, aaj tak news live, aaj tak live news, हिंदी न्यूज़, हिंदी न्यूज़ लाइव, हिंदी समाचार, latest news in hindi, news, news in hindi, election 2019 news, lok sabha election 2019 schedule, lok sabha election 2019 dates, today news in hindi, national news in hindi, latest news in hindi, hindi samachar, breaking news in hindi, hindi news today, today news in hindi, breaking news headlines in hindi

Hindi News Today, 11 March 2019: गुजरात कांग्रेस विधायक वल्लभ धारविया भाजपा में शामिल, चार दिनों में तीन माननीयों ने दिया इस्तीफा

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, Hindi Samachar, Hindi News Today, Lok Sabha Election 2019 Date, Schedule: सबारिया ने कहा कि उन पर भाजपा में शामिल होने का दबाव नहीं था और साथ ही दावा किया था कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए पार्टी बदल रहे हैं।

hindi news, hindi news live, hindi samachar, hindi samachar today, abp news, aaj tak news, aaj tak news live, aaj tak live news, हिंदी न्यूज़, हिंदी न्यूज़ लाइव, हिंदी समाचार, latest news in hindi, news, news in hindi, today news in hindi, national news in hindi, latest news in hindi, hindi samachar, breaking news in hindi, hindi news today, today news in hindi, breaking news headlines in hindi

Hindi News Today, 07 March 2019: PAK ने बैन आतंकी समूहों के 121 सदस्यों को ऐहतियातन हिरासत में लिया

हिंदी न्यूज़, Hindi News, Hindi Samachar, Hindi News Today: पाकिस्तान में इसके अलावा गुरुवार शाम तक पंजाब प्रांत की सरकार ने प्रतिंबधित संगठन जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत के मुख्यालयों को अपने नियंत्रण में ले लिया था।

Hindi News 04 March 2019: मोदी ने दिए पाकिस्तान में हवाई हमले के बाद और भी कार्रवाई का संकेत

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News 04 March 2019: प्रधानमंत्री ने कहा कि बालाकोट आतंकी शिविरों पर वायुसेना का हमला पुलवामा के आत्मघाती हमले के जवाब में किया गया। इसे आगामी लोकसभा चुनावों से जोड़कर नहीं देखना चाहिए।

National news, Jammu Kashmir ex CM Farooq Abdullah, Jammu Kashmir, Pakistan PM Imran Khan, Imran Khan, pulwama attack, Jammu kashmir Pulwama attack, Sushma swaraj, War, India, Pakistan, भारत, पाकिस्तान, जंग, इमरान खान, पुलवामा हमला

Hindi News 03 March 2019: भारत, पाक को नतीजे देने वाली वार्ता शुरू करनी चाहिए: फारूक अब्दुला

हिंदी न्यूज़, Hindi News 03 March 2019: फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि भारत पाकिस्तान के बीच लगातार हो रही झड़पों ने सीमा के नजदीक रह रहे लोगों के जीवन को आफत में डाल दिया है।

arunachal pradesh, protests in arunachal pradesh, prc protests in arunachal pradesh, what is prc, why are people protesting in arunachal pradesh, permanent resident certificate, what is permanent resident certificate, north east news, national news, hindi news

PRC: जानिए उस सर्टिफिकेट के बारे में, जिसपर सुलग रहा है अरुणाचल प्रदेश

अब सवाल उठता है कि इस फैसले का विरोध क्यों हो रहा है? दरअसल, अरुणाचल प्रदेश में विभिन्न स्थानीय समुदायों से जुड़े लोगों और संगठनों को ऐसा लगता है कि अगर यह प्रस्ताव पास हुआ तो स्थानीय लोगों के अधिकार और हितों को नुकसान पहुंचेगा।

एरो इंडिया शो में शामिल शिरकत करेंगे 3 रफाल

इस प्रदर्शनी में भारतीय वायुसेना के सूर्य किरण और सारंग विमानों के अलावा ब्रिटेन की याकोल्व्स टीम भी एरोबेटिक प्रदर्शन करेगी। यहां भारत के 44, फ्रांस के 6, यूक्रेन का 1 और यूएस के 6 विमान शामिल होंगे।

Narendra Modi, Modi government, BJP IT cell

शांति सम्मान लेने सोल जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

दक्षिण कोरिया की सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी को यह सम्मान देने का ऐलान पिछले साल 24 अक्तूबर को किया था। यह सम्मान हर दो साल पर दिया जाता है और इसकी स्थापना वर्ष 1990 में की गई थी।

चिटफंड कंपनियों पर सख्ती वाले विधेयक पर विपक्ष आपस में उलझा

विधेयक को पेश करने के दौरान तृणमूल कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के सदस्य सदन में हंगामा कर रहे थे। हंगामे के दौरान ही लोकसभा अध्यक्ष ने जैसे ही विधेयक पर सदस्यों को बोलने के लिए नाम लेने शुरू किए हंगामे की दिशा ही बदल गई।

सोनिया ने ठोकी राहुल गांधी की पीठ, नेतृत्व क्षमता को सराहा

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने बुधवार को अपने बेटे और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि राहुल संगठन में नई ऊर्जा लेकर आए हैं और उन्होंने ऐसी टीम बनाई है जिसमें अनुभव और युवा जोश का सही तालमेल है।

National news, modi government, N chandra babu naidu, Protest, South Central Railway, Amrawati, TDP, BJP, NDA government, मोदी सरकार, चंद्रबाबू नायडू, मोदी सरकार, टीडीपी, प्रदर्शन

जंतर मंतर पर आज जुटेगा विपक्ष

ममता बनर्जी ने विभिन्न विपक्षी नेताओं से इस रैली में शामिल होने की अपील की है। दूसरी तरफ, आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जे की मांग को लेकर राष्ट्रपति भवन की ओर मार्च निकाला गया। इसमें राज्य विभाजन कानून में किए गए वादों और विशेष दर्जे सहित 18 मांगों वाला एक ज्ञापन राष्ट्रपति को सौंपा।

50 विद्यार्थियों ने मिलकर बनाई बहुजन आजाद पार्टी, लोकसभा चुनाव लड़ने को तैयार आइआइटी छात्रों का दल

पार्टी के सदस्यों का कहना है कि भाजपा, कांग्रेस, सपा, बसपा सहित अन्य सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय राजनीतिक दलों से उनका एजंडा अलग है। उनकी पार्टी में ऐसे लोग हैं जो आजादी के 70 साल के बाद भी हाशिए पर हैं।

सफेद दाग रोगियों का परिवार में ही तिरस्कार

एक सर्वेक्षण में पता चला है कि सोरायसिस के 43 फीसद मरीज महसूस करते हैं कि उनकी स्थिति (बीमारी) ने उनके रिश्तों को प्रभावित किया है। इस बारे में डॉक्टरों का कहना है कि चिकित्सक इलाज कर सकते हैं पर मरीज को इसके साथ ही ज्यादा प्यार व सहयोग की जरूरत होती है।

12 अध्यायों की विस्तृत रिपोर्ट तैयार की सीएजी ने, रफाल पर कैग की रपट आज संसद में

सीएजी के आला अधिकारियों के मुताबिक, ऐसा पहली बार हुआ है कि रक्षा मंत्रालय की पहल पर सीएजी ने किसी रक्षा सौदे के बारे में अपनी रिपोर्ट तैयार की है। अतीत में रक्षा सौदों की कीमतों के बारे में सीएजी के द्वारा टिप्पणी करने की परंपरा नहीं रही है।

Trending news, PM Narendra Modi, narendra modi, Education, Medicine, Irrigation, Social media users, Twitter, Troll, नरेंद्र मोदी, सोशल मीडिया, जुमला, जुमलेबाजी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जारी रहेगी विकास की रफ्तार, भारत 2030 तक दूसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता है

उन्होंने कहा कि वर्तमान में भारत दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के बीच सबसे तेजी से बढ़ रहा और हाल ही में यह दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत 2030 तक दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन सकता है।

M Nageshwar Rao, Former CBI Interim Director, Raid, Kolkata Police, Kolkata, Salt Lake, Angelina Mercantile Pvt Ltd, Wife, Company, West Bengal, State News, Hindi News

अंतरिम निदेशक रहते हुए किया था स्थानांतरण, राव ने अफसर के तबादले पर मांगी माफी

माफीनामे में उन्होंने कहा कि मैं गंभीरता से अपनी गलती महसूस करता हूं और बिना शर्त माफी मांगने के दौरान मैं विशेष रूप से कहता हूं कि मैंने जानबूझकर इस अदालत के आदेश का उल्लंघन नहीं किया क्योंकि मैं सपने में भी इस अदालत के आदेश का उल्लंघन करने की सोच नहीं सकता।

X