ताज़ा खबर
 

India News

बीजेपी के मंत्री ने विपक्षियों को बताया ‘भूत-पिशाच’, कहा- आरएसएस देशभक्ति का मंदिर

अनिल विज ने कहा, ‘आरएसएस देशभक्ति का मंदिर है और मंदिर में भूत-पिशाच कभी नहीं जाते, उनको डर लगता है, शायद इसीलिए कुछ लोग उस मंथन शिविर में जाने का विरोध कर रहे हैं।’

UN AADHAR, AADHAR Scheme, Un manmohan Singh, UN AADHAR Scheme, AADHAR India, manmohan singh aadhar

मनमोहन का पीएम मोदी पर हमला, बोले- वादा था 2 करोड़ रोजगार का पर 4 वर्षों में और कम हुई रफ्तार

पूर्व पीएम ने कहा, ‘हमारे युवा बेसब्री से 2 करोड़ नौकरियों का इंतजार कर रहे हैं जिनका वादा किया गया था। पिछले 4 वर्षों में रोजगार वृद्धि दर में कमी आई है। भारी मात्रा में नौकरियां पैदा की गईं, इसे साबित करने के लिए मोदी सरकार के द्वारा पेश किए जा रहे आंकड़ों से लोग प्रभावित नहीं हैं।’

Viral Video

सेना के जवान की पत्नी ने छेड़खानी करने वाले को सिखाया सबक, वीडियो में दर्ज हुई घटना

करीब एक मिनट के वीडियो में सेना के जवान की पत्नी कई बार दोनों के मुंह पर चप्पल मारती है। मुंह ढंके महिला 20-25 साल के दोनों मनचलों के सिर पर भी चप्पल मारती है।

supreme court

धारा 377: समलैंगिक संबंध अपराध हैं या नहीं- गुरुवार को आ सकता है सुप्रीम कोर्ट का फैसला

धारा 377 ‘अप्राकृतिक अपराधों’ से संबंधित है जिसमें किसी महिला, पुरुष या जानवरों के साथ अप्राकृतिक रूप से यौन संबंध बनाने वाले को आजीवन कारावास या दस साल तक के कारावास की सजा और जुर्माने का प्रावधान है।

शश‍ि थरूर के ख‍िलाफ मलयालम सुपरस्‍टार को उतारेगी बीजेपी? पीएम नरेंद्र मोदी से म‍िले मोहनलाल

मोहनलाल 2019 लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। मीडिया खबरों के मुताबिक राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) की इच्छा है कि अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में मोहनलाल तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस के शशि थरूर के खिलाफ उम्मीदवारी करें।

आसान होगा सफर: एक ही कार्ड से रेल-बस में कर सकेंगे यात्रा

यह नीति अगर लागू हो जाती है तो एक ही कार्ड के जरिये देश के किसी भी हिस्से में लोग बस और रेल का सफर बिना परेशानी कर सकेंगे। इस नीति से जुड़ी बेहद अहम और बुनियादी बात यह है कि लोग अलग-अलग राज्यों के सार्वजनिक परिवहन के साधनों का इस्तेमाल एक ही कार्ड से कर सकेंगे।

आज हुए चुनाव तो बीजेपी को हो सकता है कम से कम 70 सीटों का नुकसान: नेता ऐप

इलाके के सांसद और विधायक के कामों का रिपोर्ट कार्ड बताने वाला एक मोबाइल ऐप शुक्रवार को लॉन्च हुआ। इसका नाम ‘नेता’ ऐप है, जिसे पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने लॉन्च किया। इसके जरिए जनप्रतिनिधियों के काम का आंकलन आम जनता द्वारा किये गये मूल्यांकन के आधार पर तैयार किया जाएगा।

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता की कार से लगी दो महिलाओं को टक्कर, एक की मौत

आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में शुक्रवार शाम बीजेपी सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता जी वी एल नरसिम्हा राव की कार से टक्कर लगने के कारण एक महिला की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि हादसे में घायल एक अन्य महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है।

मणिपुर: मिसिंग आर्म्‍स केस में NIA की बड़ी कार्रवाई, कांग्रेस MLA गिरफ्तार

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पुलिस महानिदेशक के शस्त्रागार से चोरी हुए असलहों मामले में मणिपुर के एक कांग्रेस विधायक यामथुंग हाओकिप को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 2016-17 में राजधानी इंफाल के सेंकेंड मणिपुर राइफल्स बटालियन परिसर स्थित पुलिस महानिदेशक के शस्त्रागार से 56 पिस्टल और 58 मैग्जीन चोरी हुई थीं।

Kerala Flood: UAE ने की 700 करोड़ रुपये की मदद की पेशकश, केंद्र ने दिए हैं 500 करोड़

Kerala Rains Floods 2018 News, Kerala Floods Relief Fund: बुरी तरह से बाढ़ प्रभावित केरल को राहत पहुंचाने के लिए यूएई से मिलने वाली आर्थिक मदद केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से मिलने वाली आर्थिक मदद के मुकाबले ज्यादा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक मोदी सरकार ने केरल को भयानक स्थिति से उबारने के लिए 500 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं।

60 लाख रुपए महीने की कमाई छोड़ देने लगे वेद की शिक्षा

बैंगलूरु के अजय ऊषाकांत अच्छी-खासी लाखों की कमाई कर रहे थे लेकिन अब मुफ्त में वैदिक शिक्षा देते हैं। फोर्ब्स इंडिया मैगजीन को दिए एक इंटरव्यू में अजय ऊषाकांत ने बदली हुई जिंदगी के बारे में दिलचस्प कहानी सुनाई।

मालदीव ने भारत को द‍िया एक और झटका, कहा- हटाइए अपने आदमी और सैन्‍य हेल‍िकॉप्‍टर

चीन के दुलार में उसका और ज्यादा ध्यान खींचने के लिए मालदीव ने भारत को झटका दिया है। भारत दशकों से हिंद महासागर द्वीप श्रृंखला स्थित छोटे देशों स्थिरता बनाए रखने के लिए सेना समेत तमाम तरीके की मदद देता आ रहा है। शुक्रवार (10 अगस्त) को मालदीव के राजदूत ने दिल्ली में कहा कि भारत जून में खत्म चुके एक अनुबंध को देखते अपने तैनात किए जवानों और सैन्य हेलिकॉप्टरों वहां से हटा ले।

भारत का टॉप सीक्रेट मिशन: जब नंदा देवी में खो गया न्यूक्लियर डिवाइस, लोगों की जान पर अब भी खतरा

चीन ने 1964 में पहला परमाणु परीक्षण किया को तो उसकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए अमेरिका ने भारत से मदद मांगी। 1965 में भारत की दूसरी और दुनिया 23वीं सबसे ऊंची चोटी नंदा देवी पर चीन की चालों को नापने वाला सेंसर लगाने का खुफिया मिशन शुरू हुआ।

मराठा आंदोलनः महाराष्ट्र में पैदा हुआ संकट, पीएम से मिलने पहुंचे CM फडणवीस

उग्र हो चले मराठा आंदोलन से प्रभावित महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सोमवार (6 अगस्त) को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। फडणवीस की इस मुलाकात के पीछे अटकलें हैं कि वह राज्य में मराठा आंदोलन से उपजे हालातों का हल निकालने के लिए पीएम मोदी से मिले।

2019 में हो बैलट वोट‍िंग, मांग लेकर चुनाव आयोग जाएंगी 17 पार्ट‍ियां!

जैसे-जैसे 2019 का आम चुनाव नजदीक आ रहा है, राजनीतिक दलों की बैचेनी बढ़ती जा रही है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार के रथ के पहिये रोकने के लिए विपक्षी पार्टियां हर संभव जोर लगा रही हैं और कांग्रेस समेत 17 विपक्षी दल फिर से बैलट पेपर से चुनाव कराने की मांग लेकर चुनाव आयोग जाएंगे।

Facebook, whatsapp और Twitter पर बड़ा एक्शन लेने जा रही मोदी सरकार, ये की तैयारी

केंद्र की मोदी सरकार निकट भविष्य में उन लोगों पर कार्रवाई का चाबुक चला सकती है जो सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग जैसी गतिविधियों में लिप्त रहते हैं। पेप्सिको, आईटीसी और पतंजलि जैसी कंपनियों ने फेसबुक, गूगल और यूट्यूब के जरिये उन्हें बदनाम करने वाले वीडियो आदि सामग्री को डिलीट करवाने के लिए अदालत का हस्तक्षेप मांगा है।

महिला आरक्षण के विरोध में महिला आयोग, अध्‍यक्ष बोलीं- इससे राजनेताओं की बीवियों-बेटियों को होगा फायदा

मौजूदा मॉनसून सत्र में महिला आरक्षण बिल को भी कानून की शक्ल दिए जाने की मांग जोर पकड़ रही है लेकिन राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने इस बिल का विरोध करके एक नई बहस छेड़ दी है। राजधानी दिल्ली में आयोजित महिला आयोग के एक कार्यक्रम में रेखा शर्मा ने कहा कि महिला आरक्षण बिल से केवल राजनेताओं की बीवियों और बेटियों को फायदा होगा।

‘भारत की भुखमरी’ दिखाने के लिए फोटोशूट, इन तस्वीरों की वजह से निशाने पर इटैलियन फोटोग्राफर

भारत की गरीबी और भुखमरी को अपने ढंग से दिखाने के चक्कर में इटली के एक फोटोग्राफर अलेसियो मामो की इंटरनेट पर काफी आलोचना हो रही है। फोटोग्राफर ने अपने आपको स्वतंत्र फोटो पत्रकार बताया है और ‘ड्रीमिंग फूड’ नाम से एक फोटो सीरीज वर्ल्ड प्रेस फोटो के इंस्टाग्राम हैंडल से साझा की थी।