India News

यूपीः भांग को मेथी समझ सब्जी बनाकर खा गया परिवार, हालत बिगड़ने पर अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि परिवार अब खतरे से बाहर है और मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने भांग की सब्जी और बिना पका हुआ गांजा अपने कब्जे में लिया।

चीन की कंपनियों पर अमेरिका का भी डिजिटल स्ट्राइक? Huawei और ZTE को बताया सुरक्षा के लिए ख़तरा

प्रेस रिलीज में एफसीसी ने कहा कि इस कार्रवाई का अर्थ है कि कई छोटे ग्रामीण वाहक द्वारा उपयोग की जाने वाली संघीय सब्सिडी का पैसा अब इन कंपनियों द्वारा उत्पादित उपकरणों को खरीदने के लिए उपयोग नहीं किया जा सकता है।

दिल्लीः इधर उपराज्यपाल के दफ्तर में 13 लोगों को कोरोना, उधर स्वास्थ्य मंत्री बोले- जल्द नहीं जाएगी ये बीमारी, एडवांस में कर रहे तैयारी

Covid-19: देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमण के 8,171 नए मामले सामने आने के बाद मंगलवार को कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,98,706 हो गई। वहीं इस खतरनाक वायरस से 204 और लोगों की मौत के साथ ही देश में मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 5,598 हो गया।

Lockdown 5.0 Guidelines: 30 फीसदी उपस्थिति की शर्त के साथ खुल सकते हैं स्कूल, जानें- लॉकडाउन 4.0 से कैसे अलग हो सकता है लॉकडाउन 5.0?

Lockdown 5.0 Guidelines: लॉकडाउन 5.0 ऐसे 11 शहरों में लागू किया जा सकता है जहां देशभर के 70 फीसदी कोरोना केस हैं। दिल्ली, बेंगलुरु, पुणे, इंदौर, अहमदाबाद, जयपुर, सूरत, मुंबई और कोलकाता कुछ ऐसे शहर हैं जिन्हें एक जून से लॉकडाउन 5.0 के प्रतिबंधों का सामना करना पड़ सकता है।

‘सावरकर से नहीं हट सकता गांधी की हत्या और अंग्रेजों से माफी मांगने का दाग’, वरिष्ठ पत्रकार ने लिखा तो हो गए ट्रोल, 24 साल पुरानी घटना की दिलाई याद

आशुतोष ने ट्वीट कर लिखा, ‘सावरकर से नहीं हट सकता गांधी की हत्या और अंग्रेजों से माफी मांगने का दाग।’ अपनी इस बात के समर्थन में उन्होंने एक खबर का लिंक भी शेयर किया है।

तबलीगी जमात से जुड़े 955 विदेशियों को क्वारंटाइन सेंटर से दूसरी जगह करें शिफ्ट, खानपान की भी हो व्यवस्था- HC का निर्देश

कोर्ट ने कहा कि जमात के सभी लोगों के भोजन और दैनिकों जरुरतों की जम्मेदारी तबलीगी जमात की होगी। इसके अलावा कोर्ट ने एक लिस्ट भी बनाने के लिए कहा है जिसमें उन नौ जगहों में रहने वाले जमातियों का पूरा ब्योरा होगा।

अस्थि विसर्जन के लिए राजस्थान सरकार की मानवीय पहल, हरेक परिवार से तीन लोगों को फ्री में भेजेगी यूपी-उत्तराखंड

अस्थि विसर्जन के लिए किसी भी परिवार के दो या तीन सदस्य इन विशेष बसों में नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा की गई समीक्षा बैठक में यह जानकारी दी गई।

तीन दिन में ही केंद्र सरकार का यू-टर्न, जानिए सरकार ने क्यों दी 25 मई से विमान उड़ाने की मंजूरी?

Lockdown 4.0: एयरलाइन के अधिकारियों का तर्क था कि जब रेलगाड़ियों को लोगों को रेड जोन से ग्रीन जोन में ले जाने की अनुमति मिल सकती है तो एयरलाइंस उड़ान क्यों नहीं भर सकती हैं। जबकि उनके पास अधिक सुरक्षित वातावरण है और ये ज्यातादर दिल्ली-मुंबई और या मुंबई-चेन्नई जैसे मार्गों पर रेड जोन से रेड जोन के लिए उड़ान भरेंगे।

COVID-19 Outbreak: सर्दी, खांसी, बुखार की मेडिसिन खरीद रहे लोगों का रोजाना दें रिकॉर्ड, दवा दुकानों को सरकार का फरमान

COVID-19 Outbreak: सभी को राज्य के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग की वेबसाइट पर हर रोज शाम 5 बजे तक जानकारी अपडेट करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Covid-19: कोरोना वायरस कैसे बनता है मौत का कारण, वैज्ञानिकों ने पता लगाया

Covid-19: पत्रिका ‘फ्रंटियर्स इन पब्लिक हेल्थ’ में प्रकाशित अध्ययन में अनुसंधानकर्ताओं ने चरणबद्ध तरीके से यह बात बताई है कि यह वायरस कैसे श्वास मार्ग को संक्रमित करता है, कोशिकाओं के भीतर कई गुणा बढ़ जाता है और गंभीर मामलों में प्रतिरोधी क्षमता को अतिसक्रिय कर देता है जिसे वैज्ञानिक भाषा में ‘साइटोकाइन स्टॉर्म’ कहा जाता है।

सर्वे: कोरोना की वजह से देश में एक महीने में 11.4 करोड़ लोगों ने गंवाई नौकरियां

COVID-19: कोरोना वायरस संकट का असर रोजगार बाजार पर साफ दिख रहा है और कुछ कंपनियों ने नई नियुक्तियां टाल दी हैं। हालांकि उद्योग जगत से जो आंकड़े आ रहे हैं, उसे लगता है कि इस साल नियुक्तियां जारी रहेंगी लेकिन उसकी गति जरूर कम होगी।

Economic Package: एक्सपर्ट का दावा- 50 हजार करोड़ में से बैंकों ने लिए केवल ढाई हजार करोड़, दलील- कर्ज देंगे किसे?

Economic Package: अर्थव्यवस्था के जानकर ऑनिंद्यो चक्रवर्ती कहते हैं कि सरकार पांच लाख करोड़, आठ लाख करोड़ और एक लाख सत्तर हजार करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज की पहले ही घोषणा हो चुकी है।

भारत के कोरोना किट्स लौटाने से चिंता में चीन! हर्ष वर्धन बोले- मई में हम खुद बनाएंगे टेस्ट किट्स, प्रतिदिन हो सकेगी 1 लाख लोगों की जांच

Coronavirus: दो चीनी कंपनियों द्वारा बनाई गई कोविड रैपिड एंडीबॉडी टेस्टिंग किट का इस्तेमाल रोकने से भारत के कदम से चीन खासा चिंतित है। मामले में बीजिंग ने एक बयान जारी कर कहा कि उम्मीद है कि भारत इस मुद्दे को उचित ढंग से हल करेगा।

6 महीने के नवजात और तीन साल के बच्चे पर होम क्वारंटाइन नियम तोड़ने के खिलाफ दर्ज करा दिया केस, अब अफसर पर गिरी गाज

Lockdown: अब लॉकडाउन के दौरान होम क्वारंटाइन नियमों के उल्लंघन के लिए 6 महीने के शिशु और 3 साल के बच्चे खिलाफ जुवेनाइल जस्टिस एक्ट के तहत मामला दर्ज करने पर COVID-19 मजिस्ट्रेट उत्तरकाशी के खिलाफ अनुशासनात्मक और निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली: गेट पर तैनात पुलिसवालों पर हमला बोल 11 किशोर सुधार गृह से फरार, दो गार्ड घायल

बाल अपराधियों ने सुरक्षा गार्ड्स से मारपीट की और फरार हो गए। इस घटना में दो गार्ड घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामले में संज्ञान लेकर जा शुरू कर दी है।

‘जब असहाय पुलिस ही बनी रही तमाशबीन, तब इंसाफ को कहां जाएं?’ पालघर लिंचिंग में मारे गए शख्स की विधवा का दर्द

गुरुवार की रात साधु मुंबई से गुजरात के सूरत अंतिम संस्कार में शामिल होने जा रहे थे। दादरा और नगर हवेली पुलिस ने उन्हें रोका और वापस महाराष्ट्र भेज दिया। इसके बाद उन्होंने गढ़चिंदहली गांव से गुजरने वाले अंदरुनी रास्ते को चुना जो पालघर जिले से 110 किलोमीटर दूर है, यहां स्थानीय लोगों ने उन्हें बच्चा चुराने वाले गिरोह का सदस्य समझकर रोक लिया।

गृह मंत्रालय ने दो पन्ने में जारी की एडवायजरी, सुरक्षित नहीं zoom ऐप, अधिकारियों को इस्तेमाल न करने की ताकीद

कोरोना वायरस महामारी पर काबू के लिए केंद्र सरकार द्वारा घोषित देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान घर से काम करने वाले अधिकारियों के लिए जूम एक लोकप्रिय मंच बन गया।