India News

RSS की पत्रिका में बीजेपी की चुनावी रणनीति पर उठाए गए सवाल- ‘न तो चेहरा उतारा, न लोकल मुद्दों को भुनाया, शाहीन बाग पर भी की गलतियां’

लेख में भाजपा के चुनाव प्रचार अभियान शुरू करने की टाइमिंग पर सवाल उठाए गए। इसमें कहा गया कि पार्टी ने चुनाव से कुछ दिन पहले ही प्रचार शुरू किया जबकि केजरीवाल ने अपना चुनावी अभियान एक साल पहले ही लॉन्च कर दिया था।

Hindi News Today, 20 February 2020: अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से रक्षा, सुरक्षा, आतंकवाद से लड़ाई जैसे मुद्दों पर होगी चर्चा

हिंदी न्यूज़ लाइव, Hindi News, Hindi Samachar: दिनभर की छोटी से छोटी और बड़ी से बड़ी हर खबर आप सिर्फ इस खबर के जरिए पढ़ सकते हैं।

अंतिम क्षण में संस्कृति मंत्रालय के विंग ने नॉनवेज खाने पर लगा दी रोक, हड़प्पा सभ्यता में खान-पान शैली पर चल रहा आयोजन

मंगलवार (18 फरवरी, 2020) को संग्रहालय ने अनिर्दिष्ट नियमों का हवाला दिया और OSMS को आयोजन के दौरान नॉनवेज भोजन नहीं परोसने को कहा।

कांग्रेस में नेता कई हैं, पर सब डरते हैं कि बिल्ली के गले में घंटी बांधे कौन? संदीप दीक्षित ने उठाए तीखे सवाल

संदीप दीक्षित ने कहा, ‘मुझे वास्तव में अपने वरिष्ठ नेताओं से निराशा हो रही है। उन्हें आगे आना होगा। इनमें से अधिकांश जो राज्यसभा में हैं और वो जो पूर्व मुख्यमंत्री रहे हैं, यहां तक की हमारे कुछ मौजूदा मुख्यमंत्री जो बहुत वरिष्ठ हैं। मुझे लगता है कि यह समय उनके आगे आने का है और पार्टी को आगे ले जाने की जरुरत है। ‘

केरल पुलिस की स्पेशल सैन्य बटालियन से 25 राइफल, 12 हजार कार्टेज गायब, CAG की रिपोर्ट के बाद डीजीपी को हटाने की मांग

कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर सरकार की जानकारी में रहते ऐसा हुआ तो प्रदेश के मुख्यमंत्री एक मिनट के लिए भी अपने पद पर बने रहने के हकदार नहीं हैं।

एक करोड़ किसानों को क्रेडिट कार्ड देगी सरकार, पीएम मोदी के निर्देश पर 23 फरवरी से शुरू होगा नामांकन

एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर बताया कि पीएम मोदी किसानों को क्रेडिट कार्ड बांटने के लिए खुद एक कार्यक्रम में शामिल होना चाहते थे मगर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के चलते इसे टालना पड़ा।

प्रशांत किशोर को मिलेगी ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा, ममता बनर्जी सरकार ने दी हरी झंडी

पिछले साल मई में लोकसभा चुनाव के एक महीने बाद ममता बनर्जी ने टीएमसी को पटरी पर लाने के लिए प्रशांत किशोर को अपने राजनीतिक रणनीतिकार के रूप में चुना था।

बच्चे के स्कूल की आईडी कार्ड से भी बनवा सकते हैं आधार, पर ये है शर्त

आप आधार में अपना पता, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी, जन्मतिथि, लिंग (जेंडर) और बायोमेट्रिक (फोटो, फिंगरप्रिंट+आंख की पुतली) भी अपडेट करा सकते हैं।

भारतीय वायुसेना को मिलेंगे 83 फाइटर तेजस विमान, HAL से 39 हजार करोड़ का हुआ सौदा

31 मार्च से पहले समाप्त हो रहे वित्त वर्ष में डील को मंजूरी दे दी जाएगी। सूत्रों ने यह भी बताया कि डील फाइनल होने के बाद एचएएल ने तीन साल के भीतर मार्क-1ए जेट विमान की डिलिवरी देने का वादा किया है।

केजरीवाल की तारीफ करने पर भड़के दिल्ली के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी नेता को ट्वीट कर बोले- आप पार्टी छोड़कर जाना चाहते हैं तो जाएं

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) की प्रचंड बहुमत से मिली जीत पर देवड़ा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तारीफ की। इसपर अजय माकन खासे नाराज हो गए।

महाराष्ट्र: पांच साल में एक कॉन्स्टेबल भी बहाल नहीं कर सकी फड़णवीस सरकार, उद्धव सरकार ने 68,000 नियुक्तियों को दी हरी झंडी

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा, ‘होमगार्ड के लिए योग्यता 12वीं पास और वेतनमान 18,000 रुपए है। स्थानीय अखबारों में भी इसके लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा।’

औसत दर्जे का जज बता जस्टिस चंद्रचूड़ पर बरसे SC के पूर्व जज- ‘भीमा कोरेगांव केस को खारिज क्यों नहीं किया? अयोध्या फैसले में शामिल क्यों थे?’

जस्टिस काटजू ने वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण के एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी, जिसमें उन्होंने जस्टिस चंद्रचूड़ की तारीफ की।

‘जो विदेशी औरतों की कोख से पैदा हुए, सरकार पर न उठाएं उंगली’, BJP सांसद ने राहुल पर हमला बोलते राजीव-सोनिया की शादी पर उठाए सवाल

भाजपा सांसद सुधीर गुप्ता ने कांग्रेस नेता पर निशाना साधते हुए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के विवाह को भी मुद्दा बनाया।

दो महीने बाद जामिया कॉर्डिनेशन कमेटी ने जारी किया CCTV फुटेज, लाइब्रेरी में घुसकर निहत्थे छात्रों पर डंडे बरसाते दिखे पुलिसकर्मी

वीडियो में नजर आ रहा है कि छात्र लाइब्रेरी में पढ़ाई कर रहे हैं और तभी अचानक पुलिस अंदर घुसी और लाइब्रेरी में पढ़ रहे छात्र की पिटाई कर दी।

असहमति को ‘एंटी नेशनल’ कहना लोकतंत्र की आत्मा पर है चोट, मौजूदा हालात पर बोले सुप्रीम कोर्ट के सीनियर जज

डी वाई चंद्रचूड़ ने ‘असहमति’ को लोकतंत्र का ‘‘सेफ्टी वॉल्व’’ करार देते हुए शनिवार (15 फरवरी, 2020) को कहा कि असहमति को एक सिरे से राष्ट्र-विरोधी और लोकतंत्र-विरोधी बता देना संवैधानिक मूल्यों के संरक्षण एवं विचार-विमर्श करने वाले लोकतंत्र को बढ़ावा देने के प्रति देश की प्रतिबद्धता के मूल विचार पर चोट करता है।

…तो दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनना चाह रहे राहुल गांधी? बदल लिया मोबाइल नंबर

पिछले साल लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। पार्टी के नेताओं ने उन्हें मनाने की खूब कोशिश की, मगर उन्होंने अपना इरादा नहीं बदला।

25 यूरोपीय राजनयिकों के साथ कश्मीर दौरे के बाद बोले फ्रेंच एम्बेसडर- जल्द दूर करें सारे प्रतिबंध

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान निरस्त होने और प्रदेश के दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित होने के छह महीने बाद स्थिति का आकलन करने के उद्देश्य से 25 विदेशी राजनयिकों का दूसरा प्रतिनिधिमंडल बुधवार (12 फरवरी, 2020) को यहां पहुंचा था।

जावेद अख्तर का PM पर निशाना, कहा- नरेंद्र मोदी हैं Fascist, फासीवादियों के सिर पर सींग थोड़े न होते हैं

जावेद अख्तर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) पर के मुखर विरोधी रहे हैं।

ये पढ़ा क्या?
X