india lockdown

Unlock 5.0 Guidelines HIGHLIGHTS: ओडिशा ने जारी की गाइडलाइंस, सूबे में 31 अक्टूबर तक सभी धार्मिक स्थल बंद

नई गाइडलाइंस के मुताबिक सिनेमा हाल और मल्टीप्लेक्स 50 फीसदी क्षमता के साथ खोले जाएंगे। इसके लिए केंद्र सरकार की तरफ से दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे।

Lockdown Unlock 4.0 HIGHLIGHTS: कर्नाटक के कॉलेजों में एक अक्टूबर से लग सकती हैं नियमित कक्षाएं, झारखंड में बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन की मिली अनुमति

केंद्रीय गृह मंत्रालय कुछ ही दिनों में कोरोनावायरस के बढ़ते असर के मद्देनजर अनलॉक 4.0 की गाइडलाइंस का ऐलान कर सकता है, यह नियम 1 सितंबर से लागू होंगे।

‘न तजिया निकालें, न मुहर्रम का जुलूस’, योगी सरकार ने सभी धार्मिक समारोहों, राजनीतिक आंदोलनों पर लगाई तत्काल रोक

नए आदेश के मुताबिक राज्य में सभी तरह के जुलूस और झांकियां भी प्रतिबंधित रहेंगी। बताया गया कि ये रोक इसलिए लगाई है क्योंकि असामाजिक तत्वों द्वारा कानून-व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश की जा सकती है।

भारत सरकार के नए श्रम कानून पर ILO ने उठाए सवाल, गिनाईं खामियां

संयुक्त राष्ट्र से जुड़ी संस्था इंटरनेशनल लेबर ऑर्गनाइजेशन ने घरेलू श्रमिकों के लिए मजदूरी के नियमों को लागू करने के तरीकों पर भी सवाल उठाए हैं।

पूरे लॉकडाउन में गई 2.67 करोड़ लोगों की नौकरियां, एक साल में 22 फीसदी बढ़ी बेरोजगारी

साल 2019-20 में ही वैतनिक नौकरियां अपने औसत से करीब 1.90 करोड़ कम थीं।

चार महीने की बेकारी के बाद फिर दिल्ली लौट रहे प्रवासी मजदूर, पर कंपनियां नहीं दे रहीं रोजगार, कहां से भरें परिवार का पेट?

हिमांशु (29) कहते हैं कि बिहार से सिर्फ एक परिवार वापस लौटा है। अगर कारखाना मालिक उन्हें उन्हें बुलाते हैं तो वो भी दिल्ली आने के लिए तैयार हैं। मगर उनके नियोक्ता कहते हैं कि कोई काम नहीं है। वापस मत लौटना।

लॉकडाउन में नौकरी छूटी तो बेटे का नाम स्कूल से कटवा दिया, गांव में भी नहीं मिल रहा काम; महानगरों से लौटे प्रवासी मजदूरों ने बयां किया दर्द

Pranav Mukul, Aashish Aryan, Prabha Raghavan, Aanchal Magazine: नौकरी छूटने या कोरोना संक्रमित होने के डर के कारण महानगरों और शहरी औद्योगिक केंद्रों से हजारों की संख्या में लोग अपने गृहनगर और गांव लौट गए।

गोदाम में रहकर और NGO से मिले टुकड़ों पर काटे चार महीने, मुंबई में बिना नौकरी, बिना पैसे के फंसे थे 70 लोग, ट्रेन में मिली जगह तो छलक पड़े आंसू

देश में कोरोनावायरस संक्रमण के केस बढ़ने के बाद पीएम मोदी ने मार्च के आखिर में लॉकडाउन का ऐलान कर दिया था, इसके बाद से ही लाखों की संख्या में लोग जहां-तहां फंस गए थे।

Bihar, Jharkhand Coronavirus: देश में सबसे पहले पटना एम्स में हुआ कोरोना वैक्सिन का ह्यूमन ट्रायल, 30 साल के युवक को दिया गया हाफ एमएल डोज

झारखंड में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस संक्रमण से हजारीबाग और जमशेदपुर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गयी जिसे मिलाकर राज्य में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 हो गयी है। वहीं, इस अवधि में राज्य में संक्रमण के रिकॉर्ड 337 नए मामले सामने आए हैं

पेड़ से लटकी मिली प्रवासी मजदूर की लाश, एक महीने से था बेरोज़गार, भाई बोला- लॉकडाउन और सरकार की नाकामी ने ली जान

सिकंदर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बिहार में ही प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना लॉन्च करने के नौ दिन बाद आत्महत्या की है। बिहार के खगड़िया जिले से पीएम मोदी ने पिछले दिनों नरेगा जैसी एक राष्ट्रव्यापी योजना- प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना- का आगाज किया था जिसका उद्देश्य 67 लाख प्रवासियों को रोजगार प्रदान करना था।

नागालैंड और महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाया, पंजाब ने किया इंकार

देश में लॉकडाउन के नियमों में ढील दिए जाने की तारीख एक जून तक संक्रमित लोगों की संख्या 3,38,324 थी। मगर 29 जून को ये संख्या 5,48,318 हो गई।

कोरोना से पहले थे स्कूल के प्रिंसिपल, लॉकडाउन में नौकरी गई; अब ठेले पर इडली बेचने को मजबूर तेलंगाना के रामबाबू

Covid-19: ज्यादातर मामलों में ये शिक्षक अपने परिवार में एकलौते कमाने वाले हैं, इसका मतलब है कि आर्थिक संकट उनके पूरे परिवारों को प्रभावित किया है।

यूपी: पैसों की तंगी से था परेशान, पहले दिया बीवी-तीन बच्चों को जहर, फिर खुद लगा ली फांसी

पुलिस को आशंका है कि इन सभी की मौत मंगलवार को हुई और 2 दिनों तक शव कमरे में ही रहा। पुलिस ने विवेक का सुसाइड नोट भी बरामद किया है।

COVID-19 से संक्रमित अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसकी पत्नी? भाई अनीस इब्राहिम ने फोन पर दिया यह जवाब

Don Dawood Ibrahim Tested COVID-19 Positive: बताया जाता है कि दाऊद इब्राहिम के 4 बच्चे हैं। दाऊद की 3 बेटियों के नाम महरूख, महरीन और मारिया है।

‘आप’ विधायक को नहीं मिली अंतरिम जमानत, डॉक्टर को आत्महत्या के लिए उकसाने का है केस

Coronavirus, (COVID-19) Delhi Court Dismiss Bail Of Aap mla Prakash Jarwal: आरोपी के वकील की तरफ से कहा गया कि विधायक की पत्नी और बेटे को कोविड का शक है। उनके ससुर की मौत हो चुकी है, ऐसे में विधायक का अंत्योष्टि में शामिल होना और अपने बूढ़े परिजनों की देखरेख करना जरुरी है।

‘डैडी जानते हैं मैं Homosexual हूं जबरन उन्होंने मेरी शादी नाबालिग लड़की से कराई’, खत लिखकर बेटे ने लगाया आरोप; केस दर्ज

Coronavirus, (COVID-19) Homosexual Son Forced To Marry With Minor Girl Uttarakhand: लड़के ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से यह भी कहा है कि उसके परिजन औऱ रिश्तेदार अभी भी उसे धमकी देते हैं इसलिए कृप्या कर इस मामले में उसकी मदद की जाए।

रेप का आरोप लगने के बाद बढ़ी IAS जनक प्रसाद की मुश्किलें, जांच में पीड़िता को गंदे मैसेज भेजने के मिले सबूत

महिला के पति सरकारी नौकरी में हैं। महिला का आरोप है कि आईएएस अधिकारी ने उनके पति को नौकरी से निकालने की धमकी भी दी थी।

Coronavirus, (COVID-19): पत्नी से तलाक के लिए रची गंदी साजिश! Facebook पर मोबाइल नंबर डाल पति ने किया बदनाम

Coronavirus, (COVID-19): पुलिस ने जब मामले की जांच पड़ताल शुरू कि तब पुलिस को उसके पति पर इसलिए शक हुआ क्योंकि संपर्क करने पर उसने पुलिस को बताया कि वो काफी व्यस्त है।

IPL 2020 LIVE
X