India-China face-off

‘शी जिनपिंग बंकर में बैठे हैं नरेंद्र मोदी सरहद पर’, पीएम के लद्दाख पहुंचने पर सोशल मीडिया पर लोग बांध रहे तारीफों के पुल

पीएम मोदी शुक्रवार सुबह (3 जुलाई) ही लद्दाख के नीमू पहुंच गए, उनके साथ सीडीएस जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ एमएम नरवणे मौजूद रहे।

LAC पर भारत-चीन के टकराव के बीच लद्दाख पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 11 हजार फीट पर सैन्यकर्मियों से की बातचीत

पीएम मोदी के साथ सीडीएस जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवणे भी लद्दाख पहुंचे।

सैन्य स्तर पर लगातार दूसरी बार हुई 12 घंटे की मैराथन बैठक, पर बातचीत का असर नहीं? लंबे मुकाबले के लिए सेना कर रही खास तैयारी

भारत और चीन के बीच लद्दाख सीमा पर तनाव बढ़ने के बाद से अब तक तीन बार कोर कमांडर स्तर की बैठक हुई है।

Chinese Apps Ban के बाद लोग पूछ रहे सवाल- 40 फीसदी चीनी हिस्सेदारी वाली पेटीएम जैसी कंपनियों का क्या

वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कहा कि हम 70 फीसदी दवा थोक में चीन से आयात करते हैं। ये वास्तविकता है कि हमने किस तरह से चीन को घुसपैठ करनी दी। पाकिस्तान आतंकियों को भेजकर ऐसा करता है।

चीन से मुकाबले को भारत ने पूर्वी लद्दाख में तैनात किए एयर डिफेंस सिस्टम, दुश्मन के एयरक्राफ्ट पर लगेगा सेना का अचूक निशाना

भारत ने अपने एयर डिफेंस सिस्टम उन संवेदनशील सेक्टर में लगाए हैं, जहां गलवान घाटी में हुई मुठभेड़ के बाद चीन की हरकतें बढ़ी हैं।

LAC विवाद: चीन अड़ा, बातचीत से बनती नहीं दिख रही बात, सीमा पर तैयारी मज़बूत कर रहा भारत, सेना को भी दी छूट

भारत और चीन के बीच अब लद्दाख से लगी सीमा पर तनाव शुरू हुए दो महीने का समय बीत चुका है, इसके बावजूद चीन की तरफ से मामला सुलझने के संकेत नहीं मिले हैं।

गलवान में खूनी झड़प से एक महीने पहले भी आमने-सामने आ गई थीं भारत-चीन की सेनाएं; चीनी राजदूत का खुलासा, विदेश मंत्रालय भी माना

भारतीय और चीनी सेनाओं के सैनिकों के बीच 15-16 जून की दरमियानी रात टकराव हुआ था, तब कहा जा रहा था कि चीनी सेना ने अचानक भारत पर हमला किया, जिसका बिहार रेजिमेंट की तरफ से मुहंतोड़ जवाब दिया गया।

बाज नहीं आ रहा चीन! LAC पर भारत के सामने चौथी जगह सेना आगे बढ़ाई, भारी वाहनों के साथ सैन्य उपकरण भी पहुंचाए

चीन और भारत के बीच पहले ही लद्दाख में तीन जगह एलएसी पर आमना-सामना जारी है, इनमें गलवान घाटी, पैंगोंग सो और हॉट स्प्रिंग्स के इलाके शामिल हैं।

‘मलमल के बिस्तर पर सोकर कर रहे ट्वीट’ मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह का राहुल गांधी पर निशाना

सीएम चौहान ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि आज मोदी जी के साथ पूरा देश खड़ा है। दूसरी तरफ विपक्ष अकेला पड़ा है। हमें पूरा भरोसा है कि किसी भी प्रकार की चुनौतियों से निबटने के लिए उनकी भुजाओं में बल है और उससे भी मजबूत मनोबल है।

चीन से तनाव पर सरकार के कदमों पर खुश नहीं RSS, पर युद्ध नहीं चाहता; दुनिया के साथ मिलकर अलग-थलग करने पर दे रहा जोर

आरएसएस के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता का कहना है कि संघ पहले से ही मौजूदा और पूर्ववर्ती सरकारों को कम्युनिस्ट चीन के करीब जान से चेताता रहा है।

20 सैनिकों की शहादत के बाद चीन के खिलाफ विरोध तेज, दूतावास के बाहर लिखा- ‘हिंदी-चीनी बाय बाय’

भारतीय सैनिकों की शहादत के बाद देश में चीनी सामानों का बहिष्कार करने की मुहिम ने जोर पकड़ लिया है।

अब पैंगोंग झील के पास चीन की बदमाशी, 8 KM इलाके को किया ब्लॉक, बंकर भी बनाए; रिपोर्ट में दावा

झील के उत्तरी किनारे पर किनारे पर फिंगर चार और आठ के बीच ऊंचाई वाले इलाकों में चीनी सैनिक मौजूद हैं।

भारत-चीन के बीच दूसरी बार संघर्ष भड़कने की आशंका, सीमा सुरक्षा के लिए फ्रंटलाइन पर भेजे जा सकते हैं ITBP के दो हजार जवान

भारत-चीन सीमा पर जवानों की संख्या बढ़ाकर बॉर्डर पर आईटीबीपी को मजबूत करने के साथ निगरानी बढ़ाने पर जोर देना चाहती है सरकार।

केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह का दावा, भारत ने मारे चीन के 40 से ज्यादा सैनिक, पकड़ भी लिए थे चीनी सैनिक

India-China Face-off: जनरल वीके सिंह ने कहा कि अगर हमारे बीस सैनिक शहीद हुए हैं तो उनके (चीन) दोगुने से ज्यादा सैनिक मारे गए। चीन संख्या छिपाता है। साल 1962 के युद्ध में भी उसने हताहतों की संख्या को स्वीकार नहीं किया था।

‘सोर्सेज बता रहे हैं, चीनी सेना डोकलाम में फिर घुस आई है, विदेश मंत्रालय स्थिति साफ करे’, सुब्रमण्यम स्वामी का बयान

भारत और चीन के बीच 2017 में भूटान के पास स्थित डोकलाम ट्राईजंक्शन पर आमना-सामना हुआ था, 73 दिन बाद चीनी सेना के लौटने के बाद यह स्टैंड-ऑफ खत्म हुआ था।

‘LAC पर कोई घुसपैठ नहीं हुई’, PM का यह बयान 15 जून की झड़प और जवानों की बहादुरी पर केंद्रित, ऑल पार्टी मीटिंग में मोदी के बयान पर केंद्र की सफाई

प्रधानमंत्री मोदी ने एक दिन पहले ही सर्वदलीय बैठक में कहा था कि हमारी सीमा में कोई घुसपैठ नहीं हुई, इस पर विपक्ष ने पूछा था कि हमारे 20 जवान कैसे शहीद हुए।

चीन ने देर रात जारी किया बयान, फिर अलापा वही राग- गलवान घाटी हमारा, 15 जून को भारतीय सेना ने पार की थी LAC

चीन का कहना है कि उसकी सेना काफी समय से गलवान घाटी में गश्त कर रही थीं, हालांकि भारत पहले ही चीन को बेवजह के दावों से बचने की सलाह दे चुका है।

TikTok, Helo, UC Browser और SHARE-it सहित इन 52 चीनी ऐप्स को बताया जा रहा खतरनाक!

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर वायरल हो रहे इस आदेश को लेकर फिलहाल आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है, पर चीन पर लंबे समय से ही अपनी टेक डिवाइस और टेक्नोलॉजी के जरिए दूसरे देशों की जासूसी के आरोप लगते रहे हैं।